NDTV Khabar

महाराष्ट्र


'महाराष्ट्र' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र में आज होगा फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र में आज होगा फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    कार्तिकेय चंद्रेश गुप्ता ने इस साल के जेईई एडवांस्ड में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है. महाराष्ट्र के रहने वाले चंद्रेश में पिछले दो सालों से मुंबई में रहकर कोचिंग के साथ इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. टीचर जो पढ़ाते थे उसे दोहराने में कार्तिकेय हर रोज़ करीब एक से डेढ़ घंटा लगाते थे.

  • युद्धपोत को डुबो दो, हज़ारों रोज़गार पैदा हो सकेंगे : महाराष्ट्र सरकार का नौसेना को प्रस्ताव

    युद्धपोत को डुबो दो, हज़ारों रोज़गार पैदा हो सकेंगे : महाराष्ट्र सरकार का नौसेना को प्रस्ताव

    भारतीय नौसेना द्वारा स्वदेश-निर्मित गाइडेड-मिसाइल युद्धपोत INS गंगा को डीकमीशन किए जाने के दो माह बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह को आधिकारिक रूप से खत लिखकर अनुमति मांगी है कि पोत को सिंधुदुर्ग तट पर डुबो दिया जाए, ताकि इसे गोताखोरों के लिए कृत्रिम रीफ का रूप दिया जा सके, जिससे इलाके में हज़ारों लोगों के लिए रोज़गार पैदा हो सकेगा.

  • महाराष्ट्र: विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे को SC से राहत, नहीं होगी गिरफ्तारी

    महाराष्ट्र: विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे को SC से राहत, नहीं होगी गिरफ्तारी

    सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया है. मामले पर सुनवाई के दौरान SC ने कहा कि जांच FIR दर्ज होने के बाद होती है जबकि महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कहा गया कि PE दर्ज होने के बाद जांच शुरू हो गई थी.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस बात को लेकर चिंतित है कि हाईकोर्ट ने 226 का इस्तेमाल करते हुए FIR दर्ज करने के आदेश दे दिए

  • जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    आईआईटी रुड़की ने आज JEE Advanced 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस साल करीब 1,61,319 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिसमें 38,705 स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया. महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है.

  • बंगाल में हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे, कहा- ऐसे माहौल में नहीं कर पाएंगे काम

    बंगाल में हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे, कहा- ऐसे माहौल में नहीं कर पाएंगे काम

    बंगाल के डॉक्टरों ने राज्यपाल से मिलकर ममता के उस बयान की भी निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'मैं हड़ताल पर गए डॉक्टरों की निंदा करती हूं. पुलिसवाले ड्‌यूटी करते हुए शहीद हो जाते हैं लेकिन पुलिस हड़ताल पर नहीं जाती.' मंगलवार को पहले जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए थे, बाद में सीनियर डॉक्टर्स भी हड़ताल में शामिल हो गए.

  • तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद राउत ने इसके संकेत दिए. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान राउत से सवाल पूछा गया कि बीजेपी और शिवसेना के सत्ता में वापसी करने पर क्या आदित्य ठाकरे उप मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि ठाकरे उप पद नहीं लेते हैं. ठाकरे परिवार के सदस्य हमेशा प्रमुख बने हैं. इस परिवार की राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी प्रतिष्ठा रही है

  • बॉयफ्रेंड ने किया गर्लफ्रेंड पर चाकुओं से हमला, मौत के बाद बोला- 'कर रही थी Cheating'

    बॉयफ्रेंड ने किया गर्लफ्रेंड पर चाकुओं से हमला, मौत के बाद बोला- 'कर रही थी Cheating'

    महाराष्ट्र (Maharastra) के पुणे (Pune) में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 25 वर्षी एक शख्स ने चाकुओं से वार करके 22 वर्षीय गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी.

  • महाराष्ट्र में दिखने लगा 'वायु' चक्रवात का असर, PM मोदी ने आम लोगों से की ये अपील

    महाराष्ट्र में दिखने लगा 'वायु' चक्रवात का असर, PM मोदी ने आम लोगों से की ये अपील

    मौसम विभाग के आधिकारिक ट्वीट के मुताबिक चक्रवाती तूफान 'वायु' पिछले 6 घंटे में पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर उत्तर की ओर बहुत गंभीर तरीके आगे बढ़ा है. 12 जून को तड़के करीब 02:30 बजे पूर्वी मध्य अरब सागर में गोवा से 450 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में, मुंबई से 290 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में और वेरावल (गुजरात) से लगभग 380 किमी की दूरी पर केंद्रित रहा.

  • NDA में सबकुछ ठीक नहीं, JDU के बाद अब शिवसेना नाराज! जानिये क्या है पूरा मामला...

    NDA में सबकुछ ठीक नहीं, JDU के बाद अब शिवसेना नाराज! जानिये क्या है पूरा मामला...

    एनडीए (NDA) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जेडीयू (JDU) के बाद अब बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) नाराज चल रही है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी में मनमुटाव है.

