NDTV Khabar

महाराष्ट्र में आग


'महाराष्ट्र में आग' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र: उरण के ONGC के LPG प्लांट में लगी भीषण आग, 7 लोगों की झुलसकर मौत, 2 घायल

    महाराष्ट्र: उरण के ONGC के LPG प्लांट में लगी भीषण आग, 7 लोगों की झुलसकर मौत, 2 घायल

    महाराष्ट्र के उरण स्थित ONGC के एलपीजी प्लांट में भीषण आग लग गई है. दो लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. मंगलवार की सुबह करीब 7.20 पर प्लांट में धमाके की तेज आवाज आई थी. फिलहाल अभी तक आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई.

  • खेत के मालिक ने किसान से कहा- 'जला दो घासफूस...' अंदर खेल रहे थे तेंदुए के 5 बच्चे और फिर...

    खेत के मालिक ने किसान से कहा- 'जला दो घासफूस...' अंदर खेल रहे थे तेंदुए के 5 बच्चे और फिर...

    एक चौंकाने वाली घटना के तहत महाराष्ट्र में कृषि मजदूरों द्वारा गन्ने के खेत में घासफूस में आग लगा दिये जाने पर तेंदुए के पांच शावक मर गये. मजदूरों को वहां इन शावकों के होने का पता नहीं था.

  • भीमा-कोरेगांव का आज 201वां विजय दिवस : 5 हज़ार पुलिसकर्मी, 1200 होमगार्ड, CRPF की 12 टीमें, 500 सीसीटीवी और 11 ड्रोन तैनात, 10 बड़ी बातें

    भीमा-कोरेगांव का आज 201वां विजय दिवस : 5 हज़ार पुलिसकर्मी, 1200 होमगार्ड, CRPF की 12 टीमें, 500 सीसीटीवी और 11 ड्रोन तैनात, 10 बड़ी बातें

    कोरेगांव-भीमा संघर्ष की एक और वर्षगांठ नजदीक होने के साथ पुणे पुलिस इस बार पूरी चौकसी बरत रही है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो. पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस बार जय स्तंभ के आसपास भारी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. गौरतलब है कि एक जनवरी, 2018 को पुणे के पास स्थित कोरेगांव-भीमा में भड़की जातीय हिंसा मामले को एक साल होने को है. ऐसे में पुणे पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह अलर्ट है कि इस बार हिंसा की कोई घटना नहीं हो. महाराष्ट्र के लिए वर्ष की शुरूआत हिंसा से हुई थी और अगले कुछ महीने तक यह मामला कुछ ना कुछ कारणों से लगातार चर्चा में बना रहा. भीमा-कोरेगांव संघर्ष की 200वीं वर्षगांठ के पहले तनाव व्याप्त हो गया था क्योंकि कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आयोजन का विरोध किया था. पुणे से 40 किलोमीटर दूर कोरेगांव-भीमा में जय स्तंभ पर हर साल लोग इकट्ठा होते हैं. लेकिन पिछले साल हिंसा भड़कने पर भीड़ ने वाहनों में आग लगा दी और दुकानों-मकानों में तोड़फोड़ की थी. पुणे के पूर्व शासक पेशवा और ईस्ट इंडिया कंपनी के बीच 1818 में लड़ाई हुई थी.

  • यूपी में गैंगरेप पीड़िता ने आग लगाकर दी जान, भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तारियों पर यह बोले ADG, 5 बड़ी खबरें

    यूपी में गैंगरेप पीड़िता ने आग लगाकर दी जान, भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तारियों पर यह बोले ADG, 5 बड़ी खबरें

    भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में की गई गिरफ्तारियों पर महाराष्ट्र पुलिस के ADG परमबीर सिंह ने कहा कि जांच से पता चला कि माओवादी संगठनों द्वारा बहुत बड़ी साज़िश रची जा रही है.

  • आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता बनर्जी, मराठा आंदोलन तेज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता बनर्जी, मराठा आंदोलन तेज, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2019 में बीजेपी के ख़िलाफ़ विपक्ष का साझा नेतृत्व होगा. ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं. वहीं, महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन की आग अब तेज होती जा रही है.

