NDTV Khabar

ममता को राहुल गांधी का साथ


'ममता को राहुल गांधी का साथ' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Elections 2019: विपक्षी एकजुटता की कवायद, चंद्रबाबू नायडू आज कोलकाता में करेंगे ममता बनर्जी से मुलाकात, रात में वापस दिल्ली लौट आएंगे

    Elections 2019: विपक्षी एकजुटता की कवायद, चंद्रबाबू नायडू आज कोलकाता में करेंगे ममता बनर्जी से मुलाकात, रात में वापस दिल्ली लौट आएंगे

    एग्जिट पोल के नतीजे आने के एक दिन बाद चंद्रबाबू नायडू आज (सोमवार) दोपहर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह रात में वापस दिल्ली लौट आएंगे. वहीं दूसरी ओर खबरें थीं कि बसपा प्रमुख मायावती कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से सोमवार को मुलाकात करेंगी. लेकिन इसी बीच बसपा का बयान आया कि मायावती की दिल्ली में किसी के साथ कोई बैठक नहीं हैं, वे लखनऊ में ही रहेंगी.

  • Election 2019 Updates : चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    Election 2019 Updates : चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    आज लोकसभा चुनाव प्रचार का आख़िरी दिन है. शाम को 5 बजे प्रचार ख़त्म हो जाएगा.19 मई को 7 राज्यों और 1 केंद्र शाषित प्रदेश की 59 सीटों पर वोटिंग होंगी. चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. वहीं बंगाल में अब चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही थम गया है. लेकिन आखिरी दिन भी एक-दूसरे पर हमले जारी रहे. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति टूटने की ज़िम्मेदारी बीजेपी टीएमसी पर डाल रही है तो वहीं टीएमसी का आरोप बीजेपी पर है. प्रधानमंत्री ने जहां विद्यासागर की बड़ी मूर्ति बनाने का वादा किया तो वहीं ममता ने कहा कि 200 साल पुरानी विरासत कहां से लौटाएंगे? दूसरी ओर महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर विवाद के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने माफ़ी मांग ली है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

  • लोकसभा चुनाव : इस जमीनी हकीकत को भी समझें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बाकी विपक्ष के नेता

    लोकसभा चुनाव : इस जमीनी हकीकत को भी समझें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बाकी विपक्ष के नेता

    बीते साल दिसंबर में जब कोलकाता में टीएमसी नेता ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्ष की एक रैली हुई थी तो मंच पर 21 नेता मौजूद थे और जिसमें कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी मौजूद थे. लेकिन मंच पर ममता के हावभाव से लग रहा था कि वह खुद विपक्ष की नेता के तौर पर देख रही हैं और राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार नहीं करना चाहती हैं. इससे पहले भी वह दिल्ली में वह जब भी आई तो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ज्यादा भाव नहीं दिया और यहां तक पश्चिम बंगाल तक में कांग्रेस का टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं हो पाया.

  • PM मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से की यह अपील

    PM मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से की यह अपील

    लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो गया है, सियासी दलों के बीच वार-पलटवार भी जमकर चल रहा है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विपक्षी दलों के नेताओं से अपील की. ट्वीटर के जरिए पीएम मोदी ने लिखा कि मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि आगामी लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को प्रोत्साहित करें. जनता की ज्यादा भागीदारी हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत होगी.   

  • विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    उन्होंने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस बैठक में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी एवं गुलाम नबी आजाद, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राजद के मनोज झा शामिल हुए.

  • अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा."

  • विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन , शरद पवार बोले- यह संघीय ढांचे पर हमला है

    विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन , शरद पवार बोले-  यह संघीय ढांचे पर हमला है

    विपक्ष ने सीबीआई को 'भाजपा का गठबंधन सहयोगी' बताया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा.

