NDTV Khabar

भुवनेश्वर


'भुवनेश्वर' - 306 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में बने टीके 'कोवैक्सिन (Covaxin)'का सोमवार को भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में मानव परीक्षण शुरू हो गया है. Covaxin टीके को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने विकसित किया है. परीक्षण के प्रधान जांचकर्ता डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा कि Covaxin टीका कुछ लोगों को लगाया है, जिन्होंने खुद इस ट्रायल का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी. 

  • राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने  उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    पैनल में सदस्यों को नामित करते समय सभापति सामान्य तौर पर सदन में विभिन्न दलों के सदस्यों की संख्या पर विचार करते हैं और उनके नेताओं से भी परामर्श कर सकते हैं. जदयू के सदस्य हरिवंश के सेवानिवृत्त होने के बाद अभी उप-सभापति का पद खाली है.

  • COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    इसके बाद अगली खेप को कोलकाता, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, रांची, विजयवाड़ा, कोचीन, त्रिवेंद्रम और गोवा में अगले एक हफ्ते में भेजा जाएगा. हेटेरो हेल्थकेयर ने अगले एक हफ्ते में एक लाख Vial तैयार करने का टारगेट रखा है. बता दें कि एक वियाल की कीमत 5400 रुपये है और एक मरीज़ को इसकी 6 वियाल की जरूरत पड़ती है. 

  • युवराज सिंह ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लड़की बनाकर पूछा- किसे बनाओगे अपनी GF? लोग बोले- 'भुवनेश्वरी'

    युवराज सिंह ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लड़की बनाकर पूछा- किसे बनाओगे अपनी GF? लोग बोले- 'भुवनेश्वरी'

    (Yuvraj Singh) ने फेसएप (Faceapp) के जरिए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को लड़की बना दिया और फैन्स से मजेदार सवाल पूछा. उनका ये पोस्ट काफी वायरल (Viral Post) हो रहा है. अधिकतर लोगों को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का लुक बहुत सुंदर लगा.

  • COVID-19: श्रद्धालुओं के बिना जगन्नाथ रथयात्रा निकालने का सुझाव, समिति ने की लाइव प्रसारण की सिफारिश

    COVID-19: श्रद्धालुओं के बिना जगन्नाथ रथयात्रा निकालने का सुझाव, समिति ने की लाइव प्रसारण की सिफारिश

    पारंपरिक रूप से भगवान के प्रधान सेवक माने जाने वाले गजपति महाराज दिव्यसिंह देव की अध्यक्षता में शनिवार को हुई समिति की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया.

  • झारखंड के बाद अब इस राज्य में घर तक शराब पहुंचाएगी Zomato, अपलोड करना होगा ID कार्ड

    झारखंड के बाद अब इस राज्य में घर तक शराब पहुंचाएगी Zomato, अपलोड करना होगा ID कार्ड

    Liquor Delivery: जोमैटो (Zomato) झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (Liquor) की घरों तक आपूर्ति करेगी. कंपनी राज्य में इसकी शुरूआत राजधानी भुवनेश्वर से करने जा रही है. जोमैटो ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर से शुरू करने के बाद कंपनी राउरकेला, बालेश्वर, संबलपुर और कटक जैसे ओड़िशा के दूसरे शहरों में भी घरों तक शराब की डिलीवरी करेगी. 

  • घरेलू हवाई यात्रा आज से शुरू: दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए रवाना हुई फ्लाइट, क्वारंटाइन व दूसरे नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति

    घरेलू हवाई यात्रा आज से शुरू: दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए रवाना हुई फ्लाइट, क्वारंटाइन व दूसरे नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति

    देश में घरेलू हवाई यात्रा करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद आज से शुरू होने जा रही है, लेकिन विमानों से यात्रा करने वालों के लिए क्वारेंटीन के नियमों को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है. हालांकि, उड़ानें आज से शुरू हो रही हैं लेकिन फिलहाल प्रत्येक शहर के लिए न्यूनतम उड़ानें निर्धारित की गई हैं और कुछ हवाई अड्डे ऐसे भी हैं जहां से परिचालन सोमवार को शुरू नहीं होगा. सरकारी अधिकारियों ने रविवार की रात बताया कि चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान’ से प्रभावित पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बागडोगरा हवाई अड्डे से 25 से 27 मई के बीच विमानों का कोई परिचालन नहीं होगा, लेकिन 28 मई से वहां से 20 उड़ानों का परिचालन होगा. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के मुंबई और तेलंगाना के हैदराबाद हवाई अड्डों से सोमवार से क्रमश: 50 और 30 उड़ानों का परिचालन होगा. महाराष्ट्र सरकार ने केन्द्र से अनुरोध किया है कि वह राज्य के लिए हवाई सेवा को फिलहाल न्यूनतम रखे.

  • Cyclone Amphan के जाने के बाद आसमान ने बदला रंग, हो गया गुलाबी और बैंगनी - देखें Video

    Cyclone Amphan के जाने के बाद आसमान ने बदला रंग, हो गया गुलाबी और बैंगनी - देखें Video

    Cyclone Amphan In Odisha: चक्रवात अम्फन (Cyclone Amphan) की राक्षसी हवाओं के बाद बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश हुई. चक्रवात भुवनेश्वर के ऊपर से गुजरने के बाद आसमान का रंग बदला-बदला सा लगा. नीला आसमान गुलाबी औ बैंगनी दिखने लगा.

