NDTV Khabar

मध्य प्रदेश


'मध्य प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP Board दोबारा आयोजित करेगा बोर्ड की परीक्षाएं, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को देने होंगे इन सब्जेक्ट के एग्जाम

    MP Board दोबारा आयोजित करेगा बोर्ड की परीक्षाएं, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को देने होंगे इन सब्जेक्ट के एग्जाम

    Madhya Pradesh Board Exam:  सीबीएसई बोर्ड के बाद अब मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, MPBSE बोर्ड ने पेंडिंग बोर्ड एग्जाम को दोबारा से आयोजित कराने के फैसला लिया है. लेकिन मध्य प्रदेश बोर्ड सिर्फ उन्हीं मेन सब्जेक्ट के एग्जाम आयोजित करेगा, जो स्टूडेंट्स को प्रमोट करने और उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण होते हैं.

  • कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    कांग्रेस विधायक ने 'दिया जलाने' के पीएम मोदी की अपील का किया समर्थन, कहा- राष्ट्र प्रथम होना चाहिए

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एक विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी के रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए ''दिया जलाने'' के आह्वान का समर्थन किया. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि प्रवीण पाठक ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता के जरिए कहा है कि यही एकता प्रदर्शित करने का समय है.

  • Madhya Pradesh Covid-19: मध्य प्रदेश में कोरोना के 3 नए मामले, सऊदी से लौटे बुजुर्ग की हुई थी मौत, तीनों मृतक के रिश्तेदार

    Madhya Pradesh Covid-19: मध्य प्रदेश में कोरोना के 3 नए मामले, सऊदी से लौटे बुजुर्ग की हुई थी मौत, तीनों मृतक के रिश्तेदार

    मध्य प्रदेश में बीते दिनों जिन दो संक्रमितों की मौत हुई है, उनमें से एक मौत छिंदवाड़ा में हुई तो दूसरी इंदौर में. बात छिंदवाड़ा के मामले की करें तो मृतक की उम्र 36 साल थी. युवक छिंदवाड़ा के केवलारी का रहने वाला था. वर्तमान में वह इंदौर में सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत था. युवक अपनी बहन के पास छिंदवाड़ा इलाज के लिए आया था. मृतक के संपर्क में आए करीब 84 लोगों की पहचान कर प्रशासन ने 31 लोगों को क्वारंटाइन किया है.

  • Coronavirus Lockdown: मंदिर आने वाले भालुओं को नहीं मिल रहा खाना, किसान ने भैंसों और बैलों को पहनाया मास्क

    Coronavirus Lockdown: मंदिर आने वाले भालुओं को नहीं मिल रहा खाना, किसान ने भैंसों और बैलों को पहनाया मास्क

    श्रद्धालु अपने हाथ से इन भालुओं को खाना खिलाते हैं, आजतक इन्होंने कभी भी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन अब लॉकडाउन में मंदिर परिसर तक श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद है. पहाड़ पर बने रास्ते भी वीरान हैं. सिर्फ मंदिर के कर्मचारी ही वहां हैं, अब इन भालुओं का पेट फिर से प्रकृति के भरोसे ही पल रहा है.

  • Coronavirus Live : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 2 की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 11, कुल मरीज 158

    Coronavirus Live : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से 2 की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 11, कुल मरीज 158

    मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस से दो लोगों की मौत हो गई है. एक मौत छिंदवाड़ा में हुई तो दूसरी इंदौर में. बात छिंदवाड़ा के मामले की करें तो मृतक की उम्र 39 साल थी. युवक छिन्दवाड़ा के केवलारी का रहने वाला था. वर्तमान में यह इंदौर में सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत था. अपनी बहन के यहां छिन्दवाड़ा इलाज के लिए आया था. इससे संपर्क में आये करीब 84 लोगो की पहचान कर प्रशासन ने 31 लोगो को क्वरंटाइन किया है. युवक के पिता भी पिता भी संक्रमित बताए जा रहे हैं. वहीं एक नया मरीज इंदौर से भी सामने आया है. मध्य प्रदेश में अब तक कुल 158 लोग इस महामारी से संक्रमित पाये गये हैं. मृतकों की संख्या 11 हो गई है.

  • Coronavirus Live Updates: आपके जिले में कितने हैं कोरोनावायरस के मरीज, यहां देखें पूरी डिटेल

    Coronavirus Live Updates: आपके जिले में कितने हैं कोरोनावायरस के मरीज, यहां देखें पूरी डिटेल

    भारत में कोरोनावायरस का कहर रुक नहीं रहा है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. 

  • मध्य प्रदेश के सीनियर IAS अधिकारी भी आए कोरोनावायरस की चपेट में

    मध्य प्रदेश के सीनियर IAS अधिकारी भी आए कोरोनावायरस की चपेट में

    स्वास्थ्य सचिव पल्लवी जैन गोहिल ने इस बात की जानकारी दी है कि जे विजय कुमार की कोरोनावायरस संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कुमार हेल्थ कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और एमपी आयुष्मान निरामयम सोसाइटी के सीईओ भी हैं. जानकारी के मुताबिक कुमार ने विभाग के लोगों के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर अध्ययन के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था. 

  • Madhya Pradesh: कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में देवास और आगर-मालवा जिले में 23 गिरफ्तार

    Madhya Pradesh: कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में देवास और आगर-मालवा जिले में 23 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश के आगर-मालवा और देवास जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका वाले नुकसानदेह कृत्यों में लिप्त रहने के आरोप में पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी से आठ लोगों की मौत हो चुकी है.  आगर-मालवा के जिला पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जिले के नलखेड़ा कस्बे में एक धार्मिक स्थान के पीछे बने एक कमरे में सामूहिक तौर पर रहने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इन्हें पृथक रखा गया है. 

