NDTV Khabar

मनोज सिन्हा


'मनोज सिन्हा' - 74 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    सिन्हा ने कहा,'उच्चतम न्यायालय जिम्मेदारी तय कर रहा है....लेकिन अल्पावधि में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? इस पर बात केवल बात करना और सम-विषम (लागू करना) कोई समाधान नहीं है.' कुछ माह पहले बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (RCEP) पर भारत द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया.

  • माहौल आरटीआई कानून संशोधन बिल के खिलाफ, बीजेडी और टीआएस जैसे दल भी कर रहे विरोध

    माहौल आरटीआई कानून संशोधन बिल के खिलाफ, बीजेडी और टीआएस जैसे दल भी कर रहे विरोध

    आरटीआई कानून में संशोधन के खिलाफ संसद के अंदर और बाहर विरोध तेज़ हो रहा है. बीजेडी और टीआएस जैसे गैर-एनडीए गैर-यूपीए दल इसके खिलाफ खड़े हो गए हैं. संसद के बाहर आरटीआई एक्टिविस्ट और कई पूर्व सूचना आयुक्त भी विरोध में सामने आ गए हैं.

  • Article 15 Box Office Collection Day 4: धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही 'आर्टिकल 15', किया इतना कलेक्शन

    Article 15 Box Office Collection Day 4: धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही 'आर्टिकल 15', किया इतना कलेक्शन

    Article 15 Box Office Collection Day 4: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'आर्टिकल 15' की  को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है. इसमें आयुष्मान खुराना के अलावा ईशा तलवार, एम नसर, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी हैं.

  • BJP के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा गाजीपुर में कैसे हारे? पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    BJP के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा गाजीपुर में कैसे हारे? पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) गठबंधन के बसपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी से 119,392 मतों से चुनाव हार गए. दरअसल, गाजीपुर सीट पर गठबंधन का गणित इतना मजबूत था कि भाजपा की केमिस्ट्री उसे तोड़ नहीं पाई.

  • Lok Sabha Election 2019 : 119392 वोटों से हार गए मोदी सरकार के एक मंत्री

    Lok Sabha Election 2019 : 119392 वोटों से हार गए मोदी सरकार के एक मंत्री

    रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को छोड़कर उत्तर प्रदेश की विभिन्न सीटों से चुनाव लड़े बाकी सभी केन्द्रीय मंत्री चुनाव जीतने में कामयाब रहे. प्रदेश से कुल नौ केन्द्रीय मंत्री चुनाव लड़े थे, जिनमें से आठ के सिर जीत का सेहरा बंधा. मनोबल के लिहाज से सबसे बड़ी जीत कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को हासिल हुई. उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55120 मतों से शिकस्त देकर सभी को चौंका दिया.

  • Election Results 2019: मोदी लहर में भी संबित पात्रा समेत बीजेपी के ये बड़े नेता नहीं जीत पाए चुनाव, नतीजे कर देंगे हैरान

    Election Results 2019: मोदी लहर में भी संबित पात्रा समेत बीजेपी के ये बड़े नेता नहीं जीत पाए चुनाव, नतीजे कर देंगे हैरान

    Election Results 2019: हैरानी की बात ये है कि मोदी लहर के बावजूद भी बीजेपी के 4 बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. चुनाव आयोग से मिल रहे नतीजों के मुताबिक बीजेपी अब तक 302 सीटें जीत चुकी है और 1 सीट पर आगे चल रही है.

  • Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह ने कन्हैया को दी विशाल अंतर से मात, पर मनोज सिन्हा की गाजीपुर में हार

    Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह ने कन्हैया को दी विशाल अंतर से मात, पर मनोज सिन्हा की गाजीपुर में हार

    गिरिराज को बेगूसराय में डाले गए कुल 12.17 लाख वोटों में से 6.88 लाख वोट मिले. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान राजद्रोह के एक मुकदमे में गिरफ्तार किए जाने से पहली बार चर्चा में आए कन्हैया को 2.68 लाख वोट मिले

  • UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    2009 के चुनाव में 21 सीट जीतने वाली बसपा के लिये 2014 के चुनाव में शून्य पर सिमटने के बाद बसपा के लिये 2019 का लोकसभा चुनाव वजूद की लड़ाई बन गया था. बसपा उम्मीदवारों ने गाजीपुर, मेरठ और सहारनपुर सहित पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दर्जन भर सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं सपा को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ सीट के अलावा अपने परंपरागत गढ़ रामपुर, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित छह सीटों पर निर्णायक बढ़त के आधार इन सीटों को जीतने की उम्मीद है. गाजीपुर में बसपा के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार मनोज सिन्हा से लगभग 40 हजार मतों से बढ़त बनायी हुयी. वहीं रामपुर से सपा के आजम खान भाजपा की जयाप्रदा से आगे हैं.

  • General Elections 2019: यूपी: मतदान से एक दिन पहले वोटर्स की उंगलियों पर जबरन लगाई गई स्याही, बोले- 'BJP वालों ने 500 रुपये देकर कहा किसी को बताना नहीं'

    General Elections 2019: यूपी: मतदान से एक दिन पहले वोटर्स की उंगलियों पर जबरन लगाई गई स्याही, बोले- 'BJP वालों ने 500 रुपये देकर कहा किसी को बताना नहीं'

    लोकसभा चुनाव (2019 Indian General Elections) के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर रविवार को होने वाले मतदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय होगा. इस चरण में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबट्र्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. इस चरण में कुल 167 प्रत्याशी मैदान में हैं. सातवें चरण में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 करोड़ से ज्यादा वोटर करेंगे 918 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, जानिए 11 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 करोड़ से ज्यादा वोटर करेंगे 918 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, जानिए 11 बड़ी बातें

