NDTV Khabar

मशीन


'मशीन' - 509 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कपिल शर्मा ने अक्षय कुमार को गिफ्ट की नोट गिनने वाली मशीन, तो गुस्से में एक्टर बोले- इंडस्ट्री के आधे पैसे...

    कपिल शर्मा ने अक्षय कुमार को गिफ्ट की नोट गिनने वाली मशीन, तो गुस्से में एक्टर बोले- इंडस्ट्री के आधे पैसे...

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की आगामी फिल्म 'लक्ष्मी बम' (Laxmmi Bomb) जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज बना हुआ है. अब अक्षय कुमार अपनी फिल्म के प्रमोशन में जी-जान से लगे हैं. हाल ही में वह 'लक्ष्मी बम' के प्रमोशन के लिए 'द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show)' में पहुंचे.

  • दिल्ली दंगा : पुलिस का आरोप- 8 लड़कों का गैंग चल रहा था भीड़ के साथ, कर रहे थे आगजनी-चोरी

    दिल्ली दंगा : पुलिस का आरोप- 8 लड़कों का गैंग चल रहा था भीड़ के साथ, कर रहे थे आगजनी-चोरी

    दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि भजनपुरा में 8 लड़कों के गैंग पर दंगों के दौरान जबरदस्त आगजनी और चोरी का आरोप है. आरोपी दुकानों से चूड़ियां, कंघे, अंडरगारमेंट्स ,मसाज मशीन, सोफा, कुर्सी, मेज, हीटर, लैपटॉप और गद्दे, जो मिला सब लूट ले गए.. लाखों रुपये का कैश भी लूटकर ले गए और दुकानों में आग लगा दी.

  • महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    Rain in Maharastra: पुणे के इंदापुर में एक शख्स तेज बहाव में बह रहा था, जेसीबी मशीन की मदद से किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी. सांगली में भी बाढ़ जैसे हालात नज़र आए. बारिश के जोर के कारण एक बुजुर्ग महिला को कंधे पर उठाकर सुरक्षित जगह पहुँचाया गया. सोलापुर में भी बारिश के कारण विभिन्‍न इलाकों में फंसे लोगों को NDRF की मदद से सुरक्षित जगहं पहुंचाया गया है.

  • Motorola भारत में 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगी स्मार्ट टीवी और घरेलू डिवाइस

    Motorola भारत में 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगी स्मार्ट टीवी और घरेलू डिवाइस

    मोटोरोला के फिलहाल अपने पोर्टफोलियो में 32-इंच, 43-इंच, 50-इंच, 55-इंच, 65-इंच और 75-इंच के स्मार्ट टीवी मॉडल रखे हैं और ये एचडी से लेकर यूएचडी 4K डिस्प्ले पैनल तक सपोर्ट करते हैं।

  • Motorola ब्रांड की स्मार्ट वाशिंग मशीन और स्मार्ट फ्रिज लाने की तैयारी, Flipkart पेज से खुलासा

    Motorola ब्रांड की स्मार्ट वाशिंग मशीन और स्मार्ट फ्रिज लाने की तैयारी, Flipkart पेज से खुलासा

    Flipkart की Big Billion Days सेल के दौरान Motorola होम अप्लाइंसेस रेंज को बेचा जा सकता है। सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है, जबकि Flipkart Plus सदस्यों के लिए यह सेल 15 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगी।

  • Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

    Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन भारत में जल्द होगा लॉन्च

    ट्वीट में Motorola ने एक छोटा सा वीडियो साझा किया है, जो Motorola Razr 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन, टीवी, फ्रंट-लोड वाशिंग मशीन और डबल-डोर रेफ्रिजरेटर की परछाई दिखाता है।

  • नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी के इनोवेटर्स ने विकसित की किताबों को संक्रमण मुक्त करने वाली मशीन, जानिए डिटेल

    नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी के इनोवेटर्स ने विकसित की किताबों को संक्रमण मुक्त करने वाली मशीन, जानिए डिटेल

    पूर्वोत्तर पर्वतीय विश्वविद्यालय (North-Eastern Hill University) के नवोन्मेषकों के एक दल ने किताबों के जरिए कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से पुस्तकों को संक्रमणमुक्त करने वाली एक मशीन विकसित की है. एनईएचयू (NEHU) के बायोमेडिकल इंजीनियरिंग विभाग और बुनियादी विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान विभाग के नवोन्मेषकों के दल ने किताबों को संक्रमणमुक्त करने वाली एक मशीन बनाई है.

