NDTV Khabar

महिला News in Hindi


'महिला' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केरल : 110 साल की महिला ने कोरोना को हराया, डॉक्टरों ने बताई इलाज का असर होने की वजह

    केरल : 110 साल की महिला ने कोरोना को हराया, डॉक्टरों ने बताई इलाज का असर होने की वजह

    डॉक्टरों ने बताया कि 18 अगस्त को अस्पताल में भर्ती करायी गई इस वृद्धा पर उपचार का असर नजर आया क्योंकि उनके मन में तनाव (Tension) नहीं था.  उन्होंने कहा, ‘‘पाथु को उनकी बेटी से संक्रमण हुआ था. उन्हें बस मामूली लक्षण थे.’’

  • घर में धड़ल्ले से चल रहा था सेक्स रैकेट, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ किया भंडाफोड़

    घर में धड़ल्ले से चल रहा था सेक्स रैकेट, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ किया भंडाफोड़

    दिल्ली महिला आयोग ने शुक्रवार देर रात रोहिणी सेक्टर 6 से एक लड़की को जिस्मफरोशी के गोरख धंधे से रिहा करवाया और सेक्स रैकेट बंद करवाया. आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक महिला ने कॉल करके बताया कि उसे रोहिणी के एक घर में कैद करके रखा गया है और उससे ज़बरन जिस्मफरोशी करवाई जा रही है.

  • महिला ने पति की हत्या कर बेडरूम में दफन कर दिया, फिर किया सरेंडर: पुलिस

    महिला ने पति की हत्या कर बेडरूम में दफन कर दिया, फिर किया सरेंडर: पुलिस

    पुलिस सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और  हत्या का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है. दंपति की छह साल की एक लड़की है. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है.

  • महाराष्‍ट्र: CM के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी महिला को नहीं मिली कोर्ट से राहत

    महाराष्‍ट्र: CM के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने की आरोपी महिला को नहीं मिली कोर्ट से राहत

    महिला के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को न्यायमूर्ति आरडी धानुका और न्यायमूर्ति वीजी बिष्ट की खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि इस मामले ने "राजनीतिक रंग" ले लिया है और आरोपी ने कभी भी नफरत भरा बयान नहीं दिया और न ही शत्रुता को बढ़ावा देने वाला कोई पोस्ट किया.

  • कौन हैं ब्रिटेन की वो भारतीय मूल की जासूस नूर इनायत खान, जिसे मिला लंदन में 'मेमोरियल प्लाक'

    कौन हैं ब्रिटेन की वो भारतीय मूल की जासूस नूर इनायत खान, जिसे मिला लंदन में 'मेमोरियल प्लाक'

    दूसरे विश्व युद्ध में ब्रिटेन की भारतीय मूल की महिला जासूस नूर इनायत खान लंदन में मेमोरियल प्लाक से सम्मानित की जाने वाली पहली महिला बनी गई हैं. शुक्रवार को नूर इनायत खान के नाम पर मध्य लंदन में उनके पूर्व पारिवारिक घर में स्मारक ‘ब्लू प्लाक’ देकर सम्मानित किया जाएगा.

  • अंपायर ने पहले कहा Wide, फिर अचानक अंगुली उठाकर दिया बल्लेबाज़ को आउट, देखते रह गए लोग - देखें Video

    अंपायर ने पहले कहा Wide, फिर अचानक अंगुली उठाकर दिया बल्लेबाज़ को आउट, देखते रह गए लोग - देखें Video

    महिला सुपर 50 श्रृंखला (Women’s Super 50 series) में कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. अंपायर ने पहले बाहर जाती गेंद को वाइड कहा फिर अचानक अंगुली उठाकर बल्लेबाज को आउट (Umpire signals wide reverses his decision to out) करार दे दिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • UP : विधवा, दिव्यांग शख्स का सिर मूंडकर पहनाई जूतों की माला, मुंह काला कर गांव में कराई परेड

    UP : विधवा, दिव्यांग शख्स का सिर मूंडकर पहनाई जूतों की माला, मुंह काला कर गांव में कराई परेड

    उत्तर प्रदेश के एक गांव से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां पर एक विधवा महिला और एक दिव्यांग शख्स का सिर मूड़कर, उनका मुंह काला किया गया और फिर उन्हें जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में परेड कराई गई है.

  • व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    ट्रंप ने कहा, “हमारे महान अमेरिकी परिवार में पांच बेहद शानदार नये सदस्यों का स्वागत करते हुए अमेरिका आज आनंदित है. आप इस धरती के महानतम राष्ट्र के साथी नागरिक हैं.” ट्रंप ने कहा कि शपथ लेने वाले नये अमेरिकी नागरिकों ने नियमों का पालन किया, कानून का पालन किया, देश का इतिहास सीखा, अमेरिकी मूल्यों को अपनाया और खुद को उच्चतम अखंडता का महिला एवं पुरुष साबित किया. 

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • बॉयफ्रेंड के खिलाफ दर्ज कराई थी रेप की झूठी शिकायत, हाईकोर्ट ने महिला पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

    बॉयफ्रेंड के खिलाफ दर्ज कराई थी रेप की झूठी शिकायत, हाईकोर्ट ने महिला पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

    जस्टिस आरडी धानुका एवं जस्टिस वीजी बिष्ट की बेंच ने मंगलवार को महिला को महाराष्ट्र पुलिस कल्याण कोष में चार सप्ताह के भीतर 25 हजार रुपए जमा कराने के निर्देश दिए. बेंच ने कहा कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया तो पुरुष के खिलाफ दर्ज FIR को खारिज करने का उसका आदेश वापस हो जाएगा.