    19 मई यानी आज लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. आज का चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोट डाले जा रहे हैं, जहां से पीएम दोबारा उम्मीदवार हैं. कुल 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. सातवें चरण में पंजाब में 13, उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में 9, बिहार और मध्य प्रदेश में 8-8, हिमाचल प्रदेश में 4, झारखंड में 3 और चंडीगढ़ की एक मात्र लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है. रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव है जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद खाली हो गई थी. आज के मतदान से कई बड़े नेताओं की किस्मत का चुनाव होगा जिनमें केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी भाजपा के मुखिया महेंद्र नाथ पांडेय, सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी, किरण खेर, पवन सिंह बंसल, सनी देओल, शत्रुघ्न सिन्हा और भगवंत मान समेत कई प्रमुख नाम हैं.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • थम गया अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार, पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों की किस्मत लगी दांव पर

    थम गया अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार, पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों की किस्मत लगी दांव पर

    Election 2019: सातवें चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हैं.मोदी वाराणसी से भाजपा उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला सपा की शालिनी यादव और कांग्रेस के अजय राय से है. इनके अलावा, भाजपा खेमे से केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का मुकाबला पटना साहिब से कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा से है. केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पंजाब की अमृतसर, मनोज सिन्हा उत्तर प्रदेश की गाजीपुर और अनुप्रिया पटेल बतौर अपना दल उम्मीदवार मिर्जापुर सीट से किस्मत आजमा रही हैं. इनके अलावा, प्रमुख उम्मीदवारों में फिल्म अभिनेता सनी देओल गुरदासपुर से, भोजपुरी गायक रवि किशन गोरखपुर से और किरण खेर चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार हैं.

  • Loksabha Elections 2019, वंशवाद, जातिवाद, सम्प्रदायवाद को समाप्त करके विकास का मंत्र हमें जिताएगा : मनोज सिन्हा

    Loksabha Elections 2019, वंशवाद, जातिवाद, सम्प्रदायवाद को समाप्त करके विकास का मंत्र हमें जिताएगा : मनोज सिन्हा

    Loksabha Elections 2019 में गाजीपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी मनोज सिन्हा को विश्वास है कि चुनाव में उनकी जीत होगी. उन्होंने कहा है कि वे विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं और पिछले पांच सालों में उन्होंने सिर्फ विकास के लिए काम किया है.

  • मोदी सरकार में मंत्री मनोज सिन्हा बोले- किसी ने आंख और अंगुली उठाई तो सलामत नहीं रहेगी

    मोदी सरकार में मंत्री मनोज सिन्हा बोले- किसी ने आंख और अंगुली उठाई तो सलामत नहीं रहेगी

    लोकसभा चुनाव में नेताओं की बेलगाम बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है. इस फेरहिस्त में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में कहा है कि अगर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर किसी ने अंगुली उठाई तो भरोसा रखिए 4 घंटे में वह अंगुली सलामत नहीं रहेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई में छपी खबर के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने यह बयान गुरुवार को गाजीपुर में आयोजित एक सभा में दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी पूर्वांचल का अपराधी किसी की औकात नहीं है कि गाजीपुर की सीमा में आकर बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ आंख दिखाएगा, वह आंख सलामात नहीं रहेगी.

  • कानपुर से मुरली मनोहर जोशी की जगह बीजेपी ने यूपी सरकार के इस मंत्री को दिया टिकट

    कानपुर से मुरली मनोहर जोशी की जगह बीजेपी ने यूपी सरकार के इस मंत्री को दिया टिकट

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने मंगलवार उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट (BJP List) जारी की. बीजेपी की इस लिस्ट (BJP List) में मनोज सिन्हा (Manoj Sinha), मेनका गांधी (Menka Gandhi), वरुण गांधी (Varun Gandhi), वीरेंद्र सिंह मस्त, रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) सहित 39 लोगों का नाम शामिल है. बीजेपी की इस लिस्ट (BJP List News) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उम्मीदवारों को शामिल किया गया है.

  • BJP की एक और लिस्ट जारी- मेनका गांधी, मनोज सिन्हा सहित 39 उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    BJP की एक और लिस्ट जारी- मेनका गांधी, मनोज सिन्हा सहित 39 उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट (BJP List) जारी की. बीजेपी की इस लिस्ट (BJP List) में मनोज सिन्हा, मेनका गांधी, वरुण गांधी, वीरेंद्र सिंह मस्त, रीता बहुगुणा जोशी सहित 39 लोगों का नाम शामिल है. बीजेपी की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों को शामिल किया गया है.

  • केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बोले- प्रियंका गांधी को लेकर मीडिया में कौतूहल है, पूर्वांचल की जनता में नहीं

    केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा बोले- प्रियंका गांधी को लेकर मीडिया में कौतूहल है, पूर्वांचल की जनता में नहीं

    केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस में नई जिम्मेदारी मिलने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि प्रियंका गांधी के कांग्रेस का महासचिव बनने पर कहा कि इसको लेकर दिल्ली के मीडिया में कौतूहल है, मगर पूर्वांचल की जनता पर कोई असर नहीं पड़ता.

  • खुलासाः डाकघरों में वर्षों से पड़े हैं 9395 करोड़, जिसे कोई लेने वाला ही नहीं है

    खुलासाः डाकघरों में वर्षों से पड़े हैं 9395 करोड़, जिसे कोई लेने वाला ही नहीं है

    भारतीय डाक विभाग में नौ हजार करोड़ से ज्यादा की ऐसी धनराशि पड़ी है, जिसका कोई दावेदार ही नहीं है. आखिर क्या है इसकी वजह?

Advertisement