NDTV Khabar

मनीष सिसोदिया


'मनीष सिसोदिया' - 665 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जानें- कैसी होगी दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, मनीष सिसोदिया ने बताई- खासियत

    जानें- कैसी होगी दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, मनीष सिसोदिया ने बताई- खासियत

    दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी जल्द बनने वाली है. जानिए- कैसे होगी यूनिवर्सिटी, ये है खासियत. यहां पढ़ें.

  • मनीष सिसोदिया ने श्रम विभाग का पदभार संभाला, कहा- श्रमिक 'बिल्डर्स ऑफ द सिटी' हैं

    मनीष सिसोदिया ने श्रम विभाग का पदभार संभाला, कहा- श्रमिक  'बिल्डर्स ऑफ द सिटी' हैं

    दिल्ली के उपमुख्यत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज श्रम एवं रोजगार विभाग का कार्यभार संभालते हुए विभागीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि श्रम विभाग का काम हर हाल में मजदूरों की मदद करना है. अगर किसी नियम के कारण कोई बाधा हो, तो उसको मजदूरों के पक्ष में व्याख्या करते हुए उनके मददगार के रूप में खड़ा होना ही हमारा एकमात्र सिद्धांत है.

  • प्रदूषण मामला: केंद्र पर बरसे मनीष सिसोदिया, कहा-सरकार की निष्क्रियता से पूरे उत्‍तर भारत को हो रहा नुकसान

    प्रदूषण मामला: केंद्र पर बरसे मनीष सिसोदिया, कहा-सरकार की निष्क्रियता से पूरे उत्‍तर भारत को हो रहा नुकसान

    उप मुख्‍यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने पूरे साल इस समस्या को लेकर कोई काम नहीं किया और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही. केंद्र सरकार की इस निष्क्रियता का नुकसान पूरे देश को प्रभावित कर रहा  है. जहां पराली जल रही है उस जगह जो किसान रह रहा है उसे भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

  • दिल्ली की स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम, मनीष सिसोदिया ने की विषयवस्तु की समीक्षा

    दिल्ली की स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम, मनीष सिसोदिया ने की विषयवस्तु की समीक्षा

    दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को देशभक्ति पाठ्यक्रम (Patriotic curriculum) की विषयवस्तु की समीक्षा करते हुए इसकी ज़रुरत पर प्रकाश डाला. इसके साथ ही दिल्ली के लिए नए बोर्ड के गठन और नई पाठ्यक्रम समिति की तीसरी संयुक्त समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिसोदिया ने अब तक की प्रगति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की थी. इस पर काम तेजी से जारी है तथा अब यह अंतिम चरण में है. इसके अतिरिक्त, 14 वर्ष की आयु तक के बच्चों के लिए नया पाठ्यक्रम बनाने और दिल्ली बोर्ड के गठन के लिए जुलाई 2020 में दो समितियां बनाई गई थीं. इन समितियों द्वारा नवंबर के मध्य तक अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करने की संभावना है.

  • मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों को ‘कोडिंग’ सिखाने का शुरू किया अभियान, जानिए डिटेल

    मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों को ‘कोडिंग’ सिखाने का शुरू किया अभियान, जानिए डिटेल

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi deputy CM Manish Sisodia) ने सरकारी स्कूलों के बच्चों को ‘कोडिंग' सिखाने के लिये बृहस्पतिवार को ''कोड-ए-थॉन'' अभियान शुरू किया, जिसमें 12,000 से अधिक छात्र हिस्सा ले रहे हैं. कालकाजी में वीर सावरकर सर्वोदय कन्या विद्यालय में यह अभियान शुरू करते हुए सिसोदिया ने कहा, ''हमने 'शी कोड्स' फाउंडेशन के साथ मिलकर इस साल जनवरी में कोडिंग परियोजना शुरू की थी, जिसके तहत अब तक 870 छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते हमने इसे ऑनलाइन करने का फैसला किया है. अब हमने इस कार्यक्रम को और विस्तार दिया है.'' 

  • कोविड-19: दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिए निर्देश

    कोविड-19: दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिए निर्देश

    कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद करने का फैसला लिया है. कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,87,930 हो गई जबकि मृतकों की संख्या 5,472 पहुंच गई है. बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में 2,57,224 लोग स्वस्थ हो गये है या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. 

  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट आखिरकार नेगेटिव आई है. उन्हें मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. सिसोदिया ने 14 सितंबर को ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर दी थी.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया की हालत में सुधार, अस्पताल से जल्द छुट्टी मिलने की संभावना

    दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया की हालत में सुधार, अस्पताल से जल्द छुट्टी मिलने की संभावना

    उपमुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘उनकी हालत अब बेहतर है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो मुख्यमंत्री को दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.’’ सिसोदिया 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और वह घर पर पृथक-वास में थे . वह बुधवार को उपचार के लिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती हुए थे और एक दिन बाद उनके डेंगू से भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

  • अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

    अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

    जैन ने बताया कि मंत्रिमंडलीय सहयोगी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्लाज्मा थैरेपी दी गई है. उनकी तबियत अब काफी बेहतर है.

  • कोरोना संक्रमित दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी गई प्‍लाज्‍़मा थेरैपी..

    कोरोना संक्रमित दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को दी गई प्‍लाज्‍़मा थेरैपी..

