NDTV Khabar

महिला वनडे क्रिकेट


'महिला वनडे क्रिकेट' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बॉल को पकड़ने के लिए चीते की तरह दौड़ी ये खिलाड़ी, लिया ऐसा खतरनाक कैच, देखें VIDEO

    बॉल को पकड़ने के लिए चीते की तरह दौड़ी ये खिलाड़ी, लिया ऐसा खतरनाक कैच, देखें VIDEO

    Australia Vs New Zealand, Rose Bowl series: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज को 3-0 से जीत लिया. एलिस पेरी (Ellyse Perry) नाम की ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को हैरान कर दिया.

  • कोच रमेश पोवार और डायना एडुल्‍जी से विवाद पर मिताली राज बोलीं, 'मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं'

    कोच रमेश पोवार और डायना एडुल्‍जी से विवाद पर मिताली राज बोलीं, 'मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं'

    भारतीय महिला टीम उस समय विवादों के घेरे में आ गई थी जब वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद मिताली ने तत्‍कालीन कोच रमेश पोवार पर पक्षपात का और एडुल्जी पर उसका कैरियर बर्बाद करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

  • MS Dhoni से मिलने के लिए ग्राउंड पर आई 87 वर्षीय महिला, बोली- ये है आज के क्रिकेट का 'DON'

    MS Dhoni से मिलने के लिए ग्राउंड पर आई 87 वर्षीय महिला, बोली- ये है आज के क्रिकेट का 'DON'

    एमएस धोनी (MS Dhoni) ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेल रहे हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जब वो प्रैक्टिस कर रहे थे तो एक बुजुर्ग महिला उनसे मिलने पहुंच गई. वो धोनी की बहुत बड़ी फैन थीं. धोनी ने उनके साथ कुछ वक्त बिताया.

  • Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    पूनम यादव (30 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना (86) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड को पहले वनडे में पांच गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन बनाए जिसे भारत ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर नौ अप्रैल को खेला जाएगा

  • Ind vs Aus women: इस वजह से भारतीय महिलाओं का सीरीज में हुआ सफाया

    Ind vs Aus women: इस वजह से भारतीय महिलाओं का सीरीज में हुआ सफाया

    लीसा हेली (133) की शतकीय पारी और एश्ले गार्डनर (3/40) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम को 97 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को उसी के घर में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया. रिलायंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 332 रन बनाए. इस लक्ष्य को भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 235 रनों पर ही ढेर हो गई.

  • India vs Australia 3rd ODI: क्लीन स्वीप से बचने के लिए मिताली राज एंड कंपनी को 333 रन की जरूरत

    India vs Australia 3rd ODI: क्लीन स्वीप से बचने के लिए मिताली राज एंड कंपनी को 333 रन की जरूरत

    पहले दो मुकाबले हारने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से क्लीन स्वीप बचाने के लिए आखिरी वनडे खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज काफी शानदार रही.

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बारे में ट्वीट करते हुए बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने कर दी यह बड़ी गलती...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बारे में ट्वीट करते हुए बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने कर दी यह बड़ी गलती...

    हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ क्रिकेट फैंस द्वारा इस चूक की ओर ध्‍यान दिलाए जाने के बाद अमिताभ ने न केवल अपनी गलती स्‍वीकार बल्कि इसके लिए खेद भी जताया. बिग की के नाम से लोकप्रिय अमिताभ ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की और उसे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीतने पर बधाई दी. लेकिन यह बधाई देते हुए अमिताभ चूक कर गए. दरअसल भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया पर नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी.

  • महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, जानें टीम में कौन-कौन है शामिल..

    महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, जानें टीम में कौन-कौन है शामिल..

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि टीम की कप्‍तान मिताली राज होंगी. हरमनप्रीत सिंह को उपकप्‍तान बनाया गया है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की यह सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी. यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है.

  • IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    IND VS SA WOMEN 5th T-20: भारत के पास 'डबल धमाल' मचाने का ऐतिहासिक मौका

    शनिवार का दिन भारतीय क्रिकेट एतिहास के लिए बहुत ही अहम है. न केवल विराट कोहली एंड कंपनी के लिए बल्कि महिला क्रिकेट टीम के लिए भी. दोनों ही वर्गों में मिली जीत से भारत दक्षिण अफ्रीकी धरती पर ऐसा इतिहास लिख देगा, जो पहले कभी नहीं लिखा गया. वास्तव में महिला टीम के लिए इस पांचवे और आखिरी टी-20 में बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है. मसलन वनडे के साथ साथ टी-20 में भी जीत दर्ज करते हुए शो डबल धमाल!

  • विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे वनडे में तीसरा शतक जड़ने और किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारनामे पर भले ही पाकिस्तान के पुरुष क्रिकेटरों के मुंह से विराट की तारीफ के दो बोल न फूटे हों, लेकिन पाक महिला क्रिकेट टीम की सदस्य जरूर भारतीय कप्तान की मुरीद बन गई हैं. और इन्होंने ट्विवटर के जरिए कोहली की अपने ही अंदाज में तारीफ की है. 

  • टी-20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका, चोट के कारण यह खिलाड़ी हुई बाहर

    टी-20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका, चोट के कारण यह खिलाड़ी हुई बाहर

    झूलन को पैर में चोट है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी. भारतीय टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़‍ियों में से एक झूलन का सोमवार को MRI स्कैन कराया गया था जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्थानीय डॉक्टरों से बात की. डॉक्‍टरों ने बताया कि तेज गेंदबाज झूलन को कुछ सप्ताह के आराम की जरूरत है.

  • भारतीय महिला टीम तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी

    भारतीय महिला टीम तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी

    श्रृंखला में पहले से ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी मैच जीतकर मेजबानों के 3-0 से सफाए के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पिछले साल विश्व कप में भारत को हरा चुकी दक्षिण अफ्रीका अपनी ही सरजमीं पर भारत का सामना नहीं कर सकी.

  • 'यह' हासिल करने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

    'यह' हासिल करने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

    पिछले साल विश्व कप में फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला क्रिकेटरों के अच्छे दिन आने शुरू हो गए हैं. कुछ दिन पहले ही विश्व कप में धमाकेदार पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर के बाद अब स्मृति मंधाना को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें कि 21 साल की स्मृति मंधाना ने भारत के लिए 2 टेस्ट खेले हैं, जबकि 32 वनडे में स्मृति ने 30.09 के औसत से 933 रन बनाए हैं.

  • 'इस बड़े अभियान' के तहत दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

    'इस बड़े अभियान' के तहत दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बडे़ अभियान के तहत भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम फरवरी में खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी.

  • क्रिकेट: अंडर 19 मैच में अनोखे रिकॉर्ड, सिर्फ 2 रन पर आउट हुई टीम, विपक्षी टीम ने एक गेंद पर हासिल किया लक्ष्‍य

    क्रिकेट: अंडर 19 मैच में अनोखे रिकॉर्ड, सिर्फ 2 रन पर आउट हुई टीम, विपक्षी टीम ने एक गेंद पर हासिल किया लक्ष्‍य

    भारत की महिला अंडर 19 क्रिकेट मैच के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बना है. केरल के खिलाफ अंडर 19 वनडे लीग मैच खेलते हुए नगालैंड की टीम महज 2....जी हां केवल 2 रन बनाकर आउट हो गई. मैच में नगालैंड की टीम महज 17 ओवर ही खेल सकी. मजे की बात यह है कि इस दौरान टीम की 9 बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल सकीं. टीम की प्रारंभिक बल्‍लेबाज मेनका ने एक रन बनाया जबकि एक अन्‍य रन अतिरिक्‍त (वाइड ) के रूप में आया. मैच में नगालैंड टीम के दोनों रन पारी के शुरुआती पांच ओवर में बने.

  • मैच में फेंकी गई 136 वाइड बॉलें, अंपायर भी हो गए परेशान

    मैच में फेंकी गई 136 वाइड बॉलें, अंपायर भी हो गए परेशान

    मणिपुर और नगालैंड के बीच धनबाद में आज खेले गये बीसीसीआई महिला अंडर-19 वनडे मैच में 136 वाइड फेंकी गयी.

  • महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का मन बदला, अब अपने छठे वर्ल्‍डकप पर टिकी निगाह

    महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का मन बदला, अब अपने छठे वर्ल्‍डकप पर टिकी निगाह

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज ने वर्ष 2021 में होने वाले वर्ल्‍डकप पर अपना ध्‍यान केंद्रित कर रखा है. मिताली ने 2021 में अपने छठे वर्ल्‍डकप में खेलने का विकल्प खुला रखा है बशर्ते फॉर्म और फिटनेस उन्हें निराश नहीं करे. इस साल जून-जुलाई में इंग्लैंड में हुए वर्ल्‍डकप में मिताली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी. इससे पहले मिताली ने कहा था कि यह उनका अंतिम वर्ल्‍डकप होगा.

  • महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज को हैदराबाद में तोहफे में मिली BMW कार

    महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज को हैदराबाद में तोहफे में मिली BMW कार

    तेलंगाना बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष वी. चामुंडेश्वरनाथ ने महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वााधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को आज बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दी. इस क्रिकेटर को यह कार यहां पुलेला गोपीचंद अकादमी में सौंपी गई.