NDTV Khabar

मंदसौर


'मंदसौर' - 151 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंदौर और मंदसौर में मृत कौवों में H5N8 वायरस पाए जाने के बाद MP में बर्ड फ्लू का अलर्ट जारी किया गया

    इंदौर और मंदसौर में मृत कौवों में H5N8 वायरस पाए जाने के बाद MP में बर्ड फ्लू का अलर्ट जारी किया गया

    मध्य प्रदेश में बर्ड फ्लू का अलर्ट जारी किया गया है, राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर सहित पश्चिम एमपी के कुछ हिस्सों में बड़ी संख्या में कौवे की अचानक मौत हो गई. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिसीज (NIHSAD) में मृत कौवे के नमूनों के परीक्षण में इंदौर और मंदसौर के कुछ नमूनों में H5N8 (एवन इन्फ्लुएंजा) की मौजूदगी का पता चला है.

  • चुनावी सभा में शिवराज सरकार के मंत्री की कांग्रेस नेता ने हालत पतली कर दी

    चुनावी सभा में शिवराज सरकार के मंत्री की कांग्रेस नेता ने हालत पतली कर दी

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर के सुवासरा (Suwasara) विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर पूर्व कांग्रेसी विधायक और वर्तमान शिवराज सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dung) लगातार तूफानी दौरे कर रहे हैं. इस दौरान वे माइक के सहारे नुक्कड़ सभाएं भी कर रहे हैं. ऐसी एक सभा के दौरान हरदीप सिंह डंग से एक कांग्रेसी नेता द्वारा बहस किए जाने का मामला सामने आया है. इस दौरान कांग्रेस नेता हरदीप सिंह डंग पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उनसे नुक्कड़ सभा के दौरान ही बहस करने लगे. मामला बिगड़ता देख किसी तरह से मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने कांग्रेस नेता को मौके से हटाया. 

  • MP Board 12th Result 2020 Topper's: आर्ट्स में खुशी सिंह ने पहले स्थान पर बनाई जगह, जानिए किस स्ट्रीम में किसने किया TOP

    MP Board 12th Result 2020 Topper's: आर्ट्स में खुशी सिंह ने पहले स्थान पर बनाई जगह, जानिए किस स्ट्रीम में किसने किया TOP

    Madhya Pradesh MPBSE 12th Result 2020 Topper's: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड की आर्ट स्ट्रीम में खुशी सिंह ने टॉप किया है. खुशी को 500 में से कुल 486 नंबर मिले हैं. 12वीं बोर्ड कॉमर्स स्ट्रीम में मुफद्दल अरविवाला ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. इन्हें 500 में से कुल 487 अंक मिले हैं.  वहीं, साइंस स्ट्रीम में मंदसौर जिले के दो छात्रों ने टॉप  किया है. प्रिया और रिंकब बथरा को 12वीं साइंस स्ट्रीम में एक समान 495 नंबर मिले हैं. साइंस में दूसरे टॉपर हरिश कारपेंटर हैं. इन्हें 500 में से 491 नंबर मिले हैं. नरेंद्र कुमार पटेल ने 489 अंक हासिल करके तीसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है.  

  • मंदसौर में तोते ने दो पक्षों में विवाद करा दिया, पुलिस थाने में इंस्पेक्टर की तरकीब से सुलझा मामला

    मंदसौर में तोते ने दो पक्षों में विवाद करा दिया, पुलिस थाने में इंस्पेक्टर की तरकीब से सुलझा मामला

    मध्यप्रदेश में मंदसौर जिले के थाना सीतामऊ में एक तोते ने दो पक्षों के बीच विवाद करवा दिया. तोते से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा की मामला मारपीट और थाने तक पहुंच गया. पुलिस के बीच बचाव के बाद मामले में सुलह हो पाई. मंदसौर के छोटी पतलासी गांव के चेतन का तोता पिंजरे से उड़ गया, चेतन ने उसे ढूंढना शुरू किया तो पता लगा कि वो पड़ोसी राजा राम के घर में है, फिर क्या था चेतन अपने साथियों के साथ तोता वापस लेने पहुंचा जहां राजराम ने उसे देने से इंकार कर दिया. मामला तू तू मैं मैं और हाथापाई तक आ पहुंचा.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 134 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 11,000 के पार

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 134 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 11,000 के पार

    ‘राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 178 मौत इंदौर में हुई है. उज्जैन में 67, भोपाल में 73, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 14, सागर में 16, जबलपुर में 13, देवास में 10, मंदसौर में नौ लोगों की मौत हुई है. बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं.’’

  • कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए इस मंदिर में लगाई गई सेंसर घंटी, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

    कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए इस मंदिर में लगाई गई सेंसर घंटी, लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

    इस घंटी को लोग बिना छुए ही बजा सकते हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मंदिर प्रशासन का कहना है कि मंदिर के खोले जाने के बाद यह जरूरी था कि लोग मंदिर की घंटी को ना छुएं ताकि इंफेक्शन को फैलने से रोका जा सके. 

  • बिना हाथ लगाए बज जाएगी पशुपतिनाथ मंदिर की घंटी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    बिना हाथ लगाए बज जाएगी पशुपतिनाथ मंदिर की घंटी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    मंदसौर के इस मंदिर में सेंसर वाली घंटी लगाने वाले शख्स का नाम है 'सोशल वर्कर' नाहरू खान. नाहरू खान से जब इस पूरे मामले पर बात कि गई तो उन्होंने बताया कि मस्जिदों से अजान सुनाई देने लगी, लेकिन मंदिर में घंटी की आवाज नहीं गूंज रही . इसलिए मैंने सेंसर वाली घंटी बनाने का काम शुरु किया

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • मध्यप्रदेश में सामने आए कोरोना के 201 नए मामले, आंकड़ा 6,371 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में सामने आए कोरोना के 201 नए मामले, आंकड़ा 6,371 तक पहुंचा

    इंदौर में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,933 हो गई है, जबकि भोपाल में 1,191, उज्जैन में 531, जबलपुर में 199, खरगोन में 115, धार में 109, ग्वालियर 92, रायसेन में 67, खंडवा में 216, बुरहानपुर में 213, मंदसौर में 85, देवास में 80, होशंगाबाद में 37, नीमच में 58, ग्वालियर में 92, बड़वानी में 39, मुरैना में 67, भिण्ड में 44, सागर 59, रतलाम में 31 एवं रीवा में 26 हो गई है.

  • मध्यप्रदेश सरकार ने भी की Lockdown-4 में रियायतों की घोषणा, बाजार भी खुल सकेंगे लेकिन...

    मध्यप्रदेश सरकार ने भी की Lockdown-4 में रियायतों की घोषणा, बाजार भी खुल सकेंगे लेकिन...

    पूरे प्रदेश को दो जोन रेड एवं ग्रीन में बांटा गया है. रेड जोन के अंतर्गत इंदौर, उज्जैन जिले का संपूर्ण क्षेत्र, भोपाल, बुरहानपुर, जबलपुर, खण्डवा एवं देवास के नगर पालिक निगम तथा मंदसौर, नीमच, धार व कुक्षी के नगर पालिका क्षेत्र होंगे. प्रदेश के शेष सभी जिले ग्रीन जोन में रखे गए हैं. एक सप्ताह तक यहां बाजार बंद रहेंगे तथा इसके बाद समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा.

  • मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 195 नए मामले, आंकड़ा 4,790 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के 195 नए मामले, आंकड़ा 4,790 तक पहुंचा

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों के शनिवार को 195 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4,790 पर पहुंच गयी है. इसमें इन्दौर में 79 और भोपाल में 28 कोरोना के नए मामले सामने आये हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में कोरोनावायरस ने चार और लोगों की जान ले ली. इसमें दो मरीज उज्जैन तथा इन्दौर व मंदसौर का एक-एक व्यक्ति शामिल है. प्रदेश में अब तक 243 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक सबसे अधिक 99 लोग इन्दौर में मारे गये हैं. इन्दौर में कल रात से 79 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इस प्रकार इन्दौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,378 पर पहुंच गयी है.