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ले रही 'भूतों' की मदद

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ले रही 'भूतों' की मदद

    देश में कोविड-19 के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी के खतरों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये पुलिस "भूतों" की मदद भी ले रही है. दरअसल, विजय नगर पुलिस ने स्वयंसेवकों का दल तैयार किया है जो भूत के हुलिये में खासकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचते हैं और लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करते हैं.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 25 और मामले, संक्रमित लोगों की संख्या 111 हुई

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 25 और मामले, संक्रमित लोगों की संख्या 111 हुई

    दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए चार लोगों सहित मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार को 25 मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. प्रदेश में अब तक कुल 111 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. संक्रमित लोगों में 107 मरीज मध्य प्रदेश के हैं और चार तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं, जिनमें से तीन विदेश के हैं और एक ओडिशा का रहने वाला है. ये चारों लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 

  • कोरोनावायरस का भारत में कहर : COVID-19 से पिछले 24 घंटे में 12 मरे, कुल आंकड़ा हुआ 50, मरीजों की संख्या पहुंची 1,965

    कोरोनावायरस का भारत में कहर : COVID-19 से पिछले 24 घंटे में 12 मरे, कुल आंकड़ा हुआ 50, मरीजों की संख्या पहुंची 1,965

    मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया.

  • इंदौर : PM मोदी की हिदायत के बावजूद COVID-19 की स्क्रीनिंग करने गए स्वास्थ्य योद्धाओं को दौड़ाकर मारा, देखें VIDEO

    इंदौर : PM मोदी की हिदायत के बावजूद COVID-19 की स्क्रीनिंग करने गए स्वास्थ्य योद्धाओं को दौड़ाकर मारा, देखें VIDEO

    MP coronavirus outbreak: ज़िले के कलेक्टर मनीष सिंह ने सख्त लहज़े में कहा, "डॉक्टर और हेल्थ स्टाफ से कोई भी बदतमीजी करेगा तो उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. यह पूरी तरह स्पष्ट कर देना चाहता हूं. हमारी टीम-डॉक्टर, पुलिसकर्मी दिन रात मेहनत कर रहे हैं और शहर की जनता के स्वास्थ्य के लिए घूम रहे हैं. इनके साथ यदि कोई बदतमीजी होगी तुरंत FIR होगी, गिरफ्तारी होगी और जेल भी भेजा जाएगा. 

  • Coronavirus की वजह से लॉकडाउन : ड्यूटी के लिए पुलिस कांस्टेबल 450 किलोमीटर चला पैदल

    Coronavirus की वजह से लॉकडाउन : ड्यूटी के लिए पुलिस कांस्टेबल 450 किलोमीटर चला पैदल

    कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश के एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए उत्तर प्रदेश के अपने गृह जिला इटावा से मध्य प्रदेश के राजगढ़ तक करीब 450 किलोमीटर की यात्रा की.  इस दौरान कभी वह पैदल चला, तो कभी लोगों से मोटरसाइकिल पर लिफ्ट ली. 

  • मध्य प्रदेश में Lockdown का साइड इफेक्ट, कीमत नहीं मिलने पर किसानों ने मुफ्त में बांटी सब्जियां

    मध्य प्रदेश में Lockdown का साइड इफेक्ट, कीमत नहीं मिलने पर किसानों ने मुफ्त में बांटी सब्जियां

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन (India Lockdown) लगाया है. कई राज्यों में लॉकडाउन की वजह से लोगों को रोजमर्रा का सामान मिलने में दिक्कत हो रही है. वहीं एक स्थिति यह भी है कि लॉकडाउन के बाद से बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. सब्जियों के दाम बढ़ने से मुनाफा किसानों की जेब में नहीं बल्कि मंडियों के आढ़तियों की जेबों में जा रहा है. वहीं, कई राज्यों में किसान अपनी फसल नहीं बेच पा रहे हैं.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus:मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर मध्यप्रदेश बोर्ड की शैक्षणिक वर्ष 2019-2020 की 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को छोड़कर शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति तथा इसके मद्देनजर की जा रही व्यवस्थाओं की शनिवार देर रात को समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं.

  • मध्य प्रदेश में किशोरी समेत पांच और लोगों में संक्रमण की पुष्टि, कुल मामले 39 हुए

    मध्य प्रदेश में किशोरी समेत पांच और लोगों में संक्रमण की पुष्टि, कुल मामले 39 हुए

    बुलेटिन के मुताबिक उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी इस धार्मिक नगरी के ही अस्पताल में भर्ती है, जबकि चार अन्य मरीजों का इंदौर के एक चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है. बुलेटिन में बताया गया कि ये पांचों मरीज स्थानीय स्तर पर ही कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए थे. इन्होंने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी.

  • भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में शनिवार को कोरोना वायरस के एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 179 नए मामले सामने आए. इसके बाद घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 918 हो गई. वहीं मृतकों की संख्या 19 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस विषाणु से अब तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई है.

  • कोरोनावायरस के संदिग्ध होने के बावजूद कमलनाथ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने पर पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज

    कोरोनावायरस के संदिग्ध होने के बावजूद कमलनाथ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने पर पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर एक पत्रकार पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के आरोप में थाना श्यामला हिल्स ने मामला दर्ज किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com