  • सुन नहीं सकती था बच्चा, कान में मशीन लगाकर मां बोली- 'हेलो बेटा...' सुनते ही दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स - देखें Video

    सुन नहीं सकती था बच्चा, कान में मशीन लगाकर मां बोली- 'हेलो बेटा...' सुनते ही दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स - देखें Video

    सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बच्चे का दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. बच्चा सुन नहीं सकता था. जैसे ही मां ने कान में मशीन लगाकर हेलो बोला तो बच्चे ने बहुत ही क्यूट एक्सप्रेशन्स दिए.

  • BSF को भारत-पाक सीमा पर मिली 20 मीटर लंबी सुरंग, पाकिस्तान में बनी रेत की बोरियां बरामद

    BSF को भारत-पाक सीमा पर मिली 20 मीटर लंबी सुरंग, पाकिस्तान में बनी रेत की बोरियां बरामद

    जम्मू के सांबा सेक्टर में बृहस्पतिवार को बीएसएफ जवानों को गश्त के दौरान भारतीय क्षेत्र में सीमा पर बाड़बंदी के पास स्थित इस सुरंग का पता चला. बाद में बल ने सुरंग का निरीक्षण किया और इसके मुहाने पर रेत की बोरियां मिलीं, जो पाकिस्तान में बनी हैं. अधिकारी ने बताया कि सुरंग का पता लगाने के लिए तत्काल मशीन मंगाई गई, मौके पर निरीक्षण करने पर पता चला कि सुरंग निर्माणाधीन है, जिसकी लंबाई करीब 20 मीटर है. 

  • इन 4 फुल बॉडी वर्कआउट के लिए नहीं चाहिए कोई मशीन या उपकरण, जानें इनको करने का तरीका

    इन 4 फुल बॉडी वर्कआउट के लिए नहीं चाहिए कोई मशीन या उपकरण, जानें इनको करने का तरीका

    Full Body Workouts: वैसे ज्यादातर एक्सरसाइज या फुल बॉडी वर्कआउट्स के लिए इक्युपमेंट्स की जरूरत होती है. लेकिन यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे 4 वर्कआउट (Workouts) जिन्हें करने के लिए किसी भी उपकरण की जरूरत नहीं होती है. अब न तो आपको अपनी फिटनेस (Fitness) से समझौता करने की जरूरत है और न ही उपकरण न होने से निराश होने की आवश्यकता है.

  • UGC ने उच्च शिक्षण संस्थानों से कहा- Covid टेस्ट के लिए अस्पतालों में RT-PCR मशीनें लगाएं

    UGC ने उच्च शिक्षण संस्थानों से कहा- Covid टेस्ट के लिए अस्पतालों में RT-PCR मशीनें लगाएं

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission-UGC)  ने उच्च शिक्षा और रिसर्च संस्थानों को जिला अस्पतालों और लैब में कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए RT-PCR मशीनें लगाने को कहा है, ताकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत किया जा सके.