  • चक्रवात 'वायु' 13 जून को गुजरात तट पर देगा दस्तक, राज्य सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

    चक्रवात 'वायु' 13 जून को गुजरात तट पर देगा दस्तक, राज्य सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

    अरब सागर में हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवात ‘वायु' (Cyclone Vayu) महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, सुदूर समुद्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र तेजी से बनने के कारण ‘वायु' के 13 जून को गुजरात के तटीय इलाकों पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है.

  • मुंबई इस हफ्ते पहुंच सकता है मानसून, अरब सागर में बन रहे हैं साइक्लोन के हालात

    मुंबई इस हफ्ते पहुंच सकता है मानसून, अरब सागर में बन रहे हैं साइक्लोन के हालात

    मुंबई और कोंकण के इलाके में मानसून इस हफ्ते पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया है कि अरब सागर में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है और भारत के पश्चिमी तट से 300 किलोमीटर की दूरी पर साइक्लोन की स्थिति बन रही है. हालांकि साइक्लोन महाराष्ट्र के तट से नहीं टकराएगा लेकिन इसकी वजह से तेज हवाएं और समुद्री विक्षोब पैदा हो सकता है. वैसे मानसून हर सामान्य रूप से 7 जून तक मुंबई पहुंच जाता है लेकिन अब पूरे राज्य में मानसून का असर दिखने में 15 दिन और लगेगा. फिलहाल बन रहे हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मछुआरों को समुद्र तट पर जाने से रोक दिया है.

  • मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन, लंबे समय से थे बीमार

    मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड का निधन, लंबे समय से थे बीमार

    गिरीश कर्नाड ने सलमान खान (Salman Khan)  की फिल्म 'एक था टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' में भी काम किया था. गिरीश कार्नाड (Girish Karnad) का जन्म 19 मई 1938 को महाराष्ट्र के माथेरान में हुआ था.

  • लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक

    लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब विधानसभा चुनावों पर है अमित शाह की नजर, दिल्ली में की अहम बैठक

    इस मीटिंग में हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मुद्दे पर चर्चा हुई. शाह की इस मीटिंग को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बनाई जाने वाली महत्वपूर्ण रणनीतियों की शुरुआत माना जा रहा है.

  • Maharashtra Board SSC Result 2019: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    Maharashtra Board SSC Result 2019: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट (Maharashtra SSC Result) घोषित हो गया है. इस साल 77.10 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. कुछ समय बाद 1 बजे रिजल्ट mahresult.nic.in पर अपलोड कर दिया जाएगा. स्टूडेंट्स mahresult.nic.in  इस वेबसाइट पर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं का रिजल्ट पहले ही जारी कर  चुका है और अब जल्द ही 10वीं के रिजल्ट का इंतजार भी खत्म होने वाला है.

  • Maharashtra SSC Result: महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    Maharashtra SSC Result: महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    Maharashtra SSC Result 2019 Updates: महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट (Maharashtra Board SSC Result) जारी कर दिया गया है. लेकिन स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट दोपहर 1 बजे से चेक कर पाएंगे. इस साल 10वीं की परीक्षा में 77.10 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वीं में 20 स्टूडेंट्स के 100 फीसदी मार्क्स आए हैं. 25941 स्टूडेंट्स के 90 फीसदी मार्क्स आए हैं. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (SSC Result 2019 Maharashtra Board) महाराष्ट्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (Maharashtra SSC Result 2019 Official Website) mahresult.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 10वीं का रिजल्ट (Maharashtra SSC Result 2019) देखने के लिए स्टूडेंट्स को मांगी जानकारी जैसे- रोल नंबर या सीट नंबर सबमिट करना होगा. 17 लाख स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (SSC Result 2019) देखेंगे ऐसे में भारी ट्रैफिक के चलते ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in क्रैश हो सकती है, लेकिन स्टूडेंट्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि 2 तरीकों से वे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश होने पर प्राइवेट वेबसाइट जैसे indiaresults.com और examresults.net पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

  • अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात

    अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात

    महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए कहने का आरोप लगाया है.  

  • Maharashtra SSC Result 2019: महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट कल 1 बजे होगा जारी, mahresult.nic.in पर कर पाएंगे चेक

    Maharashtra SSC Result 2019: महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट कल 1 बजे होगा जारी, mahresult.nic.in पर कर पाएंगे चेक

    महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड फॉर सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन कल एसएससी यानी 10वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (Maharashtra SSC 10th Result) जारी कर देगा. बोर्ड द्वारा रिजल्ट की घोषणा 1 बजे की जाएगी. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (Maharashtra SSC Result 2019) दोपहर 1 बजे से चेक कर पाएंगे. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाना होगा. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के साथ ही indiaresults.com और examresults.net पर जाकर अपना रिजल्ट (MSBSHSE SSC Result 2019) चेक कर पाएंगे.