NDTV Khabar

भारी बारिश News in Hindi


'भारी बारिश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान निवार कमजोर होकर अति गंभीर श्रेणी से गंभीर श्रेणी में आ गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 26 नवंबर को तड़के 2:30 बजे तट से टकराने के साथ इसकी 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार घटकर 100-110 किलोमीटर प्रति घंटे हो गई. तूफान उत्तर-उत्तर-पश्चिमी इलाके में आगे बढ़ रहा है. अगले छह घंटों में यह और कमजोर हो जाएगा. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए कई उपाय किए हैं. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है.

  • Cyclone Nivar Live Updates: तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश

    Cyclone Nivar Live Updates: तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश

    मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि चक्रवात निवार ने तमिलनाडु के पुदुचेरी और मरक्कानम के बीच लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू कर दी है. तटीय तमिलनाडु और पुदुचेरी पर "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान" टकराने लगा है और निचले इलाकों के एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. निवार के चलते भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं. चक्रवात निवार की वजह से गुरुवार तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. चेन्नई हवाई अड्डे और मेट्रो सेवाओं को बंद किया गया है.

  • चक्रवाती तूफान 'निवार' आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में देगा दस्‍तक, 145 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं - 10 बातें

    चक्रवाती तूफान 'निवार' आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में देगा दस्‍तक, 145 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं - 10 बातें

    चक्रवात निवार (Cyclone Nivar) के बुधवार शाम को तमिलनाडु के ममल्लापुरम (जो राज्य की राजधानी चेन्नई से लगभग 56 किमी दूर है) और पुडुचेरी में कराईकल के बीच पहुंचने की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि यह संभवत: "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान" बन जाएगा और आसपास क्षेत्रों में भूस्खलन भी हो सकती है. निवार बेहद भारी वर्षा लाएगा और इसकी दस्तक पर 120 कि.मी. प्रतिघंटे और 130 किमी प्रति घंटे के बीच हवाएं चलेंगी और यह 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचेगी. चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने सलाह दी है कि गुरुवार तक तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु और पुदुचेरी सरकारों को आश्वस्त करने के लिए ट्वीट किया - दोनों ने कहा है कि कल सार्वजनिक अवकाश है .

  • ICAI CA November 2020 Exam: तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थगित हुआ एग्जाम, जानिए परीक्षा की नई तारीख

    ICAI CA November 2020 Exam: तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थगित हुआ एग्जाम, जानिए परीक्षा की नई तारीख

    ICAI CA November 2020 Exam : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 नवंबर और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए की परीक्षा (CA Exams 2020) को स्थगित कर दिया है. निवार चक्रवात (Nivar cyclone) के कारण भारी बारिश और इन शहरों में परेशानियों को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. परीक्षा को स्थगित करने की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर देखी जा सकती है. 

  • चार घंटे तक भारी बारिश में खड़े रहकर ड्यूटी करता रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, फिर मिला सरप्राइज, देखें Video

    चार घंटे तक भारी बारिश में खड़े रहकर ड्यूटी करता रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, फिर मिला सरप्राइज, देखें Video

    बारिश हो या धूप, जब ड्यूटी आपको बुलाती है तो आप रुक नहीं सकते. तमिलनाडु के तूतीकोरिन के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी, जिले की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर ट्रैफिक मैनेज करने के लिए लगभग चार घंटे तक भारी बारिश के बीच खड़े रहे. अपनी इस दृढ़ता के लिए ट्रैफिकपुलिसकर्मी की बहुत प्रशंसा की जा रही है. अपनी ड्यूटी निभाते हुए कॉन्स्टेबल मुथुराज के एक वीडियो ने इंटरनेट पर कई लोगों के दिल जीते हैं.

  • दिल्ली में भारी बारिश, दम घोंटते प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद

    दिल्ली में भारी बारिश, दम घोंटते प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद

    एक निजी पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, दीवाली की रात से, हवाओं की दिशा में बदलाव आया है और पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में बादल दिखाई दे रहे हैं.

  • गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद दिखा कुछ ऐसा नजारा, देखें VIDEO

    गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद दिखा कुछ ऐसा नजारा, देखें VIDEO

    भारी बारिश से बेंगलुरु के निचले इलाकों में गाड़ियां पानी में बह गईं. कई जगहों पर कई फुट पानी होने की वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. 30 सेकंड के वीडियो में एक कार पानी की तेज धारा में बहती हुई दिखाई दे रही है. कथित तौर पर यह वीडियो बेंगलुरु के बाहरी इलाके में होसाकेरेहल्ली क्षेत्र का बताया जा रहा है. 

  • 150 रुपये/किलो तक पहुंचा प्याज का भाव, चेन्नई में लोग रो रहे प्याज के आंसू

    150 रुपये/किलो तक पहुंचा प्याज का भाव, चेन्नई में लोग रो रहे प्याज के आंसू

    व्यापारियों का कहना है कि कम आपूर्ति होने के कारण ही कीमतें बढ़ी हैं. महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण, खड़ी खरीफ की फसल को भी नुकसान पहुंचा है, इससे आपूर्ति बाधित हुई है.

