NDTV Khabar

मथुरा


'मथुरा' - 578 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • श्रीकृष्ण विराजमान के दावे की अपील पर शाही मस्जिद ईदगाह के सचिव की आपत्ति स्वीकार

    श्रीकृष्ण विराजमान के दावे की अपील पर शाही मस्जिद ईदगाह के सचिव की आपत्ति स्वीकार

    उत्तर प्रदेश के मथुरा में जिला अदालत ने सोमवार को श्रीकृष्ण विराजमान के दावे की अपील पर शाही मस्जिद ईदगाह के सचिव तनवीर अहमद की ओर से दाखिल की गई आपत्ति को स्वीकार कर लिया.

  • पीएफआई मामलाः मथुरा की अदालत ने पांचवें आरोपी को पेश करने के लिए फिर जारी किया बी वारंट

    पीएफआई मामलाः मथुरा की अदालत ने पांचवें आरोपी को पेश करने के लिए फिर जारी किया बी वारंट

    उत्तर प्रदेश एसटीएफ के आग्रह पर मथुरा के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) से जुड़े एक मामले के पांचवे आरोपी राऊफ शरीफ के लिए शनिवार को फिर से बी-वारंट जारी किया. सरकारी वकील ने बताया कि अदालत ने एक फरवरी को शरीफ को पेश करने को कहा है.

  • आंदोलन कर रहे किसान नहीं जानते कि वे क्या चाहते हैं : BJP सांसद हेमामालिनी

    आंदोलन कर रहे किसान नहीं जानते कि वे क्या चाहते हैं : BJP सांसद हेमामालिनी

    मथुरा से बीजेपी सांसद हेमामालिनी (Hema Malini) ने विपक्ष पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) को किसानों व खेती के लिए बेहतर बताया. हेमामालिनी सोमवार को मथुरा के वृन्दावन स्थित अपने आवास पहुंचीं. इससे पहले वह बीते वर्ष फरवरी माह में कुछ दिन के लिए मथुरा आई थीं. मंगलवार को उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'नए कृषि कानूनों में कोई कमी नहीं है. लेकिन विपक्ष के बहकावे में आकर लोग आंदोलन कर रहे हैं.'

  • मथुरा: छात्रवृत्ति घोटाले में 66 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    मथुरा: छात्रवृत्ति घोटाले में 66 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    गौरतलब है कि इस मामले में बलदेव क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश ने शासन स्तर पर छात्रवृत्ति के घोटाले की शिकायत की थी. जिस पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर 26 दिसम्बर को मथुरा के समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी, कनिष्ठ सहायक नवीन मेहरोत्रा, योगेश कुमार व सहायक विकास अधिकारी राहुल कुमार को निलंबित कर दिया गया था. विधायक की शिकायत पर शासन स्तर पर कराई गई प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि करीब 23 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति फर्जी तरीके से निकाली गई. इस पर मुख्यमंत्री ने स्वयं संज्ञान लेकर कार्रवाई शुरू कराई है.

  • मथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमले में एक और आरोपी गिरफ्तार

    मथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमले में एक और आरोपी गिरफ्तार

    गौरतलब है कि बीते सोमवार संघ कार्यालय में उपस्थित स्वयंसेवकों ने जब दो-तीन लड़कों को निर्माण सामग्री में से कुछ सरिया उठाकर सरिया ले जाते देखा तो उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना के दूसरे ही दिन 28 दिसम्बर को उनमें से एक युवक अपने साथ काफी लोगों को लेकर आया और उन पर मारपीट का आरोप लगाते हुए झगड़ने लगा. बाद में भीड़ ने वहां मौजूद लोगों पर पथराव भी किया.

  • मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

    मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

    चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर झगड़े की सूचना के बाद भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं महामंत्री आदि पदाधिकारी भी पहुंच गए थे. उनमें से महामंत्री राजू यादव ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है.’ पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और बलवा करने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

  • बांके बिहारी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को भीड़ से बचने को ऑनलाइन समय लेने की सलाह

    बांके बिहारी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को भीड़ से बचने को ऑनलाइन समय लेने की सलाह

    मथुरा स्थित बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari temple)  में दर्शन करने के अभिलाषी श्रद्धालुओं को कोविड-19 (Covid 19) के प्रसार को रोकने के ऐहतियाती उपाय के तौर पर ऑनलाइन समय लेने की सलाह दी गई है. यह जानकारी मंदिर के एक पदाधिकारी ने सोमवार को दी.

