NDTV Khabar

मनीष तिवारी


'मनीष तिवारी' - 142 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चिट्ठी विवाद के बाद सोनिया गांधी ने सहयोगियों से कहा, मैं पद पर नहीं रहूंगी: 10 बड़ी बातें

    चिट्ठी विवाद के बाद सोनिया गांधी ने सहयोगियों से कहा, मैं पद पर नहीं रहूंगी: 10 बड़ी बातें

    सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक होने वाली है जिसे लेकर सूत्रों के हवाले से महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा है कि सोमवार को होने वाली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में वो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगी. सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है. पार्टी के 20 से ज्यादा नेताओं ने चिट्ठी ल‍िखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है. चिट्ठी लिखने वालों में आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, विवेक तनखा, पृथ्वीराज च्वहाण, वीरप्पा मोइली, शशि थरूर, भूपेंद्र हुड्डा, राज बब्बर, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक समेत कई पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी शामिल हैं.

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

    रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

    आज जब देश कोरोना, आर्थिक संकट और चीन तीनों संकट हमारे सामने है. तो सोनिया जी, राहुल जी और मनमोहन सिंह जी के साथ मिलकर इन सारे संकटों का समाना करें और सरकार को सच्चाई का आईना दिखाए. वरिष्ठ नेतृत्व की कांग्रेस में ये जिम्मेदारी है कि वो युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाए और उनके लिए रास्ता बनाए. मेरा सबसे अनुरोध है कि संकट की घड़ी में मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ें."

  • कांग्रेस में अब 'आरपार' के हालात? राजीव सातव ने लिखा, 'हमें तो देखना है, तू ज़ालिम कहां तक है'

    कांग्रेस में अब 'आरपार' के हालात? राजीव सातव ने लिखा, 'हमें तो देखना है, तू ज़ालिम कहां तक है'

    राजीव सातव (Rajeev Satav) ने इस बहस को उस समय जन्म दिया जब उन्होंने पूर्व मंत्रियों कपिल सिब्बल और पी चिदंबरम से इतनी पुरानी बड़ी पार्टी के कमजोर होने पर आत्मचिंतन को कहा

  • कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    सांसद आनंद शर्मा, शशि थरूर और मनीष तिवारी के साथ मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवरा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बचाव में सामने आ गए हैं. इन नेताओं ने सिंह की आलोचना को तथ्यों की जानकारी नहीं होना और दुर्भावनापूर्ण कहानी का हिस्सा बताया है. ये सभी नेता  मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. 

  • 'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    'क्या 2014 में कांग्रेस की हार के लिए UPA जिम्मेदार' कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछे सवाल

    कांग्रेस नीत संप्रग के बचाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि कोई अपनी ही विरासत का अपमान नहीं करता. इससे पहले पार्टी के युवा नेता राजीव सातव ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों की हाल ही में हुई एक बैठक में संप्रग के कामकाज पर सवाल उठाया था. राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता शर्मा ने कहा,‘‘कांग्रेस नेताओं को संप्रग की विरासत पर गर्व होना चाहिए. कोई पार्टी अपनी ही विरासत को अपमानित नहीं करती.  भाजपा से परोपकार की या हमें श्रेय देने की उम्मीद नहीं की जा सकती, लेकिन हमारे अपने लोगों को सम्मान देना चाहिए.’’

  • PM मोदी लद्दाख में : इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर मनीष तिवारी ने कसा तंज- देखते हैं ये क्या करते हैं?

    PM मोदी लद्दाख में : इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर मनीष तिवारी ने कसा तंज- देखते हैं ये क्या करते हैं?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख का मुआयना किया है. बीते जून के महीने में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने जान गंवा दी थी. पीएम  मोदी के साथ लद्दाख दौरे में सीडीएस बिपिन रावत भी मौजूद हैं. पीएम मोदी का यह दौरा चीन को एक कड़ा संदेश देने के तौर पर देखा जा रहा है वहीं ये भी साफ तौर पर बता दिया गया है कि भारतीय सेना के पीछे इस बार दृढ़ इच्छा शक्ति है. लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक तस्वीर शेयर कर सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर कहा है, उनके (इंदिरा गांधी) लेह दौरे के बाद पाकिस्तान दो भागों में टूट गया था, अब देखते हैं कि यह क्या करते हैं'? 

  • कांग्रेस ने चीनी Apps पर लगे बैन का किया स्वागत, कहा- हम उम्मीद करते हैं कि सरकार और अधिक प्रभावी कदम उठाएगी

    कांग्रेस ने चीनी Apps पर लगे बैन का किया स्वागत, कहा-  हम उम्मीद करते हैं कि सरकार और अधिक प्रभावी कदम उठाएगी

    चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच सरकार ने TikTok और UC Browser समेत चीन से संबंध‍ित 59 ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है. सरकार की तरफ से उठाए गए इस कदम का मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने स्वागत किया है.

  • दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी AAP सरकार : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी इस योजना को लागू नहीं करने को लेकर लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते रहे हैं. उनका कहना था कि दिल्ली सरकार लोगों को इस लाभ से वंचित कर रही है. 

  • NPR और NRC के मुद्दे पर कांग्रेस की मुख्यमंत्री उद्धव को सलाह, 'ढंग से ब्रीफिंग लें ठाकरे'

    NPR और NRC के मुद्दे पर कांग्रेस की मुख्यमंत्री उद्धव को सलाह, 'ढंग से ब्रीफिंग लें ठाकरे'

    कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह समझने के लिये संशोधित नागरिकता नियम-2003 पर “जानकारी दिए जाने की जरूरत” है कि कैसे राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का आधार है.

  • कांग्रेस को संजय कोठारी की सीवीसी के तौर पर नियुक्ति से ऐतराज, नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करने की रखी मांग

    कांग्रेस को संजय कोठारी की सीवीसी के तौर पर नियुक्ति से ऐतराज, नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करने की रखी मांग

    कांग्रेस ने संजय कोठारी को मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया को पूरी तरह गैरकानूनी करार देते हुए बुधवार को कहा कि इस प्रक्रिया को निरस्त किया जाना चाहिए और सीवीसी के चयन का काम नए सिरे से शुरू होना चाहिए. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार सीवीसी के पद पर अपना ‘रबर स्टैम्प’ चाहती है.

  • शाहीन बाग पर बोले मनोज तिवारी- प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को...

    शाहीन बाग पर बोले मनोज तिवारी- प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को...

    शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में प्रदर्शन पर दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर जोरदार हमला बोला है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनोज तिवारी ने कहा, ''शाहीन बाग पर अरविंद केजरीवाल चूड़ी पहनकर क्यों बैठे हैं. एक अपील तक नहीं किया. उत्तर प्रदेश में देखिए कोई प्रोटेस्ट नहीं चल रहा है. केजरीवाल स्पष्ट करें कि वो शाहीन बाग के साथ हैं या नहीं. मनीष सिसौदिया तो साथ हैं, दीपक चौरसिया पर हमला क्यों हुआ, सुधीर चौधरी को क्यों नहीं जाने दिया. जिन पत्रकारों को आप चाहते हैं वहीं जाएंगे. प्रधानमंत्री को गोली मारने की बात बर्दाश्त कर सकते है, लेकिन भारत को तोड़ने वालों को हम नहीं बर्दाश्त कर सकते.''

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से जब इस सर्वे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तंज कसते हुए इसे सरकारी विज्ञापन बताया और कहा दिल्ली में चुनाव घोषित हो चुके हैं आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है ऐसे में सरकारी खर्च पर विज्ञापन नहीं दिया जा सकता. ओपिनियन पोल पर बीजेपी के  इस रुख पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने सवाल उठाए और कहा कि आप सर्वे से सहमत या असहमत हो सकते हैं लेकिन बीजेपी को क्या कानून की इतनी समझ नहीं है कि मीडिया को अधिकार है कि वह लोगों की राय इकट्ठा करके दिखा सके.

  • AAP ने उठाये कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर सवाल, मनीष सिसोदिया बोले- 'फर्जी हैं कागज़ात'

    AAP ने उठाये कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर सवाल, मनीष सिसोदिया बोले- 'फर्जी हैं कागज़ात'

    दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मिल रही उनके मकान की रजिस्ट्री के कागजात को फर्जी बताया है.

  • मनोज तिवारी का बड़ा दावा- 'कच्ची कॉलोनी में 20 रजिस्ट्री हुई', CM अरविंद केजरीवाल को दी यह चुनौती 

    मनोज तिवारी का बड़ा दावा- 'कच्ची कॉलोनी में 20 रजिस्ट्री हुई', CM अरविंद केजरीवाल को दी यह चुनौती 

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू हो गई है और 20 लोगों के मकान की रजिस्ट्री हो भी गई है.

  • TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है.

  • कांग्रेस ने उठाए CDS की नियुक्ति पर सवाल, कहा- वक्त ही बताएगा इस फैसले के दुष्प्रभावों के बारे में

    कांग्रेस ने उठाए CDS की नियुक्ति पर सवाल, कहा- वक्त ही बताएगा इस फैसले के दुष्प्रभावों के बारे में

    जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है. उन्होंने ट्वीट पर लिखा, 'मैं बेहद खेद और जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सरकार ने सीडीएस के संबंध में बहुत ही गलत कदम उठाया है. 

  • जब आप आगजनी करोगे तो पुलिस आपकी आरती उतारेगी : मनोज तिवारी

    जब आप आगजनी करोगे तो पुलिस आपकी आरती उतारेगी : मनोज तिवारी

    जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई पर दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि जामिया में आग आम आदमी पार्टी ने लगाई है. पूरा वीडियो आ गया है. ओखला के विधायक ने भड़काऊ भाषण दिया था. उसके बाद हिंसा हुई. मनोज तिवारी ने कहा कि छात्रों के साथ जो हुआ है उसकी जांच होनी चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com