NDTV Khabar

मतों की गिनती


'मतों की गिनती' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली में वोटों की गिनती से पहले मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली में वोटों की गिनती से पहले मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को हुए मतदान के बाद अब मंगलवार को होने जा रही मतों की गिनती के सिलसिले में मतगणना केंद्रों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

  • Delhi Assembly Election Results 2020: कब और कहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम

    Delhi Assembly Election Results 2020: कब और कहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम

    एग्जिट पोल के मुताबिक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) पूरे बहुमत के साथ एक बार फिर सरकार बनाएगी.

  • Jharkhand Election Result 2019 Live: झारखंड में JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत

    Jharkhand Election Result 2019 Live: झारखंड में JMM-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत

    Assembly Election Results 2019: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक हुआ था. सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को होगी. 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगी.

  • झारखंड विधानसभा चुनावों में किसके सिर सजेगा जीत का ताज, फैसला आज

    झारखंड विधानसभा चुनावों में किसके सिर सजेगा जीत का ताज, फैसला आज

    झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक हुआ था. सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना आज होगी. 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो जाएगी. मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा. निर्वाचन आयोग ने सभी जिला मुख्यालयों में इस बाबत इंतजाम कर लिए हैं. पहला परिणाम दोपहर 1 बजे आने की उम्मीद है.

  • विधानसभा उपचुनाव 2019: हिमाचल में दोनों सीट पर भाजपा को बढ़त

    विधानसभा उपचुनाव 2019: हिमाचल में दोनों सीट पर भाजपा को बढ़त

    पहले चरण की गिनती के बाद, धर्मशाला में भाजपा के विशाल नेहरिया अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के विजय इंदर करन से 1,187 मतों से आगे चल रहे हैं. पच्छाद में भाजपा की रीना कश्यप अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के गंगू राम मुसाफिर से 1,543 मतों से आगे चल रही हैं.

  • Election Results 2019: नतीजे आने से पहले बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने किया ट्वीट, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का जादू अब

    Election Results 2019: नतीजे आने से पहले बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने किया ट्वीट, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का जादू अब

    Assembly Election Result 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. 21 अक्टूबर को हुए हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Haryana And Maharashtra Assembly Election) के लिए हुए मतदान में करीब 65% वोट हरियाणा और 60.5% वोट महाराष्ट्र में पड़े थे.

  • Election Results: कुछ देर पहले हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बात करने से किया इनकार

    Election Results: कुछ देर पहले हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बात करने से किया इनकार

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज सुबह मीडिया से बात करने से यह कहकर मना कर दिया कि वह नतीजे आने के बाद ही बात करेंगे. उनके हावभाव से लग रहा था कि वह ज्यादा विश्वास में नजर नहीं आ रहे हैं क्योंकि ज्यादातर एग्जिट पोल राज्य में बीजेपी सरकार बनाने का संकेत दे रहे हैं.

  • JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    JNUSU Election: जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी, नतीजों का इंतजार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की चुनाव समिति ने रविवार रात नौ बजे मत पत्रों की गिनती पूरी कर ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय को परिणाम जारी करने से रोक दिया था. चुनाव समिति ने मतपत्रों की गिनती करने का निर्णय लिया लेकिन यह तय किया कि केंद्रीय पैनल के अंतिम 150 मतों के रूझान और काउंसलर पद के अंतिम 50 मतों के रूझान सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे.

  • Election Results 2019: नई सरकार बनने से पहले ही एनडीए के घटक दलों के नेताओं में लगी मंत्री पद लेने की होड़, रामदास अठावले ने जताई यह इच्छा ...

    Election Results 2019: नई सरकार बनने से पहले ही एनडीए के घटक दलों के नेताओं में लगी मंत्री पद लेने की होड़, रामदास अठावले ने जताई यह इच्छा ...

