NDTV Khabar

महागठबंधन


'महागठबंधन' - 407 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने पीएम पद के लिए राहुल गांधी का नाम किया आगे, बोले- सभी को साथ देना चाहिए

    डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने पीएम पद के लिए राहुल गांधी का नाम किया आगे, बोले- सभी को साथ देना चाहिए

    डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम 2019 के चुनावों में प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया है. चेन्नई में विपक्ष के कार्यक्रम में स्टालिन ने कहा, ''राहुल के अंदर फासीवादी मोदी सरकार को हराने की क्षमता है. हम सभी को राहुल गांधी का साथ देना चाहिए और देश को बचाने में उनकी मदद करनी चाहिए''.

  • महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

    महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

    इस मुलाकात को बिहार में विपक्ष के महागठबंधन को मजबूत बनाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है.

  • क्या राहुल गांधी होंगे महागठबंधन का चेहरा? NDTV ने पूछा विपक्षी दलों से सवाल, जानें- क्या है उनकी राय

    क्या राहुल गांधी होंगे महागठबंधन का चेहरा? NDTV ने पूछा विपक्षी दलों से सवाल, जानें- क्या है उनकी राय

    विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद महागठबंधन पर भी चर्चा होना शुरू हो गई. इसके बाद सवाल उठने लगा कि क्या राहुल गांधी महागठबंधन का चेहरा होंगे? क्या राहुल गांधी के नेतृत्व में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल पीएम नरेंद्र मोदी सरकार को टक्कर देंगे? ऐसे सवालों के जवाब जानने के लिए एनडीटीवी ने विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत की. हम आपको बता रहे हैं कि विपक्षी दलों की महागठबंधन के चेहरे पर क्या राय है?

  • विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लौटे, PM मोदी के लिए खतरे की घंटी, 10 बड़ी बातें

    विधानसभा चुनाव परिणाम : क्या कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लौटे, PM मोदी के लिए खतरे की घंटी, 10 बड़ी बातें

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ हो रही है. एग्जिट पोल से नतीजे थोड़ा उलट हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आंधी में बीजेपी उड़ गई है. राज्य में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है. राजस्थान में जहां कांग्रेस के क्लीन स्वीप के दावे किए जा रहे थे वहां पर उसको बहुमत के लिए निर्दलीय विधायकों से संपर्क करना पड़ गया है. हालांकि राजस्थान में कांग्रेस के लिए अब सीएम पद का उम्मीदवार ढूंढना किसी सिरदर्द से कम नहीं है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही अपने-अपने दावे कर रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस को बीच कड़ी टक्कर है और ऐसा लग रहा है कि मुकाबला टी-20 जैसा है. मिजोरम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री लथनहवला चुनाव हार गए हैं इसके साथ ही वहां पर कांग्रेस के हाथ से सत्ता चली गई है. तेलंगाना में टीआरएस ने अकेले दम पर बीजेपी और कांग्रेस को धो दिया है. यहां पर कांग्रेस और टीडीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था और यह एक तरह से महागठबंधन की कवायद लिए भी झटका है.

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह का चुनावी रुझानों पर आया बयान, बोले- 'जीतने वाली पार्टियों को बधाई, लेकिन...'

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह का चुनावी रुझानों पर आया बयान, बोले- 'जीतने वाली पार्टियों को बधाई, लेकिन...'

    छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) व राजस्थान (Rajasthan) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पिछड़ने पर कोई भी बात नहीं कही, लेकिन तेलंगाना में महागठबंधन को असफल बताया है. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है. यदि तेलंगाना में टीआरएस पार्टी सरकार बनाती है तो दूसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस विपक्ष दल होगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह मीडिया से बात करते हुए कहा...

  • विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी की चुटकी, विजयवर्गीय बोले, हमारे पास मोदी, उनके पास कौन?

    विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी की चुटकी, विजयवर्गीय बोले, हमारे पास मोदी, उनके पास कौन?

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 2019 चुनाव से पहले प्रस्तावित महागठबंधन को लेकर दिल्ली में हो रही विपक्षी दलों की बैठक पर चुटकी लेते हुए कहा, 'उन्हें (विपक्षी दलों को) पीएम मोदी की सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए'.

  • उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए का छोड़ा साथ, राहुल गांधी से की मुलाकात

    उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए का छोड़ा साथ, राहुल गांधी से की मुलाकात

    बताया जा रहा है कि वह सोमवार को महागठबंधन को लेकर होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे. विपक्षी दलों की बैठक में लगभग सभी विपक्षी दल के नेता हिस्सा लेंगे. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती इससे नदारद रह सकती हैं. बता दें, इस्तीफे के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रालोसपा अब विपक्ष से हाथ मिला सकती है, जिसमें लालू प्रसाद की राजद और कांग्रेस शामिल हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले विपक्ष बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने का प्रयास कर रहा है. इसी के मद्देनजर सोमवार को विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने पर भी चर्चा होगी. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बैठक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले हो रही है. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने सभी गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. उधर, बीजेपी ने बैठक पर तंज कसा है. बैठक का उपहास उड़ाते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार घोषित करना चाहिए.

  • शिवपाल के मंच पर मुलायम सिंह यादव, क्या 2019 में अखिलेश यादव को लग सकता है झटका?

    शिवपाल के मंच पर मुलायम सिंह यादव, क्या 2019 में अखिलेश यादव को लग सकता है झटका?

    अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रस्तावित महागठबंधन में अहम भूमिका निभाने का मंसूबा पाले सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बड़ा झटका लग सकता है. यह झटका कोई और नहीं बल्कि उनके 'अपने' ही देने की तैयारी में है.

  • बिहार सरकार के मंत्री ने CM नीतीश कुमार पर कसा तंज, बोले- लालू के साथ होते तो जेल जाते

    बिहार सरकार के मंत्री ने CM नीतीश कुमार पर कसा तंज, बोले- लालू के साथ होते तो जेल जाते

    बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा के जुमला वाले बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि कभी ये दोनों भी भाजपा को जुमला पार्टी कहा करते थे. आज दोनों कहां हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर महागठबंधन में होते तो लालू यादव के साथ उन्हें भी जेल जाना पड़ता.

  • कुशवाहा के लिए कांग्रेस ने कहा, महागठबंधन में मुख्यमंत्री की 'वैकेंसी' नहीं

    कुशवाहा के लिए कांग्रेस ने कहा, महागठबंधन में मुख्यमंत्री की 'वैकेंसी' नहीं

    केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़कर महागठबंधन में आने के कयासों के बीच कांग्रेस ने गुरुवार को उन्हें 'आईना' दिखाया.

  • बिहार: प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठे BJP विधायक, तेजस्वी बोले- कुछ बोलिए चाचा जी

    बिहार: प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठे BJP विधायक, तेजस्वी बोले- कुछ बोलिए चाचा जी

    इस पर नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट करके कहा, ' मुख्यमंत्री नीतीश जी की प्रशासनिक असफलता और तानाशाही के खिलाफ भाजपा विधायक पटना में धरने पर बैठे हैं. अगर महागठबंधन में रहते हुए राजद विधायक ऐसा कर देते तो श्रीश्री नैतिकतावादी चाचा जी की अंतरात्मा जागकर अब तक राजभवन में पहुंच चुकी होती. कुछ बोलिए चाचा जी? काहे चुप्पी खींचे है?'

  • विपक्षी एकता को झटका? 10 दिसंबर को विपक्ष की बैठक से नदारद रह सकती हैं मायावती, जानें क्या हैं इसके मायने

    विपक्षी एकता को झटका? 10 दिसंबर को विपक्ष की बैठक से नदारद रह सकती हैं मायावती, जानें क्या हैं इसके मायने

    2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में अहम भूमिका निभाने वाली मायावती के विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होने की आशंका जताई जा रही है. कांग्रेस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि मायावती के प्रतिनिधि सतीश चंद्र मिश्रा को मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. उनका कहना है कि इसके पीछे राजस्थान और मध्य प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन न होना हो सकता है.

  • बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन में क्या भूमिका निभाएगी 'आप' ? मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

    बीजेपी के खिलाफ  महागठबंधन में क्या भूमिका निभाएगी 'आप' ? मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

    2019 में महागठबंधन को लेकर जानिए क्या बोले आम आदमी पार्टी नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ?

  • सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने शुक्रवार को पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कान्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके महागठबंधन बनाने का मकसद हमारी पार्टी के नेतृत्व वाले 'तीसरे मोर्चे' को सत्ता से बाहर रखना है.

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर महबूबा बोलीं-महागठबंधन के ख्याल से ही बेचैन हो उठी भाजपा

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने पर महबूबा बोलीं-महागठबंधन के ख्याल से ही बेचैन हो उठी भाजपा

    जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता ने बुधवार की रात कहा कि प्रदेश में एक महागठबंधन के विचार ने ही भाजपा को बेचैन कर दिया.

Advertisement