NDTV Khabar

ममता बनर्जी


'ममता बनर्जी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "कभी नहीं कहा पीएम को हटाया जाना चाहिए", बीजेपी द्वारा आलोचना पर ममता का जवाब

    राज्य की सत्ताधारी टीएमसी और केंद्रीय की सत्ता में काबिज बीजेपी के बीच तनातनी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है. बीजेपी और केंद्र सरकार ममता बनर्जी सरकार पर कोरोनावायरस संकट और चक्रवात अम्फान से निपटने को लेकर लगातार हमला करती रही है वहीं टीएमसीप प्रमुख लगातार यह कहती रही है कि केंद्र ने वित्तीय राहत का उचित हिस्सा जारी नहीं किया और लगातार राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप किया. 

  • पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    पीएम केयर्स फंड से प्रवासी कर्मियों को 10-10 हजार रुपए दे केंद्र सरकार: ममता बनर्जी

    बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘मौजूदा वैश्विक महामारी के कारण लोग जिन आर्थिक संकटों से गुजर रहे हैं, उसकी कल्पना नहीं की जा सकती. मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वह असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों समेत प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपए एक बार में हस्तांतरित करे. इसके लिए पीएम-केयर्स के एक हिस्से का इस्तेमाल किया जा सकता है.’

  • बंगाल के श्रमिकों के लिए CM ममता बनर्जी की मांग पर BJP के कैलाश विजयवर्गीय भड़के, कहा-'दीदी' क्‍यों नहीं दे रहीं मदद..

    बंगाल के श्रमिकों के लिए CM ममता बनर्जी की मांग पर BJP के कैलाश विजयवर्गीय भड़के, कहा-'दीदी' क्‍यों नहीं दे रहीं मदद..

    प्रवासी श्रमिकों को केंद्र द्वारा 10-10 हजार रुपये दिये जाने की ममता की अपील पर विजयवर्गीय ने सवाल किया कि खुद ममता बनर्जी सरकार श्रमिकों को राज्य के खजाने से आर्थिक सहायता मुहैया क्यों नहीं करा रही है? ममता ने केंद्र सरकार से आज ही अपील की है कि वह कोविड-19 संकट के मद्देनजर प्रवासी श्रमिकों को 10-10 हजार रुपये की मदद दे. 

  • ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को होगी इजाजत'

    ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को होगी इजाजत'

    Coronavirus Lockdown: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है.

  • पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है. सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है.

  • जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो', तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    जब ममता बनर्जी ने अमित शाह से कहा, 'कोरोना संकट को खुद संभालो',  तो ये था गृह मंत्री का जवाब

    CM ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'मैंने अमित शाह से कहा कि आप लगातार केंद्र की टीमों को बंगाल भेज रहे हो, आप भेजो लेकिन अगर आपको लगता है कि पश्चिम बंगाल सरकार काम नहीं कर सकती, तो आप कोरोना संकट को खुद क्यों नहीं संभालते? मुझे कोई समस्या नहीं है.' वह आगे कहती हैं, 'उन्होंने जवाब में जो कुछ कहा, उसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं. उन्होंने कहा, नहीं, नहीं, हम एक निर्वाचित सरकार को कैसे नापसंद कर सकते हैं.'

  • स्‍पेशल ट्रेनों के मामले में बंगाल की CM ममता बनर्जी ने रेल मंत्रालय पर साधा निशाना, कहा-अपनी मर्जी और शर्तें लाद रहा..

    स्‍पेशल ट्रेनों के मामले में बंगाल की CM ममता बनर्जी ने रेल मंत्रालय पर साधा निशाना, कहा-अपनी मर्जी और शर्तें लाद रहा..

    ममता ने पूछा-रेलों में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन क्‍यों नहीं किया जा रहा. हम टिकट के लिए भुततान कर रहे है लेकिन कोचों में बहुत अधिक संख्‍या में यात्री हैं. बंगाल की सीएम ने कहा कि आप महाराष्‍ट्र को खाली कर रहे हैं और बंगाल में कोरोना फैला रहे हैं.

  • साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    साइक्लोन अम्फान: केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राहत पैकेज के 1,000 करोड़ किए रिलीज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों 1000 करोड़ के राहत पैकेज घोषणा की थी. चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की एक टीम जल्द ही राज्य का दौरा करेगी.

  • पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    पश्चिम बंगाल: विरोध प्रदर्शन की वजह से नहीं हो पा रहा चक्रवात प्रभावित इलाकों में मरम्मत का काम

    अम्फान की वजह से तटीय बंगाल और कोलकाता के हिस्सों में भारी नुकसान हुआ, हजारों पेड़ उखड़ गए, हजारों आशियाने भी तबाह हो गए और लाखों लोग बिना बिजली और पानी के परेशान हैं. रविवार को सेना के जवान NDRF के साथ सड़कों पर गिरे पेड़ हटाते हुए दिखाई दिए.

  • सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में कर रहे मदद

    सेना और एनडीआरएफ के दलों ने रविवार को वन विभाग और नगर निकायों की चक्रवात से तबाह पश्चिम बंगाल के जनजीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद की. ये दल पेड़ों के उखड़ने से बाधित हुई सड़कों और मुख्य मार्गों को साफ करने के लिए सुबह सॉल्ट लेक, बेहाला और गोलपार्क जैसे इलाकों में पहुंचे. एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि सड़क और पेड़ों को साफ करने वाले उपकरणों से लैस सेना के जवानों ने बेहाला में रॉय बहादुर रोड और पर्णाश्री, दक्षिण कोलकाता में बालीगंज और सॉल्ट लेक इलाके में काम करना शुरू किया.

  • साइक्लोन 'अम्फान' के बाद लोगों के बीच बढ़ रहे गुस्से पर ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरा सिर काट लीजिए'

    साइक्लोन 'अम्फान' के बाद लोगों के बीच बढ़ रहे गुस्से पर ममता बनर्जी ने कहा, 'मेरा सिर काट लीजिए'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उन्हें बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू करने के लिए समय चाहिए. मुख्यमंत्री ने इसी तरह अन्य जरूरत की चीजों के लिए भी वक्त मांगा है. गौरतलब है कि अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई है. जिसके चलते राज्य को तकरीबन एक लाख करोड़ रुपए तक का नुकसान हुआ है. 

  • Cyclone Amphan: आर्मी ने पश्चिम बंगाल की मदद के लिए बढ़ाए हाथ, राहत कार्य के लिए भेजी सेना की टुकड़ी

    Cyclone Amphan: आर्मी ने पश्चिम बंगाल की मदद के लिए बढ़ाए हाथ, राहत कार्य के लिए भेजी सेना की टुकड़ी

    चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में तबाह हुई बुनियादी सुविधाओं की बहाली के लिए ममता बनर्जी की सरकार की ओर से मदद मांगने के बाद भारतीय आर्मी यहां सेना के तीन कॉलम भेज रही है.

  • पश्चिम बंगाल को महाचक्रवात अम्फान से नुकसान, सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र से 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें न भेजने को कहा

    पश्चिम बंगाल को महाचक्रवात अम्फान से नुकसान, सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र से 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें न भेजने को कहा

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्रालय से चक्रवात ‘अम्फान’ के मद्देनजर 26 मई तक राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें नहीं भेजने को कहा है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा की तरफ से रेलवे बोर्ड के प्रमुख वी के यादव को 22 मई को लिखे गए पत्र में कहा गया कि राज्य 20 और 21 मई को महा चक्रवात ‘अम्फान’ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिससे अवसंरचना को अत्यंत नुकसान हुआ है.

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • Cyclone Amphan: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया तूफान प्रभावित बंगाल को 1000 करोड़ की तुरंत मदद का ऐलान

    Cyclone Amphan: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया तूफान प्रभावित बंगाल को 1000 करोड़ की तुरंत मदद का ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ‘अम्फन' (Super Cyclone Amphan) से पश्चिम बंगाल में हुई भारी तबाही का शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया. इस अवसर पर सीएम ममता बनर्जी भी उनके साथ थीं. तूफान से बुरी तरह प्रभावित जिलों का जायजा लेने के बाद पीएम ने 1000 करोड़ रुपये की तुरंत मदद पश्चिम बंगाल को देने की घोषणा की है.

  • PM Modi का स्वागत सीएम ममता बनर्जी ने कुछ इस अंदाज में किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा Video

    PM Modi का स्वागत सीएम ममता बनर्जी ने कुछ इस अंदाज में किया, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा Video

    सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan)  की वजह से  हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते गुरुवार को कोलकाता गए थे. पश्चिम बंगाल के प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ओडिशा भी गए थे. पीएम मोदी जब कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरे थे तो उनका स्वागत करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वहां मौजूद थीं. इस दौरान कैमरे में कैद हुआ वीडियो खूब देखा गया. अब अत इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. पीएम मोदी पूरे 85 दिन बाद दिल्ली से बाहर कहीं दौरा निकले थे. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को 1 हजार करोड़ रुपए की फौरी मदद का ऐलान किया.  पीएम मोदी का ये ये दौरा हाल में कुछ राजनीतिक घटनाक्रमों को देखते हुए भी खास था.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण कर बंगाल में तूफान 'अम्‍फन' से हुए नुकसान का जायजा लिया

    पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण कर बंगाल में तूफान 'अम्‍फन' से हुए नुकसान का जायजा लिया

    पीएम अपने इस दौरे के दौरान अम्‍फन से राज्‍य में हुई तबाही का जायजा लेंगे. सीएम ममता बनर्जी ने अम्‍फन तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई है. पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचाई. इसके चलते 72 लोगों की मौत हो गई और दो जिले ‘‘पूरी तरह तबाह’’ हो गए हैं.

  • चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवात 'अम्फन' से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में तबाही, आज दौरा करेंगे PM, जानें, अब तक की 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान अम्फन (Cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओडिशा (Odisha) में सबसे ज्यादा तबाही मचाई. इस तूफान ने 72 लोगों की जिंदगी छीन ली. तूफान ने हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया. बड़ी इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा. हजारों पेड़ उखड़ गए. तबाही की तमाम तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राज्य का दौरा करने का अनुरोध किया था. जिसके बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com