  • ओडिशा के तटों के करीब पहुंचा महाचक्रवात ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में हुई बारिश

    ओडिशा के तटों के करीब पहुंचा महाचक्रवात ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में हुई बारिश

    मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के निदेशक एच आर विश्वास ने कहा कि सुबह ‘अम्फान’ का केंद्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर था, जो पारादीप (ओडिशा) से करीब 520 किलोमीटर दक्षिण, दीघा से 670 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम और बांग्लादेश के खेपुपारा से 800 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में है.

  • ICMR 2020: इस दिन आयोजित किया जाएगा JRF एग्जाम, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    ICMR 2020: इस दिन आयोजित किया जाएगा JRF एग्जाम, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) 12 जुलाई को जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF)  के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित करेगा. ICMR JRF 2020 का आयोजन पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER), चंडीगढ़ के साथ मिलकर किया जाएगा. ये परीक्षा बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली (NCR), गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) और वाराणसी में आयोजित की जाएगी.

  • Lockdown: वायुसेना देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचा रही जरूरी सामग्री

    Lockdown: वायुसेना देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचा रही जरूरी सामग्री

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में चिकित्सा उपकरण,  जरूरी दवाएं स्वास्थ्य कर्मियों को पहुंचा रहे हैं.  पिछले कुछ दिनों से नार्थ ईस्ट के मणिपुर, नागालैंड, गंगटोक के साथ-साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख में आवश्यक सामान भी पहुंचाया है. इसके अलावा आईसीएमआर के टेस्टिंग लैब के 3500 किलो चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य कर्मियों को वायुसेना के विमान ने चेन्नई से भुवनेश्वर लेकर गई ताकि वहां पर टेस्टिंग लैब तैयार हो सके.

  • NCERT ने शुरू की CEE एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा

    NCERT ने शुरू की CEE एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा

    CEE के जरिए कई टीचर एजुकेशन प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाता है, जो रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन द्वारा ऑफर किए जाते हैं. RIE CEE के माध्यम से स्टूडेंट्स को आरआईई अजमेर, आरआईई भोपाल, आरआईई भुवनेश्वर, आरआईई मिजोरम, आरआईई शिलॉन्ग और प्रारंभ स्कूल फॉर टीचर एजुकेशन झज्जर, हरियाणा में एडमिशन दिया जाएगा. इसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई है. 

  • Coronavirus: भोपाल में चार जमातियों में कोरोना पॉजिटिव मिला, तीन विदेशी

    Coronavirus: भोपाल में चार जमातियों में कोरोना पॉजिटिव मिला, तीन विदेशी

    भोपाल में जमातों में शामिल होने के लिए आए जमातियों की कोरोना वायरस (Corornavirus) संक्रमण से सुरक्षा की दृष्टि से 65 व्यक्तियों के सेम्पल लिए गए थे जिनमें से चार में कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं,  शेष सेम्पल निगेटिव आए हैं. जमातियों में से तीन विदेश के नागरिक हैं. एक व्यक्ति भुवनेश्वर उड़ीसा का है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए सुलेमान- आइबरी कोष्ट, खिमूव और कोएद बर्मा (म्यांमार), शेख महमूद- भुवनेश्वर उड़ीसा के हैं. इन सभी को इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में एडमिट किया गया है. इनके साथ वाले सभी लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से क्वारेंटाइन किया गया है.

  • छेड़छाड़ के आरोपी कांस्टेबल की महिला ने सरेआम की पिटाई, पुलिस मामले की जांच में जुटी

    छेड़छाड़ के आरोपी कांस्टेबल की महिला ने सरेआम की पिटाई, पुलिस मामले की जांच में जुटी

    घटना की सूचना मिलने पर कैपिटल थाने का एक दल वहां पहुंचा और लोगों से कांस्टेबल को छुड़ाया. पुलिस ने बताया कि घटना की जांच चल रही है और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.

  • चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में महिला प्रोफेसर गिरीं, आरपीएफ जवान ने बचाई जान, देखें - VIDEO

    चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में महिला प्रोफेसर गिरीं, आरपीएफ जवान ने बचाई जान, देखें - VIDEO

    ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में रेलवे स्टेशन पर आज एक महिला की आरपीएफ के एक जवान की मुस्तैदी से जान बच गई. महिला ने चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की और इसी दौरान उसका पैर फिसल गया. मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने दौड़कर महिला को खींचा और उसे ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया.

  • आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को दी कस्टडी में लेने की इजाजत

    आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को दी कस्टडी में लेने की इजाजत

    सुप्रीम कोर्ट ने भुवनेश्वर ऑथरिटी, रायपुर ऑथरिटी, रॉयल गोल्फ, कॉरपोरेशन बैंक को 3 से 6 हफ्ते में बकाया राशि जमा करने को कहा है. कोर्ट ने NBCC को भी कंस्ट्रक्शन काम में तेजी लाने को कहा है. NBCC को 61 करोड़ के अलावा 40 करोड़ और देने को कहा गया है. साथ ही सभी 7 प्रोजेक्ट के टेंडर जारी करने के साथ इनपर काम भी शुरू करने को कहा गया है. बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी. 

  • नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक नाबालिग लड़के समेत तीन गिरफ्तार

    नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक नाबालिग लड़के समेत तीन गिरफ्तार

    तीनों लड़के उसी के गांव थे, इसलिए उसने उन्हें मना नहीं किया. कुछ दूर जाने पर ये लड़की को कथित रूप से एक एकांत स्थान पर ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. इस बीच सामूहिक बलात्कार के एक अन्य मामले में पुरी में छह व्यक्तियों के लिए आरोपपत्र दायर किया गया है. 

  • CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com