NDTV Khabar

भोपाल


'भोपाल' - 921 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC परीक्षा में 8वीं रैंक प्राप्त करने वाले अभिषेक सर्राफ ने कहा, ''नियमित तैयारी सफलता का मूल मंत्र''

    UPSC परीक्षा में 8वीं रैंक प्राप्त करने वाले अभिषेक सर्राफ ने कहा, ''नियमित तैयारी सफलता का मूल मंत्र''

    संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में सफल हुए छात्रों की हर दिन नई- नई कहानियां और उनके किरदार सामने आ रहे है. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में अभिषेक सर्राफ ने अपने चौथे प्रयास में 8वीं  रैंक प्राप्त की है. आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट अभिषेक, भोपाल मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. 2013 में ग्रेजुएट होने के बाद अभिषेक ने भारतीय रेलवे में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर नौकरी की.  NDTV से बात करते हुए अभिषेक ने अपनी तैयारी की स्ट्रैटेजी के बारे में जानकारी दी. 

  • भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    गौरतलब है कि कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और बहुत समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो. कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत की और आरती कर भगवान राम का पूजन भी किया.

  • MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

    सीएम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.  बता दें कि करीब 10 दिन पहले वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका इलाज भोपाल के चिरायु अस्पताल से चल रहा था. शिवराज सिंह अस्पताल से लगातार ट्वीट कर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दे रहे थे, साथ ही वह जरूरी काम भी अस्पताल से ही निपटा रहे थे. 

  • मध्य प्रदेश में मास्क नहीं लगाने पर 100 रूपये जुर्माना और फिर इसके बाद...

    मध्य प्रदेश में मास्क नहीं लगाने पर 100 रूपये जुर्माना और फिर इसके बाद...

    कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मध्य प्रदेश में बगैर मास्क लगाए घर के बाहर निकलने वाले व्यक्ति का 100 रूपये का चालान काटा जाएगा और जुर्माना वसूली के बाद उसे मुफ्त में दो मास्क भी दिए जाएंगे.

  • मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मध्य प्रदेश : कोरोना वॉरियर्स को अब घातक वायरस से बचाएगा 'एयर बबल'

    मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट स्कंद त्रिवेदी ने इस बारे में कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं कि कोविड एयर से फैलता है और जो हेल्थ केयर वर्कर्स हैं, उनकी सबसे ज्यादा दिक्कत है कि उनको वही एयर लेनी पड़ती है जो कोविड एनवायरमेंट से आती है. हमने तय किया कि अगर हम एयर कुछ दूरी से लें तो कोरोना संक्रमण से बहुत हद तक बचा जा सकता है. इसलिए ये खास तरह के एयर बबल तैयार किए गए. आप इसे PPE किट के साथ भी पहन सकते हैं.'

  • भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को फोन पर दी गई धमकी, केस दर्ज

    भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को फोन पर दी गई धमकी, केस दर्ज

    सांसद प्रज्ञा ने मीडिया को बताया, ‘‘कल भी कई फोन आये थे. कभी प्राइवेट नंबर कॉल दिखा रहा था, कभी इंटरनेशनल नंबर कॉल दिखा रहा था. अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया.’’उन्होंने कहा कि कॉल करने वाले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.

  • 'कपड़े खुद धो रहा हूं...' कोरोना से संंक्रमित CM शिवराज चौहान का VIDEO आया सामने

    'कपड़े खुद धो रहा हूं...' कोरोना से संंक्रमित CM शिवराज चौहान का VIDEO आया सामने

    मंगलवार को मुख्यमंत्री राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ हॉस्पिटल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, 'अस्पताल में अपनी चाय खुद बना रहा हूं. अपने कपड़े भी खुद धो रहा हूं क्योंकि कोविड के मरीज़ अपना कपड़ा धोने के लिए किसी और को नहीं दे सकते.'

  • भोपाल में बदतर हो रही है स्थिति, बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच नाकाफी पड़ता इंतजाम

    भोपाल में बदतर हो रही है स्थिति, बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच नाकाफी पड़ता इंतजाम

    भोपाल में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में मरीजोंं के लिए इंतजाम करने में प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे हैं. सरकार कह रही है कि वो बेड बढ़ा रही है, लेकिन मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

  • कोरोना संक्रमित शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से भेजे वीडियो संदेश में कहा, ''डरें नहीं''

    कोरोना संक्रमित शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से भेजे वीडियो संदेश में कहा, ''डरें नहीं''

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जिन्होंने शनिवार को खुद ही कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी , ने रविवार सुबह एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने खुद को "बिल्कुल ठीक" बताया. उन्होंने अपील की है कि जिन लोगों में कोरोनोवायरस के लक्षण दिख रहे हैं वे अपना टेस्ट जरूर कराएं. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि "डरने की कोई आवश्यकता नहीं है". अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए वीडियो में चौहान नीले रंग के एक गाउन में बिस्तर पर बैठे नजर आए. उन्हें शनिवार दोपहर भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक दूसरे वीडियो में चौहान टीवी देखते नजर आए. उनके साथ दो मेडिकल कर्मचारी पास खड़े दिखे.

