NDTV Khabar

महिलाओं के खिलाफ अपराध


'महिलाओं के खिलाफ अपराध' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निर्भया के दोषियों की फांसी पर कांग्रेस बोली- न्याय मिला, लेकिन देर से

    निर्भया के दोषियों की फांसी पर कांग्रेस बोली- न्याय मिला, लेकिन देर से

    Nirbhaya Case: कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा ने कहा, ‘‘सही मायनों में आज महिलाओं को न्याय मिला है, लेकिन न्याय इतना विलंब हुआ है इससे साबित होता है कि न्यायिक व्यवस्था में कमजोरी है.

  • उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    CM ठाकरे ने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ हर अपराध निंदनीय है और इस तरह की कोई घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. हमें टारगेट करने से पहले बीजेपी को देखना चाहिए कि उनके शासित राज्यों में क्या हो रहा है. जहां-जहां बीजेपी सत्ता में है, जैसे- यूपी और दिल्ली (केंद्र सरकार), वहां हमें शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. यूपी में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगे हो गए.'

  • अलग-अलग पंथ की महिलाओं ने हिजाब पहनकर किया प्रदर्शन

    अलग-अलग पंथ की महिलाओं ने हिजाब पहनकर किया प्रदर्शन

    प्रदर्शन का आयोजन करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा इकरा रजा ने कहा, ‘पिछले सप्ताह एक नागरिक मार्च के दौरान पुलिस ने मेरी बहन को पकड़ा. एक पुलिसकर्मी ने उसके सीने पर मुक्का मारा. हम बलों द्वारा मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यह घृणा अपराध है.’

  • अब महिलाओं को मिलेगा सुरक्षा का सबसे कारगर हथियार, वाराणसी के स्टूडेंट ने बनाई 'एंटी रेप पर्स गन'

    अब महिलाओं को मिलेगा सुरक्षा का सबसे कारगर हथियार, वाराणसी के स्टूडेंट ने बनाई 'एंटी रेप पर्स गन'

    देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध जैसे- छेड़खानी, यौन उत्पीड़न और रेप की घटनाओं को रोकने के लिए वाराणसी के एक स्टूडेंट ने 'लेडीज स्पेशल गन' तैयार की है. यह गन अपराधियों से महिलाओं की रक्षा करेगी. इस गन को 'एंटी रेप पर्स गन' नाम दिया गया है. इसे लेडीज पर्स के रूप में तैयार किया गया है. इसकी मारक क्षमता तकरीबन 50 मीटर है.

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के सर्वाधिक मामले BJP सांसदों के खिलाफ, कांग्रेस भी नहीं पीछे: रिपोर्ट

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के सर्वाधिक मामले BJP सांसदों के खिलाफ, कांग्रेस भी नहीं पीछे: रिपोर्ट

    एडीआर की रिपोर्ट (ADR Report) से इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों से घिरे सर्वाधिक सांसद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हैं. इसके बाद दूसरा नंबर आता है प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) का.

  • Shilpa Shetty महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर भड़कीं, पीएम मोदी को टैग कर बोलीं- बेटी बचाओ महज एक...

    Shilpa Shetty महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर भड़कीं, पीएम मोदी को टैग कर बोलीं- बेटी बचाओ महज एक...

    शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने कहा है कि बेटी बचाओ को महज एक अभियान तक सीमित नहीं रखा जा सकता है बल्कि इसमें अमल भी लाने की आवश्यकता है.

  • कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने की घटना पर प्रधानमंत्री खामोश क्यों?

    कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने की घटना पर प्रधानमंत्री खामोश क्यों?

    कांग्रेस ने उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जलाए जाने की घटना को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर खामोश क्यों हैं? पार्टी प्रवक्ता रागिनी नायक ने संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में यह दावा भी किया कि भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं.

  • तेलंगाना एनकांउटर BSP प्रमुख मायावती ने कहा- उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को प्रेरणा लेनी चाहिए

    तेलंगाना एनकांउटर BSP प्रमुख मायावती ने कहा- उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को प्रेरणा लेनी चाहिए

    बीएसपी सुुुप्रीमो मायावती ने कहा है कि तेलांगना एनकांउटर पर कहा है कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए.  मायावती ने अपने बयान में कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर है लेकिन राज्य सरकार सो रही है, यहां की पुलिस और दिल्ली को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए.

  • जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता : इमरती देवी

    जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता : इमरती देवी

    मध्य प्रदेश भले ही महिलाओं के प्रति अपराध में नंबर वन हो लेकिन इसके लिये पुरुष दोषी नहीं हैं. कुछ ऐसा ही संदेश मिल रहा है राज्य की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी के बयान से. दरअसल उनसे एक सवाल हनीट्रैप कांड पर किया गया था जिसके जवाब में मंत्री जी ने कहा जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता.

  • सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को सभी सरकारी एजेंसियों को बलात्कारियों या महिलाओं के खिलाफ किसी तरह के अपराध में दोषी ठहराये गए व्यक्ति को अपनी प्रचार सामग्री में महिमामंडित करने के प्रति आगाह किया. साथ ही, आयोग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी पीड़िता की भावनाएं आहत नहीं हों. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'सभी सरकारी एजेंसियों को अपने कामकाज की निगरानी कर सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी परिस्थिति में वे किसी बलात्कारी का महिमामंडन नहीं करें और देशभर में ''निर्भयाओं'' की भावनाओं को आहत नहीं करें.

  • अब नोएडा पुलिस शोहदों को जारी करेगी 'रेड कार्ड', जानें पूरा मामला 

    अब नोएडा पुलिस शोहदों को जारी करेगी 'रेड कार्ड', जानें पूरा मामला 

    महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस ने नई पहल की है. अब नोएडा पुलिस सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं का उत्पीड़न करते पाये गये दोषियों को पहले चेतावनी स्वरूप 'लाल कार्ड' जारी करेगी. इसके बाद भी अगर वे ऐसी गतिविधि में लिप्त पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की जायेगी.

  • हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को  भाजपा एवं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार  पर आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. जम्मू - कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध हुए. ऐसी कुछ घटनाओं में तो बीजेपी के लोग ही शामिल पाए गए. जहां बीजेपी की सरकार है वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है.

  • तमिलनाडु में कई महिलाओं से यौन दुर्व्यवहार में चालक गिरफ्तार 

    तमिलनाडु में कई महिलाओं से यौन दुर्व्यवहार में चालक गिरफ्तार 

    नागापट्टिनम पुलिस ने कहा कि चालक सुंदर को जिले के किल्वेलूर की रहने वाली 22 वर्षीय महिला के माता-पिता की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि इस शख्स ने कथित तौर पर शादी का वादा कर कुछ महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया. पुलिस के अनुसार उसने कथित तौर पर महिलाओं की तस्वीरें ली और वीडियो बनाएं और इन्हें सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर उनका यौन उत्पीड़न किया

  • हैदराबाद : नशेड़ी युवक ने नाबालिग प्रेमिका को नग्‍न कर ब्लेड से किया हमला, वीडियो भी बनाया

    हैदराबाद : नशेड़ी युवक ने नाबालिग प्रेमिका को नग्‍न कर ब्लेड से किया हमला, वीडियो भी बनाया

    हैदराबाद में एक युवक ने अपनी नाबालिग प्रेमिका को नग्न कर उस पर ब्लेड से हमला कर दिया. इस दौरान आरोपी ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह घटना हैदराबाद शहर में डीबीआर मिल्स के निकट गुरुवार को घटी.

  • गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

    गुलाबी ड्रेस पहन कांग्रेस की 'प्रियंका सेना' भी मैदान में उतरी, जानें- क्या है इसका मिशन

    एक कार्यकर्ता ने कहा, 'हमारा संदेश है कि प्रियंका गांधी भारत की महिलाओं प्रतिनिधित्व करती हैं और महिलाओं के खिलाफ अपराध बंद होना चाहिए.' प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं ने जो टीशर्ट पहनी है, उस पर लिखा है, 'देश के सम्मान में प्रियंका जी मैदान में, मान भी देंगे, सम्मान भी देंगे, वक्त पड़ेगा तो जान भी देंगे.' बता दें, करीब दो सप्ताह पहले प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ दिख रहा है. प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपी गई हैं, इस क्षेत्र में करीब 40 लोकसभा सीटें पड़ती हैं.

  • दिल्ली में अपराध छह प्रतिशत बढ़े, महिलाओं के खिलाफ वारदातों में मामूली कमी

    दिल्ली में अपराध छह प्रतिशत बढ़े, महिलाओं के खिलाफ वारदातों में मामूली कमी

    देश की राजधानी दिल्ली में बीते साल अपराध छह प्रतिशत बढ़ गया. हालांकि पुलिस का दावा है कि गंभीर अपराध में गिरावट आई है. महिलाओं के खिलाफ अपराध में भी कमी दिखाई गई है.

  • बेटियों के लिए आर्मी अफसर की पत्नी का एक और सफर

    बेटियों के लिए आर्मी अफसर की पत्नी का एक और सफर

    37 साल की प्रतिभा पुंडीर सेंगर देश की बेटियों के खातिर अब दिल्ली के इंडिया गेट से देहरादून तक के सफर पर निकल पड़ी हैं. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को और प्रभावी बनाने के लिए वो इस मुश्किल सफर पर कड़ाके की सर्दी में पैदल जा रहीं हैं और रास्ते में मिलने वाले गांव और शहरों में वो महिलाओं और बच्चियों से शिक्षा और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध जैसे मुद्दों पर बात करेंगी.

  • पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    महिला का आरोप है कि बाबा ने उसको कुछ दबाई दी जिसको खाने के बाद उसका जी मिचलाने लगा और वह किसी तरह से अपने घर पहुंची. बाबा ने उसको अपना फ़ोन नंबर दिया और स्वास्थ्य सम्बंधित कोई परेशानी होने पर उससे संपर्क करने को कहा. चूंकि उसका जी मिचला रहा था तो उसने बाबा की मदद लेने का फैसला किया. बाबा से बात करने पर बाबा ने उसको मज़ार पर आने को कहा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com