NDTV Khabar

मध्य प्रदेश


'मध्य प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Results 2019: मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को मिला करारी हार, अब खतरे में कांग्रेस की राज्य सरकार

    Results 2019: मध्य प्रदेश में  दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को मिला करारी हार, अब खतरे में कांग्रेस की राज्य सरकार

    विधानसभा चुनावों में जीत के बावजूद, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका लगा. लगभग सारे आला नेता चुनाव हार गए. अब बीजेपी कह रही है कि राज्य सरकार का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है. मध्यप्रदेश में गुरुवार को बीजेपी दफ्तर में 2014 की तस्वीरों का रीप्ले दिखा, हर तरफ भगवा लहर.

  • तीन राज्यों की विधानसभा की जीत को नहीं भुना पाई कांग्रेस, जानें- राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के आंकड़े

    तीन राज्यों की विधानसभा की जीत को नहीं भुना पाई कांग्रेस, जानें- राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के आंकड़े

    राजस्थान की बात करें तो वहां भी मध्य प्रदेश जैसा ही कांग्रेस का हाल है. राजस्थान की 25 सीटों में से 24 पर भाजपा आगे हैं, वहीं कांग्रेस ने सिर्फ टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर बढ़त बनाई हुई है. इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर नमो नारायण मीणा चुनाव लड़ रहे हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की 11 में से 9 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है. जबकि कांग्रेस केवल दो सीटों पर आगे दिख रही है. ये दो सीटें महासमुंद और बस्तर हैं. महासमुंद से कांग्रेस के धनेंद्र साहू और बस्तर से दीपक बैज कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

  • Election Results 2019: प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में चौंकाया, क्या दूसरी बार भी 'साध्वी' की वजह से संन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह?

    Election Results 2019: प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में चौंकाया, क्या दूसरी बार भी 'साध्वी' की वजह से संन्यास लेंगे दिग्विजय सिंह?

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर बीजेपी संसदीय सीट पर कब्जा जमाती नजर आ रही है. संसदीय क्षेत्र भोपाल में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के दोनों प्रत्याशी दिग्गज नेता हैं जिनका नाम भी राष्ट्रीय राजनीति में चमका हुआ है. कांग्रेस की तरफ से जहां विवादित बयान के लिए मशहूर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) हैं, वहीं भाजपा ने मालेगांव ब्लास्ट में मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है.

  • Madhya Pradesh Election Results 2019: जानिए मध्य प्रदेश लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Madhya Pradesh Election Results 2019: जानिए मध्य प्रदेश लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    मध्‍य प्रदेश ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के चार चरणों के तहत 29 अप्रैल, 06 मई, 12 मई और 19 मई को वोट डाले गए.

  • प्रियंका गांधी ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना, साथ दिखे एमपी मुख्यमंत्री कमलनाथ- देखें Video

    प्रियंका गांधी ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना, साथ दिखे एमपी मुख्यमंत्री कमलनाथ- देखें Video

    इस लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पहली बार मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार करने आईं हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया.

  • MPBSE MP Board Result: 15 मई को आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक

    MPBSE MP Board Result: 15 मई को आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक

    मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (MP Board Result 2019)15 मई को जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड द्वारा 11 बजे रिजल्ट (MP Result 2019) की घोषणा की जाएगी. एमपी बोर्ड (MPBSE) के लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द खत्म हो जाएगा. हाईस्कूल की परीक्षा में 11,32,741 स्टूडेंट्स और 12वीं की परीक्षा में 7,32,319 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

  • मध्य प्रदेश में बोले PM मोदी- वोट न डालकर आपने बहुत बड़ा पाप किया है दिग्गी राजा, इतना क्यों डर गये?

    मध्य प्रदेश में बोले PM मोदी- वोट न डालकर आपने बहुत बड़ा पाप किया है दिग्गी राजा, इतना क्यों डर गये?

    रतलाम लोकसभा सीट के भाजपा (BJP) प्रत्याशी जी एस डामोर के लिए चुनाव प्रचार में मोदी (PM Modi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘साथियों, इनका (दिग्विजय) अहंकार कल भोपाल ने भी देखा. जब देश लोकतंत्र का पर्व मना रहा है, अपना प्रतिनिधि चुन रहा है, मैं खुद अहमदाबाद गया था अपना वोट डालने के लिए. राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति भी वोट डालने के लिए कतार में खड़े थे.’

  • MP Result 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 मई को होगा जारी, इतने बजे कर पाएंगे चेक

    MP Result 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 मई को होगा जारी, इतने बजे कर पाएंगे चेक

    मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2019 (MP Board Result 2019) 15 मई को जारी कर दिया जाएगा. 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का रिजल्ट (MP Board Result) एक साथ 15 मई को जारी किया जाएगा. एमपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (MP Board 10th Result) MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (MP Board 12th Result) indiaresults.com पर जाकर चेक कर पाएंगे.

  • मध्य प्रदेश में 64.24 प्रतिशत हुआ मतदान, पिछले चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक

    मध्य प्रदेश में 64.24 प्रतिशत हुआ मतदान, पिछले चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक

    इस प्रकार इस चुनाव में इन सीटों पर पिछले लोकसभा चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है. सबसे अधिक मतदान राजगढ़ लोकसभा सीट पर 73.45 प्रतिशत रहा, जबकि सबसे कम मतदान भिण्ड लोकसभा सीट में 53.09 प्रतिशत हुआ. अधिकारी ने कहा कि रात नौ बजे तक मिली जानकारी के अनुसार मुरैना में 60.67 प्रतिशत, भिण्ड में 53.09 प्रतिशत, ग्वालियर में 59.60 प्रतिशत, गुना में 67.69 प्रतिशत, सागर में 65.41 प्रतिशत, विदिशा में 70.80 प्रतिशत, भोपाल में 65.33 प्रतिशत और राजगढ़ में 73.45 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार इलाके में धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान को लेकर भी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें मध्य प्रदेश के रतलाम, हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा शामिल हैं. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंजाब के फतेहगढ़ और होशियारपुर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • नवजोत सिद्धू ने संबित पात्रा को बताया मौसमी मेंढक, कहा- करते रहते हैं टर्र...टर्र...

