NDTV Khabar

मनसे प्रमुख राज ठाकरे


'मनसे प्रमुख राज ठाकरे' - 42 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस समय भूमि-पूजन की आवश्यकता नहीं थी, अभी लोगों की मानसिक स्थिति बिल्कुल अलग है : राज ठाकरे

    इस समय भूमि-पूजन की आवश्यकता नहीं थी, अभी लोगों की मानसिक स्थिति बिल्कुल अलग है : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के मद्देनजर अयोध्या में राम मंदिर के लिए अभी ‘भूमि पूजन’ कार्यक्रम आयोजित करने की आवश्यकता नहीं थी और इसे स्थिति सामान्य होने के बाद आयोजित किया जा सकता था.  राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को आयोजित किया जा रहा है. ठाकरे ने ‘ई- भूमि पूजन’ के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सुझाव को भी खारिज कर दिया और कहा कि भूमि पूजन का कार्यक्रम बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया जाना चाहिए.

  • महाराष्‍ट्र: राज ठाकरे का CM उद्धव ठाकरे को पत्र, लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध किया, बताई इसकी वजह..

    महाराष्‍ट्र: राज ठाकरे का CM उद्धव ठाकरे को पत्र, लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध किया, बताई इसकी वजह..

    Raj Thackeray: मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को लिखे पत्र में कहा है कि शराब की दुकानें खुली रखने की इजाजत देने का मतलब शराब पीने वालों की जरूरत को पूरा करने की कोशिश नहीं है, बल्कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य द्वारा सामना की जा रही इस मुश्किल घड़ी में राजस्व को बढ़ाना है.

  • घुसपैठियों के प्रति न तो मेरी नीति बदली और न ही मेरा झंडा बदला : राज ठाकरे

    घुसपैठियों के प्रति न तो मेरी नीति बदली और न ही मेरा झंडा बदला : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि न तो बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों के प्रति उनकी नीति बदली है और न ही उनकी पार्टी का झंडा बदला है. मनसे इस साल जनवरी में अपना नया झंडा सामने लेकर आई थी जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज की राजकीय मुहर है जिसे ‘राज मुद्रा’ कहा जाता है. उस समय कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में उनके भाषण से मनसे के कट्टर हिंदुत्व राजनीति की ओर उन्मुख होने का संकेत भी मिला था.

  • पाकिस्‍तानी और बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकाल देना चाहिए : शिवसेना

    पाकिस्‍तानी और बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर निकाल देना चाहिए : शिवसेना

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को बाहर निकालने को लेकर मोदी सरकार को अपना समर्थन देने के दो दिन बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने शनिवार को कहा कि इन देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को भारत से बाहर निकाला जाना चाहिए.

  • राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, हमारा रंग और मन भी भगवा

    राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, हमारा रंग और मन भी भगवा

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि हमने हिंदुत्व छोड़ा नहीं है. हमारा रंग भगवा है और मन में भी भगवा है. उद्धव ठाकरे ने मुंबई के बांद्रा के बीकेसी में आयोजित वचनपूर्ति समारोह में यह बात कही. उद्धव ठकरे का यह बयान आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के बदले हुए झंडे और राज ठाकरे के भाषण का जवाब माना जा रहा है. राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर परोक्ष व्यंग्य कसते हुए कहा था ‘‘मैं सरकार बनाने के लिए मेरी पार्टी का रंग नहीं बदलता.’’

  • पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार का समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस देश में आए हुए बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को निकालने की जरूरत है. गृहमंत्री से मांग करेंगे, हम बम पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि वे बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के लिए 9 फरवरी को मोर्चा निकालेंगे.

  • राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने लॉन्च किया पार्टी का नया झंडा, जानिए क्या है मतलब

    राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने लॉन्च किया पार्टी का नया झंडा, जानिए क्या है मतलब

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को अपना नया पार्टी झंडा लॉन्च किया. आज से पार्टी अपने नए कलेवर में आ चुकी है. पार्टी अपना झंडा जो पहले कई रंगों में था उसे बदलकर सिर्फ केसरिया कर लिया है.

  • गठबंधन की अटकलों के बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

    गठबंधन की अटकलों के बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

    महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्‍ट्र में विपक्ष के नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मंगलवार की शाम मुलाकात की. गौरतलब है कि मनसे और बीजेपी के गठबंधन की अटकलों का बाजार गर्म है ऐसे में इस मुलाकात को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

  • मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की, अटकलों का बाजार गर्म

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की, अटकलों का बाजार गर्म

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस के बीच महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की. मनसे सूत्रों ने कहा यह एक संक्षिप्त मुलाकात थी जो 10 मिनट तक चली.

  • राज ठाकरे बोले- महाराष्ट्र चुनाव में गैर जरूरी मुद्दे उठा रहे हैं बीजेपी नेता

    राज ठाकरे बोले- महाराष्ट्र चुनाव में गैर जरूरी मुद्दे उठा रहे हैं बीजेपी नेता

    महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राजठाकरे ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ अपना मोर्चा खोल रखा है.

  • Sena-BJP alliance: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन तय, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तय करेंगे शिवसेना की सूची!

