NDTV Khabar

भीषण तूफान


'भीषण तूफान' - 68 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Update: दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तरप्रदेश के इन जिलों में आज आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश

    Weather Update: दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तरप्रदेश के इन जिलों में आज आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश

    उत्तर प्रदेश में सुबह-सुबह आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. तूफान के दौरान हवा की रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • करीना कपूर ने शेयर की अम्फान से मची तबाही की Photos, बोलीं- इसके बारे में सोचने की जरूरत है...

    करीना कपूर ने शेयर की अम्फान से मची तबाही की Photos, बोलीं- इसके बारे में सोचने की जरूरत है...

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओड़ीशा के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान अम्फान (Amphan) के कारण करीब 72 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही तूफान के कारण कई मकान भी नष्ट हो गए हैं. इस बात को लेकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने पोस्ट शेयर की है.

  • Cyclone Amphan से हुई 72 लोगों की मौत तो बॉलीवुड सितारों ने किया ट्वीट, बोले- जिन्होंने इसमें अपनी जिंदगी खो दी...

    Cyclone Amphan से हुई 72 लोगों की मौत तो बॉलीवुड सितारों ने किया ट्वीट, बोले- जिन्होंने इसमें अपनी जिंदगी खो दी...

    कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) के कारण 72 लोगों की मौत हो गई, साथ ही हजारों मकान भी नष्ट हो गए हैं. इस तबाही को लेकर कई आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), कियारा आडवाणी (Kiara Advani) और अनन्या पांडे (Ananya Panday) जैसे की सितारों ने ट्वीट किया है.

  • चक्रवात अम्फन से बंगाल में 72 लोगों की मौत, ममता बनर्जी का PM मोदी से प्रभावित इलाकों का दौरा करने का अनुरोध

    चक्रवात अम्फन से बंगाल में 72 लोगों की मौत, ममता बनर्जी का PM मोदी से प्रभावित इलाकों का दौरा करने का अनुरोध

    कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान 'अम्फान' (Cyclone Amphan) के कारण 72 लोगों की मौत हो गई.

  • सुपर साइक्‍लोन अम्‍फान के प्रभाव से उठ रही 5 मीटर ऊंची लहरें, इस घंटे से जुड़ीं 5 खास बातें..

    सुपर साइक्‍लोन अम्‍फान के प्रभाव से उठ रही 5 मीटर ऊंची लहरें, इस घंटे से जुड़ीं 5 खास बातें..

    Super Cyclone Amphan Update: चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के असर के कारण ओडिशा और बंगाल के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. इस तूफान के बुधवार शाम 4 से 6 बजे के बीच बंगाल से टकराने की संभावना है. प्रचंड चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान' के कारण होने वाली तबाही को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ ने जानमाल की हानि/क्षति रोकने के लक्ष्य से बल की 53 टीमें तैनात की हैं.रिकॉर्ड्स रखे जाने के बाद से यह पूर्वोत्तर हिंद महासागर में बनने वाला यह दूसरा "सुपर साइक्लोन" है और इसे हाल के वर्षों में बंगाल की खाड़ी के सबसे भीषण तूफानों में से एक बताया जा रहा है.

  • महाचक्रवात ‘अम्फान’ कुछ कमजोर हुआ, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लाखों लोग सुरक्षित स्थान पर भेजे गए

    महाचक्रवात ‘अम्फान’ कुछ कमजोर हुआ, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लाखों लोग सुरक्षित स्थान पर भेजे गए

    महाचक्रवात ‘अम्फान’ मंगलवार को कुछ कमजोर पड़कर ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदल गया लेकिन अभी भी यह इतना ताकतवर बना हुआ है कि यह पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय जिलों में नुकसान पहुंचा सकता है.

  • सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि ‘अम्फान' 20 मई को बेहद भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल- बांग्लादेश तटों से गुजरेगा. तटों से टकराने से पहले इसकी प्रचंडता कुछ कम होगी और हवाओं की गति निरंतर 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे बनी रहेगी जो बीच-बीच में प्रति घंटे 180 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है.  मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य और उसके बगल में पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर प्रति घंटे 240 से 250 किलोमीटर की रफ्तार वाली तूफानी हवाओं की स्थिति बन रही है. साथ ही बताया कि मंगलवार शाम तक यह गति घटकर 200 से 210 किलोमीटर प्रति घंटे रह जाएगी जिसमें कभी-कभी 230 किलोमीटर प्रति घंटे की प्रचंड हवाएं चल सकती हैं.

