NDTV Khabar

महिला हिंसा


'महिला हिंसा' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNU हिंसा मामले में जिन 9 छात्रों की पहचान हुई उनसे सोमवार से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

    JNU हिंसा मामले में जिन 9 छात्रों की पहचान हुई उनसे सोमवार से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

    जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस जिन 9 छात्रों की पहचान की है उनसे सोमवार से पूछताछ की जाएगी.  सभी छात्रों को अलग अलग समय दिया गया है.  छात्राओं को पूछताछ के लिए उनसे दिन और समय पूछा गया,उन्हें क्राइम ब्रांच के दफ्तर नहीं आना होगा,वो जहां बताएंगी वहां महिला अफसर उनसे पूछताछ करेंगी. इसके अलावा कई और छात्रों की पहचान हुई,उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

  • मुंबई: JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'आजाद कश्मीर' का पोस्टर, मचा बवाल, पुलिस ने शुरू की जांच- देखें Video

    मुंबई: JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'आजाद कश्मीर' का पोस्टर, मचा बवाल, पुलिस ने शुरू की जांच- देखें Video

    प्रदर्शन के दौरान एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने हाथ में 'Free Kashmir' (आजाद कश्मीर) का पोस्टर लिए हुए है. इस मामले में मुंबई में ज़ोन 1 के DCP संग्रामसिंह निशानदार ने बताया, "सोमवार रात को गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान देखे गए 'फ्री कश्मीर' पोस्टर को हमने गंभीरता से लिया है. हम निश्चित रूप से इसकी जांच कर रहे हैं."

  • जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा- "डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है, दिल्ली पुलिस कहां है?"

    जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा-

    दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है. छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है. डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है? दिल्ली पुलिस कहां है? कैसे इतने बड़े संस्थान के अंदर गुंडे घुसे? पुलिस को नोटिस इशू कर रहे हैं. मामले की पूरी जांच हो!

  • Facebook Live पर दंगाइयों की करतूत दिखा रही थीं एक्ट्रेस, पुलिस ने लाइव के दौरान ही किया गिरफ्तार

    Facebook Live पर दंगाइयों की करतूत दिखा रही थीं एक्ट्रेस, पुलिस ने लाइव के दौरान ही किया गिरफ्तार

    सदफ जफर को लखनऊ के परिवर्तन चौक से गिरफ्तार किया गया. इसी जगह पर प्रदर्शनकारियों ने बसों, मीडिया की गाड़ियों और प्राइवेट गाड़ियों को आग के हवाले किया था. सदफ को जिस समय गिरफ्तार किया गया, उस समय वह फेसबुक पर लाइव आते हुए प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा की तस्वीरों को दिखा रही थीं. वह कहती हैं, 'इतने सारे प्रदर्शनकारियों के लिए इतनी सी पुलिस, बताइए.' कुछ ही देर में एक महिला पुलिसकर्मी उन्हें पकड़ लेती है और अपने साथ ले जाती है.

  • केरल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, कई बसों पर पथराव

    केरल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, कई बसों पर पथराव

    कन्नूर में कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक जुलूस भी निकाला. इन कार्यकर्ताओं को हटाया गया और हिरासत में लिया गया. प्रदर्शन कर रही दो महिला कार्यकर्ताओं को जब पुलिस ले जा रही थी तो उन्होंने ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे लगाए और ‘सीएए वापस लो’ के नारे लगाए.

  • हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर के गैंगरेप और हत्या पर प्रियंका गांधी ने कहा, ''बोलने की बजाए उठाने होंगे कड़े कदम''

    हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर के गैंगरेप और हत्या पर प्रियंका गांधी ने कहा, ''बोलने की बजाए उठाने होंगे कड़े कदम''

    Hyderabad Case: प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, ''हमें अपने सोचने के तरीके को बदलना होगा, हिंसा को नकारना होगा, महिलाओं को रोजाना जिस नृशंसता का सामना करना पड़ता है, उन घृणित तरीकों को स्वीकार करने से मना करना होगा''. 

