NDTV Khabar

मलेशिया


'मलेशिया' - 417 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की खोज की तो 70 और विदेशी प्रचारक मिल गए

    Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की खोज की तो 70 और विदेशी प्रचारक मिल गए

    Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात और उसके मरकज़ में शामिल लोगों की खोज करते-करते पिछले 36 घंटों में उन 70 विदेशी प्रचारकों का पता चला है जो महीनों से बिहार में रह रहे थे. इनमें राजधानी पटना में 31 लोग मिले जिसमें से किर्गिस्तान के 16, कजाकिस्तान का एक और नेपाल के 14 धर्म प्रचारक मिले. इसके अलावा बक्सर में 11 लोग मिले जिसमें से सात इंडोनेशिया के और चार मलेशिया के धर्म प्रचारक हैं. इसके अलावा किशनगंज में 11 और अररिया में नौ धर्म प्रचारक मिले हैं जो कि इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के हैं. समस्तीपुर में भी आठ बांग्लादेशी धर्म प्रचारक मिले. इनमें से अधिकांश का कोरोना वायरस टेस्ट अभी तक निगेटिव आया है, लेकिन उन्हें क्वारंटाइन कर रखा गया है. राज्य सरकार को इतनी बड़ी संख्या में धर्म प्रचारकों के राज्य में होने का अंदाज़ा नहीं था.

  • Samsung Galaxy A10s को एंड्रॉयड 10 पर अधारित One UI 2.0 अपडेट मिलने की खबर

    Samsung Galaxy A10s को एंड्रॉयड 10 पर अधारित One UI 2.0 अपडेट मिलने की खबर

    Samsung Galaxy A10s के वन यूआई 2.0 अपडेट का साइज़ 2.66 जीबी है। इसकी बिल्ड तारीख 26 मार्च है।

  • Lockdown के बाद इस देश ने महिलाओं को दी मेकअप करने की सलाह, कहा- "मत करो पति को परेशान", भड़के लोग

    Lockdown के बाद इस देश ने महिलाओं को दी मेकअप करने की सलाह, कहा-

    मलेशिया सरकार ने ग्राफिक्स का इस्तेमाल करते हुए महिलाओं के लिए एक एडवायजरी जारी की है. 18 मार्च को मलेशिया ने लॉकडाउन घोषित किया था.

  • निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    निजामुद्दीन मरकज़ से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया, अभी निकाले जा रहे 300 लोग और

    दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था. कोरोनावायरस के चलते मरकज से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया जा चुका है. वहीं अभी 300 और लोगों को निकाल कर अस्पताल ले जाया जाएगा. एक मार्च और 14 मार्च के अवधि के बाद भी 1,400 लोग यहां रुके हुए थे.

  • निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत हो गई है. मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था.

  • कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना के कहर से बचने के लिये हम सबकी जिंदगी घर की चारदीवारियों में कैद हो गई है. लेकिन नींद कोसों दूर है. अलग तरह की बेचैनी और छटपटाहट है. दिल्ली से भागलपुर तक जिस किसी से बात हो रही है वो यही कह रहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए. सबको अंदर से झकझोर दिया है. मुद्दे की बात करूं तो सबसे पहले तीन तस्वीरें आपके सामने रखना चाहूंगा. मुंबईवासी के जिगर के टुकड़े  ब्रिटेन में कोरोना की वजह से फंस गये तो उसे लाने के लिये उसके परिवार ने विशेष विमान भेज दिया. खर्च आया मात्र 90 लाख. ऐसे ही जब वुहान, इटली, ईरान और मलेशिया जैसे देशों में सैकड़ों लोग कोरोना की वजह से फंस गये तो सरकार विशेष यात्री विमान भेजकर उनको सुरक्षित वापस ले आई.

  • कोरोना वायरस का प्रकोप : 12 देशों से आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर दूसरे यात्रियों से किया जाएगा अलग

    कोरोना वायरस का प्रकोप : 12 देशों से आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर दूसरे यात्रियों से किया जाएगा अलग

    भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने कहा कि 12 देशों से आने वाले यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर अलग रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, हांगकांग, वियतनाम, नेपाल और इंडोनेशिया से आने वाले यात्रियों को अन्य यात्रियों से अलग किया जाएगा. 

  • कोरोना वायरस से प्रभावित मलेशिया से लौटे भारतीय की केरल में मौत

    कोरोना वायरस से प्रभावित मलेशिया से लौटे भारतीय की केरल में मौत

    हाल ही में केरल का रहने वाला एक भारतीय नागरिक मलेशिया से अपने राज्य वापस लौटा था. वह बीमार था और उसे एरनाकुलम स्थित अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया. अब मिल रही जानकारी के मुताबिक उसकी मौत हो गई है. अस्पताल के डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है.

  • Coronavirus से लड़ने के लिए युद्धस्‍तर पर लगा चीन, वूहान में 10 दिन में तैयार होगा 1000 बेड वाला स्पेशल हॉस्पिटल

    Coronavirus से लड़ने के लिए युद्धस्‍तर पर लगा चीन, वूहान में 10 दिन में तैयार होगा 1000 बेड वाला स्पेशल हॉस्पिटल

    चीन के अलावा कई अन्य देशों में भी कोरोनावायरस के मामले सामने आने लगे हैं. इनमें थाइलैंड में सात मामले, जापान में तीन, दक्षिण कोरिया में तीन, अमेरिका में तीन, वियतनाम में दो, सिंगापुर में चार, मलेशिया में तीन, नेपाल में एक, फ्रांस में तीन, ऑस्ट्रेलिया में चार और श्रीलंका में एक मामला सामने आया है.