  • Super Cyclone Amphan Latest Updates: प्रचंड चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के 'अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान' के रूप में बदले का अनुमान

    Super Cyclone Amphan Latest Updates: प्रचंड चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के 'अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान' के रूप में बदले का अनुमान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान अम्फान से सबकी सुरक्षा की प्रार्थना की और  आश्वासन दिया है कि केंद्र की ओर से हर संभावित मदद दी जाएगी. उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अम्फान से राहत और बचाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की है. वहीं एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने सोमवार को कहा कि प्रचंड तूफान 'अम्फान' के 20 मई को तट पर पहुंचने का अनुमान है और इसे अत्यधिक गंभीरता से लिया जा रहा है क्योंकि 1999 के बाद भारत में आने वाला यह दूसरा प्रचंड चक्रवातीय तूफान होगा.  प्रधान ने कहा कि 'अम्फान' अत्यधिक प्रचंड चक्रवातीय तूफान होगा, और तट पर आने के दौरान यह 'महाचक्रवात' से महज एक श्रेणी नीचे होगा.  राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के प्रमुख ने कहा कि आने वाला तूफान 'प्रचंड' है और 1999 के बाद दूसरी बार 'महाचक्रवात' श्रेणी का एक तूफान ओडिशा के तट से टकराने वाला है.

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • Cyclone Amphan: आखिर इस तूफान का नाम अम्‍फान कैसे पड़ा? जानिए इसके बारे में ये बातें

    Cyclone Amphan: आखिर इस तूफान का नाम अम्‍फान कैसे पड़ा? जानिए इसके बारे में ये बातें

    चक्रवाती तूफान अम्फान (Amphan) बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है जिससे ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल के कई तटीय जिलों में तेज रफ्तार हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है.

  • अमेरिका के टेनेसी में तूफान का कहर, 25 लोगों की मौत

    अमेरिका के टेनेसी में तूफान का कहर, 25 लोगों की मौत

    अमेरिका में तूफान का कहर देखने को मिला, टेनेसी में आए भीषण तूफान में 25 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई घायल हो गये. इस तूफान से इमारतें ध्वस्त हो गई और बिजली के खंभे उखड़ गए.तूफान के चलते दक्षिण अमेरिकी राज्य में प्राइमरी चुनाव के लिए मंगलवार को होने वाले मतदान के समय को भी बढ़ा दिया गया

  • बुलबुल तूफान प्रभावितों पर राजनीति को लेकर ममता बनर्जी ने दिया ऐसा बयान कि राज्यपाल भी हुए सहमत

    बुलबुल तूफान प्रभावितों पर राजनीति को लेकर ममता बनर्जी ने दिया ऐसा बयान कि राज्यपाल भी हुए सहमत

    'बुलबुल' चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल में भीषण तबाही मचाई है. राज्य को करीब 16 हजार करोड़ के नुकसान का अंदेशा है. कई लोग इस त्रासदी में प्रभावित हुए हैं.

  • वाशिंगटन में 50 लाख लोगों की बिजली गायब, तूफान 'ओहायो' से बाढ़ का खतरा

    वाशिंगटन में 50 लाख लोगों की बिजली गायब, तूफान 'ओहायो' से बाढ़ का खतरा

    मध्य अमेरिकी राज्य ओहायो में आए भीषण तूफान की वजह से कई लोग घायल हो गए जबकि लाखों लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

  • Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    भारत के ओडिशा राज्य से शुक्रवार को टकराने वाले भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) से नेपाल के कुछ क्षेत्रों का मौसम प्रभावित होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी.

  • Cyclone Fani : तूफान 'फानी' के असर से यूपी में भी बिगड़ा मौसम, चक्रवात से चार लोगों की मौत

    Cyclone Fani : तूफान 'फानी' के असर से यूपी में भी बिगड़ा मौसम, चक्रवात से चार लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के चंदौली में चक्रवात से चार लोगों के मरने की खबर है. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

  • Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani In UP and Bihar: भीषण चक्रवाती तूफान फोनी के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी से टकरा गया है. किसी भी आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. वहीं इसका असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि प्रदेश में 2 और 3 मई को तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) आज सुबह ओडिशा (Odisha) के जगन्नाथ पुरी शहर के समीप समुद्र तटीय इलाकों से टकराएगा. इस चक्रवात के तट तक पहुंचने से पहले इसका असर तटीय क्षेत्र के मौसम (Weather Fani Cyclone) पर दिखाई देने लगा है. इन इलाकों में तेज हवा चल रही है और बारिश हो रही है. चक्रवात फानी से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. सरकार ने लोगों से शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी है. यह तूफान पुरी के पास सुबह साढ़े नौ बजे दस्तक देगा.

  • Cyclone Fani Updates: प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates:  प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates : भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' के ओडिशा के तट से टकराने की पूरी प्रक्रिया चार से पांच घंटे में पूर्ण होगी

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com