  • टिक टॉक पर पाबंदी के लिए मुंबई हाईकोर्ट पहुंची महिला, वीडियो ऐप पर लगाया यह आरोप

    टिक टॉक पर पाबंदी के लिए मुंबई हाईकोर्ट पहुंची महिला, वीडियो ऐप पर लगाया यह आरोप

    इस साल जुलाई में मुंबई पुलिस ने हिंसा भड़काने और धार्मिक समूहों के बीच रंजिश बढ़ाने के लिए टिकटॉक पर वीडियो पोस्ट करने के लिए कुछ लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे.’ अगले सप्ताह एक खंडपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है.

  • TOP 5 NEWS: नागपुर पहुंचे नितिन गडकरी, राम मंदिर पर फैसले को लेकर राज्यों को चौकन्ना किया गया

    TOP 5 NEWS: नागपुर पहुंचे नितिन गडकरी, राम मंदिर पर फैसले को लेकर राज्यों को चौकन्ना किया गया

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच चल रही तनातनी के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर आनन-फानन में नागपुर पहुंचे हैं. इसके अलावा दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को जब वकील और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसा हुई, उस दिन वकीलों में वहां वर्दी में मौजूद महिला पुलिस अधिकारी के साथ भी कथित तौर पर मारपीट की. इसी के साथ उसी दिन से उनकी लोडेड बंदूक भी लापता है.

  • हाईकोर्ट के रिटायर जज के आवास पर घरेलू हिंसा का वीडियो सामने आया, सोशल मीडिया पर वायरल

    हाईकोर्ट के रिटायर जज के आवास पर घरेलू हिंसा का वीडियो सामने आया, सोशल मीडिया पर वायरल

    एक ब्लैक एंड व्हाइट सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया है जिसमें एक महिला को घर के लिविंग रूप में पीटा जा रहा है, फर्श पर घसीटा जा रहा है. एक छोटा बच्चा, जिसने कुछ समय पहले ही चलना शुरू किया होगा, उसे बचाने की कोशिश करता दिखाई देता है. महिला को तीन व्यक्ति, उसका पति, सास और ससुर जो कि हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज हैं, शारीरिक प्रताड़ना देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • पत्नी को दिया 'तीन तलाक' तो पति हुआ गिरफ्तार, सीएम योगी के दखल के बाद हुई कार्रवाई

    पत्नी को दिया 'तीन तलाक' तो पति हुआ गिरफ्तार, सीएम योगी के दखल के बाद हुई कार्रवाई

    आगरा के सदर बाजार में धोबी मोहल्ला में रहने वाली तरन्नुम ने सीएम योगी को पत्र लिखकर मांग की थी कि वह उसके पति के खिलाफ कार्रवाई करें. अधिकारियों के मुताबिक महिला ने सीएम से कहा था कि उसके पति ने बिना वजह उसे तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया. महिला की शिकायत के बाद सीएम योगी ने प्रशासन से इस मामले को देखने के लिए कहा था.

  • Women's Day : नक्सली प्रभावित बस्तर में ITBP ने बनाई लड़कियों की पहली हॉकी टीम

    Women's Day :  नक्सली प्रभावित बस्तर में ITBP ने बनाई लड़कियों की पहली हॉकी टीम

    नारी सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आइटीबीपी ने छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इलाके से पहली बार दो साल के लगातार परिश्रम के बाद बालिकाओं की हॉकी टीम तैयार करने में सफलता प्राप्त की है.

  • पाकिस्तान में ईशनिंदा के कारण फांसी की सजा पाई ईसाई महिला को मिली बड़ी राहत 

    पाकिस्तान में ईशनिंदा के कारण फांसी की सजा पाई ईसाई महिला को मिली बड़ी राहत 

    पीठ ने इस नतीजे पर पहुंचने के करीब तीन सप्ताह बाद इस संबंध में फैसला सुनाया. फैसला आने में हो रही देरी को देखते हुए ईशनिंदा विरोधी प्रचारकों ने प्रदर्शन की धमकी दी थी. निसार ने फैसले में कहा कि उनकी दोषसिद्धि को निरस्त किया जाता है और अगर अन्य आरोपों के तहत जरूरी नहीं हो, तो उन्हें फौरन रिहा किया जाए. हिंसा की आशंका को देखते हुए इस्लामाबाद में सुनवाई के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये थे.

