NDTV Khabar

महेंद्र सिंह धोनी


'महेंद्र सिंह धोनी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs NZ: मुंबई वनडे के पहले MS धोनी ने यूं दिलाई वर्ल्‍डकप 2011 के उस ऐतिहासिक लम्‍हे की याद

    IND vs NZ: मुंबई वनडे के पहले MS धोनी ने यूं दिलाई वर्ल्‍डकप 2011 के उस ऐतिहासिक लम्‍हे की याद

    महेंद्र सिंह धोनी ने 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में नुवान कुलसेकरा की गेंद पर 'बड़ा' छक्‍का जड़ते हुए इतिहास रचा था. माही के इस छक्‍के की बदौलत टीम इंडिया ने 28 वर्ष के इंतजार के बाद फिर से वर्ल्‍डकप चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. भारत ने वर्ल्‍डकप के फाइनल में श्रीलंका को हराया था और धोनी ने 49वें ओवर में कुलसेकरा को छक्‍का जड़ते हुए शानदार अंदाज में मैच का समापन किया था.

  • 'चाइनामैन' बॉलर कुलदीप यादव ने इस मशहूर कंपनी के साथ किया करार

    'चाइनामैन' बॉलर कुलदीप यादव ने इस मशहूर कंपनी के साथ किया करार

    टीम इंडिया के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव ने डिजिटल आईडेंटिटी मैनेजमेंट कंपनी से करार किया है जो महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल से भी जुड़ी हुई है. टीएसडी कोर्प से जुड़ने के बारे में कुलदीप ने कहा, ‘टीएसडी और सर्कल ऑफ क्रिकेट से जुड़ना शानदार है. वे सोशल मीडिया हैंडलिंग में अच्छा का काम कर रहे हैं.’

  • चैरिटी फुटबॉल मैच में एमएस धोनी के लिए ड्रिंक लेकर मैदान में पहुंची बेटी जीवा

    चैरिटी फुटबॉल मैच में एमएस धोनी के लिए ड्रिंक लेकर मैदान में पहुंची बेटी जीवा

    चैरिटी के लिए मुंबई में खिलाड़ि‍यों और बॉलीवुड स्‍टार्स के बीच रविवार को खेले गए फुटबॉल मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने दो गोल किए. धोनी के इस प्रदर्शन ने विराट कोहली की अगुवाई वाली ऑल हार्ट टीम को अभिषेक बच्चन की आल स्टार्स टीम पर 7-3 से जीत में अहम भूमिका निभाई. मैच में धोनी के अलावा उनकी बेटी जीवा भी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहीं. दोस्‍ताना माहौल में खेले गए इस मैच में जीवा पिता एमएस धोनी के लिए ड्रिंक्‍स लेकर मैदान में पहुंचीं.

  • MS धोनी ने दागे दो गोल, विराट कोहली की अगुवाई वाली ऑल हार्ट टीम ने ऑल स्‍टार्स टीम को हराया

    MS धोनी ने दागे दो गोल, विराट कोहली की अगुवाई वाली ऑल हार्ट टीम ने ऑल स्‍टार्स टीम को हराया

    टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से पहले फुटबॉल खेला करते थे. महेंद्र सिंह धोनी की फुटबॉल के खेल में कौशल की झलक रविवार को भी दिखाई दी.जब उन्‍होंने यहां चैरिटी फुटबाल मैच में विराट कोहली की अगुवाई वाली ऑल हार्ट टीम को अभिषेक बच्चन की आल स्टार्स टीम पर 7-3 से जीत दिलाई. मैच में धोनी ने दो गोल दागे और पहली टीम की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई.

  • क्या आपने देखा 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी और जीवा का यह क्यूट VIDEO?

    क्या आपने देखा 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी और जीवा का यह क्यूट VIDEO?

    पूर्व भारतीय कप्तान वैसे तो सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं रहते हैं, लेकिन इस बार उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर जो 'क्यूट' वीडियो वायरल हो रहा है वह महेंद्र सिंह धोनी और उनकी बेटी जीवा का है. इसमें वह अपनी बेटी के साथ लड्डू खाते दिख रहे हैं.

  • MS धोनी बने प्रेरणा, क्रिकेट में कामयाबी के लिए खूब पसीना बहा रहे उनके स्‍कूल के बच्‍चे

    MS धोनी बने प्रेरणा, क्रिकेट में कामयाबी के लिए खूब पसीना बहा रहे उनके स्‍कूल के बच्‍चे

    टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का कामयाब क्रिकेट करियर झारखंड के किशोरों के लिए प्रेरणा देने का काम कर रहा है. माही जैसा क्रिकेटर बनने के लिए उनके स्‍कूल के कई किशोर इस खेल में महारत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत में जुटे हैं. राम रोशन शरण 10वीं कक्षा के छात्र हैं और रोज स्कूल के बाद तीन घंटा क्रिकेट के मैदान पर पसीना बहाते हैं.

  • कोहली चाचू के साथ मस्ती करती दिखीं धोनी की बेटी, देखें ये क्यूट VIDEO

    कोहली चाचू के साथ मस्ती करती दिखीं धोनी की बेटी, देखें ये क्यूट VIDEO

    महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा धोनी बड़ी ही प्यारी हैं और अक्सर धोनी और उनकी पत्नी साक्षी जीवा के क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं. लेकिन इस बार जीवा के साथ बेहद क्यूट वीडियो शेयर किया है विराट कोहली ने.