    दिल्ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था और वह होम आइसोलेशन में थे. उन्हें इलाज के लिए बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया और एक दिन बाद उन्हें डेंगू से भी पीड़ित पाया गया.

  • कोविड-19 और डेंगू से जूझ रहे मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर: अधिकारी

    कोविड-19 और डेंगू से जूझ रहे मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर: अधिकारी

    कोविड-19 और डेंगू के दोहरे संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर है. उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सिसोदिया का इलाज मैक्स अस्पताल, साकेत में चल रहा है. सिसोदिया को यहां बृहस्पतिवार शाम को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी अस्पताल से उनके "ब्लड प्लेटलेट्स" घटने और ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण ले जाया गया था.

  • दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अब डेंगू भी हुआ, लगातार गिर रहे हैं प्लेटलेट्स

    दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अब डेंगू भी हुआ, लगातार गिर रहे हैं प्लेटलेट्स

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को अब डेंगू भी हो गया है. मनीष सिसोदिया के प्लेटलेट्स लगातार गिर रहे हैं. वह बुधवार को बुखार और गिरते ऑक्सीजन स्तर के बाद LNJP अस्पताल में भर्ती हुए थे. मनीष सिसोदिया 14 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव हैं.

  • कोरोना से संक्रमित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

    कोरोना से संक्रमित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनको बुखार और ऑक्सीजन की शिकायत के बाद दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती किया गया है. मनीष सिसोदिया 14 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव हैं.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    इससे पहले आज दोपहर 25 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. आपको बता दें कि सोमवार के संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इसके पहले 25 सांसद कोरोनावायरस से पॉज़िटिव (Loksabha MPs Covid positive) पाए गए हैं.

  • फीस बढ़ाने पर दिल्ली सरकार सख्त, चाणक्यपुरी के नामी स्कूल पर लिया एक्शन

    फीस बढ़ाने पर दिल्ली सरकार सख्त, चाणक्यपुरी के नामी स्कूल पर लिया एक्शन

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कोरोनावायरस महामारी के दौरान स्कूलों की फीस बढ़ाने के खिलाफ एक बार फिर सख्त संदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि किसी भी स्कूल को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं है, सिर्फ ट्यूशन फीस ली जा सकती है. आदेश का उल्लंघन करने वाले एक स्कूल के खिलाफ एक्शन भी लिया गया है. 

  • Literacy Rate: साक्षरता दर में दिल्ली ने हासिल किया दूसरा स्थान, मनीष सिसोदिया ने शिक्षा टीम को दी बधाई

    Literacy Rate: साक्षरता दर में दिल्ली ने हासिल किया दूसरा स्थान, मनीष सिसोदिया ने शिक्षा टीम को दी बधाई

    दिल्ली ने देश में साक्षरता दर (Literacy Rate) में दूसरा स्थान हासिल किया है. इस उपलब्धि पर उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपनी सरकार की शिक्षा टीम को बधाई दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इस उपलब्धि के बारे में जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "दिल्ली ने साक्षरता दर में देश में दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है. दिल्ली की शिक्षा टीम को बधाई. हम 100% तक पहुंचने का प्रयास करते रहेंगे. तनाव को कम करना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए. हर घंटे एक आत्महत्या अस्वीकार्य है. "

  • PM मोदी ने की राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने में लचीलापन दिखाने की अपील, बंगाल और दिल्ली ने जताई चिंता

    PM मोदी ने की राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने में लचीलापन दिखाने की अपील, बंगाल और दिल्ली ने जताई चिंता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) को लागू करने में ‘‘अधिकतम लचीलापन'' अपनाना होगा और इस बारे में सभी पक्षों की राय और सवालों को खुले मन से सुना जा रहा है. उन्होंने कहा कि शिक्षा नीति किसी सरकार की नीति नहीं बल्कि देश की नीति होती है. पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि नीति देश के संघीय ढांचे को कमजोर करती है और फिलहाल उनके राज्य में लागू नहीं की जाएगी. वहीं दिल्ली के उनके समकक्ष मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) में इसे लागू करने का खाका नहीं है और बेहतर योजना की जरूरत है, ताकि यह केवल अद्भुत विचार बनकर नहीं रह जाए.

  • केंद्र और मीडिया पर मनीष सिसोदिया का तंज- चीन ने हमारी ज़मीन छोड़ दी, बस देश की अब एक ही समस्या है...

    केंद्र और मीडिया पर मनीष सिसोदिया का तंज- चीन ने हमारी ज़मीन छोड़ दी, बस देश की अब एक ही समस्या है...

    मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सुशांत केस (Sushant Singh Death Case) में केंद्र सरकार और मीडिया के रवैये को सवाल उठाते हुए कहा कि चीन ने हमारी ज़मीन छोड़ दी है, इकॉनोमी 5 ट्रिलियन हो चुकी हैं, करोड़ों लोगों को नौकरियां भी मिल चुकी हैं, किसान व्यापारी सब मुनाफ़े में हैं, स्वच्छ भारत और डिजिटल-स्किल इंडिया सफल हो चुके हैं. सिर्फ देश में एक ही मुसीबत है कि रिया का पूरा खानदान अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र और मीडिया 24 घंटे इसके लिए मेहनत कर रहे हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com