NDTV Khabar

मतगणना


'मतगणना' - 280 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केसी वेणुगोपाल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- सरकारी विभाग की तरह काम कर रहा है EC

    केसी वेणुगोपाल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- सरकारी विभाग की तरह काम कर रहा है EC

    यह कोई पहला मौका नहीं जब चुनाव आयोग पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. इससे पहले लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा था, ''देशभर के स्ट्रॉन्ग रूम्स के आसपास ईवीएम की बरामदगी हो रही है. ट्रकों और निजी वाहनों में ईवीएम पकड़ी जा रही है. ये कहाँ से आ रही है, कहां जा रही है? कब, क्यों, कौन और किसलिए इन्हें ले जा रहा है? क्या यह पूर्व निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा है? चुनाव आयोग को अतिशीघ्र स्पष्ट करना चाहिए.''

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • TOP 5 NEWS: दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं सोनाक्षी सिन्हा

    TOP 5 NEWS: दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं सोनाक्षी सिन्हा

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी.

  • Assembly Elections 2019 Date: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, एक बार फिर बीजेपी के सामने कुर्सी बचाने की चुनौती

    Assembly Elections 2019 Date: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, एक बार फिर बीजेपी के सामने कुर्सी बचाने की चुनौती

    State Assembly Elections 2019 Date: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. उत्तरी राज्य में 1.82 करोड़ मतदाता और महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ मतदाता हैं.

  • Maharashtra, Haryana Election dates 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

    Maharashtra, Haryana Election dates 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

    Maharashtra, Haryana Election Dates 2019: सूत्रों के अनुसार आयोग फिलहाल झारखंड में चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं करेगा. मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा और महाराष्ट्र में 27 अक्टूबर से पहले पहले चुनाव हो सकते हैं. 

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    छात्र संघ में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिये 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. रविवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किंग्सवे कैम्प के पुलिस लाइंस में स्थित कम्युनिटी हॉल मतगणना केंद्र होगा. आरएसएस से संबद्ध ABVP ने डूसू अध्यक्ष पद के लिये अक्षत दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिये प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिये योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिये शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. 

  • 6 सितंबर को होंगे JNU के छात्रसंघ चुनाव, इस बार इन मुद्दों पर उम्मीदवार ठोंक रहे हैं ताल

    6 सितंबर को होंगे JNU के छात्रसंघ चुनाव, इस बार इन मुद्दों पर उम्मीदवार ठोंक रहे हैं ताल

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संघ के चुनाव 6 सितंबर को होंगे और इसके परिणाम दो दिन बाद घोषित किये जाएंगे. चुनाव समिति ने बताया कि मतदान दो चरणों में सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तथा दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगा. मतगणना (JNU Student Union Election) उसी दिन रात नौ बजे से की जाएगी.

  • चार राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों का ऐलान, 23 सितंबर को चुनाव और 27 को मतगणना

    चार राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों का ऐलान, 23 सितंबर को चुनाव और 27 को मतगणना

    त्रिपुरा, केरल, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में 23 सितंबर को उपचुनाव होगा. जिन सीटों के लिए उपचुनाव होना है, वे हैं त्रिपुरा की बाधारघाट (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित), छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) केरल की पाला और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर.

  • ओडिशा के पटकुरा विधानसभा चुनाव में BJD को मिली जीत, BJP उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा

    ओडिशा के पटकुरा विधानसभा चुनाव में BJD को मिली जीत, BJP उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार बिजॉय मोहापात्रा बीजद की सावित्री अग्रवाल से पीछे हैं, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार जयंत कुमार मोहांती तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि चौथे चरण की मतगणना होने तक अग्रवाल 7,431 वोटों से आगे हैं. जहां उन्हें अब तक की गणना में 25,214 वोट मिले हैं, वहीं मोहापात्रा को 17,783 वोट मिले हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को सिर्फ 704 वोट मिले हैं.

  • मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा, हैरान कर देगी वजह

    मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा, हैरान कर देगी वजह

    पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर यूपी के गोंडा में एक मुस्लिम परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा है. साथ ही सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को इस आशय का शपथ पत्र देते हुए बच्चे का नाम परिवार रजिस्टर में दर्ज कर जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का अनुरोध किया है.

  • लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    Election Results 2019 : लोकसभा में संख्याबल के मामले में द्रमुक (DMK) तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. चुनाव आयोग ने कल लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म होने के बाद परिणाम घोषित किए. 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 303 सीटें और कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं हैं.

  • नई लोकसभा में 12 प्रतिशत सांसदों की उम्र 40 साल से कम

    नई लोकसभा में 12 प्रतिशत सांसदों की उम्र 40 साल से कम

    नवनिर्वाचित लोकसभा के करीब 12 प्रतिशत सदस्यों की उम्र 40 साल से कम है. यह जानकारी एक थिंकटैंक ने दी है. चुनाव आयोग ने कल लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म होने के बाद परिणाम घोषित किए. देश की 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 303 सीटें और कांग्रेस ने 52 सीटें जीती हैं.

  • India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    India Election results 2019 Update: लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म, 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने जीतीं 303 सीटें

    सूत्रों ने बताया कि इस बारे में कैबिनेट की सिफारिश को मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्तमान लोकसभा (Lok Sabha) भंग करेंगे, जिसका कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है. सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा वापसी कर नेहरू और इंदिरा के बाद ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा वापसी कर नेहरू और इंदिरा के बाद ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

    गुरूवार को देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी जारी है और अभी तक मिले रूझान से इतना तो तय है कि मोदी की अगुआई में बीजेपी (BJP) 17वीं लोकसभा में पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े तक आसानी से पहुंच जाएगी.

  • ममता बनर्जी ने रुझानों को लेकर किया Tweet, लिखा- हारने वाले हारे नहीं हैं...

    ममता बनर्जी ने रुझानों को लेकर किया Tweet, लिखा- हारने वाले हारे नहीं हैं...

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आगे लिखा, "हमें पूरी तरह समीक्षा करनी होगी, उसके बाद हम आप सबसे अपना मंतव्य साझा करेंगे. मतगणना प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और वीवीपैट से मिलान होने दीजिए."

  • नरेंद्र मोदी ने रचा इतिहास, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद यह करिश्मा करने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बने

    नरेंद्र मोदी ने रचा इतिहास, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद यह करिश्मा करने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बने

    पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लोकतांत्रिक इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. नेहरू और इंदिरा के बाद मोदी पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बन गए हैं.  आज गुरूवार को देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी जारी है और अभी तक मिले रूझान बता रहे हैं कि मोदी की कमान में भगवा पार्टी 17वीं लोकसभा में पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े तक आसानी से पहुंच जाएगी. 2014 में हुए आम चुनाव में भाजपा ने लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 282 सीटों पर जीत हासिल की थी.