NDTV Khabar

महिला News in Hindi


'महिला' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    राम मंदिर शिलान्यास : मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री के नाम सम्मान पत्र भेजा

    रीगल चौराहे पर मौजूद एक अन्य मुस्लिम महिला रुखसाना ने कहा, "हम बेहद खुश हैं कि राम मंदिर शिलान्यास समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. हमें भरोसा है कि देश में आगे भी अमन-चैन बरकरार रहेगा." सांसद लालवानी ने इस मौके पर कहा, "मैं मुस्लिम महिलाओं की ओर से सौंपा गया सम्मान पत्र प्रधानमंत्री तक पहुंचाऊंगा. सब लोग इस बात से खुश हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के साथ ही करीब 500 साल पुराना मसला शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया है."

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    यूपीएससी में तीसरा स्थान हासिल करने वाली सुलतानपुर की प्रतिभा वर्मा जो कि सफल महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं ने कहा कि परीक्षार्थियों को ऑप्शनल सब्जेक्ट चुनते समय अपने ग्रेजुएशन के विषयों का ध्यान रखना चाहिए. और पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करना चाहिए. IIT दिल्ली से B tech कर चुकीं प्रतिभा ने बताया कि CSE एक्ज़ाम की तैयारी करते समय ऑप्शनल विषयों के चुनाव में किन बातों का मुख्य तौर पर ध्यान रखना चाहिए. 

  • राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

    राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

    मुख्य रूप से विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कजरी तीज का व्रत रखती हैं. इस दौरान कई महिलाएं निर्जल रहकर उपवास करती हैं. वहीं कुंवारी लड़कियां अच्छा पति प्राप्त करने की कामना के साथ इस व्रत को रखती हैं.

  • Grooming Kit For Women: महिलाओं को अपनी ग्रूमिंग किट में जरूर रखने चाहिए ये 10 प्रोडक्ट्स

    Grooming Kit For Women: महिलाओं को अपनी ग्रूमिंग किट में जरूर रखने चाहिए ये 10 प्रोडक्ट्स

    Grooming Kit For Women in Hindi: एक आदर्श ग्रूमिंग किट वो होती है, जिसमें आपकी स्किन के मुताबिक ब्यूटी प्रोडक्टस शामिल हों और कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स हो, जिनका इस्तेमाल आप किसी फंक्शन से पहले कर सकती हैं.

  • 75 साल की महिला से रेप, बेरहमी से पीटा, 66 साल की बुजुर्ग समेत 3 गिरफ्तार

    75 साल की महिला से रेप, बेरहमी से पीटा, 66 साल की बुजुर्ग समेत 3 गिरफ्तार

    यह जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. प्राइवेट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा है. अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि महिला की हालत में सुधार है.

  • नोएडा: युवती को बंधक बनाकर रेप करने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया अरेस्‍ट

    नोएडा: युवती को बंधक बनाकर रेप करने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया अरेस्‍ट

    देर रात पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी. पुलिस ने युवती को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है. बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध हथियार, घटना में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा तथा कारतूस आदि बरामद किए गए हैं.  

  • दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

    दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की गई. बच्ची के साथ न सिर्फ रेप (Rape) किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. बच्ची की हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई. उसके पूरे शरीर पर किसी धारदार चीज से वार किए गए हैं. बच्ची एम्स में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है.

  • 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 24 किलो का ट्यूमर, CM ने दी बधाई

    3 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 24 किलो का ट्यूमर, CM ने दी बधाई

    मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईस्ट गारो हिल्स जिले के जामगे गांव की 37 वर्षीय महिला को पेट में तेज दर्द के बाद 29 जुलाई को तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • टॉयलेट के अंदर से निकला सांप, देखकर लड़की की निकलीं चीखें - देखें Viral Photos

    टॉयलेट के अंदर से निकला सांप, देखकर लड़की की निकलीं चीखें - देखें Viral Photos

    अमेरिका (US) के कोलोराडो (Colorado) में एक महिला उस वक्त हैरान रह गई, जब उसने उसने अपने अपार्टमेंट के शौचालय में एक सांप (Woman Found Snake In Toilet) को पाया. वह अपने घर में टॉयलेट का उपयोग कर रही थी, तब उन्होंने सांप को रेंगता हुआ पाया.

  • राम मंदिर के लिए तप, 6 दिसंबर, 1992 से जबलपुर की इस महिला ने नहीं खाया है अन्न का एक भी दाना

    राम मंदिर के लिए तप, 6 दिसंबर, 1992 से जबलपुर की इस महिला ने नहीं खाया है अन्न का एक भी दाना

    Ayodhya Ram Mandir: 88 साल की उर्मिला चतुर्वेदी ने 6 दिसंबर, 1992 के दिन से व्रत लिया था कि वो सामान्य भोजन नहीं करेंगी, बल्कि फलाहार करके तबतक जीवन बिताएंगी, जबतक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन जाता.

