NDTV Khabar

महाराष्ट्र


'महाराष्ट्र' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फाइनल ईयर एग्जाम पर SC में सुनवाई, SG ने कहा- परीक्षा कराई जाएंगी या नहीं यह फैसला UGC करेगा

    फाइनल ईयर एग्जाम पर SC में सुनवाई, SG ने कहा- परीक्षा कराई जाएंगी या नहीं यह फैसला UGC करेगा

    Final Year Exams 2020: कोरोनावायरस महामारी के बीच यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करना एक बड़ा मुद्द बना हुआ है. कोरोना काल में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर से सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान UGC ने दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार के अंतिम वर्ष की परीक्षा रद्द करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. UGC की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट में कहा कि परीक्षा आयोजित की जाएंगी या नहीं, यह फैसला UGC ही कर सकता है, क्योंकि सिर्फ UGC ही डिग्री प्रदान कर सकता है. कोर्ट ने UGC से इस मसले पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 14 अगस्त को की जाएगी.

  • janmashtami 2020: मथुरा और गोकुल में अलग-अलग दिन क्यों मनाई जाती है कृष्ण जन्माष्टमी

    janmashtami 2020: मथुरा और गोकुल में अलग-अलग दिन क्यों मनाई जाती है कृष्ण जन्माष्टमी

    कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर इस बार तैयारियां फीकी सी दिखाई दे रही हैं. कोरोना के प्रकोप की छाया हर त्योहार में दिखाई दे रही है. बीते दिनों रक्षा बंधन और ईद पर भी हर साल की तरह वैसी रौनक नहीं दिखाई दी थी. महाराष्ट्र में कृष्ण जन्मोत्सव पर बड़े जोर-शोर से मनाया जाने वाला दही-हांडी के खेल पर भी प्रतिबंध है. हालांकि घरों में लोग कान्हा के जन्म की तैयारी जोर-शोर से कर रहे हैं.

  • सड़क पर घूमता दिखा दो मुंह वाला सबसे खतरनाक सांप, डसने के कुछ मिनट बाद हो जाती है मौत - देखें Video

    सड़क पर घूमता दिखा दो मुंह वाला सबसे खतरनाक सांप, डसने के कुछ मिनट बाद हो जाती है मौत - देखें Video

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में गुरुवार को दो सिर वाले सांप को पकड़ लिया गया. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कल्याण (Kalyan) के गांधार रोड इलाके में दुर्लभ दो सिर वाले रसेल वाइपर (Russell's Viper) को बचाया गया. वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • Janmashtami Date 2020 : जन्माष्टमी कब है? मथुरा और कान्हा के गांव गोकुल से मिली सटीक जानकारी

    Janmashtami Date 2020 : जन्माष्टमी कब है? मथुरा और कान्हा के गांव गोकुल से मिली सटीक जानकारी

    कृष्णा जन्माष्टमी कब है, ये सवाल हर साल की तरह इस बार भी लोग गूगल में सर्च कर रहे हैं. दरअसल कृष्ण जन्म को लेकर अलग-अलग मान्यताएं हैं और इस त्यौहार को पूरे देश में जोर-शोर से मनाया जाता है. भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव को जहां साधु-संत अपने तरीके मनाते हैं तो आम जनता इसको दूसरी तरह से मनाती है. जगह-जगह पर झांकिया सजाई जाती हैं तो महाराष्ट्र में दही-हांडी के खेल का आयोजन किया जाता है. मथुरा में ब्रज सहित समूचे देश और विदेश में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 12 अगस्त को मनाया जाएगा, वहीं नन्दगांव में एक दिन पूर्व इसका आयोजन किया जाएगा जहां पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान कृष्ण का बचपन व्यतीत हुआ था. 

  • पुणे के एक डेंटल कॉलेज का छात्रों को निर्देश- कॉलेज में दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन होकर दें परीक्षा

    पुणे के एक डेंटल कॉलेज का छात्रों को निर्देश- कॉलेज में दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन होकर दें परीक्षा

    कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच महाराष्ट्र के पुणे शहर के पास स्थित एक निजी डेंटल कॉलेज ने अपने 150 से अधिक छात्रों से कहा है कि वे कालेज में ही दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहें और अगले महीने परीक्षा देने के लिए मौजूद रहें.

  • आयरलैंड से फोन आया और फिर दो राज्यों की पुलिस ने जुटकर बचा ली एक शख्स की जान

    आयरलैंड से फोन आया और फिर दो राज्यों की पुलिस ने जुटकर बचा ली एक शख्स की जान

    आयरलैंड (Ireland) से आए एक फोन कॉल के बाद दो राज्यों की पुलिस ने तालमेल करके एक शख्स की जान बचा ली. दिल्ली पुलिस को फोन पर सूचना मिली कि एक शख्स आत्महत्या के लिए प्रेरित हो रहा है. पुलिस सक्रिय हुई लेकिन वह जहां पहुंची वहां उस व्यक्ति की जगह उसकी पत्नी मिली. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने खोजबीन शुरू की और महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया. एक ऐसे शख्स को ढूंढने में जिसका कोई पता नहीं था, पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी लेकिन वह उसे बचाने में कामयाब हो गई.

  • Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    "COVID-19 India Cases: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कुल 12,822 नए मामले, आंध्र प्रदेश में 10,080 नए मामले, कर्नाटक में 7,178 नए मामले, तमिलाडु में 5,883 नए मामले और उत्तर प्रदेश में 4,660 नए मामले सामने आए हैं.