  • मराठा आरक्षण आंदोलन की आग हुई और भी तेज, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'

    मराठा आरक्षण आंदोलन की आग हुई और भी तेज, मुंबई में आज 'जेल भरो आंदोलन'

    महाराष्ट्र में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन की आग अब तेज होती जा रही है.  महाराष्ट्र में एक श्रमिक और एक छात्र के अपनी जान लेने के साथ ही मराठा आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है. वहीं, राज्य में इस मुद्दे को लेकर आठ लोगों ने आत्मदाह की भी कोशिश की. आज मराठा समुदाय के लोग मुंबई में जेल भरो आंदोलन करेंगे. हालांकि, मुंबई पुलिस का दावा है कि जेल भरो आंदोलन के मुद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिये गये हैं. बता दें कि मराठा क्रांति मोर्चा सरकार नौकरी और शिक्षा में अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहा है. आज मराठा क्रांति मोर्चा ने ही जेल भरो आंदोलन का आह्वान किया है. आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान में होगा. बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीते शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और इस विषय पर चर्चा किया था. 

  • मराठा आंदोलन : पुणे में रेल रोकी गई, सांगली और सोलापुर में बसें जलाईं

    मराठा आंदोलन : पुणे में रेल रोकी गई, सांगली और सोलापुर में बसें जलाईं

    महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर बुधवार को हुई हिंसा के बाद गुरुवार को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भले ही शांति है लेकिन कुछ जिलों में आज भी आंदोलन जारी है. पुणे में आंदोलनकारियों ने रेल रोकी, तो सांगली और सोलापुर में बसों में आग लगा दी. औरंगाबाद में भी शांतिपूर्वक आंदोलन जारी है.

  • मराठा आरक्षण आंदोलन हुआ हिंसक: एक मौत के बाद भड़की हिंसा, कई हाईवे बंद और गाड़ियों में भी लगाई आग

    मराठा आरक्षण आंदोलन हुआ हिंसक: एक मौत के बाद भड़की हिंसा, कई हाईवे बंद और गाड़ियों में भी लगाई आग

    मराठा मोर्चा के लोगों ने औरंगाबाद-पुणे हाइवे पर सड़क बंद कर रखा है. वहीं ये आंदोलन हिंसक रूप ले चुका है. आरक्षण की मांग को लेकर सोमवार को एक युवक की ख़ुदकुशी के बाद आंदोलन और भड़क गया है. आज इस लड़के के अंतिम संस्कार में पहुंचे शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे को आंदोलनकारियों ने खदेड़ दिया. 

  • महाराष्ट्र में दूध उत्पादकों का आंदोलन : सीएम फड़णवीस आज विपक्ष के साथ बैठक करेंगे

    महाराष्ट्र में दूध उत्पादकों का आंदोलन : सीएम फड़णवीस आज विपक्ष के साथ बैठक करेंगे

    महाराष्ट्र में दूध उत्पादक किसानों की हड़ताल को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस गुरुवार को विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. सीएम ने दूध उत्पादकों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की घोषणा भी की है. 

  • VIDEO : 'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' कार्यकर्ताओं ने मालेगांव में ट्रक को आग लगाई, ट्रक ड्राइवर बाल-बाल बचा

    VIDEO :  'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' कार्यकर्ताओं ने मालेगांव में ट्रक को आग लगाई, ट्रक ड्राइवर बाल-बाल बचा

    ट्रक ड्राइवर सुरक्षित बचने में कामयाब रहा. दूध उत्पादक किसानों के इस संगठन की मांग है कि उन्हें दी जाने वाली दूध की कीमत बढ़ाई जाए.

  • 'केसरी' का क्लाइमेक्स सीन शूट कर रहे थे अक्षय कुमार, अचानक सेट पर गिरे आग के गोले...

    'केसरी' का क्लाइमेक्स सीन शूट कर रहे थे अक्षय कुमार, अचानक सेट पर गिरे आग के गोले...

    महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक गांव में अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' की शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • पालघर में केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण आग, 3 की मौत, 13 घायल

    पालघर में केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण आग, 3 की मौत, 13 घायल

    महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार की रात भीषण आग लग गई. तारापुर के MIDC परिसर में स्थित एक केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से आग लगी. बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना तेज़ था कि उसकी आवाज़ कई किमी दूर तक सुनाई दी. इस भीषण आग में अब तक 3 लोगों के मारे जाने की खबर है और 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. 

  • मध्य प्रदेश तक पहुंची महाराष्ट्र हिंसा की आग, वाहनों में तोड़फोड़, 8 हिरासत में

    मध्य प्रदेश तक पहुंची महाराष्ट्र हिंसा की आग, वाहनों में तोड़फोड़, 8 हिरासत में

    महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव गांव में हुई हिंसा की आग चौथे दिन पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश तक पहुंच गई. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में गुरुवार को दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान रैली निकाल रहे लोगों ने 10 से अधिक बसों और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश सगर ने बताया कि कुछ लोग अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) को ज्ञापन देकर जुलूस की शक्ल में लौट रहे थे, तभी उनमें से कुछ ने सड़क किनारे खड़ी बसों सहित अन्य वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान, लोकल ट्रेन की सेवाएं फिर से बहाल    

    प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान, लोकल ट्रेन की सेवाएं फिर से बहाल    

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह के दौरन हुई हिंसा की आग मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में फैल गई. इसे लेकर बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ बुधवार को जारी एक दिन का बंद वापस ले लिया है. 

  • मुंबई में दिखा दलित समुदाय के बंद का असर, कई बसें तोड़ीं, रेल सेवा की बाधित

    मुंबई में दिखा दलित समुदाय के बंद का असर, कई बसें तोड़ीं, रेल सेवा की बाधित

    महाराष्ट्र बंद के बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.आलम यह है कि लोग ऑटो रिक्शा के लिए लंबी लाइनों में लगे हैं.

  • महाराष्ट्र में दलित प्रदर्शन : एयरलाइन कंपनियों ने टिकट रद्द कराने का शुल्क किया माफ

    महाराष्ट्र में दलित प्रदर्शन :  एयरलाइन कंपनियों ने टिकट रद्द कराने का शुल्क किया माफ

    महाराष्ट्र जातीय हिंसा की आग में झुलस रहा है. इसी बीच एयर इंडिया सहित घरेलू विमानन कंपनियों ने महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में जारी हिंसा के मद्देनजर टिकट रद्द करने का शुल्क माफ कर दिया है. 

  • दलितों के प्रदर्शन की आंच मुंबई तक पहुंची, कई इलाकों में तनाव, 10 खास बातें

    दलितों के प्रदर्शन की आंच मुंबई तक पहुंची, कई इलाकों में तनाव, 10 खास बातें

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिराह के दौरन हुई हिंसा की आग मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में फैल गई. दलित प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को क्षतिग्रस्त किया और सड़क तथा रेल यातायात को बाधित किया. भीमा कोरेगांव युद्ध की 200वीं वर्षगांठ के दौरान नये साल के दिन पुणे में दलित समूहों और दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस बीच भारिप बहुजन महासंघ के नेता और बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने हिंसा रोकने में सरकार की विफलता के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कल महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. 63 साल के प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि 250 से अधिक दलित संगठनों का इस बंद को समर्थन है.

  • साकी नाका आग हादसा : बिना लाइसेंस चल रही थी नमकीन की दुकान

    साकी नाका आग हादसा : बिना लाइसेंस चल रही थी नमकीन की दुकान

    मुंबई के साकी नाका इलाके में स्थित जिस फरसाण मार्ट में सोमवार सुबह आग लगने के कारण 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, वो दुकान पिछले डेढ़ साल से बिना किसी लाइसेंस के चल रही थी. जांच में हुए इस खुलासे के बाद अब बीएमसी अधिकारियों पर भी सवाल उठने शुरू हो गये हैं. विपक्ष भी इसे प्रशासन की लापरवाही बता रहा है और अधिकारियों पर करवाई करने की मांग कर रहा है.