Budget
Hindi news home page

महेंद्र सिंह धोनी


'महेंद्र सिंह धोनी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MS धोनी को पुणे सुपरजाइंट्स की कप्‍तानी से हटाए जाने से अजहर नाराज, कहा-फैसला अपमानजनक

    MS धोनी को पुणे सुपरजाइंट्स की कप्‍तानी से हटाए जाने से अजहर नाराज, कहा-फैसला अपमानजनक

    टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को उनकी आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्‍तानी से हटाए जाने की खबर सुर्खियों में हैं. धोनी को पुणे ने जिस तरीके से हटाया है, उस टीम पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने ऐतराज जताया है.

  • सनराइजर्स और आरसीबी के बीच होगा IPL 2017 का पहला मैच, फाइनल हैदराबाद में, जानिए पूरा कार्यक्रम

    सनराइजर्स और आरसीबी के बीच होगा IPL 2017 का पहला मैच, फाइनल हैदराबाद में, जानिए पूरा कार्यक्रम

    2017 के आईपीएल सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है और इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जबकि इंग्लैंड के टाइमल मिल्स इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे.

  • IPL 2017 : एमएस धोनी अब नहीं करेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायन्टस की कप्तानी, स्टीव स्मिथ को दी गई कमान!

    IPL 2017 : एमएस धोनी अब नहीं करेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायन्टस की कप्तानी, स्टीव स्मिथ को दी गई कमान!

    IPL इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 10वें सीज़न के लिए राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स टीम की कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक ये फ़ैसला खुद महेंद्र सिंह धोनी का है. इससे पहले मीडिया के कुछ हिस्सों में उन्हें कप्तानी से हटाने की भी खबरें थीं लेकिन उस ख़बर को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया.

  • क्रिकेट से दूर अपना समय ऐसे बिता रहे MS धोनी, डॉग्‍स को करा रहे कैचिंग की प्रैक्टिस, देखें वीडियो...

    क्रिकेट से दूर अपना समय ऐसे बिता रहे MS धोनी, डॉग्‍स को करा रहे कैचिंग की प्रैक्टिस, देखें वीडियो...

    इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपना खाली समय परिवार और पालतू कुत्‍तों के साथ मना रहे हैं. धोनी ने अपने फुर्सत के पलों का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया है जिसमें वे अपने पालतू कुत्तों को कैचिंग का अभ्‍यास कराते हुए दिखे.

  • महेंद्र सिंह धोनी ने बताया, अच्‍छा टीम लीडर कब हो सकता है पूरी तरह कामयाब...

    महेंद्र सिंह धोनी ने बताया, अच्‍छा टीम लीडर कब हो सकता है पूरी तरह कामयाब...

    महेंद्र सिंह धोनी की गिनती टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में की जाती है. धोनी की सबसे बड़ी विशेषता यह थी कि मुश्किल परिस्थितियों में भी वे आपा नहीं खोते थे. इसी कारण उन्‍हें 'कैप्‍टन कूल' का संबोधन मिला था. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और झारखंड के ब्रांड एम्बेसडर महेन्द्र सिंह धोनी ने आज यहां कहा कि अच्‍छा टीम लीडर भी अच्‍छी टीम के बिना पूरी तरह सफल नहीं हो सकता.

  • घुटनों के बल चलने में बेटी जीवा से हारे धोनी, वीडियो हुआ वायरल

    घुटनों के बल चलने में बेटी जीवा से हारे धोनी, वीडियो हुआ वायरल

    इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों बेटी जीवा के साथ समय बिता रहे हैं. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जीवा के साथ खेलने का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में धोनी जीवा के साथ घुटनों के बल चल रहे हैं. कई बार धोनी जानबूझकर जीवा से हार जाते हैं. इसपर जीवा काफी खुश होती दिख हरी है.

  • महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा दो वर्ष की हुई, 'पहाड़ों की रानी' मसूरी में मना रहे बर्थडे...

    महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा दो वर्ष की हुई, 'पहाड़ों की रानी' मसूरी में मना रहे बर्थडे...

    टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बेटी जीवा का जन्‍म पहाड़ों की रानी मसूरी में मनाएंगे. धोनी रविवार सुबह उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे और फिर पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ मसूरी पहुंचे. 'माही' की बेटी जीवा सोमवार, 6 फरवरी को दो वर्ष की हो गई. धोनी का मसूरी में बेटी का जन्‍मदिन मनाने का कार्यक्रम है.

  • क्रिकेट फैन्स के दो चहेते चेहरे : एम एस धोनी पहुंचे अपने पुराने साथी वीरेंद्र सहवाग से मिलने

    क्रिकेट फैन्स के दो चहेते चेहरे : एम एस धोनी पहुंचे अपने पुराने साथी वीरेंद्र सहवाग से मिलने

    महेंद्र सिंह धोनी अपने पूर्व साथी वीरेंद्र सहवाग की खेल अकादमी भी पहुंचे जो हरियाणा के झज्जर जिले में है. सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में धोनी ने अपने बचपन की कुछ यादें साझा की.

  • INDvsENG : क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया में एमएस धोनी का कितना सम्मान है! देखिए- Video-Pics

    INDvsENG : क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया में एमएस धोनी का कितना सम्मान है! देखिए- Video-Pics

    टीम इंडिया के मैनेजमेंट में शामिल रहे कई पूर्व क्रिकेटरों और कप्तानों से आपने इस बारे में सुना होगा कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम इंडिया में कितना सम्मान है. ड्रेसिंग रूम या मैदान पर उनकी हैसियत क्या है, लेकिन क्या आपने यह सब अपनी आंखों से देखा है. नहीं न, तो हम आपके लिए एक ऐसा ही वीडियो और कुछ चित्र लेकर आए हैं, जिन्हें देखकर आपको एमएस धोनी के रुतबे का अंदाजा हो जाएगा. आइए जानते हैं कि टीम इंडिया ने धोनी को क्या गिफ्ट दिए और उनकी खासियत क्या है...

  • INDvsENG:बेंगलुरू टी20 में एमएस धोनी और आशीष नेहरा की इस सलाह ने विराट कोहली का काम आसान कर दिया..

    INDvsENG:बेंगलुरू टी20 में एमएस धोनी और आशीष नेहरा की इस सलाह ने विराट कोहली का काम आसान कर दिया..

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बुधवार को बेंगलुरू में हुए टी20 में मिली जीत के बाद पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की. विराट ने साफ किया कि सीमित ओवरों के फॉर्मेट में फैसले लेने में महेंद्र सिंह धोनी के अपार अनुभव का फायदा मिल रहा है.

  • कप्तान विराट कोहली का साये की तरह साथ दे रहे एमएस धोनी, इस तरह से पहुंचा रहे फायदा

    कप्तान विराट कोहली का साये की तरह साथ दे रहे एमएस धोनी, इस तरह से पहुंचा रहे फायदा

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ते समय मुख्य चयनकर्ता प्रसाद से तीन शब्द कहे थे 'ओके दैट्स इट'. अब मैं विराट कोहली के मेंटर के रूप में काम करूंगा. धोनी अपने किए गए वादे के मुताबिक ही कोहली का हर पल साथ निभा रहे हैं. टीम में वह हर स्तर पर सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. यह विराट और धोनी के बीच की कैमिस्ट्री का ही कमाल था कि भारत दूसरा टी-20 मैच जीतने में कामयाब रहा.

  • पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग का आरोप

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोबाइल कंपनी पर लगाया नाम के दुरुपयोग का आरोप

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके एक मोबाइल कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसके साथ करार दिसंबर 2012 में समाप्त होने के बावजूद वह उन्हें ब्रांड एंबेसडर के रूप में पेश करके उनके नाम का दुरुपयोग कर रही है. उच्च न्यायालय ने मैक्स मोबिलिंक प्रा. लिमिटेड के शीर्ष अधिकारियों की खिंचाई की. धोनी ने अपनी याचिका में दलील दी थी कि यह फर्म उसके पूर्व के आदेश का पालन नहीं कर रही है.