  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार, एक द‍िन में सबसे ज्यादा 12,822 नए मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार, एक द‍िन में सबसे ज्यादा 12,822 नए मामले

    Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 5 लाख के पार हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 12,822 नए मामले सामने आए जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में 275 लोगों की मौत भी इस जानलेवा वायरस से हो गई.

  • सुशांत सिंह राजपूत मौत: महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, 'केस अभी CBI के पास नहीं गया है'

    सुशांत सिंह राजपूत मौत: महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, 'केस अभी CBI के पास नहीं गया है'

    इस मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सुशांत के पिता केके सिंह ने शीर्ष अदालत में जवाब दाखिल करते हुए कहा कि पिछले एक साल से रिया के आपराधिक कृत्य को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं. मुंबई पुलिस की जांच एक आईवॉश है. 

  • Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    संक्रमितों की कुल संख्या 21 लाख के चिंताजनक आंकड़ें पर पहुंच चुकी है. राज्यों के अनुसार आंकड़े देखने पर महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर नजर आ रही है. महाराष्ट्र में शुरुआत से लेकर अब तक मामलों में गिरावट देखने को नहीं मिली है. शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 10,483 नए मामले सामने आए हैं, ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश का भी है जहां 10,171 नए मामले देखने को मिले हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 6670, तमिलनाडु में 5880 और उत्तर प्रदेश में 5880 नए मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं. 

  • मुंबई में बारिश से सड़कें बनीं नदी, लोगों ने बसों से कूदकर की स्विमिंग, IAS बोले- ज़िन्दगी आपको... - देखें Video

    मुंबई में बारिश से सड़कें बनीं नदी, लोगों ने बसों से कूदकर की स्विमिंग, IAS बोले- ज़िन्दगी आपको... - देखें Video

    महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में तेज बारिश हुई. सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) हुए जहां लोगों को पानी से भरी सड़क पर मस्ती करते देखा गया. आईएएस अफसर नितिन सांगवान (IAS Officer Nitin Sangwan) ने भी ऐसा ही एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है.

  • भारत में 21 दिन में 10 लाख से 20 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा

    भारत में 21 दिन में 10 लाख से 20 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा

    पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों की बात करें तो इस लिस्ट में भी महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 316 लोगों की मौत हुई है. जबकि तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 110, कर्नाटक में 93, आंध्र प्रदेश में 72 और यूपी में 61 लोगों ने दम तोड़ दिया है. 

  • IPS विनय तिवारी को क्वारंटाइन का मामला पहुंचा SC, BMC ने 8 अगस्त से पहले महाराष्ट्र छोड़ने को कहा

    IPS विनय तिवारी को क्वारंटाइन का मामला पहुंचा SC, BMC ने 8 अगस्त से पहले महाराष्ट्र छोड़ने को कहा

    याचिका में कहा गया कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) IPS अधिकारी का "वर्चुअल हाउस अरेस्ट" उनके मौलिक अधिकारों का हनन और विपरीत है. क्योंकि 14 दिनों क्वाटराइन के दिशा-निर्देश उनके लिए लागू नहीं होता. सुप्रीम कोर्ट में याचिका सामाजिक कार्यकर्ता नलिन एम मिश्रा ने दाखिल की है. 

  • रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह मामले की CBI जांच पर उठाया सवाल, कहा - यह फेडरलिज़्म के खिलाफ है

    रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह मामले की CBI जांच पर उठाया सवाल, कहा - यह फेडरलिज़्म के खिलाफ है

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में फिर से प्राथमिकी दर्ज करने के बाद CBI ने बिहार पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली है. एजेंसी ने दिवंगत अभिनेता की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक षड्यंत्र और आत्महत्या के लिए उकसाने की खातिर पटना पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया है.

  • ट्विटर पर महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, FIR दर्ज

    ट्विटर पर महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी, FIR दर्ज

    मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के खिलाफ मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है. पोस्ट में उद्धव को एक मौलवी की तरह दिखाया गया है. पुलिस ने एक शिवसैनिक की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है. 

  • महाराष्ट्र में कोरोना के रिकार्ड 11,514 नए मामले सामने आए, 316 मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना के रिकार्ड 11,514 नए मामले सामने आए, 316 मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 11,514 नए मामले सामने आए. यह राज्य में किसी एक दिन में सामने आए संक्रमण के मामलों की सबसे अधिक संख्या है. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,79,779 तक पहुंच गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने भारी बारिश के संबंध में महाराष्ट्र की तैयारी की समीक्षा की

    सीएम उद्धव ठाकरे ने भारी बारिश के संबंध में महाराष्ट्र की तैयारी की समीक्षा की

    महाराष्ट्र में मुंबई और अन्य इलाकों में लगातार भारी बारिश के बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की. कोल्हापुर में पंचगंगा नदी खतरे के निशान को छू रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में ठाकरे ने अधिकारियों को सतर्क रहने और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस दौरान लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े.

  • बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO वायरल

    बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO वायरल

    महाराष्ट्र की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण हर कहीं पानी ही पानी नजर आ रहा है. जलभराव के कारण कई स्‍थानों पर आवामगन ठप पड़ा हुआ है. बारिश के कारण जमीन का कटाव हुआ है और इस कारण कुछ इमारतों का ढांचा कमजोर हुआ है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com