NDTV Khabar

भावनाएं


'भावनाएं' - 116 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "भाजपा का विभाजनकारी राष्ट्रवाद", पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी किताब में किया था उल्लेख

    Barack Obama ने किताब में "भाजपा के विभाजनकारी राष्ट्रवाद" को लेकर भी चिंता जताई है. उन्होंने हैरत जताई कि हिंसा, लालच, भ्रष्टाचार, राष्ट्रवाद, नस्लवाद और धार्मिक असहिष्णुता जैसी भावनाएं इतनी मजबूत हैं कि वे किसी लोकतंत्र में स्थायी तौर पर पैठ जमा सकती हैं.

  • UP पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में FIR दर्ज की

    UP पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में FIR दर्ज की

    मुनव्वर राणा ने फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाए जाने को लेकर कहा, "अगर कोई उनके मां-बाप या देवी-देवता का ऐसा बेहूदा कार्टून बना दे तो उसे मैं मार सकता हूं." उन्होंने कहा कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया. 

  • "मोदी ने 9 घंटे की पूछताछ के दौरान चाय तक नहीं ली" : 2002 की जांच टीम के प्रमुख ने अपनी किताब में लिखा

    राघवन ने कहा, ‘‘संजीव भट्ट सहित कई अन्य लोगों ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ने 28 फरवरी 2002 को देर रात आधिकारिक बैठक में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि यदि हिंदू भावनाएं उमड़ती हों तो वे हस्तक्षेप नहीं करें. एक बार फिर इस आरोप की पुष्टि के लिए कोई तथ्य नहीं था.’’ राघवन ने 2008 की शुरुआत में एसआईटी के प्रमुख का पदभार संभाला और 30 अप्रैल, 2017 तक नौ साल तक इस पद पर रहे.

  • जम्मू-कश्मीर : 3 नेताओं ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी छोड़ी, कहा - उनकी टिप्पणी से देशभक्त‍ि की भावनाएं आहत हुईं

    जम्मू-कश्मीर : 3 नेताओं ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी छोड़ी, कहा - उनकी टिप्पणी से देशभक्त‍ि की भावनाएं आहत हुईं

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसके जवाब में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में 370 की बहाली कभी नहीं होगी. पार्टी ने महबूबा पर राष्ट्रविरोधी बयान देने का आरोप लगाया था. पार्टी ने पीडीपी प्रमुख के तिरंगे को लेकर दिए गए बयान की कड़ी निंदा की थी.

  • कंगना रनौत के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में एफआईआर का आदेश

    कंगना रनौत के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में एफआईआर का आदेश

    बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ FIR करने के लिए आदेश दिए हैं. कंगना पर धार्मिक भावनाएं भड़काने, कलाकारों को हिन्दू-मुसलमान में बांटने और सामाजिक द्वेष को बढ़ावा देने का आरोप लगा है. याचिकाकर्ता मुन्ना वराली ने कंगना के पिछले कुछ वक्त में किए गए ट्वीट का हवाला देते हुए उनके खिलाफ जांच की मांग की है.

  • बहरीन की दुकान में भगवान गणेश की प्रतिमा तोड़ने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ीं, केस हुआ दर्ज

    बहरीन की दुकान में भगवान गणेश की प्रतिमा तोड़ने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ीं, केस हुआ दर्ज

    सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए सामने आए इस वीडियो में दिख रही महिला के खिलाफ जानबूझ कर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया है. रविवार को पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि 54 वर्षीय एक महिला के खिलाफ समन जारी किया गया है. यह समन वायरल वीडियो को देखने के बाद किया गया है. 