  • मध्य प्रदेश में Coronavirus के 75 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2 हजार के करीब

    मध्य प्रदेश में Coronavirus के 75 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2 हजार के करीब

    प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोविड-19 से शुक्रवार को सात और मरीजों की मौत हुई है. उसमें बताया गया है कि उज्जैन चार में, भोपाल में दो और खरगोन में एक व्यक्ति की मौत हुई है. इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 92 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश में अभी तक सबसे अधिक 55 लोगों की मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 11, भोपाल में नौ, देवास और खगरोन में छह-छह, छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • कोरोनावायरस लॉकडाउन : मजदूर ने सड़क पर बैठ खुद काटा टूटे पैर का प्लास्टर, और निकल पड़ा सैंकड़ों KM दूर अपने गांव - देखें VIDEO

    कोरोनावायरस लॉकडाउन : मजदूर ने सड़क पर बैठ खुद काटा टूटे पैर का प्लास्टर, और निकल पड़ा सैंकड़ों KM दूर अपने गांव - देखें VIDEO

    जहां राजस्थान के रहने वाले भंवरलाल ने अपने टूटे हुए पैर का प्लास्टर काटा और अपने घर के लिए रवाना हो गए. उसे मंदसौर के पास एक चेकपोस्ट पर रोका गया.

  • लॉकडाउन के दौरान तफरीह कर रहे शख्स को पुलिस ने पकड़ा, हाथ में पोस्टर देकर लिखा- 'मैं समाज का दुश्मन हूं...' देखें Video

    लॉकडाउन के दौरान तफरीह कर रहे शख्स को पुलिस ने पकड़ा, हाथ में पोस्टर देकर लिखा- 'मैं समाज का दुश्मन हूं...' देखें Video

    CoronaVirus Lockdown: भारत में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के मरीजों की संख्या 400 से ज्यादा हो गई है. मध्यप्रदेश के मंदसौर में लॉक डाउन के दौरान सड़क पर निकलने वाले लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका खोजा है.

  • भगत सिंह की मूवी देखते हुए फांसी की रिहर्सल के दौरान 12 साल के बच्चे की मौत

    भगत सिंह की मूवी देखते हुए फांसी की रिहर्सल के दौरान 12 साल के बच्चे की मौत

    मध्यप्रदेश के मंदसौर में मोबाइल में फिल्म देखकर नकल करने के प्रयास में एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है

  • लहसुन चोरी के शक में कपड़े उतारकर शख्स को पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

    लहसुन चोरी के शक में कपड़े उतारकर शख्स को पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

    देश भर में प्याज -लहसुन की कीमत लगातार आसमान छू रहे हैं, इसी बीच मध्यप्रदेश के मंदसौर में थोक मंडी से लहसुन की चोरी करने के संदेह में एक व्यक्ति की लोगों ने नग्र कर पीटाई कर दी.

  • मंदसौर में कड़ाके की सर्दी; घने कोहरे ने घेरा, फसलों पर संकट के बादल

    मंदसौर में कड़ाके की सर्दी; घने कोहरे ने घेरा, फसलों पर संकट के बादल

    मध्यप्रदेश के मंदसौर में सर्दी का सितम लगातार जारी है. शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा जिसकी वजह से कई स्थानों पर विजिबिलिटी लगभग शून्य रही. मंदसौर में शनिवार को तापमान में गिरावट के साथ ही सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तापमान में अचानक आई गिरावट के चलते लगातार दूसरे दिन फसलों पर बर्फ की परत जमी हुई दिखाई दी. पाला पड़ने की वजह से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. पिछली फसल बाढ़ की भेंट चढ़ने के बाद इस फसल को पाले की वजह से नष्ट होता देखकर किसान परेशान हैं और वे सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. सर्दी का सितम जारी रहा तो कई फसलों के पूरी तरह से नष्ट होने का खतरा मंडरा रहा है.

  • चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

    चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

    मध्य प्रदेश के मंदसौर के रिचा गांव के एक किसान का दावा है कि उसकी प्याज की फसल को चोरों ने खेत से उखाड़कर चोरी कर लिया. एएसपी ने कहा, "उन्होंने शिकायत दर्ज की है कि 30000 रुपये की प्याज की फसल चोरी हो गई है. एसएचओ अपने खेत में गए हैं, उनके लौटते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी" बता दें कि प्याज की कीमतें तकरीबन हर किसी की आंखों में आंसू ला चुकी हैं. दिल्ली में कुछ खुदरा बाजारों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com