  • कोरोना को खत्म करने के लिए दिन में 5 बार करें 'हनुमान चालीसा' का पाठ : BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर

    कोरोना को खत्म करने के लिए दिन में 5 बार करें 'हनुमान चालीसा' का पाठ : BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर

    Pragya Thakur: भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने ट्वीट में लिखा, "आइए हम सब मिलकर कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें. आज 25 से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का 5 बार पाठ करें. 5 अगस्त को अनुष्ठान का रामलला की आरती के साथ घरों में दीप जलाकर समापन करें."

  • हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    हफ्ते भर पहले सैकड़ों समर्थकों के बीच की थी रैली, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर बोले MP के मंत्री- 'घबराएं नहीं'

    मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी, जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि पिछले दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वो घबराएं नहीं और बस अपनी कोरोनावायरस टेस्टिंग करा लें.

  • जसलीन मथारू 3 महीने से इस शख्स को कर रही हैं डेट, अनुप जलोटा ने करवाई थी दोनों की मुलाकात- देखें Photos

    जसलीन मथारू 3 महीने से इस शख्स को कर रही हैं डेट, अनुप जलोटा ने करवाई थी दोनों की मुलाकात- देखें Photos

    'बिग बॉस 12' की कंटेस्टेंट जसलीन मथारू (Jasleen Matharu) अकसर अपने अंदाज को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. आखिरी बार जसलीन 'मुझसे शादी करोगे' में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने पारस की 'दुल्हनिया' के तौर पर शो में एंट्री की थी.

  • MP: शिवराज सिंह के मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले ही कैबिनेट मीटिंग में लिया था हिस्सा

    MP: शिवराज सिंह के मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले ही कैबिनेट मीटिंग में लिया था हिस्सा

    बुधवार को भोपाल में कोविड टेस्टिंग में 157 लोग संक्रमित पाए गए थे, जिसमें सरकार के एक कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं. चिंता की बात यह है कि मंत्री ने अभी बुधवार को ही भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में दूसरे मंत्रियों के साथ हिस्सा लिया था. 

  • सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरा पत्र भेजने वाले व्यक्ति की जमानत याचिका खारिज

    सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरा पत्र भेजने वाले व्यक्ति की जमानत याचिका खारिज

    मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित रूप से धमकी भरा पत्र भेजने वाले महाराष्ट्र के एक व्यक्ति की जमानत याचिका को खारिज कर दिया.

  • भोपाल में 10 दिनों के लिए लगाया गया लॉकडाउन, 24 जुलाई से लागू होगा नियम

    भोपाल में 10 दिनों के लिए लगाया गया लॉकडाउन, 24 जुलाई से लागू होगा नियम

    भोपाल में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. 24 जुलाई से यह नियम लागू किया जाएगा. इससे पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के कुछ इलाकों में मंगलवार रात आठ बजे से तीन दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया था. सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जमील खान ने सब डिवीजन की सीमाओं के भीतर कोतवाली, मंगलवारा और हनुमानगंज में न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हरपुरा, लखेरापूरा, खजांची गली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक जैन मंदिर, गुर्जरपुरा और सिलावटपुरा क्षेत्र में 21 जुलाई रात्रि 8:00 से 24 जुलाई रात्रि 8:00 बजे तक लॉकडाउन के प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए थे. 

  • VIDEO: राममंदिर मामले में शरद पवार पर बिफरीं उमा भारती, कहा-बयान पीएम मोदी नहीं, भगवान राम के खिलाफ..

    VIDEO: राममंदिर मामले में शरद पवार पर बिफरीं उमा भारती, कहा-बयान पीएम मोदी नहीं, भगवान राम के खिलाफ..

    उमा ने कहा, पवार का यह बयान राम द्रोही है ये बयान पीएम मोदी के खिलाफ नहीं, भगवान राम के खिलाफ है. उन्‍होंने सवालिया लहजे में कहा, पीएम अगर 2 घंटे वहां पहुंच जाएंगे तो कौन सी अर्थव्यवस्था बिगड़ जाएगी पूर्व सीएम उमा भारती सावन के तीसरे सोमवार को आज भोपाल के नजदीक सीहोर स्थित प्राचीन गणेश मंदिर पहुचीं और विधि विधान से पूजा-अर्चना की.

  • अंडरवियर छोटी सिली तो थाने पहुंचा शख्स, बोला- 'टेलर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए...'

    अंडरवियर छोटी सिली तो थाने पहुंचा शख्स, बोला- 'टेलर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए...'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में ऐसा वाकया हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक शख्स की अंडरवियर छोटी सिली तो वो टेलर की शिकायत करने थाने पहुंच गया.

  • महिला से उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार, चार आरोपियों की तलाश

    महिला से उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार, चार आरोपियों की तलाश

    पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों की पहचान हो चुकी है फिलहाल आरोपी फरार है और उनकी तलाश की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनीता रावत ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना 14 जुलाई की दोपहर की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com