  • Amazon और Flipkart बताएंगे किस देश में बना है प्रोडक्ट

    Amazon और Flipkart बताएंगे किस देश में बना है प्रोडक्ट

    Amazon India और Flipkart सहित ई-कॉमर्स कंपनियों के एक समूह ने अपने नए प्रोडक्ट्स पर 'मूल देश' दिखाने का फैसला किया है और वे 2 हफ्ते के अंदर ऐसा करना शुरू कर देंगे।

  • भारत-चीन सैन्य झड़प : केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी बोले- चीन से निपटने के लिए सेना को दी गई पूरी छूट

    भारत-चीन सैन्य झड़प : केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी बोले- चीन से निपटने के लिए सेना को दी गई पूरी छूट

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने यह भी कहा, "देश में चीन के खिलाफ गहरी भावनाएं हैं. लोग प्रदर्शन करके चीन के खिलाफ अपने रुख का इज़हार कर रहे हैं. जहां तक संभव हो सके अपनी मर्जी से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की जरुरत है. देश की जनता यही चाहती है." 

  • बिहार के कटिहार की पुलिस तीन दिन से अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू को तलाश रही

    बिहार के कटिहार की पुलिस तीन दिन से अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू को तलाश रही

    बिहार के कटिहार की पुलिस पंजाब के अमृतसर में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को तीन दिनों से ढूंढ रही है. नवजोत सिंह सिद्धू पर चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए "हेट स्पीच" का प्रयोग करते हुए लोगों की भावनाएं भड़काने का प्रयास करने का आरोप है. 

  • पूर्व कानून मंत्री ने इंडिया का नाम बदलकर ‘भारत’ करने के विचार को बताया ‘मूर्खतापूर्ण’, कही यह बात

    पूर्व कानून मंत्री ने इंडिया का नाम बदलकर ‘भारत’ करने के विचार को बताया ‘मूर्खतापूर्ण’, कही यह बात

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री मोइली ने कहा, ‘‘मूर्खतापूर्ण. इसकी क्या जरूरत है? हम पहले ही कई वर्षों से अपने लोकतंत्र में जी रहे हैं. लोगों के मन में निश्चित तौर पर मौजूदा नाम के लिए भावनाएं हैं. नाम बदलने के विचार से केवल अशांति पैदा होगी. कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त हेगड़े ने कहा कि वह नाम बदलने के पक्ष में नहीं हैं.

  • WhatsApp का नया स्टीकर पैक बना है लॉकडाउन के लिए

    WhatsApp का नया स्टीकर पैक बना है लॉकडाउन के लिए

    WhatsApp का नया स्टीकर पैक 'Together At Home’ के नाम से जारी किया गया है, जिसका मतलब 'एक साथ घर में' होता है। नाम से पता चलता है कि यह पैक घरों में बंद लोगों की भावनाओं से जुड़ा है।

  • विनिर्माण गतिविधियां मार्च में कमजोर पड़ीं, कारोबारी भावनाएं रिकॉर्ड निचले स्तर पर: पीएमआई

    विनिर्माण गतिविधियां मार्च में कमजोर पड़ीं, कारोबारी भावनाएं रिकॉर्ड निचले स्तर पर: पीएमआई

    देश में विनिर्माण गतिविधियां मार्च 2020 में कमजोर पड़ गईं और इसकी रफ्तार पिछले चार महीनों में सबसे धीमी रही। एक मासिक सर्वेक्षण में यह बात कही गई. इसके मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियां धीमी पड़ी हैं, जिसका असर भारत में भी दिखा.

  • बच्चों को नकारात्मक भावनाओं से दूर रखती हैं खुली हवाएं, अध्ययन में सामने आई यह बात

    बच्चों को नकारात्मक भावनाओं से दूर रखती हैं खुली हवाएं, अध्ययन में सामने आई यह बात

    Negative Emotions: बच्चों के मन में नकारात्मक भावनाएं आने से न सिर्फ वह तनाव (Stress) के शिकार हो सकते हैं बल्कि उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है. बच्चे अक्सर चिड़चिड़े हो जाते हैं या वह उनका आत्मविश्वास कमजोर (Weak Confidence) होने लगता है. बच्चों में नकारात्मक भावनाओं (Negative Feelings) दूर रखने के लिए खुली हवा मददगार हो सकती है.