  • महिला और उसके नवजात बच्चे को टोकरी में बिठाकर तय किया 6 किलोमीटर का सफर, देखें VIDEO

    महिला और उसके नवजात बच्चे को टोकरी में बिठाकर तय किया 6 किलोमीटर का सफर, देखें VIDEO

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) से एक हैरान कर देने वाला वीडियो मामला सामने आया है. यहां एक नवजात बच्चे (Newborn baby) और उसकी मां को एम्बुलेंस तक पहुंचाने के लिए पालकी का सहारा लेना पड़ा. नवजात बच्चे और उसकी मां को बांस की बनी टोकरी में बिठाया गया था. टोकरी को एक डंडे के जरिए दो लोगों ने उठाया था. करीब 6 किलोमीटर पैदल सफर करने के बाद वह वहां पहुंचे जहां तक एंबुलेंस आ सकती थी. महिला और नवजात बच्चे के स्वास्थ्य को देखते हुए गांव की महिलाएं भी पैदल यात्रा करके पालकी के साथ एंबुलेंस तक पहुंची थीं.

  • प्रियंका गांधी वाड्रा का राज्यपाल से आग्रह - UP में महिला सुरक्षा के हालात खराब, गंभीरता समझिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा का राज्यपाल से आग्रह - UP में महिला सुरक्षा के हालात खराब, गंभीरता समझिए

    लड़की के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थी. वह पास के शहर में स्कॉकरशिप का फार्म भरने के लिए गई थी. जब वह घर नहीं आई तो फिर पुलिस को सूचना दी गई. लड़की के घर पर उसके चाचा ने मीडिया से कहा कि ''मैं वास्तव में कुछ नहीं जानता, किस पर संदेह है, कुछ नहीं कह सकता. वह सोमवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे गई थी. हमें किसी पर शक नहीं है.''

  • Women's Equality Day 2020: इस वजह से 26 अगस्त को मनाया जाता है महिला समानता दिवस

    Women's Equality Day 2020: इस वजह से 26 अगस्त को मनाया जाता है महिला समानता दिवस

    Women's Equality Day: महिला समानता दिवस की 100वीं वर्षगांठ पर अमेरिकाकी पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ''महिलाओं के मताधिकार के लिए संघर्ष लंबे समय तक और रंग की महिलाओं के लिए लंबे समय तक था, लेकिन महिलाओं की पीढ़ियों को पता था कि हमारा वोट ही हमारी आवाज है.''

  • रायगढ़ में इमारत के मलबे से 26 घंटे बाद एक महिला को जिंदा बचाया गया

    रायगढ़ में इमारत के मलबे से  26 घंटे बाद एक महिला को जिंदा बचाया गया

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को एक इमारत गिर गयी थी. इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हो गए है.  इस घटना में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की तीन टीमें और दमकल विभाग की 12 टीम को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया था.

  • BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    BPSC: बीपीएससी ने बढ़ाई बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    Bihar Judicial Service Exam: बिहार ज्यूडिशियल सर्विस एग्जााम के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. यह बिहार ज्यूडिशियल सर्विस की 31वीं परीक्षा है और इसे 9 मार्च को अधिसूचित किया गया था. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु 22-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष है. परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जाएगी. BPSC प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा. 

  • बारिश में ठंड से कांप रहा था आवारा कुत्ता, पास खड़ी महिला ने किया कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    बारिश में ठंड से कांप रहा था आवारा कुत्ता, पास खड़ी महिला ने किया कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    एक महिला की आवारा कुत्ते (Stray Dog) के प्रति दयालुता का वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो रहा है. तुर्की (Turkey) में फिल्माए गए वीडियो में एक महिला को बारिश में कांपते हुए कुत्ते (Dog Shivering) को अपना स्कार्फ देते हुए दिखाया गया है.

  • कोरोना काल में फैमिली प्लानिंग जरा सावधानी से! कोविड-19 के कारण गर्भपात का पहला मामला

    कोरोना काल में फैमिली प्लानिंग जरा सावधानी से! कोविड-19 के कारण गर्भपात का पहला मामला

    क्या कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते गर्भपात (Miscarriage) का खतरा बढ़ गया है? मुंबई (Mumbai) में ऐसा पहला मामला सामने आया है. ICMR के रिसर्च इंस्टीट्यूट नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन रिप्रोडक्टिव हेल्थ (NIRRH) ने इसकी पुष्टि की है. इस पर कई अस्पतालों के साथ जुड़कर रिसर्च जारी है. डॉक्टर इशारा कर रहे हैं कि कोरोना काल में फ़ैमिली प्लानिंग में बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत है. मुंबई में कोविड के कारण गर्भपात का पहला मामला सामने आया है. प्लेसेंटा, फेटस भी पॉज़िटिव पाया गया. महिला से उसे बच्चे में कोविड-19 (Covid-19) का संक्रमण पहुंचा.

  • Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: BPSC ने फैकल्टी के 133 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों, सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और लेक्चरर के लिए 133 रिक्त पदों को भर्ती की घोषणा की है. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 11 सितंबर तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. फीस और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 16 और 23 सितंबर है. ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है. 

«123456789»

Advertisement

महिला वीडियो

महिला से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com