NDTV Khabar

महागठबंधन में कलह


'महागठबंधन में कलह' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • करारी शिकस्त के बाद RJD में अंदरूनी कलह, पार्टी विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा, कहा- परिवारवाद के कारण....

    करारी शिकस्त के बाद RJD में अंदरूनी कलह, पार्टी विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा, कहा- परिवारवाद के कारण....

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद RJD में अंदरूनी कलह और बगावती तेवर भी दिखने शुरू हो गए हैं. पार्टी के एक विधायक ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा मांगा है.

  • लोकसभा चुनाव: हाजीपुर से रामविलास पासवान की जगह इनको मिला टिकट- सूत्र

    लोकसभा चुनाव: हाजीपुर से रामविलास पासवान की जगह इनको मिला टिकट- सूत्र

    लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. लेकिन अभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं हो पाया है. एलजेपी नेता चिराग पासवान ने कहा कि हमने अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है लेकिन महागठबंधन में चल रहे अंदरुनी कलह की वजह से अब तक स्थिति फाइनल नहीं हो पाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एलजेपी ने समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान को टिकट दिया है. हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस को पार्टी की जिम्मेदारी दी गई है. जमुई से चिराग पासवान खुद चुनाव लड़ेंगे. वहीं वैशाली लोकसभा सीट से एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी वीणा सिंह को टिकट दिया गया है और नवादा सीट से सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी को टिकट दिया गया है. 

  • शिवपाल यादव ने बताया, बिहार में किस तरह बच सकता था महागठबंधन; नए मोर्च के गठन के संकेत भी दिए

    शिवपाल यादव ने बताया, बिहार में किस तरह बच सकता था महागठबंधन; नए मोर्च के गठन के संकेत भी दिए

    शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह पूरे प्रदेश का भ्रमण कर रहे हैं. अब भी समय है अगर समाजवादी एकजुट नहीं हुए तो नेताजी के नेतृत्व में करीब दो माह बाद एक नया मोर्चा बनेगा.

  • यूपी में बीजेपी की जीत के साइड इफेक्ट, बिहार में जेडीयू और आरजेडी में जुबानी जंग शुरू

    यूपी में बीजेपी की जीत के साइड इफेक्ट, बिहार में जेडीयू और आरजेडी में जुबानी जंग शुरू

    बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उंगली उठाने पर जदयू और राजद के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. रघुवंश ने आरोप लगाया था कि नीतीश के नोटबंदी का समर्थन करने से और उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान इस विषय पर चुप्पी साधने से भाजपा को चुनाव में फायदा पहुंचा और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने से महागठबंधन कमजोर हुआ है.