Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मजदूर


'मजदूर' - 357 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दक्षिणी दिल्ली के चितरंजन पार्क में निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक की मौत, तीन घायल

    दक्षिणी दिल्ली के चितरंजन पार्क में निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक की मौत, तीन घायल

    पुलिस बताया कि हादसे में सुदामा (21), संजय (30) और तपन मंडल (25) नामक तीन लोग घायल हुए हैं और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि इमारत बनाने वाले ठेकेदार की पहचान नीदिश गुप्ता के रूप में हुई है और वह फरार है.

  • केंद्रीय गृह अमित शाह तीन निर्णय लें, या फिर इस्तीफा दे दें : दिग्विजय सिंह

    केंद्रीय गृह अमित शाह तीन निर्णय लें, या फिर इस्तीफा दे दें : दिग्विजय सिंह

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत द्वारा गुजरात के अहमदबाद में दिए गए बयान को आधार बनाकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि सीएए वापस लेने, एनपीआर और एनआरसी नहीं लागू करने का शाह निर्णय लें अथवा अपने पद से इस्तीफा दें. दिग्विजय ने अपने ट्वीट में मोहन भागवत के बयान को टैग किया, जिसमें उन्होंने कहा था, "कोई भी खुश नहीं है. हर कोई आंदोलन कर रहा है. मिल मालिक और मजदूर आंदोलन कर रहे हैं. नियोक्ता और कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. सरकार और जनता आंदोलन कर रही है. छात्र और शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं. हर कोई दुखी और असंतुष्ट है."

  • शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, जानिए कौन हैं अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले 50 'सुपर नायक'

    शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, जानिए कौन हैं अरविंद केजरीवाल के साथ मंच पर मौजूद रहने वाले 50 'सुपर नायक'

    अरविंद केजरीवाल के मंच पर 50 सुपर नायक अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोग हैं. इन लोगों में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग, डॉक्टर, बम मार्शल, बस कंडक्टर, छात्र, डोरस्टेप डिलीवरी एजेंट, रेप सेल की कॉर्डिनेटर, जल स्वच्छता पर काम करने वाले, दिल्ली में बिजली सप्लाई सुनिश्चित करवाने वाले, ऑटो चालक, मजदूर और किसान हैं.

  • RSS से जुड़े इस संगठन ने की बजट की निंदा, कहा- राष्ट्र की संपत्तियों को बेचकर पैसा जुटाने का तरीका...

    RSS से जुड़े इस संगठन ने की बजट की निंदा, कहा- राष्ट्र की संपत्तियों को बेचकर पैसा जुटाने का तरीका...

    केंद्र सरकार की ओर से एलआईसी और आईडीबीआई में हिस्सेदारी बेचने के फैसले का आरएसएस से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (BMS) ने विरोध किया है.

  • Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    Delhi Polls: BJP का 'संकल्प पत्र जारी', जानिए दिल्ली वालों से भारतीय जनता पार्टी ने किए क्या-क्या वादे

    BJP Manifesto: दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Polls) की सरगर्मियों के बीच सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी मुद्दों को भुनाने में जुटी हैं. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना 'संकल्प पत्र' जारी किया. घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कुछ चंद चीजें फ्री में बांटकर दिल्ली का भविष्य नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का कंक्रीट भविष्य बनाने के लिए दूरगामी प्लानिंग लगेगी और वो सोच और विजन भाजपा ने बताई है. उन्होंने कहा कि पार्टी दिल्ली की तकदीर बदल देगी. नितिन गडकरी ने कहा कि हम गांव, गरीब, मजदूर, किसान और देश का भविष्य बदलना चाहते हैं और इसी बात पर भारत सरकार कार्य कर रही है. विश्व के सबसे बड़े दिल्ली- मुंबई हाइवे पर हमने कार्य शुरू कर दिया है, ये गुरुग्राम के नजदीक सोहना से शुरू होकर मुंबई तक जाएगा. इस पर 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा और आज से 3 साल के अंदर मात्र 12 घंटे में दिल्ली की जनता अपनी गाड़ी से मुंबई पहुंच जाएगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिव्यांग, विधवा, बुजुर्ग और 1984 के दंगा पीड़ितों की पेंशन में वृद्धि की जाएगी.

  • बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

    भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बृहस्पतिवार को सनसनीखेज दावा किया कि उनके घर के निर्माण कार्य में संदिग्ध बांग्लादेशी (Bangladesh) नागरिक मजदूर के रूप में काम कर रहे थे.

  • Budget 2020 से पहले RSS से जुड़े इस संगठन ने दी मोदी सरकार को चेतावनी, 'हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो...'

    Budget 2020 से पहले RSS से जुड़े इस संगठन ने दी मोदी सरकार को चेतावनी, 'हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो...'

    बजट 2020 (Budget 2020) को लेकर संघ परिवार में टकराव बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को आरएसएस (RSS) से जुड़े भारतीय मज़दूर संघ (Bhartiya Mazdoor Sangh) ने मोदी सरकार (Modi Govt) की विनिवेश और आर्थिक सुधार की नीतियों के खिलाफ देश के कई हिस्सों में धरना-प्रदर्शन किया.

  • केदारनाथ आपदा में लापता बुजुर्ग 7 साल बाद लौटे घर, परिवार को मिला नए साल पर गिफ्ट

    केदारनाथ आपदा में लापता बुजुर्ग 7 साल बाद लौटे घर, परिवार को मिला नए साल पर गिफ्ट

    वर्ष 2013 में केदारनाथ आपदा में लापता हुए एक बुजुर्ग मजदूर उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे 'ऑपरेशन स्माइल' की बदौलत करीब सात साल बाद बुधवार को अपने परिवार से दोबारा मिल गये.

  • दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अभिनेत्री कंगना रनौत पर कसा तंज, कहा - अब बताइए कौस किसपर डिपेंडेंट है....

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अभिनेत्री कंगना रनौत पर कसा तंज, कहा - अब बताइए कौस किसपर डिपेंडेंट है....

    सिसोदिया ने श्रंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, "हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना हर स्थिति में गलत है. यह मानवता और कानून के खिलाफ है, लेकिन यह देश सिर्फ तीन फीसदी लोगों के कर पर आश्रित नहीं हैं. देश का हर व्यक्ति कर देता है, एक दिहाड़ी मजदूर से लेकर अरबपति तक.

  • मुंबई में सैप्टिक टैंक की सफाई करते तीन मजदूरों की मौत

    मुंबई में सैप्टिक टैंक की सफाई करते तीन मजदूरों की मौत

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना गणेशवाड़ी इलाके में दोपहर करीब 1 बजे एसआरए मौर्य सोसाइटी के 22 मंजिला इमारत में हुई. यहां निजी तौर पर बुलाए गये मजदूर सैप्टिक टैंक की सफाई के लिए आठ फुट अंदर गये थे. अधिकारी के अनुसार तीनों अंदर फंस गये और उन्हें शताब्दी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 

  • मोदी सरकार और संघ परिवार आमने-सामने! बजट से पहले BMS ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दी चेतावनी

    मोदी सरकार और संघ परिवार आमने-सामने! बजट से पहले BMS ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दी चेतावनी

    वित्त मंत्री की इस बैठक का मकसद यूनियन के नेताओं के साथ सलाह-मशविरा करना था. बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (BMS) के नेता पवन कुमार ने वित्त मंत्री से दो टूक कही. उन्होंने कहा कि अगर 2020 के बजट में सरकार ने BMS को ध्यान में नहीं रखा तो संगठन देशभर में आंदोलन करेगा.

  • 20 बार प्रेग्नेंट हो चुकी महिला ने दिया 17वें बच्चे को जन्म, लेकिन इस बार...

    20 बार प्रेग्नेंट हो चुकी महिला ने दिया 17वें बच्चे को जन्म, लेकिन इस बार...

    महाराष्ट्र की एक प्रवासी महिला मजदूर ने हाल ही में कर्नाटक में सत्रहवें बच्चे को जन्म दिया लेकिन नवजात की मौत हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

    Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

    Delhi Fire: दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी इलाके में स्थित चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. जिस समय फैक्ट्री में आग लगी तब अधिकांश मजदूर वहां सो रहे थे.

  • दिल्ली में फैक्ट्री में लगी आग से 43 की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं

    दिल्ली में फैक्ट्री में लगी आग से  43 की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं

    कारखाने में आज सुबह आग लग गई और समय कई मजदूर सो रहे थे. एलएएनजीपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया है कि उनके अस्पताल में 34 लोगों की मौत हुई और बाकी लोगों का  इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और कुछ की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.  जिस समय यह घटना हुई, उस समय एक कमरे में 20-20 लोग सो रहे थे. 

  • अनाज मंडी में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया बेहद भयानक

    अनाज मंडी में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया बेहद भयानक

    कारखाने में आज सुबह आग लग गई और समय कई मजदूर सो रहे थे. एलएएनजीपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया है कि उनके अस्पताल में 34 लोगों की मौत हुई और बाकी लोगों का  इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और कुछ की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.

  • पुणे: मिट्टी के ढेर के नीचे दबने से एक दमकलकर्मी की मौत

    पुणे: मिट्टी के ढेर के नीचे दबने से एक दमकलकर्मी की मौत

    अन्य दमकल कर्मियों ने अपने फंसे हुए साथियों को बचाया. उनमें से एक की हालत गंभीर थी, बाद में उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा, 'मजदूर अब भी नीचे फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास जारी हैं. एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है.'

  • मजदूर की पत्नी ने दिया दो सिर, तीन हाथ वाले बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के उड़े होश...

    मजदूर की पत्नी ने दिया दो सिर, तीन हाथ वाले बच्चे को जन्म, देखकर डॉक्टर के उड़े होश...

    मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के एक अस्पताल में 23 वर्षीय एक महिला ने दो सिर एवं तीन हाथ वाले एक बच्चे को जन्म दिया है. महिला के पति जसवंत अहिरवार ने बताया कि जन्म के तुरंत बाद नवजात शिशु को अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया.

  • बाजार में अब नकली जीरा, पुलिस ने छापा मारकर 5 लोगों को किया गिरफ्तार

    बाजार में अब नकली जीरा, पुलिस ने छापा मारकर 5 लोगों को किया गिरफ्तार

    बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा के मुताबिक उनकी टीम को जानकारी मिली कि बवाना के पूठ खुर्द गांव में एक फैक्ट्री में नकली जीरा बनाया जा रहा है. पुलिस ने जब FSO और FSSI की टीम के साथ फैक्ट्री में छापेमारी की तो कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए जिनमें फैक्टरी मालिक हरिनंदन और 4 मजदूर शामिल हैं. फैक्ट्री में कुल 19400 किलो नकली जीरा, 5250 किलो पत्थर का बुरादा, 1600 किलो घास और 1225 किलो जीरा बरामद हुआ.

Advertisement