  • पीएम मोदी बिच्छू टिप्पणी मामला: कोर्ट ने पेश नहीं होने पर शशि थरूर पर लगाया 5,000 रूपये का हर्जाना

    पीएम मोदी बिच्छू टिप्पणी मामला: कोर्ट ने पेश नहीं होने पर शशि थरूर पर लगाया 5,000 रूपये का हर्जाना

    अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य पर यह कहते हुए हर्जाना लगाया कि अदालत के निर्देश के बावजूद वह उपस्थित नहीं हुए. अदालत दिल्ली बीजेपी के नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर की गई शिकायत पर सुनवाई कर रही थी, जिन्होंने दावा किया था कि उनकी (शिकायतकर्ता की) धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. 

  • Delhi Elections में अपनी जीत का सोशल मीडिया पर भी जमकर जश्न मना रही है AAP, शेयर किए ये मजेदार मीम्स

    Delhi Elections में अपनी जीत का सोशल मीडिया पर भी जमकर जश्न मना रही है AAP, शेयर किए ये मजेदार मीम्स

    आम आदमी पार्टी ने 2007 में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ''चक दे इंडिया'' का भी एक GIF फाइल शेयर किया है. इस GIF के जरिए आम आदमी पार्टी ने अपनी भावनाएं शेयर की हैं. इस GIF में शाहरुख खान नजर आ रहे हैं, जिन्होंने फिल्म में महिला हॉकी टीम के कोच की भूमिका निभाई थी.

  • पीएम मोदी की पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी, हराने में 10 दिन भी नहीं लगेगा

    पीएम मोदी की पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी, हराने में 10 दिन भी नहीं लगेगा

    पीएम मोदी ने एनसीसी के कैडेटों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान, विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि संविधान की बातें करने लोगों संसद में पास कानून को नकार रही हैं, लेकिन उनको उन देशों में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहा अत्याचार नहीं दिख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश हमारे खिलाफ प्रॉक्सी छेड़ रखा है. उन्होंने कहा कि जिस देश के युवाओं में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता. आज का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. पीएम मोदी ने, 'आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है. देश के 65 परसेंट से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं.  देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए.  एनसीसी देश की युवाशक्ति में अनुशासन, दृढ़निश्चयी और देश के प्रति समर्पण की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के विकास के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं'. 

  • क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    शिवसेना नेता संजय राउत ने 'इंदिरा गांधी मुंबई जाकर (अंडरवर्ल्ड डॉन) करीम लाला से मुलाकात किया करती थीं' वाले बयान को वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस के हमारे मित्रों को बुरा नहीं मानना चाहिए. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि धूमिल हुई है, या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं." बता दें कि पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. हालांकि मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी. उन्होंने कहा करीम लाला पठानों में काफ़ी लोकप्रिय थे. काफी पठान अपनी समस्या को लेकर आते थे करीम लाला से मिलते थे ऐसे में पठानों की समस्या पर इंदिरा गांधी या कोई भी पीएम हो करीम लाला से मिलते थे. राउत ने कहा कि कोई उनके बयान को तोड़-फोड़ कर दिखाता है तो ये उनकी राजनीतिक मजबूरी है. शिवसेना सांसद ने कहा कि उनके मन में इंदिरा, नेहरू और राजीव गांधी के लिए मन में आदर था और हमेशा रहेगा. हालांकि अब संजय राउत ने भले ही बयान को वापस ले लिया हो लेकिन इस पर विवाद खड़ा हो गया है. करीम लाला को मरे लगभग 18 साल हो चुके हैं और अब आज की पीढ़ी में ये जानने की इच्छा बढ़ गई है कि ये करीम लाला आख़िर था कौन?

  • संजय राउत ने वापस लिया 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी' वाला बयान, कहा- कांग्रेस के मित्रों को आहत...

    संजय राउत ने वापस लिया 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी' वाला बयान, कहा- कांग्रेस के मित्रों को आहत...

    उन्होंने कहा, "कांग्रेस के हमारे मित्रों को बुरा नहीं मानना चाहिए. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि धूमिल हुई है, या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं." बता दें कि पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com