  • विपक्ष को एक मंच पर लाने की ममता की कोशिशों को राहुल का साथ, BJP के 'ताबूत में आखिरी कील' साबित करने की कोशिश

    विपक्ष को एक मंच पर लाने की ममता की कोशिशों को राहुल का साथ, BJP के 'ताबूत में आखिरी कील' साबित करने की कोशिश

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक बार फिर से विपक्षी एकता की झलक देखने को मिल सकती है. 19 जनवरी को कोलकाता में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) रैली को अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भी साथ मिल गया है.

  • चंद्रबाबू नायडू, ममता बनर्जी ने विपक्ष को बताया एकजुट, 'महागठबंधन' के चेहरे को लेकर कही यह बात...  

    चंद्रबाबू नायडू, ममता बनर्जी ने विपक्ष को बताया एकजुट, 'महागठबंधन' के चेहरे को लेकर कही यह बात...  

    नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खड़ा करने में जुटे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की. विपक्षी एकजुटता के प्रयास में लगे नायडू की ममता के साथ इस बैठक को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. नायडू पिछले एक महीने के अंदर दिल्ली आकर राहुल गांधी से लेकर मुलायम सिंह और शरद पवार समेत विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेताओं से मिल चुके हैं. नायडू कांग्रेस को साथ लेकर विपक्षी एकजुटता की कोशिशों में जोरशोर से जुटे हैं. हालांकि दोनों नेताओं से जब बीजेपी के खिलाफ बन रहे महागठबंधन के चेहरों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने उसे टाल दिया और घुमा फिराकर जवाब दिया.

  • मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं

    मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- 'भारत माता की बेटियों की रक्षा' के लिए साथ आएं

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड (Muzaffarpur shelter home rape case) मामले को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ आज राष्ट्रीय जनता दल का हल्लाबोल होगा. दिल्ली के जंतर मंतर पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे और विरोध-प्रदर्शऩ करेंगे. यानी आज एक बार फिर से मुजफ्फरपुर कांड की गूंज दिल्ली की सड़क पर सुनाई देगी. बताया जा रहा है कि राजद के विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसेस पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह राजद के देशव्यापी धरना को अपना समर्थन देगी. 

  • ममता बनर्जी का मैनेजमेंट...

    ममता बनर्जी का मैनेजमेंट...

    ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा विपक्षी एकता के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा है. एक तरह से ममता ने दिल्ली आकर यहां नेताओं से मुलाकात की. लगता है उन्होंने यह तय कर लिया है कि विपक्षी एकता की धुरी वही बनने वाली हैं. शरद पवार, सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात ने यह तय कर दिया कि विपक्षी एकता को एकजुट करने की बात अब गंभीरता से लेनी शुरू कर देनी चाहिए. ममता की विपक्षी नेताओं से कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. उसमें एक है कि विपक्ष चाहता है कि अगला लोकसभा चुनाव वोटिंग मशीन के बजाए बैलेट पेपर से हो और इस पर एनडीए के दलों को छोड़कर सारा विपक्ष एकजुट है. हालांकि लगता नहीं है कि चुनाव आयोग विपक्ष की इस मांग को मानेगा. हां इतना जरूर है कि चुनाव आयोग यह कोशिश करेगा कि हरेक वोटिंग मशीन के साथ पर्ची निकलने की भी सुविधा हो, जिससे कि वोटर को पता चल सके कि उसने किसको वोट किया है.

  • कांग्रेस के इशारा करते ही पीएम पद के लिए विपक्षी पार्टियों में लगी होड़

    कांग्रेस के इशारा करते ही पीएम पद के लिए विपक्षी पार्टियों में लगी होड़

    कांग्रेस नेतृत्व के इस इशारे के साथ ही कि वे किसी क्षेत्रीय दल के लीडर को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन कर सकती है, इस मुद्दे पर विपक्षी दलों में पीएम पद की दावेदारी को लेकर होड़ लग गई है.