    Election Results 2019: इससे पहले पीएम मोदी ने इस लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपनी आखिरी सभा में दावा किया था कि इस 2019 के चुनाव के आखिरी पड़ाव पर आखिरी सभा में देशवासियों का आभार मानता हूं. आपने मुझे दोबारा ज़िम्मेदारी देने का जो फैसला कर लिया है इसके लिए भी आपका आभार व्यक्त करता हूं. इसके बाद उन्होंने मतों की गिनती से पहले ही मंगलवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक में NDA-2 के गवर्नेन्स का एजेंडा भी रख दिया था. अब नई सरकार में मंत्री पद को लेकर घटक दलों में गहमा-गहमी भी शुरू हो गई है.

  • Election 2019: गृह मंत्रालय ने मतगणना को लेकर हिंसा की आशंका जताई, सभी राज्यों के मुख्य सचिव, DGP को किया अलर्ट 

    Election 2019: गृह मंत्रालय ने मतगणना को लेकर हिंसा की आशंका जताई, सभी राज्यों के मुख्य सचिव, DGP को किया अलर्ट 

    बता दें कि लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती गुरुवार को होनी है. ध्यान हो कि ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर विपक्षी पार्टियां चुनाव खत्म होने के बाद से ही केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही हैं. किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए विपक्षी दलों ने मतगणना से पहले चुनाव आयोग से VVPAT-EVM का मिलान करने की मांग की थी. मंगलवार को 22 विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से यह मांग की थी. 

  • Odisha Election Result 2019 Live Updates: बीजेपी कैंडिडेट जय पांडा ओडिशा के केंद्रपारा लोकसभा सीट से 45,027 वोटों से पीछे

    Odisha Election Result 2019 Live Updates: बीजेपी कैंडिडेट जय पांडा ओडिशा के केंद्रपारा लोकसभा सीट से 45,027 वोटों से पीछे

    Odisha Elections Results 2019: ओडिशा मतों की गिनती के साथ ही यह भी स्थिति भी साफ होती चली जाएगी कि राज्य की 21 लोकसभा सीटों पर कौन बाजी मारता है. ओडिशा में इस बार नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की पार्टी बीजू जनता दल (BJD) और बीजेपी (BJP) में मुख्य रूप से मुकाबला होगा.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं का आज शाम भोज होगा. शाम को 7.30 बजे दिल्ली के अशोक होटल में इस गठबंधन के नेता इकट्ठा होंगे. 23 मई के आने वाले नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में ज्यादातार केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. हालांकि विपक्ष के नेता एग्जिट पोल को पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं. उनका कहना है कि केंद्र में इस बार बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी इसके साथ ही साजिश की आशंका जाहिर की है.  पूर्वांचल, पश्चिमांचल, बुंदेलखण्ड और प्रदेश के अन्य कुछ हिस्सों से प्राप्त खबरों के मुताबिक विपक्षी दलों का आरोप है कि एग्जिट पोल पूरी तरह 'मैनेज' हैं और यह आगामी 23 मई को मतों की गिनती करने जा रहे कर्मियों पर गड़बड़ी के लिये दबाव बनाने और जनता की आंखों में धूल झोंकने का हथकंडा है.

  • पीएम मोदी के 'परम मित्र' और दक्षिणपंथी नेता बेंजामिन नेतन्याहू जीत की ओर, 5 वीं बार बन सकते हैं इजरायल के पीएम

    पीएम मोदी के 'परम मित्र' और दक्षिणपंथी नेता बेंजामिन नेतन्याहू जीत की ओर, 5 वीं बार बन सकते हैं इजरायल के पीएम

    इजरायल में हुए आम चुनाव में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को रिकॉर्ड पांचवी बार चुनाव जीतने के करीब हैं. उन्हें उनके प्रतिद्वंद्वी बेन्नी गैंट्ज ने हालांकि काफी कड़ी टक्कर दी है. अब तक हुए 97 प्रतिशत मतों की गिनती में नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी और पूर्व सैन्य प्रमुख गांट्ज की ब्लू एंड व्हाइट गठबंधन ने 35-35 सीटों पर कब्जा किया है.