  • INDvsAUS T20: शनिवार को रांची में गूंजती रही 'धोनी-धोनी' और 'माही-माही' की आवाज

    INDvsAUS T20: शनिवार को रांची में गूंजती रही 'धोनी-धोनी' और 'माही-माही' की आवाज

    क्रिकेट का खुमार वैसे भी भारतीयों के सिर चढ़कर बोलता है और फिर मैच अगर रांची में हो तो फैंस में अपने लोकल हीरो महेंद्र सिंह धोनी के प्रति दीवानगी होना लाजमी है. यह नजारा आज धोनी के रांची शहर में देखने को मिला. शहर के बाहर स्थित जेएससीए स्टेडियम पर मैच शाम 7 बजे से शुरू होना था लेकिन दोपहर से ही पूरे शहर में ट्रैफिक मानो थम गया था.

  • एमएस धोनी की नकल उतार रहा उनका डॉग, पत्‍नी साक्षी ने पोस्‍ट किया यह वीडियो

    एमएस धोनी की नकल उतार रहा उनका डॉग, पत्‍नी साक्षी ने पोस्‍ट किया यह वीडियो

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय घर में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अपने गृहनगर रांची में हैं. इस दौरान उन्‍होंने अपने परिवार के सदस्‍यों के साथ समय बिताया. अपने डॉग के साथ मस्‍ती करने से भी वे नहीं चूके.

  • एमएस धोनी की बेटी जीवा की प्रतिभा के कायल हुए बॉलीवुड एक्‍टर अनुपम खेर

    एमएस धोनी की बेटी जीवा की  प्रतिभा के कायल हुए बॉलीवुड एक्‍टर अनुपम खेर

    बॉलीवुड एक्‍टर अनुपम खेर इन दिनों अपनी फिल्‍म ‘रांची डायरीज’ के प्रमोशन में बिजी हैं. इसी सिलसिले में उनका हाल में झारखंड के रांची शहर शहर जाना हुआ. अपनी इस यात्रा के दौरान अनुपम महेंद्र सिंह धोनी से मिलने उनके घर भी पहुंचे. अनुपम ने मंगलवार को धोनी और उनके पिता के साथ अपनी तस्‍वीर ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है.

  • बस एक मैच और, विराट कोहली ध्वस्त कर देंगे धोनी का यह रिकॉर्ड

    बस एक मैच और, विराट कोहली ध्वस्त कर देंगे धोनी का यह रिकॉर्ड

    एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में अगर भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो कोहली वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर लगातार सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे. 

  • खेल मंत्रालय ने पीवी सिंधु का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिए भेजा

    खेल मंत्रालय ने पीवी सिंधु का नाम पद्म भूषण सम्मान के लिए भेजा

    ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने लगातार कई खिताब अपने नाम किए हैं.

  • अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

    अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

    इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का दौर है और खिलाड़ियों की जिंदगी को हर कोई कैश कराने की जुगत में हैं. मैरी कौम, मिल्खा सिंह, अजहरूद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब बारी कपिल देव की है

  • IND Vs AUS: विराट कोहली ने वह किया जो कपिल देव, गांगुली और धोनी भी नहीं कर पाए...

    IND Vs AUS: विराट कोहली ने वह किया जो कपिल देव, गांगुली और धोनी भी नहीं कर पाए...

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खाते में एक और उपलब्धि दर्ज हो गई. उन्होंने इस मैच में जीत दर्ज कर ऐसा कारनामा किया जो कपिल देव, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धौनी भी नहीं कर पाए. 

  • IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला एक और 'मिस्ट्री' स्पिनर, गेंदबाजी देख हो जाएंगे चकित

    IND vs AUS: टीम इंडिया को मिला एक और 'मिस्ट्री' स्पिनर, गेंदबाजी देख हो जाएंगे चकित

    लॉर्डस में हुआ वो टेस्ट मैच कौन भूल सकता है, जह महेंद्र सिंह धोनी ने लगभग केविन पीटरसन का विकेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन पीटरसन के रिव्यू लेने के बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा था.

  • जो कमाल कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाए क्या वो विराट कोहली कर पाएंगे?

    जो कमाल कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाए क्या वो विराट कोहली कर पाएंगे?

    मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया टीम पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलने के लिए भारत के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच दो एकदिवसीय मैच खेले जा चुके हैं और भारत कोहली की कप्तानी में दोनों मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है.

  • महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ क्रिकेटर नहीं, निशानेबाज़ भी हैं - पुलिसवाले भी हो गए हैरान

    महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ क्रिकेटर नहीं, निशानेबाज़ भी हैं - पुलिसवाले भी हो गए हैरान

    हम सब जानते हैं कि छोटे फॉरमैट की भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को बाइकों से बेहद प्यार है, लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं धोनी को बंदूकों से भी प्यार है और उन्हें जब मौका मिलता है, वह ऐसा कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते, जब उन्हें बंदूक चलाने का मौका मिले.

  • संन्‍यास को लेकर पूछे गए सवालों का एमएस धोनी इस मजाकिया अंदाज में देते रहे हैं जवाब

    संन्‍यास को लेकर पूछे गए सवालों का एमएस धोनी इस मजाकिया अंदाज में देते रहे हैं जवाब

    वर्ल्‍डकप 2015 में भारतीय टीम सेमीफ़ाइनल से बाहर हुई, तब से भारतीय क्रिकेट में एक सवाल लगातार गूंजता रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी कब संन्यास लेंगे? इस सवाल पर धोनी कभी थोड़ा नाराज़ भी हुए तो कभी बेहद रोचक अंदाज में पत्रकारों को जवाब दिया. फ़रवरी 2016 में एशिया कप से पहले उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 'प्रश्न तो बहुत उठते हैं..आप एक पत्र दिखकर दे दीजिए कि भाई आप इतने समय के बाद थैंक्यू वेरी मच बोलिए और निकल जाइए.