NDTV Khabar

महिलाओं के खिलाफ अपराध


'महिलाओं के खिलाफ अपराध' - 113 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को  भाजपा एवं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार  पर आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. जम्मू - कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध हुए. ऐसी कुछ घटनाओं में तो बीजेपी के लोग ही शामिल पाए गए. जहां बीजेपी की सरकार है वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है.

  • तमिलनाडु में कई महिलाओं से यौन दुर्व्यवहार में चालक गिरफ्तार 

    तमिलनाडु में कई महिलाओं से यौन दुर्व्यवहार में चालक गिरफ्तार 

    नागापट्टिनम पुलिस ने कहा कि चालक सुंदर को जिले के किल्वेलूर की रहने वाली 22 वर्षीय महिला के माता-पिता की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि इस शख्स ने कथित तौर पर शादी का वादा कर कुछ महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया. पुलिस के अनुसार उसने कथित तौर पर महिलाओं की तस्वीरें ली और वीडियो बनाएं और इन्हें सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उनका यौन उत्पीड़न किया

  • हैदराबाद : नशेड़ी युवक ने नाबालिग प्रेमिका को नग्‍न कर ब्लेड से किया हमला, वीडियो भी बनाया

    हैदराबाद : नशेड़ी युवक ने नाबालिग प्रेमिका को नग्‍न कर ब्लेड से किया हमला, वीडियो भी बनाया

    हैदराबाद में एक युवक ने अपनी नाबालिग प्रेमिका को नग्न कर उस पर ब्लेड से हमला कर दिया. इस दौरान आरोपी ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह घटना हैदराबाद शहर में डीबीआर मिल्स के निकट गुरुवार को घटी.

  • गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

    गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

    एक कार्यकर्ता ने कहा, 'हमारा संदेश है कि प्रियंका गांधी भारत की महिलाओं प्रतिनिधित्व करती हैं और महिलाओं के खिलाफ अपराध बंद होना चाहिए.' प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं ने जो टीशर्ट पहनी है, उस पर लिखा है, 'देश के सम्मान में प्रियंका जी मैदान में, मान भी देंगे, सम्मान भी देंगे, वक्त पड़ेगा तो जान भी देंगे.' बता दें, करीब दो सप्ताह पहले प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ दिख रहा है. प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपी गई हैं, इस क्षेत्र में करीब 40 लोकसभा सीटें पड़ती हैं.

  • दिल्ली में अपराध छह प्रतिशत बढ़े, महिलाओं के खिलाफ वारदातों में मामूली कमी

    दिल्ली में अपराध छह प्रतिशत बढ़े, महिलाओं के खिलाफ वारदातों में मामूली कमी

    देश की राजधानी दिल्ली में बीते साल अपराध छह प्रतिशत बढ़ गया. हालांकि पुलिस का दावा है कि गंभीर अपराध में गिरावट आई है. महिलाओं के खिलाफ अपराध में भी कमी दिखाई गई है.

  • बेटियों के लिए आर्मी अफसर की पत्नी का एक और सफर

    बेटियों के लिए आर्मी अफसर की पत्नी का एक और सफर

    37 साल की प्रतिभा पुंडीर सेंगर देश की बेटियों के खातिर अब दिल्ली के इंडिया गेट से देहरादून तक के सफर पर निकल पड़ी हैं. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को और प्रभावी बनाने के लिए वो इस मुश्किल सफर पर कड़ाके की सर्दी में पैदल जा रहीं हैं और रास्ते में मिलने वाले गांव और शहरों में वो महिलाओं और बच्चियों से शिक्षा और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध जैसे मुद्दों पर बात करेंगी.

  • पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    महिला का आरोप है कि बाबा ने उसको कुछ दबाई दी जिसको खाने के बाद उसका जी मिचलाने लगा और वह किसी तरह से अपने घर पहुंची. बाबा ने उसको अपना फ़ोन नंबर दिया और स्वास्थ्य सम्बंधित कोई परेशानी होने पर उससे संपर्क करने को कहा. चूंकि उसका जी मिचला रहा था तो उसने बाबा की मदद लेने का फैसला किया. बाबा से बात करने पर बाबा ने उसको मज़ार पर आने को कहा.

  • चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    हरियाणा और पंजाब में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले फरीदाबाद में 4 साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया था. मामले को छिपाने के लिए आरोपी ने बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को कंटेनर में छिपाने की कोशिश भी की थी.

  • रेल यात्रा के दौरान अब FIR दर्ज कराने में नहीं होगी देर, रेलवे की इस तैयारी से आप तक तुरंत पहुंचेगी मदद

    रेल यात्रा के दौरान अब FIR दर्ज कराने में नहीं होगी देर, रेलवे की इस तैयारी से आप तक तुरंत पहुंचेगी मदद

    यात्री जल्द ही एक मोबाइल ऐप के जरिये रेलगाड़ियों में सफर के दौरान शिकायत दर्ज करा सकेंगे. इसे 'जीरो एफआईआर' के तौर पर दर्ज किया जाएगा और आरपीएफ इसकी तत्काल जांच करेगी. यह जानकारी आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. उत्पीड़न, चोरी, महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसी शिकायतों को मोबाइल ऐप के जरिये दर्ज कराने की पायलट परियोजना मध्यप्रदेश में चल रही है और जल्द ही देश भर में इसे लागू किया जाएगा.