  • अरुणाचल प्रदेश में आज आईटीबीपी ने किया सर्विस वोटर्स के तौर पर पहला मतदान

    अरुणाचल प्रदेश में आज आईटीबीपी ने किया सर्विस वोटर्स के तौर पर पहला मतदान

    एकत्रित वोट इसके माध्यम से देश के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के कई राज्यों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से डाले गए मतों को भेजा जाएगा और मतगणना में इन वोटों की भी गिनती की जाएगी स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह पहला अवसर है जब चुनाव आयोग ने व्यापक स्तर पर सर्विस वोटर्स को वोटिंग करवाने के लिए विशेष अभियानों का आयोजन किया जिसमें सोशल इलेक्ट्रॉनिक और परंपरागत मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया गया है.

  • Lok Sabha Election 2019 Live Updates : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह बीजेपी के नेताओं की लेंगे बैठक

    Lok Sabha Election 2019 Live Updates : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह बीजेपी के नेताओं की लेंगे बैठक

    निर्वाचन आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम घोषित कर दिए. चुनाव सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होगा और मतों की गिनती 23 मई को होगी. ढाई महीने तक चलने वाली इस चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं के सामने विकल्प होगा कि वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को दोबारा चुने या फिर किसी दूसरे विकल्प को चुने. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और यह सरकार और राजनीतिक पार्टियों पर तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

  • Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट जीत ली है. इसके साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 सीटों का आंकड़ा हो गया है. रामगढ़ सीट के लिए उपचुनाव सोमवार को हुआ था. गुरुवार को हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर खान को कुल 83,311 मत मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12,228 मतों से पराजित कर दिया. दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुखवंत सिंह को 71,083 मत मिले. वहीं बसपा उम्मीदवार जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे.

  • अलविदा जॉर्ज फर्नांडीज: इमरजेंसी में रेल पटरी उड़ाने के लिए 'डायनामाइट साजिश' रचने के आरोप में हुई थी जेल

    अलविदा जॉर्ज फर्नांडीज: इमरजेंसी में रेल पटरी उड़ाने के लिए 'डायनामाइट साजिश' रचने के आरोप में हुई थी जेल

    जॉर्ज 1970 में समाजवादी आंदोलन के बड़े नेता थे. समता पार्टी बनाने से पहले जनता दल के वरिष्ठ नेताओं में उनकी गिनती होती थी. 1930 में जन्में जॉर्ज ने रोमन कैथोलिक पादरी की ट्रेनिंग ली थी, तभी वे यूनियन पॉलिटिक्स की तरफ मुड़ गए. 1967 में वे मुंबई से कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता को हराकर संसद पहुंचे थे. उन्होंने 1974 में देशभर में रेलवे हड़ताल भी करवाई थी. 1975 में इंदिरा गांधी की ओर से लगाए गए आपातकाल के दौरान उन्हें जेल में डाल दिया गया था. 1977 में उन्होंने जेल से ही चुनाव लड़ा था और बिहार के मुजफ्फरपुर से भारी मतों से जीत हासिल की.

  • JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    JNUSU Election Result 2018 Live Updates: लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों ने चारों सीटों पर दर्ज की जीत

    दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आज आने की उम्मीद है. बशर्ते शनिवार की तरह कोई बाधा उत्पन्न न हो. जेएनयूएसयू यानी जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ चुनाव में हिंसा, विरोध-प्रदर्श और तवान के बाद रात में वोटों की गिनती शुरू हुई. इससे पहले  जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) चुनावों में मतों की गिनती को निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना स्थल पर ‘‘जबरन प्रवेश’’ और ‘‘मतपेटियों को छीनने के प्रयासों’’ का हवाला देकर शनिवार को स्थगित कर दिया. इससे पहले मतगणना प्रक्रिया के शुरू होने की जानकारी न मिलने का दावा करते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चुनाव अधिकारियों पर वामपंथी संगठनों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए अदालत जाने की धमकी दी. इसके बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गतिरोध 12 घंटे से बरकरार है. वामपंथी संगठनों ने आरोप लगाया कि एबीवीपी कार्यकर्ता हिंसा में शामिल थे हालांकि भगवा संगठन ने इससे इनकार किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com