  • UPSC Civil Services Exam Result: तीसरी रैंक हासिल करने वालीं प्रतिभा वर्मा ने कहा, पुराने क्वेश्चन पेपर मददगार

    UPSC Civil Services Exam Result: तीसरी रैंक हासिल करने वालीं प्रतिभा वर्मा ने कहा, पुराने क्वेश्चन पेपर मददगार

    UPSC Civil Services Result 2019: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर की प्रतिभा वर्मा (Pratibha Verma) ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा (UPSC CSE 2019) में तीसरा स्थान हासिल किया है. इस परीक्षा में सफल महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में वे पहले स्थान पर हैं. प्रतिभा को यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल हुई है. प्रतिभा का कहना है कि परीक्षार्थियों को ऑप्शनल सब्जेक्ट चुनते समय अपने ग्रेजुएशन के विषयों का ध्यान रखना चाहिए और पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करना चाहिए.

  • UPSC Result 2019 Toppers: प्रदीप सिंह बने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के टॉपर, यहां देखें सफल उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    UPSC Result 2019 Toppers: प्रदीप सिंह बने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के टॉपर, यहां देखें सफल उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

    UPSC Civil Services Result 2019 Toppers: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम आज जारी कर दिया है. UPSC 2019 की परीक्षा में पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाकर प्रदीप सिंह यूपीएससी 2019 के टॉपर बन गए हैं. दूसरा स्थान जतिन किशोर ने हासिल किया है, जबकि तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने अपनी जगह बनाई है. इसी के साथ प्रतिभा वर्मा महिला उम्मीदवारों में यूपीएससी 2019 की टॉपर बन गई हैं. यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी किया गया है. हालांकि, उम्मीदवारों के मार्क्स रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. 

  • UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

    UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. UPSC 2019 की परीक्षा में प्रदीप सिंह ने टॉप किया है. महिला उम्मीदवारों में प्रतिभा वर्मा ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर उपलब्ध होगा. उम्मीदवारों के मार्क्स रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. 

  • बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बेरहम पुलिस ! बीमार महिला को पुलिसवालों ने नहीं ले जाने दिया अस्पताल, रास्ते में तोड़ा दम

    बलरामपुर जिले के गैना गांव की बिहानी देवी कुछ दिनों से बीमार थीं, पति किराये पर गाड़ी लेकर उन्हें अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन सूरजपुर जिले की सीमा से उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया.

  • 103 साल की कैंसर पीड़ि‍त 'दादी अम्‍मा' ने घर पर रहकर कोरोना वायरस को दी शिकस्‍त

    103 साल की कैंसर पीड़ि‍त 'दादी अम्‍मा' ने घर पर रहकर कोरोना वायरस को दी शिकस्‍त

    रुक्मिणी के परिवार के लोगों के मुताबिक उनकी उम्र 103 साल है. वह अंडाशय के कैंसर से जूझ रही हैं और पिछले पांच साल से रोग शैया पर हैं. इसलिये उनकी स्थिति पर विशेष रूप से नजर रखी गई." बीएमओ ने बताया कि वृद्धा को कोविड-19 की दवाएं और आयुर्वेदिक काढ़ा देने के साथ उनके शरीर में ऑक्सीजन के स्तर, तापमान व अन्य स्वास्थ्य सूचकांकों की नियमित अंतराल में जांच की जाती रही.

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी.  मुख्यमंत्री को मंत्री ममता भूपेश, विधायक कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया ज़ुबैर सहित अनेक महिला विधायकों ने राखी बांधी. मंत्री ममता भूपेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती भी उतारी. इस मौके पर सीएम ने सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं. 

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5,846 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment 2020: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) की भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. भर्ती परीक्षा महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए 5,846 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. यानी आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. पुरुष कांस्टेबल के 3,433 पदों पर भर्ती होगी, 226 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM अदर्स) के लिए हैं. 243 रिक्तियां पुरुष कांस्टेबल (ESM कमांडो) के लिए हैं और महिला कांस्टेबल के लिए 1,944 रिक्तियां हैं.

  • सब्जी बेचने वाली महिला के पास पहुंचा भूखा मोर, हाथ से इस तरह खिलाया खाना... देखें Video

    सब्जी बेचने वाली महिला के पास पहुंचा भूखा मोर, हाथ से इस तरह खिलाया खाना... देखें Video

    मोर (Peacock) का खाना खाते हुए वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. वीडियो में महिला बड़े ही शानदार तरीके से भूखे मोर को खाना (Woman Feeding a Peacock) खिला रही है. वीडियो देखने के बाद गारंटी है कि आपकी चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी.

12345»

Advertisement

महिला वीडियो

महिला से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com