NDTV Khabar

महाराष्ट्र पुलिस


'महाराष्ट्र पुलिस' - 518 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र के चंद्रपुर में मंत्री की कार को ट्रक ने टक्कर मारी, बाल-बाल बचे

    महाराष्ट्र के चंद्रपुर में मंत्री की कार को ट्रक ने टक्कर मारी, बाल-बाल बचे

    महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में राज्य के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की कार को बांस से लदे एक ट्रक ने टक्कर मार दी, हालांकि घटना में मंत्री बाल-बाल बच गये. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • महाराष्ट्र में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की डूबने से मौत

    महाराष्ट्र में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की डूबने से मौत

    महाराष्ट्र में गणेश उत्सव के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान 12 लोगों की डूबने से मौत हो गई. राज्य में 'गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ' के जयकारों के साथ गुरुवार को समूचे महाराष्ट्र में भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया और इसके साथ ही 10 दिनों तक चलने वाला गणेश उत्सव ‘अनंत चतुदर्शी’ के अवसर पर संपन्न हो गया, लेकिन विसर्जन के दौरान लोगों के डूबने और लापता होने की घटनाओं ने कुछ जगहों पर माहौल को गमगीन कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विसर्जन के दौरान रत्नागिरी जिले में तीन, नासिक, सिंधुदुर्ग, सतारा जिलों में दो-दो और धुले, बुलढाणा और भंडारा जिलों में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई.

  • बारहवीं फेल आईपीएस! संघर्ष का रास्ता चुनकर सफल हो गए मनोज शर्मा

    बारहवीं फेल आईपीएस! संघर्ष का रास्ता चुनकर सफल हो गए मनोज शर्मा

    बारहवीं फेल आईपीएस! है न हैरान करने वाली बात. पर यह हकीकत है और यह अजूबा कर दिखाया है मुरैना के एक साधारण से परिवार के युवक ने, जिसका नाम है मनोज शर्मा. मनोज शर्मा आज मुम्बई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को इन्हीं मनोज शर्मा पर लिखी किताब का विमोचन किया. अंग्रेजी में लिखी किताब का नाम है "12th fail" यह पुस्तक लिखी है अनुराग पाठक ने.

  • Priyanka Chopra और Farhan Akhtar ने की बैंक लूटने की प्लानिंग, तो महाराष्ट्र पुलिस का आया ये Tweet

    Priyanka Chopra और Farhan Akhtar ने की बैंक लूटने की प्लानिंग, तो महाराष्ट्र पुलिस का आया ये Tweet

    महाराष्ट्र पुलिस ने प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के बैंक लूटने के प्लान पर जबरदस्त ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

  • महाराष्ट्र सरकार ने ‘इन्काउन्टर स्पेशलिस्ट’पुलिस अफसर प्रदीप शर्मा का इस्तीफा स्वीकार किया

    महाराष्ट्र सरकार ने ‘इन्काउन्टर स्पेशलिस्ट’पुलिस अफसर प्रदीप शर्मा का इस्तीफा स्वीकार किया

    शर्मा को अभी पेंशन जैसी सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाली सुविधाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उन्होंने रामनारायण गुप्ता उर्फ लखन भैया कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में महाराष्ट्र प्रशासनीक पंचाट (एमएटी) के फैसले को बांबे उच्च न्यायालय में चुनौती दी है और उसके फैसले का इंतजार है.

  • खतरनाक चीजों की सूची

    खतरनाक चीजों की सूची

    पिछले कुछ दिनों में भारत में जो 'न्यू नॉर्मल' बनाया गया है, उसका असर बहुत सारी चीज़ों पर पड़ा है. ऐसे में यह ज़रूरी है कि ख़तरनाक चीज़ों की एक सूची बनाई जाए जिनसे हम सब बच सकें. इस सूची में सबसे ताज़ा प्रविष्टि दुनिया के महानतम उपन्यासों में गिने जाने वाले लियो टॉल्स्टॉय के 'वार एंड पीस' की है. इस उपन्यास को महाराष्ट्र पुलिस ने ख़तरनाक माना है. इसे भीमा कोरेगांव केस में गिरफ़्तार किए गए सामाजिक कार्यकर्ता वर्नेन गोंजाल्वेस के ख़िलाफ़ सबूत के तौर पर पेश किया गया है. आदरणीय बॉम्बे हाइकोर्ट ने भी गोंजाल्वेस से पूछा कि वे ऐसी किताब क्यों पढ़ते हैं जो किसी दूसरे देश के युद्ध के बारे में है.

