NDTV Khabar

महिला आयोग


'महिला आयोग' - 311 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • छावला में 90 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्षा स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलीं

    छावला में 90 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्षा स्वाति मालीवाल पीड़िता से मिलीं

    पुलिस ने मामले में सेक्शन 376/323 IPC के तहत FIR दर्ज की है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी का नाम सोनू है और उसकी उम्र 33 वर्ष है और वो गांव रेवला खानपुर का रहने वाला है.

  • कंगना रनौत vs महाराष्ट्र विवाद को लेकर प्रियंका चतुर्वेदी, NWC की अध्यक्ष के बीच ट्विटर पर छिड़ी 'जंग'

    कंगना रनौत vs महाराष्ट्र विवाद को लेकर प्रियंका चतुर्वेदी,  NWC की अध्यक्ष के बीच ट्विटर पर छिड़ी 'जंग'

    प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, एक राज्यसभा सदस्य के तौर पर मेरा यह कर्तव्य है कि मैं आपको अवगत कराऊं और आपसे उम्मीद करूं कि आप अपने पद की जिम्मेदारी का निर्वहन करें. महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है "वैसे मुंबई में कई मामले हैं जिनमें पीड़िता एफआईआर लिखाने के लिए संघर्ष कर रही हैं."

  • कोविड-19 कर्मी ने क्‍वारंटाइन में रह रही महिला से किया रेप, गिरफ्तार

    कोविड-19 कर्मी ने क्‍वारंटाइन में रह रही महिला से किया रेप, गिरफ्तार

    महिला का एंटीजन परीक्षण भी हुआ था जो निगेटिव आया था. व्यक्ति ने उससे जांच प्रमाण पत्र अपने फ्लैट से लेने के लिए कहा. महिला ने आरोप लगाया कि वह तीन सितंबर को आरोपी के घर गई और उसे रस्सी से बांधकर बलात्कार किया गया और अगले दिन जाने दिया गया. महिला आयोग ने स्वास्थ्य निरीक्षक के खिलाफ स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है.

  • महिला आयोग प्रमुख ने कंगना रनौत को ‘धमकी देने वाले’ शिवसेना विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

    महिला आयोग प्रमुख ने कंगना रनौत को ‘धमकी देने वाले’ शिवसेना विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शु्क्रवार को शिवसेना विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है जिन्होंने अभिनेत्री कंगना रनौत को कथित तौर पर धमकी दी है. शिवसेना विधायक प्रदीप सरनाईक द्वारा कंगना को कथित तौर पर धमकी देने के मामले का हवाला देते हुए रेखा ने कहा कि उन्होंने इसका संज्ञान लिया है.

  • कोरोना महामारी के कारण स्पा खोलने की इजाजत नहीं, यहां तो चल रहा था सेक्स रैकेट!

    कोरोना महामारी के कारण स्पा खोलने की इजाजत नहीं, यहां तो चल रहा था सेक्स रैकेट!

    दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने शहर के तिलक नगर में चल रहे स्पा सेक्स रैकेट (Sex Racket) का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली महिला आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी कि तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन के दौरान भी धड़ल्ले से चल रहे हैं और वहां जिस्मफरोशी का धंधा किया जा रहा है. इस पर आयोग की मेम्बर किरण नेगी ने अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को मामले की सूचना दी. इसके बाद एक टीम गठित की गई. टीम PCR कॉल करके पुलिस के साथ 'अमेजिंग स्पा' पर पहुंची. जब टीम स्पा में घुसी तो अंदर ग्राहक आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए और स्पा से भारी मात्रा में इस्तेमाल किए गए कंडोम भी बरामद किए गए.

  • घर में धड़ल्ले से चल रहा था सेक्स रैकेट, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ किया भंडाफोड़

    घर में धड़ल्ले से चल रहा था सेक्स रैकेट, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ किया भंडाफोड़

    दिल्ली महिला आयोग ने शुक्रवार देर रात रोहिणी सेक्टर 6 से एक लड़की को जिस्मफरोशी के गोरख धंधे से रिहा करवाया और सेक्स रैकेट बंद करवाया. आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक महिला ने कॉल करके बताया कि उसे रोहिणी के एक घर में कैद करके रखा गया है और उससे ज़बरन जिस्मफरोशी करवाई जा रही है.

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों, सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के लिए 133 रिक्त पदों को भर्ती की घोषणा की है. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. फीस और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 16 और 23 सितंबर है. ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. 