  • नवाबों के शहर लखनऊ में बढ़ रहा ड्रम का क्रेज, इसकी ताल के दीवाने हो रहे लोग

    नवाबों के शहर लखनऊ में बढ़ रहा ड्रम का क्रेज, इसकी ताल के दीवाने हो रहे लोग

    सुनिधि चौहान और शाहरूख खान जैसे कलाकारों के साथ मंच पर अपनी कला प्रस्तुत कर चुके तन्मय राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रम की बदौलत अपनी पहचान बना चुके हैं. उन्होंने सिंगापुर, मलेशिया, दुबई, हांगकांग और अमेरिका में कई शो किए हैं.

  • मलेशिया के PM महातिर के बयान को लेकर शीर्ष राजनयिक को तलब किया गया

    मलेशिया के PM महातिर के बयान को लेकर शीर्ष राजनयिक को तलब किया गया

    आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मलेशिया के वरिष्ठ राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और उनसे कहा गया कि मलेशियाई प्रधानमंत्री की टिप्पणी किसी भी देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने के स्थापित राजनयिक चलन के अनुरूप नहीं है.

  • Miss Universe कॉन्टेस्ट में बिकिनी पहनकर वॉक कर रही थी मॉडल, अचानक गिरी और... देखें Video

    Miss Universe कॉन्टेस्ट में बिकिनी पहनकर वॉक कर रही थी मॉडल, अचानक गिरी और... देखें Video

    रविवार को जॉर्जिया (Georgia) के एटलांटा (Atlanta) में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट (Miss Universe 2019) हुआ, जिसमें स्विमसूट कॉम्पिटीशन में मिस फ्रांस और मिस मलेशिया वॉक करते हुए लड़खड़ाकर गिर गईं.

  • रो-रोकर बुजुर्ग महिला का हो रहा था बुरा हाल, पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल ने इस तरह कराया चुप, देखें Video

    रो-रोकर बुजुर्ग महिला का हो रहा था बुरा हाल, पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल ने इस तरह कराया चुप, देखें Video

    वीडियो में बुजुर्ग महिला, पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) को बता रही है कि उसका बेटा मलेशिया की जेल में बंद है और एक दम से वह रो पड़ती है.

  • गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए उठाए गए कदम पर असम सरकार को धन्यवाद देते हुए मंगलवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से पूछा कि क्या उनकी नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है. गिरिराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘बदरुद्दीन अजमल की नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम क्या सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है ..क्या ईरान, इंडोनेशिया, मलेशिया इत्यादि देशों में इस्लाम नहीं है जहां जनसंख्या नियंत्रण के लिए कारगर उपाय किए गए हैं.’’

  • अमित शाह ने पूर्व पीएम पर साधा निशाना, कहा- पीएम मोदी से ज्यादा विदेश यात्राओं पर गए थे मनमोहन सिंह

    अमित शाह ने पूर्व पीएम पर साधा निशाना, कहा- पीएम मोदी से ज्यादा विदेश यात्राओं पर गए थे मनमोहन सिंह

    गृहमंत्री अमित शाह ने विदेशी दौरों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'पूर्व पीएम मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना में अधिक विदेश यात्राएं करते रहे हैं.' शाह ने कहा, 'मोदी जहां भी जाते हैं, हजारों लोग एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी पुकारते हैं. इससे कांग्रेस के पेट में दर्द होता है और वह कहती है कि मोदी बहुत यात्रा कर रहे हैं. .यह मोदी-मोदी पुकारना देश के लिए सम्मान की बात है.' ह्यूस्टन में पीएम मोदी के भाषण देने पर शाह ने कहा कि यह साबित करता है कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे पॉपुलर पीएम थे. शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'मनमोहन सिंह मैडम द्वारा लिखे और दिए गए पेपर को पढ़ते थे. मनमोहन सिंह ने मलेशिया में रूस के लिए स्क्रिप्ट पढ़ी.'

  • Honor 20 Lite के एक नए वेरिएंट के बारे में जानकारी लीक

    Honor 20 Lite के एक नए वेरिएंट के बारे में जानकारी लीक

    Honor 20 Lite को मई महीने में मलेशिया और यूनाइटेड किंगडम में उतारा गया था। इसे अब चीन में लाया जा रहा है। फिलहाल, भारत को लेकर स्थिति साफ नहीं है।

  • मलेशिया में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल

    मलेशिया में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल

    मलेशिया में स्थानीय राजनीतिक दलों के नेताओं पर हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार 16 संदिग्ध आतंकवादियों में एक भारतीय सिख महिला भी शामिल है.

  • पाकिस्तान का ये शहर है दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, जानिए किस नंबर पर है दिल्ली

    पाकिस्तान का ये शहर है दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, जानिए किस नंबर पर है दिल्ली

    इस रीडिंग लिस्ट में कुचिंग (मलेशिया) 247 नंबर, लाहौर (पाकिस्तान) 167, हनोई (वियतनाम) 161, कुआलालम्पुर (मलेशिया) 139 और दिल्ली (इंडिया) 130वें नंबर पर है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com