  • राज ठाकरे के बाद अब NCP के इस नेता की बढ़ सकती है मुश्किलें, 1000 करोड़ बैंक घोटाले का है मामला

    राज ठाकरे के बाद अब NCP के इस नेता की बढ़ सकती है मुश्किलें, 1000 करोड़ बैंक घोटाले का है मामला

    तकरीबन 1000 करोड़ रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अजित पवार सहित तकरीबन 70 लोगों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. अदालत ने इसके लिये मुम्बई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को 5 दिन का समय दिया है. सालों से लटके महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले की जांच में अचानक से नया मोड़ आ गया है.

  • दूसरी बेटी हुई पैदा तो महिला ने गुस्से में पति को उतारा मौत के घाट, बोली- 'पति है जिम्मेदार...'

    दूसरी बेटी हुई पैदा तो महिला ने गुस्से में पति को उतारा मौत के घाट, बोली- 'पति है जिम्मेदार...'

    महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा में दूसरी बेटी के जन्म से नाखुश 33 वर्षीय महिला ने अपने पति की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह घटना बुधवार को गाला नगर इलाके की है.

  • महाराष्ट्र: धुले में ट्रक से टकराई बस, 11 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा जख्मी

    महाराष्ट्र: धुले में ट्रक से टकराई बस, 11 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा जख्मी

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा शहादा-दोंदायचा मार्ग पर निम्गुल गांव के पास रविवार रात करीब साढ़े दस बजे हुआ. बस औरंगाबाद जा रही थी. उन्होंने बताया कि दोनों वाहनों के चालक सहित 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि घायलों को धुले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

  • आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका

    आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका

    रांची शहर के खेलगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले आर्मी के एक जवान ने घरेलू विवाद में चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह में जवान देशपाल अठावले ने अपनी पत्नी मनीषा अठावले की बड़ी बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी दोपहर में मिली. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

  • उफनती नदी में ऊंचे पुल पर से छलांग लगाने और वीडियो बनाने के लिए युवक-युवतियों में होड़, देखें-VIDEO

    उफनती नदी में ऊंचे पुल पर से छलांग लगाने और वीडियो बनाने के लिए युवक-युवतियों में होड़, देखें-VIDEO

    महाराष्ट्र के सांगली में इन दिनों युवक रोमांच के नाम पर अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. युवक-युवतियां सांगली में कृष्णा नदी के आयरविंन पुल से छलांग लगा रहे हैं. पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है और वहां जानलेवा छलांग लगाने की होड़ लगी रहती है. एक तरफ स्टंट कर रहे युवाओं में प्रतिस्पर्धा चल रही है, पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन इस जानलेवा खेल से बेखबर है. खतरा मोल लेने वाले युवाओं को रोकने वाला कोई नहीं है.

  • महाराष्ट्र में काला जादू अधिनियम के तहत तीन लोगों पर मामला दर्ज

    महाराष्ट्र में काला जादू अधिनियम के तहत तीन लोगों पर मामला दर्ज

    पुलिस ने जिले के भिवंडी शहर में एक व्यक्ति और उसके परिवार के दो सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर पत्नी को बुरी आत्माओं से छुटकारा दिलाने के लिए ‘काला जादू’ अनुष्ठान करने को लेकर मामला दर्ज किया है.

  • महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए

    महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए

    महाराष्ट्र के बदलापुर स्टेशन से पहले महालक्ष्मी एक्सप्रेस कल रात से यहां फंसी हुई है. जिसमें क़रीब 700 यात्री सवार थे. इसमें से क़रीब 500 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है इनमें नौ गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं.लेकिन अभी भी करीब 200 यात्री इस ट्रेन में फंसे हैं.  बता दें कि भारी बारिश की वजह से उल्लास नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेन के दोनों तरफ पायदान तक जलभराव होने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया.

  • बेटी की पढ़ाई के लिए खेत बेचने को तैयार था पिता, फीस में हुई देरी तो उठा लिया ये कदम

    बेटी की पढ़ाई के लिए खेत बेचने को तैयार था पिता, फीस में हुई देरी तो उठा लिया ये कदम

    महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में गरीब किसान पिता द्वारा बीटेक की फीस के लिए जरूरी एक लाख रुपये तय समय पर नहीं जुटा पाने पर बेटी ने कथित तौर पर कीटनाशक पीकर जान दे दी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • शख़्स ने की मूंछ काटने की शिकायत, तो हज्जाम संगठन ने उसी का कर दिया बहिष्कार

    शख़्स ने की मूंछ काटने की शिकायत, तो हज्जाम संगठन ने उसी का कर दिया बहिष्कार

    नागपुर में हज्जामों के एक संगठन ने एक व्यक्ति की हजामत नहीं करने का फैसला किया है क्योंकि उसने बिना पूछे मूंछ काटे जाने पर एक हज्जाम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. महाराष्ट्र में नागपुर पुलिस को मंगलवार को किरण ठाकुर (35) ने अपनी शिकायत में कहा कि जब वह कनहन क्षेत्र में एक हज्जाम सुनील लक्ष्णे के पास बाल कटवाने और दाढ़ी बनवाने के लिए गये थे तो उसने बिना पूछे ही उनकी मूंछे साफ कर दीं. 

  • महाराष्ट्र : औरंगाबाद में युवक को पीटा, जबरन लगवाया 'जय श्रीराम' का नारा

    महाराष्ट्र : औरंगाबाद में युवक को पीटा, जबरन लगवाया 'जय श्रीराम' का नारा

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हडको कॉर्नर पर गुरुवार को आधी रात में 8-10 लोगों ने एक मोटरसाइकिल चालक युवक को रोककर उसके साथ मारपीट की और 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया. इस बारे में बेगमपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • पत्नी को ले गया था मंदिर, पहाड़ की चोटी पर पहुंचकर धकेला, फिर तस्वीरें भी खींची

    पत्नी को ले गया था मंदिर, पहाड़ की चोटी पर पहुंचकर धकेला, फिर तस्वीरें भी खींची

    पुलिस के मुताबिक आरोपी बाबूलाल काडे (30 वर्ष) ने रविवार को नंदूरी पहाड़ से अपनी पत्नी कविता (22) को धक्का देकर खाई में गिरा दिया. नंदूरी पहाड़ पर देवी सप्तश्रृंगी का प्रसिद्ध मंदिर है. दंपति मध्यप्रदेश का रहने वाला है. कलवान थाना निरीक्षक प्रमोद वाघ ने बताया कि बाबूलाल ने देवी के दर्शन के बाद पत्नी को खाई में धक्का देकर गिरा दिया.

  • कर्नाटक के बागी विधायकों को 5 दिन में दोबारा धमकी!

    कर्नाटक के बागी विधायकों को 5 दिन में दोबारा धमकी!

    मुंबई के एक शानदार होटल में ठहरे कर्नाटक के 14 बागी विधायकों ने सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से 'धमकी' की दोबारा शिकायत की है. बीते पांच दिनों में उनकी ओर से ऐसी शिकायत दूसरी बार आई है. पवई पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक को लिखे पत्र में 14 विधायकों ने यह भी कहा है कि उनका मल्लिकार्जुन खड़गे या गुलाम नबी आजाद या महाराष्ट्र और कर्नाटक कांग्रेस के किसी अन्य कांग्रेसी नेता से मिलने का कोई इरादा नहीं था.