  • माता-पिता को दिल्ली स्टेशन पर छोड़, अकेले मथुरा पहुंचा डेढ़ साल का बच्चा

    माता-पिता को दिल्ली स्टेशन पर छोड़, अकेले मथुरा पहुंचा डेढ़ साल का बच्चा

    रेलवे चाइल्ड लाइन के कोऑर्डिनेटर सईद ने बताया कि रविवार की शाम रेलवे नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली की दिल्ली से बेंगलुरु जा रही कर्नाटक एक्सप्रेस (12628) में सवार होने के लिए स्टेशन पहुंचे एक परिवार के साथ यह हादसा हुआ है और मापा-पिता स्टेशन पर रह गए हैं जबकि डेढ़ साल का बच्चा ट्रेन में सवार हो गया है.

  • कृषि कानून के समर्थन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 20 हजार किसान दिल्ली मार्च करेंगे- किसान सेना

    कृषि कानून के समर्थन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 20 हजार किसान दिल्ली मार्च करेंगे- किसान सेना

    किसान सेना के संयोजक गौरी शंकर सिंह ने समाचार एजेंसी को  PTI को बताया कि कृषि कानून के समर्थन में राज्य के ब्रज क्षेत्र के किसान शामिल होंगे, जिसमें मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद और हाथरस जैसे जिले शामिल हैं, साथ ही मेरठ और मुजफ्फरनगर जिलों के किसान भी इसमें हिस्सा लेंगे.

  • मथुरा कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला : जिला अदालत ने 10 दिसंबर तक टाली सुनवाई

    मथुरा कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला : जिला अदालत ने 10 दिसंबर तक टाली सुनवाई

    कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिये ट्रस्ट मस्जिद ईदगाह कमेटी, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और श्रीकृष्ण जन्मभूमि सेवा संघ ने समय मांगा था. दरअसल जिला जज मथुरा की कोर्ट ने श्रीकृष्ण विराजमान समेत 8 याचिकाकर्ताओं की अर्जी को सुनवाई के लिए स्वीकार किया है. जिला जज मथुरा की कोर्ट ने पक्षकारों को नोटिस जारी किया था. जिनको नोटिस जारी किया गया है, उनमें सुन्नी वक्फ बोर्ड, ईदगाह मस्जिद ट्रस्ट शामिल हैं. याचिका में सिविल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    सुप्रीम कोर्ट ने केरल के पत्रकार की जमानत याचिका पर यूपी सरकार से जवाब मांगा, हाथरस जाते वक्त हुई थी गिरफ्तारी

    यूपी पुलिस (UP Police) ने कप्पन समेत चार लोगों के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून के तहत केस दर्ज किया था. उन चारों को हाथरस जाते समय मथुरा में गिरफ्तार कर लिया गया था. वे लोग पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे.

  • मथुरा : ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में स्टेनोग्राफर ने आत्महत्या की

    मथुरा : ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में स्टेनोग्राफर ने आत्महत्या की

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में कार्यरत स्टेनोग्राफर ने रविवार की देर शाम छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों ने पता लगने पर पुलिस को इसकी जानकारी दी . पुलिस ने शव को पोस्टमर्टम के ​लिए भेज दिया है.

  • सामाजिक सद्भाव के लिए फैसल खान जेल गए, जिसने स्वागत किया था उसी ने केस दर्ज कराया

    सामाजिक सद्भाव के लिए फैसल खान जेल गए, जिसने स्वागत किया था उसी ने केस दर्ज कराया

    सामाजिक सदभाव के लिए मथुरा (Mathura) के मंदिरों में दर्शन कर रहे फ़ैसल ख़ान (Faisal Khan) को एक मंदिर के कम्पाउंड में नमाज़ पढ़ने के लिए सांप्रदायिक नफ़रत फैलाने के इल्ज़ाम में जेल भेज दिया गया. मुरारी बापू फ़ैसल को अपने आश्रम में बुलाकर सांप्रदायिक सद्भाव का पुरस्कार दे चुके हैं. जिस पुजारी ने फ़ैसल पर एफआईआर लिखवाई है उसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे फ़ैसल की धर्म चर्चा सुनकर इतने गदगद हैं कि उन्हें वहां रुकने का न्योता दे रहे हैं. फ़ैसल का कहना है कि नमाज़ का वक़्त होने पर उन्होंने पुजारी से पूछकर कम्पाउंड में नमाज़ अदा की थी.

  • UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    UP: बेटे ने 100 बार क्राइम सीरियल देखकर पिता को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने ऐसे उठाया वारदात से पर्दा

    मथुरा शहर के पुलिस अधीक्षक उदय मिश्रा ने बताया कि पुलिस की गहराई से छानबीन की तो पता चला की आरोपी ने एक क्राइम सीरियल से जुड़े अपराध के वीडियो को अपने मोबाइल पर कम से कम 100 बार देखा. मोबाइल की गहराई से पड़ताल करने के बाद यह तथ्य सामने आया है. उसने बड़ी ही योजनाबद्ध तरह से पिता की गला दबाकर हत्या की.

  • खड़ी कार में दूसरी कार ने पीछे से टक्कर मारी,पति-पत्नी और बेटे की मौत, दो घायल

    खड़ी कार में दूसरी कार ने पीछे से टक्कर मारी,पति-पत्नी और बेटे की मौत, दो घायल

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार को यमुना एक्सप्रेस वे पर खड़ी एक कार में दूसरी कार द्वारा पीछे से टक्कर मार दिए जाने से उसमें बैठे पति-पत्नी और उनके बेटे की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार गुरुग्राम के राजीव नगर निवासी धर्मवीर सिंह राणा (55) पत्नी ऊषा और बेटे अविनाश राणा के साथ आल्टो कार से आगरा से नोएडा की ओर जा रहे थे. उसी बीच महावन थाना क्षेत्र में उन्होंने सड़क किनारे गाड़ी खड़ी की. तभी पीछे से आ रही एक टियागो कार ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी. 

  • मथुरा : यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत

    मथुरा : यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में मंगलवार को यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से आगरा जा रही वैगन आर कार में एक ट्रक द्वारा पीछे से टक्कर मार दिए जाने से उसमें सवार मां एवं बड़ी बेटी की मौके पर ही मृत्यु हो गई तथा पिता और छोटी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना का इससे भी ज्यादा दुखद पहलू यह रहा कि घायलों की मदद के लिए आ रही पुलिस वैन में एक अन्य ट्रक द्वारा टक्कर मार देने से उसमें सवार पुलिस के मुख्य आरक्षी की भी मौत हो गई. पुलिस तीनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए ले गई और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • हाईवे पर लूटपाट और दुष्कर्म के आरोपी के साथ यूपी STF की मुठभेड़, 2 लाख का ईनामी बदमाश ढेर

    हाईवे पर लूटपाट और दुष्कर्म के आरोपी के साथ यूपी STF की मुठभेड़, 2 लाख का ईनामी बदमाश ढेर

    दिनांक 20 जनवरी 2020 को अनिल ने ही अपने साथियों के साथ केएमपी रोड पलवल पर गाड़ी पंक्चर करके सवारियों से लूटपाट की और एक 14 वर्षीय बालक के साथ मिलकर दुष्कर्म किया.

  • दशहरे पर मथुरा में रावण की पूजा करते हैं सारस्वत गोत्र के लोग

    दशहरे पर मथुरा में रावण की पूजा करते हैं सारस्वत गोत्र के लोग

    ब्राह्मण समाज के सारस्वत गोत्र के लोगों ने रावण के प्रति अपनी आस्था दर्शाने के लिए लंकेश भक्त मंडल का गठन कर रखा है जो पिछले दो दशक से रावण के पुतले दहन करने का विरोध करता आ रहा है. लंकेश भक्त मंडल के संयोजक ओमवीर सारस्वत का कहना है कि संगठन के लोग हर वर्ष दशहरे के मौके पर मथुरा के सदर क्षेत्र में यमुना किनारे स्थित एक शिव मंदिर में रावण की पूजा करते हैं। इस वर्ष भी लंकेश भक्त मंडल के सदस्य रविवार को दोपहर बारह बजे रावण की पूजा करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com