  • Coronavirus की मार, रोजगार की तलाश में पश्चिम बंगाल के बुनकरों का पलायन

    Coronavirus की मार, रोजगार की तलाश में पश्चिम बंगाल के बुनकरों का पलायन

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नादिया जिले के हथकरघों की आवाज आज ‘बंद’ हो चुकी है. हालांकि, दुर्गा पूजा अब दूर नहीं है. दुर्गा पूजा के सीजन के समय ये हथकरघे दिन रात चलते थे, लेकिन कोविड-19 (COVID-19) महामारी की वजह से आज सब कुछ बदल गया है. यहां के शांतिपुर, फुलिया और समुद्रगढ़ इलाकों के घर-घर में हथकरघा मशीन मिल जाएगी. इसे स्थानीय भाषा में ‘टैंट’ कहा जाता है. इन इलाकों में बुनाई एक परंपरागत पेशा है.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

  • दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली में ISIS का आतंकी, NSG कमांडो ने इस मशीन का किया इस्तेमाल, Video

    दिल्ली के रिज रोड इलाके से कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS से कथित रूप से जुड़े एक शख्स को IED के साथ गिरफ्तार करने के बाद हड़कंप मच गया है. जांच एजेंसियां आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली समेत कई राज्यों में जबरदस्त तरीके से छापेमारी कर रही है. दिल्ली के तमाम इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. दिल्ली के बुद्धा पार्क के करीब नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के कमांडों आधुनिक उपकरणों के साथ सर्च अभियान करते हुए दिखाई दिए.

  • गोवा : 100 साल पुराने बरगद को बचाने आगे आए लोग, ऑनलाइन अभियान चलाकर जुटाए पैसे

    गोवा : 100 साल पुराने बरगद को बचाने आगे आए लोग, ऑनलाइन अभियान चलाकर जुटाए पैसे

    गोवा ग्रीन ब्रिगेड के समन्वयक एवरटिनो मिरांडा ने कहा कि पेड़ को वापस खड़ा करने के लिए धन इकट्ठा करने के वास्ते अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि इस अभियान से लगभग दो लाख रुपये इकट्ठा हुए और हैदराबाद से विशेषज्ञों को इसे दोबारा लगाने के लिए बुलाया गया. उन्होंने बताया कि ‘वट फाउंडेशन’ के उदय कृष्ण ने पेड़ लगाने में मदद की और जेसीबी मशीन से चार फुट गहरी जगह बना कर इसे दोबारा लगाया गया. 

  • वॉशिंग मशीन से कपड़े निकाल रही थी लड़की, हाथ आया इतना बड़ा अजगर, चीख मारकर भागी...

    वॉशिंग मशीन से कपड़े निकाल रही थी लड़की, हाथ आया इतना बड़ा अजगर, चीख मारकर भागी...

    फ्लोरिडा (Florida) में एक महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. महिला वॉशिंग मशीन से कपड़े निकाल रही थी. तभी एक बड़ा सा अजगर (Huge Python In Washing Machine) उसको नजर आया और वो वहां से भाग निकली.

  • दिल्ली : कई गंभीर वारदातों को अंजाम देने के बावजूद कैसे खुला घूमता रहा 12 साल की मासूम का अपराधी?

    दिल्ली : कई गंभीर वारदातों को अंजाम देने के बावजूद कैसे खुला घूमता रहा 12 साल की मासूम का अपराधी?

    4 अगस्त को वो पश्चिम विहार इलाके में गया. जहां के पीरागढ़ी इलाके के एक घर पर तीसरी मंजिल पर 12 साल की बच्ची के कमरे में घुसा. इस मकान में 18 और लोग किराए से रहते हैं. आरोपी पहले चोरी कर रहा था जब बच्ची ने इसका विरोध किया जो पहले उसने बच्ची के कमरे में रखी सिलाई मशीन मारी और फिर असॉल्ट करने के बाद उस पर कैंची से कई वार किए. उसे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद पकड़ा गया. 

  • गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    गैस कटर से एटीएम मशीन काटने वाले गैंग का भंडाफोड़, अब तक कर चुके हैं 10 वारदातें 

    फरीदाबाद शहर में एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का भंडाफोड़ क्राइम ब्रांच की टीम ने किया है. क्राइम ब्रांच ने गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे कि फरीदाबाद शहर में एटीएम को गैस कटर से काटने की वारदात को अंजाम देने वालों को जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाए. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com