  • दिल्ली : DCW ने ऑनर किलिंग का शिकार होने से लड़की को बचाया, डर की वजह से पति छिपा

    दिल्ली : DCW ने ऑनर किलिंग का शिकार होने से लड़की को बचाया, डर की वजह से पति छिपा

    दिल्ली महिला आयोग की विज्ञप्ति के मुताबिक, लड़की ने बताया कि वो अपने घर से बचकर निकली है और उसके परिवार वालों ने उसका फोन रख लिया है. लड़की पिछले 3 दिन से दर दर भटक रही थी और छुप छुपकर किसी तरह गुज़ारा कर रही थी. पीड़िता शुरुआत में अपना पता बताने मे भी घबरा रही थी.

  • मानसिक प्रताड़ना का सामना कर रही महिलाओं के लिए हेल्पलाइन शुरू कर सकता है महिला आयोग

    मानसिक प्रताड़ना का सामना कर रही महिलाओं के लिए हेल्पलाइन शुरू कर सकता है महिला आयोग

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही मानसिक प्रताड़ना की बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर राष्ट्रीय महिला आयोग 24 घंटे सेवा देने वाली हेल्पलाइन शुरू करने की योजना बना रहा है.

  • BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के तहत सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर और प्रिंसिपल के पद पर भर्ती की घोषणा की है. आयोग ने लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 32 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर है. उम्मीदवार BPSC की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं. 

  • लॉकडाउन के बीच घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को बेहतर जिंदगी दे रहीं यह IPS अफसर

    लॉकडाउन के बीच घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को बेहतर जिंदगी दे रहीं यह IPS अफसर

    राष्ट्रीय महिला आयोग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन लागू होने के बाद से देश में घरेलू हिंसा की घटनाओं में दोगुनी तेजी आई है. ऐसे में एक आईपीएस अफसर इस मुश्किल वक्त में फंसी महिलाओं की मदद के लिए आगे आई हैं.

  • दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की गई. बच्ची के साथ न सिर्फ रेप (Rape) किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. बच्ची की हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई. उसके पूरे शरीर पर किसी धारदार चीज से वार किए गए हैं. बच्ची एम्स में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है.

  • प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे 'नकली' खादी मास्क बेचने वाली महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज

    प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे 'नकली' खादी मास्क बेचने वाली महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज

    खादी के नाम पर बेचे जा रहे 'नकली' मास्क को लेकर कड़ा संज्ञान लेते हुए खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने सोमवार को चंडीगढ़ निवासी एक विक्रेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

  • कोरोना संक्रमित होने के संदेह में चलती बस से फेंकी गई लड़की की मौत, यूपी पुलिस को नोटिस

    कोरोना संक्रमित होने के संदेह में चलती बस से फेंकी गई लड़की की मौत, यूपी पुलिस को नोटिस

    उत्तर प्रदेश में बस में सफर कर रही दिल्ली की एक 19 साल की लड़की को कोरोना संक्रमित होने के संदेह के चलते कंडक्टर ने चलती बस से नीचे फेंक दिया. इससे लड़की की मौत हो गई. दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी किया है. महिला आयोग ने पुलिस से 15 जुलाई तक जवाब देने के लिए कहा है.

  • कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किया विवादित ट्वीट, बीजेपी की शिकायत पर NCW ने लिया संज्ञान

    कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किया विवादित ट्वीट, बीजेपी की शिकायत पर NCW ने लिया संज्ञान

    बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि दुख की बात है कि इस तरह की सोच रखने वाले लोग खुद को नेता बता रहे हैं. वे अपने अनुयायियों को क्या सिखाते हैं, मुझे आश्चर्य होता है. इस मामले में जीतू पटवारी से स्पष्टीकरण लिया जाएगा.

  • महिलाओं के खिलाफ ट्वीट के लिए भीम आर्मी प्रमुख पर कार्रवाई करे यूपी पुलिस : महिला आयोग

    महिलाओं के खिलाफ ट्वीट के लिए भीम आर्मी प्रमुख पर कार्रवाई करे यूपी पुलिस : महिला आयोग

    राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा है कि महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक बयान देने के लिए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कार्रवाई की जाए. राज्य के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी को लिखे पत्र में महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है.

  • डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

    डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कथित तौर पर ट्विटर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद उन्होंने इस बाबत शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. मालीवाल ने हाल ही में “ब्वाइस लाकर रूम” और जेल में बंद जामिया की छात्रा सफूरा जरगर के अजन्मे बच्चे के पिता के मसले पर आवाज उठाई थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com