    नवजोत सिद्धू ने संबित पात्रा को बताया मौसमी मेंढक, कहा- करते रहते हैं टर्र...टर्र...

    संबित ने सिद्धू के पीएम मोदी को काला अंग्रेज कहने के बाद कहा था कि अगर पीएम मोदी काले अंग्रेज हैं, तो सोनिया गांधी क्या हैं? इसके बाद मध्य प्रदेश में एक चुनावी भाषण के दौरान सिद्धू ने कहा, 'मौसमी मेंढक जब टर्र..टर्र..टर्र.. करता है, तो कोयल चुप रहती है.

  • मध्य प्रदेश: वोट डालने नहीं पहुंच सके दिग्विजय सिंह, बोले- मैं नर्वस नहीं हूं

    मध्य प्रदेश: वोट डालने नहीं पहुंच सके दिग्विजय सिंह, बोले- मैं नर्वस नहीं हूं

    लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अपने गृहक्षेत्र राजगढ़ में वोट डालने नहीं पहुंच सके. उन्होंने एनडीटीवी से कहा , मैं नर्वस नहीं हूं और वोटिंग बहुत अच्छी रही है.

  • पीएम मोदी बोले- धार्मिक विरासत को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने रची हिंदू आतंकवाद की साजिश

    पीएम मोदी बोले- धार्मिक विरासत को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने रची हिंदू आतंकवाद की साजिश

    मध्य प्रदेश के खंडवा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने हमारी धार्मिक विरासत को बदनाम करने के लिए ‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश रची. मैं 5 साल की अपनी ईमानदारी और निष्ठा को लेकर मैदान में हूं और महामिलावटी झूठ, प्रपंच के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं.’

  • समय के साथ-साथ कितने बदले हैं राहुल गांधी?

    समय के साथ-साथ कितने बदले हैं राहुल गांधी?

    2014 से लेकर 2019 के बीच राहुल गांधी के अंदर बहुत बदलाव आया है. इस चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कई इंटरव्यू दिए है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने एनडीटीवी के रवीश कुमार को इंटरव्यू दिया. मध्य प्रदेश के सुजालपुर में यह इंटरव्यू हुआ. इंटरव्यू के लिए मैं भी रवीश कुमार के साथ ट्रेवल कर रहा था. हम सबके मन में एक सवाल यह भी था क्या राहुल गांधी लाइव इंटरव्यू देंगे? समय के मुताबिक राहुल गांधी सुजालपुर पहुंचते है फिर कार्यक्रम शुरू होता है. स्टेज पर कमल नाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. मेरी नजर राहुल गांधी पर थी, यह पहला मौका था जब मैं राहुल गांधी को करीब से देख रहा था. राहुल के हावभाव पर मेरी नजर थी. मैं राहुल गांधी का आत्मविश्वास को मापने में लगा हुआ था.

  • Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

    Elections 2019 Updates: शीला दीक्षित को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद

    पीएम मोदी पहले यूपी के कुशीनगर और देवरिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां खंडवा और इंदौर में रैली करेंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वह हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट के चंबा, हमीरपुर के बिलासपुर और शिमला लोकसभा सीट के सिरमौर में रैली करेंगे. वहीं एक रैली पंजाब के अमृतसर में करेंगे. वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के छठे चरण (Lok Sabha Election 6th Phase) के तहत सात राज्यों की 59 सीट पर मतदान जारी है.

  • MP Board Result 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 15 मई को जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यूं कर पाएंगे चेक

    MP Board Result 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 15 मई को जारी करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यूं कर पाएंगे चेक

    मध्य प्रदेश बोर्ड (MP Board) 15 मई को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (MP Board Result 2019) जारी कर देगा. 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (MP Board 10th, 12th Result) सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा. 10वीं और 12वीं के करीब 18 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट (MP Board 10th Result) का इंतजार कर रहे हैं. मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (MP Board 12th Result) MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

  • 6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    6th Phase Election: छठे चरण में क्या BJP मार पाएगी 'छक्का'? 2014 में 59 में से जीती थी 45 सीटें

    Lok Sabha Election 6th Phase: छह राज्यों और दिल्ली की 59 लोकसभा सीटों पर छठे चरण का मतदान जारी है. इस चरण के साथ ही केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन (Harshvardhan), राधामोहन सिंह और मेनका गांधी (Maneka Gandhi), सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा. छठे दौर के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में कुल 10.17 करोड़ मतदाता मतदान के योग्य हैं जो 979 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा (BJP) ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस को आठ, कांग्रेस को दो और समाजवादी पार्टी और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

  • मध्य प्रदेश: गुना में अधिकारी के घर पर मिली ईवीएम मशीन, हुआ सस्पेंड

    मध्य प्रदेश: गुना में अधिकारी के घर पर मिली ईवीएम मशीन, हुआ सस्पेंड

    मध्य प्रदेश के गुना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक घर में ईवीएम मशीन रखी हुई मिली है. आरईएस में उपयंत्री ए के श्रीवास्तव ने रिजर्व ईवीएम मशीन को घर पर लाकर रख लिया था.