  • INDvsENG : नागपुर में आशीष नेहरा कर चुके हैं वो कमाल जो धोनी, युवराज और सहवाग भी नहीं कर पाए

    INDvsENG : नागपुर में आशीष नेहरा कर चुके हैं वो कमाल जो धोनी, युवराज और सहवाग भी नहीं कर पाए

    नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर कल यानी रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. कल इस मैदान पर भारत अपना तीसरा टी -20 मैच जबकि इंग्लैंड के लिए यह पहला मैच होगा. अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो सीरीज पर अपना कब्ज़ा बना लेगा. इस मैदान पर बल्लेबाजी में आशीष नेहरा ने भारत के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड कायम है जो महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधर बल्लेबाज नहीं कर पाए हैं.

  • वीरेंद्र सहवाग के बेटे ने बनाया एमएस धोनी का स्केच, इस पर सहवाग ने किया यह कमेंट...

    वीरेंद्र सहवाग के बेटे ने बनाया एमएस धोनी का स्केच, इस पर सहवाग ने किया यह कमेंट...

    आपने एमएस धोनी (MS Dhoni) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के बीच मनमुटाव की कई खबरें पढ़ी होंगी. हालांकि इसके विपरीत हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने जब वनडे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ी, तो सहवाग ने धोनी को लेकर भी कई ट्वीट किए और उनकी प्रशंसा की थी. इससे लगने लगा कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक है, लेकिन इसके पीछे एक बड़ी वजह सहवाग के बड़े बेटे को भी माना जा रहा है, जो धोनी के फैन हैं. जानिए इस पर सहवाग का क्या कहना है...

  • मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, जज्बे से सिपाही हैं महेंद्र सिंह धोनी

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, जज्बे से सिपाही हैं महेंद्र सिंह धोनी

    भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मानते हैं कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जज्बे से सिपाही हैं, और बतौर क्रिकेटर वे सिर्फ टीम की बेहतरी चाहते हैं और कुछ नहीं.

  • हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    टीम इंडिया में तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में तेजी से स्‍थापित होते जा रहे हार्दिक पांड्या ने कप्‍तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए नए खिलाड़ि‍यों का मार्गदर्शक बताया है. गुजरात के पांड्या ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते थे और अब विराट कोहली यह काम कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर हार्दिक ने कहा कि टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा है और 26 जनवरी से प्रारंभ हो रही टी 20 सीरीज में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी. ग्रीन पार्क में टी 20 मैच से पहले आज अभ्‍यास सत्र से पूर्व पत्रकार वार्ता में हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम इंडिया ने जैसे जोश के साथ टेस्ट सीरीज और वन डे सीरीज जीती है , उसी उत्साह के साथ वही टी20 सीरीज भी प्रदर्शन करेगी.

  • जानें मयंती लैंगर से बात करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने सचिन,धोनी और शमी के बारे में क्या कहा

    जानें मयंती लैंगर से बात करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने सचिन,धोनी और शमी के बारे में क्या कहा

    भुवनेश्वर कुमार की करीब एक साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी हुई. भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैच में खेलने का मौक़ा मिला लेकिन भूवि गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए. भुवनेश्वर कुमार को एकदिवसीय डेब्यू मैच में पहली गेंद में विकेट मिला था और इस मैच में तीन विकेट लेते हुए वह 'मैन ऑफ़ द मैच' भी बने. एक क्रिकेट चैनल में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम सुपरस्टार्स में मयंती लैंगर से बात करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने अपने बचपन, क्रिकेट करियर के साथ-साथ और कई चीजों पर बात की.

  • जानें सहवाग-कपिल से बातचीत के दौरान धोनी के बारे में क्या बोले केदार जाधव और हार्दिक पांड्या

    जानें सहवाग-कपिल से बातचीत के दौरान धोनी के बारे में क्या बोले केदार जाधव और हार्दिक पांड्या

    रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर एक शानदार मैच देखने को मिला. इस मैदान पर यह पहली बार हुआ जब इंग्लैंड ने भारत को हराया. इसे पहले दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए और दोनों मैच को भारत ने जीते.