  • यूपी में बेलगाम अपराधी, चलती ट्रक में महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म 

    यूपी में बेलगाम अपराधी, चलती ट्रक में महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म 

    पीड़ित परिवार ने पुलिस को बताया है कि बदमाश युवक उनके दो मोबाइल फोन व सात हजार रुपए भी छीन ले गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला का चिकित्सकीय जांच करायी है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच जारी है लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है.

  • एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    कांग्रेस ने लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल द्वारा बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत 38 वर्षीय विवेक तिवारी की कथित तौर पर हत्या किए जाने की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए. पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि योगी सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध और मुठभेड़ आम बात हो गई है.

  • महिलाओं की सुरक्षा को लेकर क्या है संघ का दृष्टिकोण, मोहन भागवत ने दिया यह जवाब

    महिलाओं की सुरक्षा को लेकर क्या है संघ का दृष्टिकोण, मोहन भागवत ने दिया यह जवाब

    राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ अथवा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को देश के तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी. आरक्षण से लेकर, गोरक्षा और महिला सुरक्षा से लेकर अयोध्या में राम मंदिर जैसे विषयों पर विभिन्न सवालों के जवाब में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने विचार व्यक्त किये. महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित प्रश्न के जवाब में मोहन भागवत ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध तभी रुकेंगे, जब हम महिलाओं को सुरक्षा के लिए सजग और सक्षम बनाएंगे. साथ ही पुरुषों को भी महिलाओं को देखने की अपनी दृष्टि बदलनी होगी. 

  • बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार में महिलाओं के साथ बलात्कार, छेडछाड़, अपहरण, दहेज के लिए हत्या एवं प्रताड़ना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. पिछले बरस हर दिन जहां बलात्कार की तीन से ज्यादा घटनाएं हुईं, वहीं अपहरण के 18 से ज्यादा मामले हर रोज दर्ज किए गए. इस वर्ष की पहली छमाही के आंकड़े भी कुछ ऐसे ही हैं. राज्य के पुलिस मुख्यालय से भाषा को मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 के दौरान प्रदेश में महिला अपराध से जुडे़ कुल 15,784 मामले प्रकाश में आए. इनमें बलात्कार के 1199, अपहरण के 6817, दहेज हत्या के 1081, दहेज प्रताड़ना के 4873 और छेड़खानी के 1814 मामले शामिल हैं.

  • धोखा देकर बीजेपी का हाथा थामा है, तब से महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है : शरद यादव

    धोखा देकर बीजेपी का हाथा थामा है, तब से महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है : शरद यादव

    कभी नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू नेता रहे शरद यादव ने बिहार में महिलाओं के प्रति अपराध की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा है कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था को बरकरार रखने में नाकाम साबित हुयी है जिसकी वजह से इस तरह की घटनायें हो रही हैं.

  • Video: रणवीर सिंह की वार्निंग, महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं रोके तो अगला शिकार आपकी मां-बहन...

    Video: रणवीर सिंह की वार्निंग, महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं रोके तो अगला शिकार आपकी मां-बहन...

    रणवीर सिंह की 'सिम्बा' साउथ के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर की हिट फिल्म 'टेम्पर' का रीमेक है. रणवीर सिंह ने 'सिम्बा' की शूटिंग का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर डाला है.

  • मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

    मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

    महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं और मॉब लिंचिंग (MOb lynching) की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा, इस तरह की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी और मैंने कई मौकों पर ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात साफ तौर पर कही है.

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध घट क्यों नहीं रहे?

    महिलाओं के खिलाफ अपराध घट क्यों नहीं रहे?

    दिल्ली के साकेत कोर्ट में एक महिला वकील के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. आरोपी वकील ही है और घटना कोर्ट परिसर में हुई है. वकील गिरफ्तार है और उसका चेंबर सील है. मैं इसका ज़िक्र इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि किसी रिपोर्ट में भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित जगह बताया गया है. मैं इसलिए भी नहीं कर रहा कि कुछ लोग अपनी भड़ास निकालने आ जाएं कि इन सबको चौराहे पर फांसी दे देनी चाहिए. दरअसल मैं इसीलिए कह रहा हूं, क्योंकि फांसी-फांसी करके हमने हासिल कुछ नहीं किया. कई राज्यों ने फांसी की सज़ा जोड़ दी मगर हमारे समाज में औरतों के प्रति क्रूरता का अंत नहीं हुआ. अंत छोड़िए, लगता नहीं कि ऐसी घटनाएं कम हो रही हैं. आए दिन ऐसी घटना ज़रूर हो जाती हैं जो पिछली घटना से ज़्यादा क्रूर होती है.

  • 'जन आक्रोश रैली' में राहुल ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है, 2019 में हमारी जीत होगी

    'जन आक्रोश रैली' में राहुल ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है, 2019 में हमारी जीत होगी

    भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आर्थिक स्थिति, महिलाओं के खिलाफ अपराध, दलितों एवं न्यायपालिका पर हमलों और सामाजिक अशांति जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की सोनिया गांधी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘जन आक्रोश रैली’को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है. 

Advertisement