  • MeToo: ये दो महिला वकील मुफ्त में यौन उत्पीड़न पीड़ितों की करेंगी कानूनी मदद, बॉलीवुड स्टार्स का भी मिला सपोर्ट

    MeToo: ये दो महिला वकील मुफ्त में यौन उत्पीड़न पीड़ितों की करेंगी कानूनी मदद, बॉलीवुड स्टार्स का भी मिला सपोर्ट

    वहीं स्वरा भास्कर और मलाइका अरोड़ा जैसी बॉलीवुड हस्तियां अपने अनुभवों को साझा करने वाली महिलाओं के समर्थन में आगे आई हैं. भारत में चल रहा 'मीटू' अभियान जल्द ही खत्म होता नहीं दिखाई दे रहा है. वकील मृणालिनी देशमुख और वैभव कृष्णन ने यौन उत्पीड़न और हिंसा पीड़ितों को निशुल्क कानूनी सहायता मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है.

  • पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं की संपत्ति पर जबरन कब्जे का आरोप, महिला प्रोफेसर ने बयां किया दर्द, देखें- VIDEO

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं की संपत्ति पर जबरन कब्जे का आरोप, महिला प्रोफेसर ने बयां किया दर्द, देखें- VIDEO

    पाकिस्तान में हिंदुओं की संपत्ति पर कथित तौर पर अतिक्रमण का मामला सामने आया है. एक महिला प्रोफेसर ने अपने वीडियो संदेश में आरोप लगाया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू अराजकता और कुप्रबंधन का सामना कर रहे हैं. प्रोफेसर डॉ. भगवान देवी के वीडियो संदेश पर पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार ने संज्ञान लिया है.

  • गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा: कांग्रेस विधायक ने कहा- रेप के आरोपियों को जिंदा जला देना चाहिए

    गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा: कांग्रेस विधायक ने कहा- रेप के आरोपियों को जिंदा जला देना चाहिए

    गुजरात में दो सप्ताह पहले 14 महीने की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद प्रदेश की कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर ने कहा है कि बलात्कार के आरोपी को पुलिस को सौंपने के बदले जिंदा जला देना चाहिए. एक वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ जिसमें महिला विधायक महिलाओं के एक समूह को कथित रूप से यह कह रही हैं. हालांकि, ठाकोर ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ महिलाओं को शांत करने की कोशिश कर रही थीं क्योंकि वे सब 14 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार से आक्रोशित थीं. ठाकोर बनासकांठा जिले की वाव सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं. 

  • अमेरिका में बार के बाहर गोलीबारी, तीन की मौत, सात जख्मी 

    अमेरिका में बार के बाहर गोलीबारी, तीन की मौत, सात जख्मी 

    अधिकरी ने बताया कि हम जांच में तह तक जाएंगे. यह इरादतन की गई घटना है लेकिन हम अभी यह नहीं कह सकते हैं कि यह गिरोह से संबंधित है. पुलिस प्रवक्ता आरोन लूनी ने एक बयान में बताया कि मृतकों में दो पुरुष और एक महिला शामिल है. उनकी मौत मौके पर ही हो गई थी. घायलों में पांच पुरुष और दो महिलाएं हैं.

  • समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    जिस देश और समाज में बात-बात में औरतों को मार देना आसान हो, वहां औरतों के खिलाफ होने वाली हिंसा को लेकर हम कभी ईमानदार नहीं हो सकते हैं. बलात्कार की घटना के प्रति कई बार हम इतने सामान्य हो जाते हैं कि फर्क ही नहीं पड़ता और कई बार इतना गुस्सा हो जाते हैं कि बहुत से लोग फांसी की बात करने लगते हैं. हाथ काट लेने से लेकर चौराहे पर बांध कर पत्थरों से मारने की बात करने लगते हैं. वे बताते हैं कि उन्हें इतना गुस्सा आ गया है ऐसी ख़बरों को सुनकर. उनके भीतर हिंसा की ऐसी विभत्स कल्पनाएं कैसे पनपने लगती हैं, इसका कोई अध्ययन नहीं है.

  • भीमा कोरेगांव हिंसा : पीड़िता का शव कुएं में मिला, हत्या का शक

    भीमा कोरेगांव हिंसा : पीड़िता का शव कुएं में मिला, हत्या का शक

    अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति ( अत्याचार निवारण ) कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि शव पर किसी जख्म के निशान नहीं हैं. इसके अलावा आत्महत्या के संबंध में भी कोई पत्र नहीं मिला है.

Advertisement