NDTV Khabar

ममता बनर्जी


'ममता बनर्जी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी प्रशासनिक बैठक के लिए जाते वक्त इस बस्ती में रुक गई थीं. जब वह बैठक में पहुंचीं, तो उन्होंने शहरी विकास एवं निगम मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम की क्लास लगा दी. फिरहाद हकीम को उनके उपनाम से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "बॉबी, आपके विभाग को बताया गया था... मैंने यहां आते हुए एक बस्ती का दौरा किया... चार सौ परिवार, दो शौचालय व गुसलखाने... क्यों...? हम झुग्गी-झोंपड़ी विकास के लिए पैसा देते हैं... पार्षद कौन है...? वह क्या कर रहे हैं...?"

  • BJP का आरोप- प्रशांत किशोर बंगाल सरकार के कामकाज में दे रहे हैं दखल, देख रहे हैं गोपनीय फाइलें

    BJP का आरोप- प्रशांत किशोर बंगाल सरकार के कामकाज में दे रहे हैं दखल, देख रहे हैं गोपनीय फाइलें

    हालांकि, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और किशोर के संगठन- द इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमेटी (आई-पैक) ने इन आरोपों से इनकार किया है.

  • पीएम मोदी ने जन्मदिन पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले - थैंक्यू सो मच पीएम सर...

    पीएम मोदी ने जन्मदिन पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले - थैंक्यू सो मच पीएम सर...

    वहीं बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बंगाली और अंग्रेजी भाषा में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, अरविंद जी'. वहीं, इसके जवाब में केजरीवाल ने लिखा- 'धन्यवाद दीदी.'

  • पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    यह सच है कि भाजपा नेता उनके संपर्क में थे, लेकिन हमने कभी इस बात पर भरोसा नहीं किया कि वह ममता बनर्जी को धोखा दे सकते हैं, जिन्हें वह मां कहा करते थे. एक अन्य तृणमूल नेता ने कहा कि उनके (भाजपा में) शामिल होने से दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठन पर असर पड़ेगा और इससे अगले साल होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनावों पर भी असर पड़ेगा.

  • मेरे लिए अपना धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा: ममता बनर्जी 

    मेरे लिए अपना धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा: ममता बनर्जी 

    उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में व्यापक तौर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ. बंगाल के 15वीं शताब्दी के विख्यात संत चैतन्य महाप्रभु पर बने एक संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके मन में हर पंथ और धर्म के लिए श्रद्धा है.

  • पूजा समितियों को आयकर के नोटिस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, देंगी धरना

    पूजा समितियों को आयकर के नोटिस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, देंगी धरना

    पश्चिम बंगाल में कई दुर्गा पूजा समितियों को आयकर विभाग द्वारा नोटिस जारी करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की आलोचना की है. रविवार को उन्होंने कहा कि त्योहारों को कर के दायरे से बाहर रखना चाहिए.

  • आज जो कश्मीर में हुआ है, वह कल विदर्भ और परसों मुंबई में भी हो सकता है : राज ठाकरे

    आज जो कश्मीर में हुआ है, वह कल विदर्भ और परसों मुंबई में भी हो सकता है : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, मुझे एक बीजेपी नेता ने बताया है कि सभी विरोधी पार्टियां एक साथ तब भी हम ही जीतेंगे क्योंकि उनके (विपक्ष) पास मशीन (EVM)नहीं है. राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी और ममता बनर्जी से मुलाकात की है. अगर ऐसे ही चलता रहा तो चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है. इन दोनों ने भी माना है कि गड़बड़ है. यह सिर्फ उनका आंदोलन नहीं है. राज ठाकरे ने कहा कि कल कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर सब लोग पेड़े बांट रहे थे लेकिन अनुच्छेद 371 को लेकर महाराष्ट्र में जो गड़बड़ी हुई है उस पर कोई बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ है. आरटीआई संशोधन बिल पर ठाकरे ने कहा कि जब केंद्र के नियंत्रण में होगा तो सब कुछ नरेंद्र मोदी और अमित शाह ही तय कर लेंगे. यह सब क्योंकि हुआ? इसलिए कि एक व्यक्ति ने नरेंद्र मोदी से बीए का सर्टिफिकेट मांग लिया था. 

  • सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर ममता बनर्जी ने व्यक्त किया दुख, कहा- उनकी कमी खलेगी

    सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर ममता बनर्जी ने व्यक्त किया दुख, कहा- उनकी कमी खलेगी

    नर्जी ने स्वराज को एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, एक अच्छा इंसान बताया और कहा कि उनके साथ उन्होंने 'संसद में कई अच्छे पल बिताए.'  मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख हुआ, 1990 के दशक से ही मैं उन्हें जानती थी. भले ही हमारी विचारधाराएँ भिन्न थीं, हमने संसद में कई सौहार्दपूर्ण पल साझा किए.

  • ममता बनर्जी के ‘दीदी के बोलो’ कैंपेन को मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस, दो दिन में आए दो लाख फोन

    ममता बनर्जी के ‘दीदी के बोलो’ कैंपेन को मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस, दो दिन में आए दो लाख फोन

    पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी हैं.

  • बीजेपी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया

    बीजेपी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया

    जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि इससे जाहिर होता है कि जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया है. भाजपा ने दावा किया है कि सत्ताधारी पार्टी ने बहुत पहले उसके द्वारा शुरू पहल की नकल की है और इसमें कुछ भी नया नहीं है.

