NDTV Khabar

भिंड


'भिंड' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किराये पर बैंक खाता! एक कॉल से हुआ बड़ा खुलासा, जालसाजों ने बरोजगारी का ऐसे उठाया फायदा

    किराये पर बैंक खाता! एक कॉल से हुआ बड़ा खुलासा, जालसाजों ने बरोजगारी का ऐसे उठाया फायदा

    किराये पर बैंक खाता! जी हां आपने सही सुना, मध्यप्रदेश के भिंड जिले में बेरोजगार युवाओं के नए खोले गए बैंक खातों का उपयोग साइबर जालसाज़ कर रहे हैं. इन नौजवानों को हर महीने महज़ 1200-1300 रुपये देकर साइबर अपराधी उनके खातों का इस्तेमाल साइबर क्राइम के जरिए ठगी के पैसों को रखने के लिए कर रहे हैं. इसका खुलासा बेंगलुरु की एक महिला के कॉल के बाद हुआ.

  • मध्य प्रदेश: घायल मरीज के परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में की डॉक्टर की पिटाई, देखें Video

    मध्य प्रदेश: घायल मरीज के परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में की डॉक्टर की पिटाई, देखें Video

    पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है, जिस वक्त घायल के परिजन डॉक्टर को पीट रहे थे उस समय वहां पुलिस कॉन्स्टेबल भी मौजूद था.

  • VIDEO: पिटाई का बदला लेने के लिए बनाया Whatsapp ग्रुप, नाम रखा AK-47 और...

    VIDEO: पिटाई का बदला लेने के लिए बनाया Whatsapp ग्रुप, नाम रखा AK-47 और...

    वाट्सएप ग्रुप की रंजिश कितना बड़ा रूप धारण कर सकती है, इसका नजारा मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले में देखने को मिला. यहां वाट्सएप ग्रुप एडमिन ने पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए अपने दुश्मनों को ग्रुप में जोड़ा और ग्रुप पर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी का मैसेज वायरल कर दिया.

  • मध्यप्रदेश : भिंड में अस्पताल में दो गुट भिड़े, फायरिंग से एक व्यक्ति घायल

    मध्यप्रदेश : भिंड में अस्पताल में दो गुट भिड़े, फायरिंग से एक व्यक्ति घायल

    मध्यप्रदेश के भिंड के जिला अस्पताल में सोमवार की रात में दो गुटों में हुई झड़प के बाद फायरिंग हो गई. इस फायरिंग में एक युवक गोली लगने से घायल हो गया. अचानक हुई फायरिंग से अस्पताल में भी अफरा-तफरी मच गई. फायरिंग करने के बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो गए.

  • साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर: लड़कों जैसे कटे बाल, भगवा वस्त्र, गले में रूद्राक्ष पहनी 'हिंदुत्व' की प्रचारक

    साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर: लड़कों जैसे कटे बाल, भगवा वस्त्र, गले में रूद्राक्ष पहनी 'हिंदुत्व' की प्रचारक

    मध्य प्रदेश के भिंड में 1971 में जन्मीं प्रज्ञा ठाकुर के पिता डॉ. चंद्रपाल सिंह एक प्रसिद्ध आयुर्वेदिक डॉक्टर थे और प्राकृतिक जड़ी बूटियों से मरीजों का इलाज करते थे.

  • बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं.

  • भिंड जिले में मतदान के दौरान फायरिंग और ईवीएम तोड़ने की घटनाएं

    भिंड जिले में मतदान के दौरान फायरिंग और ईवीएम तोड़ने की घटनाएं

    भिंड में विधानसभा चुनाव गोलीबारी और ईवीएम टूटने की घटनाओं के साथ संपन्न हो गया. इस गोलीबारी में एक व्यक्ति भी घायल हो गया. पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भिंड, अटेर और लहार के प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया. इस बात को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की.

  • NEWS FLASH: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए नहीं जाएंगी

    NEWS FLASH: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए नहीं जाएंगी

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार चुनावी कैंपेनिंग में जुटे हैं. शनिवार को अमित शाह का मध्य प्रदेश में कुल चार कार्यक्रम लगा है. इसमें जहां वह अशोक नगर में एचडीएफसी बैंक की शाखा से तुलसी पार्क स्टेशन रोड तक रोड शो करेंगे, वहीं पर नरवर, करैरा में ढाई बजे और भिंड में शाम चार बजे जनसभा करेंगे. जबकि मध्य प्रदेश के मुरैना में वह शाम पांच बजे दिन की आखिरी जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर शादी के बाद रणवीर सिंह और दीपिका की ओर से शनिवार को ही मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया गया है. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कभी थे आतंक का पर्याय, अब भिंड की सियासत में है इन 2 खूंखार डाकुओं का दबदबा

    कभी थे आतंक का पर्याय, अब भिंड की सियासत में है इन 2 खूंखार डाकुओं का दबदबा

    कभी चंबल के बीहड़ों में आतंक का पर्याय रहे दो खूंखार डाकू अब भिंड की राजनीति में अहम भूमिका निभा रहे हैं. मलखान सिंह जहां बीजेपी के मंच से वोट मांग रहे हैं, तो वहीं मोहर सिंह की पक्के कांग्रेसी के तौर पर इलाके में पहचान है.

  • मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

    बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं. बसपा की पहली सूची में जिन 22 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें तीन वर्तमान विधायक हैं. जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • जब थाने में कुदाली से दो पुलिसवालों पर किया हमला, CCTV में कैद हुई पूरी घटना

    जब थाने में कुदाली से दो पुलिसवालों पर किया हमला, CCTV में कैद हुई पूरी घटना

    रविवार देर शाम को ऊमरी थाना पुलिस द्वारा विष्णु राजावत नाम के एक व्यक्ति शांति भंग करने के आरोप मे हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने विष्णु को लॉकअप में बंद करने की बजाय थाने में खुले में ही बैठा दिया.

  • भिंड में दो पुलिस कर्मियों पर कुदाल से जानलेवा हमला

    भिंड में दो पुलिस कर्मियों पर कुदाल से जानलेवा हमला

    मध्यप्रदेश के भिंड के ऊमरी थाने में दो पुलिसकर्मियों पर हमले की रोंगटें खड़े कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. आरोपी ने कुदाल से दो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया.

  • SC/ST एक्‍ट के विरोध में सवर्णों के भारत बंद का मध्‍य प्रदेश में दिखा व्‍यापक असर

    SC/ST एक्‍ट के विरोध में सवर्णों के भारत बंद का मध्‍य प्रदेश में दिखा व्‍यापक असर

    SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलने को लेकर सवर्ण और ओबीसी समाज के भारत बंद का मध्यप्रदेश में खासा असर दिखा. भिंड में पुलिस ने भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे पुष्पेंद्र सिंह समेत सात-आठ लोगों को गिरफ्तार किया तो अशोकनगर के शाढौरा रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग रेलवे ट्रैक पर बैठ गए.

  • SC/ST Act के खिलाफ भारत बंद करवाने सड़क पर उतरे सवर्ण, प्रदर्शनकारियों ने आगरा- ग्वालियर हाईवे बंद किया

    SC/ST Act के खिलाफ भारत बंद करवाने सड़क पर उतरे सवर्ण, प्रदर्शनकारियों ने आगरा- ग्वालियर हाईवे बंद किया

    Bharat Bandh Protest over SC/ST Act LIVE UPDATES: केंद्र सरकार द्वारा किये गये एससी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानी 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये एससी/एसटी कानून को लेकर कुछ सवर्ण संगठनों द्वारा छह सितम्बर को आहूत ‘भारत बंद’ के मद्देनजर समूचे मध्य प्रदेश में पुलिस अलर्ट हो गई है. साथ ही ग्वालियर में स्कूल कॉलेजों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश के ही तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है.

  • SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों का आज भारत बंद, बिहार में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, पटना में BJP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

    SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों का आज भारत बंद, बिहार में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, पटना में BJP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

    Bharat Bandh Live Updates: केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा एससी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानी 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है. देश के कई इलाकों से सवर्ण संगठनों के भारत बंद के मद्देनजर एहतियातन कदम उठाए गये हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जहां स्कूलों-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिये गये हैं, वहीं,  मध्य प्रदेश के ही तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 (Section 144 Imposed) लगा दी गई है. धारा 144 भारत बंद के अगले दिन यानी 7 सितंबर तक प्रभावी रहेगी. इसके अलावा, मध्य प्रदेश में कई जगहों पर पेट्रोल पंप को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. गौरतलब है कि पिछली बार 2 अप्रैल को भारत बंद एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Amendment Bill) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने बुलाया था. तब सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में हुई थी. इस वजह से इस बार मध्य प्रदेश प्रशासन इस बार भारत बंद को देखते हुए पूरी तरह सतर्क है. हालांकि, दलितों के बंद के विरोध में उस वक्त भी कुछ दिन बाद ही सवर्णों ने बंद का आह्वान किया था.

  • सवर्णों की नाराज़गी दूर करने में जुटी बीजेपी

    सवर्णों की नाराज़गी दूर करने में जुटी बीजेपी

    बीजेपी सवर्ण वर्ग की नाराजगी को दूर करने की कोशिशों में जुट गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ एससी/एसटी ऐक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के बाद बने हालात पर विस्तार से चर्चा की है. पार्टी आधिकारिक रूप से इस संवेदनशील मुद्दे पर टिप्पणी करने को तैयार नहीं है, लेकिन पार्टी नेता इस मुद्दे को तूल देने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बता रहे हैं. पार्टी ने इस मुद्दे पर उठ रहे सवालों का जवाब देने का मन भी बनाया है. बताया जा रहा है कि इस सप्ताहांत दिल्ली में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

  • Bharat Bandh: SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, जानिये किस बात पर मचा है बवाल

    Bharat Bandh: SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, जानिये किस बात पर मचा है बवाल

    Bharat Bandh: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों ने 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. पिछली बार भारत बंद एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को बुलाया था. तब सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में हुई थी. इस वजह से इस बार मध्य प्रदेश प्रशासन इस बार भारत बंद को देखते हुए पूरी तरह सतर्क है. भारत बंद को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है. धारा 144 भारत बंद के अगले दिन यानी 7 सितंबर तक प्रभावी रहेगी.

  • मध्यप्रदेश : SC/ST एक्ट के खिलाफ 6 सितंबर को बंद के मद्देनजर पुलिस सतर्क

    मध्यप्रदेश : SC/ST एक्ट के खिलाफ 6 सितंबर को बंद के मद्देनजर पुलिस सतर्क

    छह सितंबर के कथित भारत बंद को लेकर पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए एससी/एसटी एक्ट के विरोध में कुछ सवर्ण संगठनों द्वारा बंद का आह्वान किया गया है.