NDTV Khabar

मतगणना


'मतगणना' - 306 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AAP के शपथ ग्रहण में 'बेबी मफलर मैन' अव्यान तोमर को भी मिला निमंत्रण

    AAP के शपथ ग्रहण में 'बेबी मफलर मैन' अव्यान तोमर को भी मिला निमंत्रण

    रामलीला मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में "बेबी मफलर मैन" को भी आमंत्रित किया गया है. "बेबी मफलर मैन" अव्यान तोमर को मतगणना के दिन सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खिया मिली थीं. बता दें कि मतगणना के दिन एक वर्षीय अव्यान तोमर को टोपी पहने AAP कार्यालय में देखा गया था. बाद में "बेबी मफलर मैन" अरविंद केजरीवाल के घर भी पहुंचे थे.

  • दिल्ली में 'जीरो' रहने पर बोले कांग्रेस नेता- हम पहले शून्य थे और अब भी शून्य, इसलिए हमारी नहीं BJP की हार है

    दिल्ली में 'जीरो' रहने पर बोले कांग्रेस नेता- हम पहले शून्य थे और अब भी शून्य, इसलिए हमारी नहीं BJP की हार है

    कांग्रेस नेता एवं पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में उनकी पार्टी हारी नहीं है, क्योंकि उसकी सीटें 2015 की भांति ही शून्य बनी हुई हैं, दरअसल यह तो भाजपा की हार है. उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव मतगणना के रुझानों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हम पहले शून्य थे, और अब भी शून्य हैं. इसलिए यह हमारी हार नहीं है. यह भाजपा की हार है.’’

  • चुनाव परिणाम के बाद बोले संजय सिंह- दिल्ली के जनादेश ने कहा, केजरीवाल आतंकवादी नहीं

    चुनाव परिणाम के बाद बोले संजय सिंह- दिल्ली के जनादेश ने कहा, केजरीवाल आतंकवादी नहीं

    संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की सत्ता हासिल करने के लिये भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी लेकिन इस चुनावी जंग में ‘‘दिल्ली का बेटा’’ जीत गया. उल्लेखनीय है कि मतगणना के शुरुआती दस चरण के रुझानों के आधार पर आप 57 सीटों पर और भाजपा 13 सीट पर आगे चल रही है.

  • Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

    Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मंगलवार को दिल्ली में जारी मतगणना के बीच EVM का मुद्दा उठाया है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बढ़त दिखाई गई है जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) तीसरे स्थान पर है.

  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के ताजा अपडेट और नतीजे ऐसे जानें...

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के ताजा अपडेट और नतीजे ऐसे जानें...

    Assembly Election Results 2020 Delhi : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. इस केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के लोगों ने आठ फरवरी को वोट डाले थे. देश और दिल्ली के मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए, दिल्ली के चुनाव परिणाम इस केंद्र शासित प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर के लिए महत्वपूर्ण हैं. इस चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी, पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी और सोनिया गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला हुआ है. जानिए, ऑनलाइन और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आप दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों को कैसे ट्रैक कर सकते हैं.

  • Delhi Election Result: AAP को 62 सीटें, दिल्‍ली बोली 'और 5 साल लगे रहो केजरीवाल'

    Delhi Election Result: AAP को 62 सीटें, दिल्‍ली बोली 'और 5 साल लगे रहो केजरीवाल'

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. चुनाव परिणाम दोपहर तक आने की संभावना है. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला आज सामने आ जाएगा. चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच हुआ है. मतदान पश्चात आए सभी एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) को दोबारा दिल्ली की सत्ता मिलने की संभावना जताई गई है.

  • Election Results 2020: किसे मिलेगी दिल्ली की सत्ता? आज आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजे, 10 बड़ी बातें

    Election Results 2020: किसे मिलेगी दिल्ली की सत्ता? आज आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजे, 10 बड़ी बातें

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. चुनाव परिणाम दोपहर तक आने की संभावना है. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला आज सामने आ जाएगा. चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच हुआ है. मतदान पश्चात आए सभी एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) को दोबारा दिल्ली की सत्ता मिलने की संभावना जताई गई है.

  • Election Results 2020: चुनाव परिणाम से पहले अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को दी नसीहत! कही यह बात...

    Election Results 2020: चुनाव परिणाम से पहले अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को दी नसीहत! कही यह बात...

    Election Results 2020: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के परिणाम मंगलवार को आएंगे. मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. एक्जिट पोल्स में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत का अनुमान लगाया गया है.

  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली में वोटों की गिनती से पहले मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली में वोटों की गिनती से पहले मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को हुए मतदान के बाद अब मंगलवार को होने जा रही मतों की गिनती के सिलसिले में मतगणना केंद्रों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

  • NDTV से बोले दिल्ली के CM केजरीवाल- काम की राजनीति का जवाब नहीं दे पा रही BJP, उनके पास न मुद्दे और न चेहरे

    NDTV से बोले दिल्ली के CM केजरीवाल- काम की राजनीति का जवाब नहीं दे पा रही BJP, उनके पास न मुद्दे और न चेहरे

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के मद्देनजर मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ NDTV India की खास बातचीत. 8 फरवरी को दिल्ली में चुनाव और 11 फरवरी को मतगणना है.

  • Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में बीजेपी को मिली हार तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट- सूपड़ा साफ...

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में बीजेपी को मिली हार तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट- सूपड़ा साफ...

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Election Results) में जहां बीजेपी 25 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा का गठबंधन 46 सीटों पर जीत हासिल कर चुका है. झारखंड विधानसभा चुनाव में अभी तक की मतगणना से यह साफ हो गया है कि देश का एक और राज्य अब बीजेपी के हाथ से निकल चुका है.

  • झारखंड विधानसभा चुनावों में किसके सिर सजेगा जीत का ताज, फैसला आज

    झारखंड विधानसभा चुनावों में किसके सिर सजेगा जीत का ताज, फैसला आज

    झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक हुआ था. सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना आज होगी. 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगी. मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा. निर्वाचन आयोग ने सभी जिला मुख्यालयों में इस बाबत इंतजाम कर लिए हैं. पहला परिणाम दोपहर 1 बजे आने की उम्मीद है.

  • Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka By Poll Results 2019 Updates: भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) के लिए जारी मतगणना में BJP को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. इस समय कर्नाटक में कुल 207 विधायक हैं. बहुमत के लिए जरूरी 104 से एक अधिक 105 विधायक भाजपा के पास हैं. अब 15 और विधायकों के चुनाव के बाद सदन की सदस्य संख्या 222 हो जाएगी, सो, ऐसे में बहुमत के लिए भाजपा को 112 विधायक चाहिए होंगे.

  • लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों के आंकड़ों में गड़बड़ियां, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों के आंकड़ों में गड़बड़ियां, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) के इस्तेमाल का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करके मांग की है कि चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाए कि वह किसी भी चुनाव के अंतिम फैसले की घोषणा से पहले वोट डेटा का वास्तविक और सटीक सामंजस्य स्थापित करे. याचिकाकर्ता ने 2019 के लोकसभा चुनाव परिणामों से संबंधित आंकड़ों में सामने आईं ऐसी सभी गड़बड़ियों की जांच की भी मांग की है.

  • छत्तीसगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस के खाते में आई चित्रकोट विधानसभा सीट, बीजेपी के उम्मीदवार को करीब 18 हजार वोटों से हराया

    छत्तीसगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस के खाते में आई चित्रकोट विधानसभा सीट, बीजेपी के उम्मीदवार को करीब 18 हजार वोटों से हराया

    चित्रकोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस के बेंजाम ने बीजेपी के कश्यप को 17,862 वोटों से हरा दिया है. इस उप चुनाव में बेंजाम को 62,097 मत और कश्यप को 44,235 मत प्राप्त हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए जगदलपुर के धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई जिसमें बेंजाम ने शुरूआत में ही बढ़त बना ली थी. 

  • Assam By Poll Results 2019: तीन विधानसभा सीटों पर सत्तारूढ़ BJP को बढ़त

    Assam By Poll Results 2019: तीन विधानसभा सीटों पर सत्तारूढ़ BJP को बढ़त

    Assam By Election Result 2019: असम में विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में सत्तारूढ़ भाजपा फिलहाल तीन सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. चारों सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे. रंगापाड़ा सीट पर भाजपा के राजेन बरठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कार्तिक कुर्मी पर 35,321 मतों की बढ़त बनाये हुए हैं. वहीं राताबाड़ी सीट पर भाजपा के बिजय मालाकार कांग्रेस के केशब प्रसाद रजक पर 12,522 मतों की बढ़त बनाये हुए हैं.

  • पंजाब उप चुनाव: कांग्रेस का तीन, शिअद का एक सीट पर जीतना लगभग तय

    पंजाब उप चुनाव: कांग्रेस का तीन, शिअद का एक सीट पर जीतना लगभग तय

    पंजाब में विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए जारी मतगणना के ताजा रुझानों में सत्तारूढ़ कांग्रेस दो सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार है जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) भी दाखा सीट पर जीतती दिख रही है. मुकेरियां विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला है. अकाली दल का गढ़ माने जाने वाली जलालाबाद सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रमिंदर आवला शिअद प्रत्याशी राज सिंह दिबीपुरा से 11,252 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: आधी से ज्यादा सीटों पर BJP को बढ़त, दो सीटों पर सपा आगे

    यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: आधी से ज्यादा सीटों पर BJP को बढ़त, दो सीटों पर सपा आगे

    निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के प्रारंभिक रुझान में भाजपा ने छह सीटों इगलास, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, गोविंदपुर, घोसी और बलहा सीटों पर बढ़त बना रखी है. इसके अलावा रामपुर और जैदपुर सीटों पर सपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com