  • उन्नाव घटना पर ममता बनर्जी ने बीजेपी को घेरा, मोदी सरकार से की यह अपील

    उन्नाव घटना पर ममता बनर्जी ने बीजेपी को घेरा, मोदी सरकार से की यह अपील

    बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच समिति गठित करने की अपील की. बलात्कार पीड़िता और उसकी दो रिश्तेदार एवं उनके वकील रविवार को एक कार से जा रहे थे. रायबरेली में एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार में टक्कर मार दी

  • सीबीआई ने शारदा घोटाला मामले में तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया 

    सीबीआई ने शारदा घोटाला मामले में तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया 

    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शारदा पोंजी घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन को तलब किया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

  • पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं ने की प्रोफेसर की पिटाई, कहा- ममता ज़िंदाबाद कहो वरना...

    पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं ने की प्रोफेसर की पिटाई, कहा- ममता ज़िंदाबाद कहो वरना...

    पश्चिम बंगाल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के हुगली में TMC के कुछ छात्र नेताओं ने एक कॉलेज के प्रोफ़ेसर की पिटाई कर दी. पुलिस ने इस सिलसिले में केस भी दर्ज किया है दरअसल कल कॉलेज में TMC से जुड़े कुछ सीनियर छात्रों ने अपने जूनियर छात्रों से ममता ज़िंदाबाद के नारे लगाने को कहा जिसे लेकर छात्र आपस में भिड़ गए. झड़प के बाद प्रोफ़ेसर सुब्रत चटोपाध्याय कुछ छात्रों को बाहर निकलने में मदद कर रहे थे.

  • देश में असहिष्णुता पर PM को चिट्ठी: ममता बनर्जी बोलीं- मैं तो लंबे समय से यही बात कह रही हूं

    देश में असहिष्णुता पर PM को चिट्ठी: ममता बनर्जी बोलीं- मैं तो लंबे समय से यही बात कह रही हूं

    देश में धार्मिक पहचान के कारण घृणा अपराधों के बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट करते हुए प्रबुद्ध नागरिकों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुले पत्र में कहा है कि ‘जय श्री राम’ का उद्घोष भड़काऊ नारा बनता जा रहा है और इसके नाम पर पीट-पीट कर हत्या के कई मामले हो चुके हैं. फिल्मकार अडूर गोपालकृष्णन और अपर्णा सेन, गायिका शुभा मुद्गल और इतिहासकार रामचंद्र गुहा, समाजशास्त्री आशीष नंदी सहित 49 नामी शख्सियतों ने 23 जुलाई को यह पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि ‘असहमति के बिना लोकतंत्र नहीं होता है.’

  • 'दुर्गा पूजा समिति मंच' को टैक्स के नोटिस पर मोदी सरकार पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा-चुनाव में हिंदू धर्म की बात करते हैं

    'दुर्गा पूजा समिति मंच' को टैक्स के नोटिस पर मोदी सरकार पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा-चुनाव में हिंदू धर्म की बात करते हैं

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में उत्सव आयोजकों की एक शीर्ष संस्था ‘दुर्गा पूजा समिति मंच’ को कर (टैक्स) का नोटिस जारी करने के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की सोमवार को आलोचना की.  उन्होंने कहा कि ‘पूजा समितियों’’ को आयकर के दायरे में नहीं रखा जाना चाहिए. चुनावों के दौरान हिंदू धर्म के नाम पर राजनीति करने का बीजेपी पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वही लोग चुनावों के बाद दुर्गा पूजा आयोजकों से कर लेना चाह रहे हैं.

  • आयकर विभाग ने 'दुर्गा पूजा समिति मंच' को भेजा नोटिस तो केंद्र सरकार पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनावों के दौरान...

    आयकर विभाग ने 'दुर्गा पूजा समिति मंच' को भेजा नोटिस तो केंद्र सरकार पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- चुनावों के दौरान...

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच एक बार फिर ठन गई है. इस बार मामला ‘दुर्गा पूजा समिति मंच’ को आयकर विभाग के नोटिस से जुड़ा है. ममता बनर्जी ने राज्य में उत्सव आयोजकों की शीर्ष संस्था ‘दुर्गा पूजा समिति मंच’ को कर (टैक्स) का नोटिस जारी करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की सोमवार को आलोचना की.

  • केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से सांसद बाबुल सुप्रियो का ट्वीट- 19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से सांसद बाबुल सुप्रियो का ट्वीट- 19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, '19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे. उनके कहने का मतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की सीट घटकर आधी होने और 2021 के आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के साफ हो जाने से है. इस बीच, बंगला फिल्म जगत के दो अभिनेता रिमझिम मित्रा और सुरोजीत चौधरी ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है.

  • बीजेपी ने ममता बनर्जी से पूछा- TMC नेताओं को जो सीबीआई अधिकारी धमका रहे हैं उनके नाम बताएं

    बीजेपी ने ममता बनर्जी से पूछा- TMC नेताओं को जो सीबीआई अधिकारी धमका रहे हैं उनके नाम बताएं

    पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीबीआई के उन अधिकारियों का नाम बताने की रविवार को चुनौती दी, जिन्होंने भगवा दल में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस नेताओं को कथित तौर पर धमकी दी थी.  दरअसल, यहां शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां उनकी पार्टी के नेताओं और निर्वाचित प्रतिनिधियों को भाजपा से संपर्क करने, अन्यथा चिट फंड घोटालों में जेल भेजने की धमकी दे रही हैं.