    Sena-BJP alliance: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन तय, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तय करेंगे शिवसेना की सूची!

    Sena-BJP alliance: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी - शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे या नहीं, इस सवाल पर अब विराम लग गया है. खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ये साफ कर दिया है कि गठबंधन तय है लेकिन कौन कितनी सीट पर लड़ेगा ये सस्पेंस अभी बरकार है.

  • राज ठाकरे से पूछताछ से पहले ED को हिंसा की आशंका, नोटिस जारी कर दी हिदायत

    राज ठाकरे से पूछताछ से पहले ED को हिंसा की आशंका, नोटिस जारी कर दी हिदायत

    कुछ दिन पहले ही राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोहिनूर सीटीएनएल लोन मामले से जुड़ी पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए नोटिस भेजा था. ईडी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पेश होने को कहा है. वहीं, ईडी ने इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • राज ठाकरे का निशाना: राजनीतिक शिकार बने CRPF जवान, अजीत डोभाल से पूछताछ हो तो हमले का सच सामने आ जाएगा

    राज ठाकरे का निशाना: राजनीतिक शिकार बने CRPF जवान, अजीत डोभाल से पूछताछ हो तो हमले का सच सामने आ जाएगा

    उन्होंने कांग्रेस के आरोपों से सहमति जताते हुए कहा, ‘पुलवामा हमले के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉरबेट नेशनल पार्क में एक फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे. आतंकी हमले की खबरें आने के बाद भी उनकी शूटिंग जारी रही.’ मनसे प्रमुख ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवान ‘राजनीतिक शिकार’ बने और हर सरकार ने इस तरह की चीजें गढ़ीं, लेकिन मोदी के शासन में यह अक्सर हो रहा है.

  • राज ठाकरे के खिलाफ कमेंट करने वाले युवक को मराठी भाषी होने के कारण मनसे ने दी 'कम सजा'

    राज ठाकरे के खिलाफ कमेंट करने वाले युवक को मराठी भाषी होने के कारण मनसे ने दी 'कम सजा'

    सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी करना एक युवक को महंगा पड़ गया. टिप्पणी करने वाले युवक को मनसे कार्यकर्ताओं ने खोज निकाला और उससे उठक-बैठक करवाई. कार्यकर्ताओं ने युवक से उठक-बैठक करवाने के दौरान इस घटना का वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया.

  • #MeToo कैंपेन पर राज ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- यह पेट्रोल-डीजल के दाम, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए है

    #MeToo कैंपेन पर राज ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- यह पेट्रोल-डीजल के दाम, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए है

    भारत में चल रहे #MeToo कैंपेन की जद में कई ऐसे बड़े-बड़े नाम सामने आए हैं, जिन पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं और इस कैंपेन की वजह से उनके चेहरे पर से नकाब हटा है. मगर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुखिया राज ठाकरे ने मीटू अभियान जिस वक्त उठाया गया है, उसे लेकर ठाकरे ने कई सवाल खड़े किये हैं. राज ठाकरे को लगता है कि मीटू कैंपेन गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा कि ऐसा लगता है कि मीटू की कैंपेन पेट्रोल-डीजल की कीमतों, बेरोजगारी और रुपये की गिरती कीमतों से ध्यान भटकाने के लिए किया गया है. 

  • राज ठाकरे का BJP पर हमला, इस वजह से भाजपा को चुनावों में मिली जीत, दोबारा सत्ता में नहीं होगी वापसी

    राज ठाकरे का BJP पर हमला, इस वजह से भाजपा को चुनावों में मिली जीत, दोबारा सत्ता में नहीं होगी वापसी

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ करके भाजपा पिछले चुनावों में जीत कर आई थी. ठाकरे ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार 2019 में सत्ता में नहीं लौटेगी, क्योंकि यह हर मोर्चे पर वह 'विफल' रही है. मराठवाड़ा की छह दिवसीय यात्रा के पहले दिन संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने पूछा, 'ईवीएम की वजह से भाजपा पिछले चुनावों में जीती. अन्यथा, कैसे किसी उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिल सकता था.'

  • मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर दिया यह बयान...

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर दिया यह बयान...

    सरकार की नाकामी को छिपाने के लिए राम मंदिर का मुद्दा उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि मंदिर के मुद्दे पर इस देश में दंगे हों. ठाकरे ने कहा ति वह (भाजपा) राम मंदिर का मुद्दा उठा सकती थी क्योंकि उसके पास बहुमत है लेकिन उसने नोटबंदी, योग आदि जैसे मुद्दे उठाए .

  • अरविंद केजरीवाल को राज ठाकरे का खुला समर्थन, उद्धव ने केंद्र को समझाई नैतिकता

    अरविंद केजरीवाल को राज ठाकरे का खुला समर्थन, उद्धव ने केंद्र को समझाई नैतिकता

    महाराष्ट्र के राजनीतिक दल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने जहां दिल्ली की आम आदमी पार्टी के आंदोलन को खुलकर समर्थन दिया है वहीं बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने केंद्र सरकार को नैतिकता की सीख दी है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि दिल्ली की निर्वाचित सरकार को बिना बाधा के काम करने देना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com