NDTV Khabar

भ्रष्टाचार


'भ्रष्टाचार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्वतंत्रता दिवस पर मिला था 'बेस्ट कांस्टेबल' का अवॉर्ड, एक दिन बाद ही रिश्वत लेते गिरफ्तार

    स्वतंत्रता दिवस पर मिला था 'बेस्ट कांस्टेबल' का अवॉर्ड, एक दिन बाद ही रिश्वत लेते गिरफ्तार

    स्वतंत्रता दिवस पर अपने जिले में 'बेस्ट कांस्टेबल' अवॉर्ड पाने के एक दिन बाद इस पुलिस कांस्टेबल को यहां रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को पी. तिरुपति रेड्डी को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में एक रेत व्यापारी से 17,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

  • पाकिस्तानी शख्स ने ही की UN में पाक अधिकारी की सरेआम बेइज्जती, बोला- 'तुम चोर हो, तुम्हें हक नहीं कि...'

    पाकिस्तानी शख्स ने ही की UN में पाक अधिकारी की सरेआम बेइज्जती, बोला- 'तुम चोर हो, तुम्हें हक नहीं कि...'

    न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी नागरिक ने मलीहा से कुछ तीखे सवाल पूछे. जिसका जवाब दिए बिना मलीहा वहां से चली गईं. इस दौरान पाक नागरिक ने मलीहा लोधी को सरेआम चोर करार देते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. इसके बाद पाक नागरिक ने कहा कि आप पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लायक नहीं है.

  • जम्मू-कश्मीर अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त हुआ : पीएम नरेंद्र मोदी

    जम्मू-कश्मीर अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त हुआ : पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने गुरुवार को देश के नागरिकों को टेलीविजन के जरिए संबधित किया. उन्होंने कहा कि हमने पूरे देश में एक ऐतिहासिक फैसला किया. आर्टिकल 370 एक ऐसी व्यवस्था थी जिससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहन अनेक अधिकारों से वंचित थे. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग विकास से वंचित थे, वह समस्या अब दूर हो गई है.

  • अमित शाह ने बताई वजह, आर्टिकल 370 और 35A को हटाने का क्यों लिया गया फैसला? देखें उनका पूरा भाषण

    अमित शाह ने बताई वजह, आर्टिकल 370 और 35A को हटाने का क्यों लिया गया फैसला? देखें उनका पूरा भाषण

    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की जड़ भी 370 (Article 370) है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता जम्हूरियत चाहती है. उन्होंने कहा कि 370 की वजह से ही जम्मू कश्मीर का विकास नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में गरीबी के पीछे भी धारा 370 ही है. उन्होंने कहा कि 35 A के कारण ही हुनरमंद लोग जम्मू कश्मीर नहीं जाते.

  • ईडी ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली आवास को खाली करने का दिया निर्देश

    ईडी ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली आवास को खाली करने का दिया निर्देश

    इस आवास को एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कुर्क किया था. इस मामले में वह आरोपी हैं. धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत दिये गए पूर्व के एक आदेश के बाद बुधवार शाम कार्ति को आवास खाली करने का नोटिस जारी किया गया.

  • आम आदमी पार्टी के दो सदस्य BJP में हुए शामिल, केजरीवाल पर लगाया यह आरोप

    आम आदमी पार्टी के दो सदस्य BJP में हुए शामिल, केजरीवाल पर लगाया यह आरोप

    आम आदमी पार्टी के दो सदस्यों ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया. उन्होंने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी भ्रष्टाचार का 'अड्डा' बन चुकी है. आम आदमी पार्टी (AAP) के चिकित्सक प्रकोष्ठ के प्रमुख सरदार खान और शकूर बस्ती विधानसभा में पार्टी के पूर्व कोषाध्यक्ष गौरव चौहान प्रदेश भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गए.

  • मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?

    मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में क्लास रूमों के निर्माण में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है. बीजेपी के नेताओं ने इस बारे में दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी. अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर की जारत से दिल्ली पुलिस ने इस मामले को एंटी करप्शन ब्रांच यानी एसीबी को भेज दिया है. यानी अब एसीबी भी इस मामले की जांच करेगी कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों में क्लास रूम बनवाने में कोई भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं.

  • उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    आगरा के भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ ने रोडवेज बस स्टैंड पर रूट बदलने के एवज में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) को एक संविदा ड्राइवर से छह हजार रुपये रिश्वत लेते बृहस्पितवार को रंगे हाथ पकड़ा.   भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ के इंस्पेक्टर जसपाल सिंह ने बृहस्पतिवार देर शाम कोतवाली में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी. आरोपी हरिदास चक को शुक्रवार मेरठ की अदालत में पेश किया जाएगा. एआरएम ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया है और उसक कहना है कि उसे साजिश के तहत फंसाया गया है. 

  • राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    केंद्र में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के घोटालों का सिलसिला चला और वह 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए सवालों के घेरे में आ गई, जो उसके पतन की शुरुआत थी. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख के तौर पर दोबारा वापसी की. वह उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ीं लेकिन राज्य में भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी से हार गईं. शीला दीक्षित अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही थी मगर दिल की बीमारी से वह उबर नहीं सकी और अनगिनत यादों के साथ दुनिया से विदा हो गई. 

  • भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार के आरोप में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने लिक्विफाईड नेचुरल गैस (LNG) के आयात ठेके के मामले में की है. NAB का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है.

  • 17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड किया गया, एक भी रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ : नितिन गडकरी

    17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड किया गया, एक भी रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ  : नितिन गडकरी

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में सड़क, पोत परिवहन और जल संसाधन के क्षेत्रों में 17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड (रिपीट अवार्ड) किया गया, लेकिन एक रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ. लोकसभा में ‘वर्ष 2019-20 के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों’ पर चर्चा का जवाब देते हुए गडकरी ने यह भी कहा कि ‘भारत माला’ परियोजना के पहले चरण में 24800 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है.

  • दिल्ली, UP-बिहार समेत 19 राज्यों में भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर 110 ठिकानों पर CBI के छापे

    दिल्ली, UP-बिहार समेत 19 राज्यों में भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर 110 ठिकानों पर CBI के छापे

    देशव्यापी अभियान के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को कथित भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार और हथियारों की तस्करी के नए मामलों के सिलसिले में 19 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में 110 ठिकानों पर छापेमारी की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है.

  • मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन फिर चर्चा में, अब बहन पर लगे शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप

    मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन फिर चर्चा में, अब बहन पर लगे शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप

    मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन अपनी बहन की वजह से चर्चा में आ गए हैं. उनकी बड़ी बहन और तत्कालीन वासावी ग्राम पंचायत सरपंच ताराबाई भ्रष्टाचार के एक मामले में फंस गई हैं. उनके सरपंच रहते हुए शौचालय निर्माण में धांधली की शिकायत मिली थी. उसके बाद जांच में आरोप सही साबित हुए हैं.

  • 'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

    'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

    तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं को चेताया कि जो सरकारी योजनाओं में या किसी अन्य तरह से भ्रष्टाचार में शामिल हैं उन्हें जेल भेजा जाएगा. उनकी इस चेतावनी पर बंगाली पॉप सिंगर नचिकेता का गाना 'कट मनी' (काम की एवज में पैसे लेना) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसे बीजेपी सांसद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर सिंगर को धन्यवाद देते हुए कहा कि लोग ऐसा ही महसूस कर रहे हैं. नचिकेता के गाने में उन लोगों को चेतावनी दी गई है जो लोग कट मनी ले रहे हैं उनको अब जनता के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.  गाने में यह भी कहा गया है कि जो लोग आतंकित थे अब जवाब मांग रहे हैं.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने के लिए सख़्ती के मूड में है. पिछले दिनों टैक्स डिपार्टमेंट के 25 से ज्यादा वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद अब केंद्र ने भ्रष्ट एवं नकारा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बैंकों, सार्वजनिक उपक्रमों एवं सभी विभागों से अपने कर्मियों के सेवा रिकार्ड की समीक्षा करने को कहा है.

  • राहुल गांधी के जन्मदिन पर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब

    राहुल गांधी के जन्मदिन पर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब

    लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. राहुल गांधी ने अपने प्रचार के दौरान 'चौकीदार चोर है' के नारे खूब लगाए थे. पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच राजीव गांधी को लेकर भी दोनों में बहस हुए थी. पीएम मोदी ने यूपी में एक रैली के दौरान राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' बताया था. इसके जवाब में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को झप्पी का ऑफर देते हुए कहा था कि आपके 'कर्मों' का फल मिलेगा. हालांकि, राहुल गांधी की पूरी कोशिश के बाद भी कांग्रेस प्रदर्शन नहीं कर पाई. कांग्रेस के खाते में केवल 52 सीटें आईं. इस बार राहुल गांधी अपनी लोकसभा सीट अमेठी भी नहीं बचा पाए. हालांकि, उन्होंने केरल के वायनाड सीट से जीत हासिल की है.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार, 15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार,  15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ ही दिन पहले एक दर्जन वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद मंगलवार को केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सेंट्रल बोर्ड ऑफ इन्डायरेक्ट टैक्सेज़ एंड कस्टम्स - CBIC) से प्रधान आयुक्त (प्रिंसिपल कमिश्नर), आयुक्त (कमिश्नर), अतिरिक्त आयुक्त (एडीशनल कमिश्नर) तथा उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) रैंक के 15 बहुत वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है.

  • डिप्टी CM की फिसली जुबान, कहा- हमारी सरकार का लक्ष्य भ्रष्ट शासन देना है

    डिप्टी CM की फिसली जुबान, कहा- हमारी सरकार का लक्ष्य भ्रष्ट शासन देना है

    आंध्र प्रदेश की डिप्टी सीएम पी पुष्पा श्रीवानी को जुबान फिसलने की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.