  • केजरीवाल का धरना, दिल्ली में ममता बनर्जी की 'अतिसक्रियता' और यह तस्वीर, आखिर क्या है इसके पीछे की राजनीति

    केजरीवाल का धरना, दिल्ली में ममता बनर्जी की 'अतिसक्रियता' और यह तस्वीर, आखिर क्या है इसके पीछे की राजनीति

    क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरना राष्ट्रीय राजनीति में पर्दे के पीछे खेले जा रहे खेल का एक जरिया बन गया है जिसका नतीजा 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है. एक और जहां कांग्रेस, एनडीए के सामने बड़ा गठबंधन बनाने की कोशिश में सभी क्षेत्रीय पार्टियों के साथ समझौता करने के राजी है वहीं टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने पिछले दो दिनों में जिस तरह की सक्रियता दिखाई है उससे लगता है कि वह खुद को तीसरे मोर्चे की नेता के तौर प्रोजेक्ट रही रही हैं

  • NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर के राजपुरा का करेंगे दौरा. गौरतलब है कि यह वही इलाका है जहां बीते कुछ समय में सबसे ज्यादा बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी और उन्नाव जिले सहित आसपास के इलाके में आज आंधी और बारिश का अनुमान लगाया है. गुरुवार की शाम को नागपुर स्थित संघ के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के भाषण की चर्चा हो रही है और हर कोई अपने-अपने हिसाब से उसका मतलब निकाल रहा है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • यूपी में राहुल गांधी के लिए अच्छे संकेत नहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कैसे बनेगा मोर्चा

    यूपी में राहुल गांधी के लिए अच्छे संकेत नहीं, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कैसे बनेगा मोर्चा

    लोकसभा चुनाव 2019  में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सामना करने के लिए विपक्ष से भले ही एक मोर्चा बनाने की आवाज सामने आ रही हो लेकिन यह इतना आसान नहीं लग रहा है. दरअसल इस मोर्चे के लिए सबको साथ लाने की कोशिश लगी कांग्रेस के सामने बड़ी दिक्कत पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं तो दूसरी ओर एनसीपी नेता शरद पवार खुद को बड़ा नेता मानते हैं और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी भी राहुल की अगुवाई में काम करने का मन नहीं बना पा रही हैं. यही वजह है कि अभी कुछ दिन पहले ही विपक्षी दलों की बैठक बुलाने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मोर्चा संभालना पड़ा. 

  • राष्ट्रपति चुनाव : ममता बनर्जी आज करेंगी सोनिया गांधी से मुलाकात, बंगाल में कांग्रेस के नेता असहज

    राष्ट्रपति चुनाव : ममता बनर्जी आज करेंगी सोनिया गांधी से मुलाकात, बंगाल में कांग्रेस के नेता असहज

    राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. इसी कड़ी में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. सोनिया गांधी इस समय इस राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष दलों के एक साथ लाने की कोशिश कर रही हैं. ज्यादातर विपक्षी दलों ने सोनिया का समर्थन करने का ऐलान भी किया है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई नेताओं से मुलाकात भी कर चुके हैं. बताया जा रहा है जब पिछले हफ्ते सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती में थी तो उन्होंने वहीं से ममता बनर्जी से फोन पर बात की थी.

  • बुद्धदेब ने राहुल गांधी के साथ मंच साझा किया, बोले - हम बंगाल बचाने के लिए साथ खड़े हैं

    बुद्धदेब ने राहुल गांधी के साथ मंच साझा किया, बोले - हम बंगाल बचाने के लिए साथ खड़े हैं

    भाईचारे का एक दुर्लभ दृश्य पेश करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को माकपा के अनुभवी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेब भट्टाचार्य के साथ मंच साझा किया।

  • बंगाल में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी से कांग्रेस कार्यकर्ता बोले , 'लेफ्ट इज राइट'

    बंगाल में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी से कांग्रेस कार्यकर्ता बोले , 'लेफ्ट इज राइट'

    बिहार की तर्ज पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी का सामना करने के लिए वामदलों के साथ चुनावी गठबंधन की बात सोमवार को इस मसले पर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले राज्‍य के ज्‍यादातर पार्टी नेताओं के दिमाग में थी।

Advertisement