  • मुंबई में एक बार फिर रुलाने लगी है प्याज, हफ्ते भर में करीब दोगुना हुए दाम

    मुंबई में एक बार फिर रुलाने लगी है प्याज, हफ्ते भर में करीब दोगुना हुए दाम

    मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में प्याज के दाम (Onion price) एक बार फिर आसमान छूने लगे हैं. जो प्याज हफ्ते भर पहले 30 से 35 रुपये किलो थी अब उसका थोक भाव 60 से 80 रुपया किलो हो चुका है. वजह भारी बारिश से हुआ नुकसान बताया जा रहा है.

  • MHT CET 2020 Exam: पूरी हुई परीक्षा, जानिए- आंसर की और काउंसलिंग से जुड़ी अहम जानकारी

    MHT CET 2020 Exam: पूरी हुई परीक्षा, जानिए- आंसर की और काउंसलिंग से जुड़ी अहम जानकारी

    महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET) परीक्षा पूरी हो गई है. MHT CET 2020 परीक्षा देश भर में कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई. महाराष्ट्र के कॉलेजों में बीई (BE), बीटेक (BTech), बीफार्मा (BPharm) या डीफार्मा( DPharm) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए परीक्षा 1 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच आयोजित की गई. हालांकि, महाराष्ट्र स्टेट सीईटी सेल पीसीएम (PCM) और पीसीबी (PCB) ग्रुप के लिए एमएचटी सीईटी परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए एक बार फिर आयोजित करेगा, जो छात्र मुंबई में बिजली गुल होने और भारी बारिश के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे. परीक्षा आयोजित होने के तुरंत बाद सीईटी सेल परीक्षा की उत्तर कुंजी और परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा. 

  • गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, हैदराबाद में भारी बारिश के बाद का नजारा, देखें वीडियो

    गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, हैदराबाद में भारी बारिश के बाद का नजारा, देखें वीडियो

    हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. कई इलाकों में 150 मिमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड़ की गई है.

  • हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    मूसलाधार बारिश से हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई और कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. शहर के कई इलाकों में शनिवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई. शहर में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया.

  • हैदराबाद बाढ़: कार में भर गया था पानी, फोन पर युवक लगाता रहा गुहार, बहकर हो गई मौत

    हैदराबाद बाढ़: कार में भर गया था पानी, फोन पर युवक लगाता रहा गुहार, बहकर हो गई मौत

    हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 31 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पूरे तेलंगाना में 50 लोगों की जानें गई हैं.

  • महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    Rain in Maharastra: पुणे के इंदापुर में एक शख्स तेज बहाव में बह रहा था, जेसीबी मशीन की मदद से किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी. सांगली में भी बाढ़ जैसे हालात नज़र आए. बारिश के जोर के कारण एक बुजुर्ग महिला को कंधे पर उठाकर सुरक्षित जगह पहुँचाया गया. सोलापुर में भी बारिश के कारण विभिन्‍न इलाकों में फंसे लोगों को NDRF की मदद से सुरक्षित जगहं पहुंचाया गया है.

  • महाराष्ट्र: बारिश के कारण पंढरपुर में दीवार गिरने से छह की मौत

    महाराष्ट्र: बारिश के कारण पंढरपुर में दीवार गिरने से छह की मौत

    महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में भारी बारिश के कारण चंद्रभागा नदी के तट पर बुधवार को एक दीवार गिर गई जिससे छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि घटना शहर के कुम्भरघाट के पास अपराह्न ढाई बजे हुई. 

  • तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

    तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

    शहर के निचले इलाकों में जल-जमाव के साथ रात भर हुई भारी बारिश के दौरान एक कंपाउंड की दीवार गिरने और 10 घरों पर गिरने से नौ अन्य की मौत हो गई.

  • हैदराबाद : लोगों की तेज चीख-पुकार के बीच पानी के बहाव के साथ बह गईं गाड़ियां, देखें VIDEO

    हैदराबाद : लोगों की तेज चीख-पुकार के बीच पानी के बहाव के साथ बह गईं गाड़ियां, देखें VIDEO

    तेलंगाना के 14 जिले पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से प्रभावित हैं. हैदराबाद में पिछले 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. पिछले 48 घंटों में तेलंगाना में बारिश के चलते कई दुर्घटनाओं में अबतक 12 लोगों की जान भी चली गई है

  • हैदराबाद : भारी बारिश की वजह से गिरी दीवार, 2 महीने के मासूम सहित 9 की मौत

    हैदराबाद : भारी बारिश की वजह से गिरी दीवार, 2 महीने के मासूम सहित 9 की मौत

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Rain) और तेलंगाना (Telangana) में बीते तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. आंध्र सरकार ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों को इस बाबत पत्र लिख अलर्ट रहने को कहा है. वहीं दूसरी ओर राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Wall Collapse) में बारिश के चलते एक दीवार गिर गई. इस हादसे में 2 माह के मासूम समेत 9 लोगों की मौत हो गई.

12345»

Advertisement

भारी बारिश वीडियो

भारी बारिश से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com