NDTV Khabar

महेश शर्मा


'महेश शर्मा' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व CM लालू प्रसाद यादव की सजा बढ़ाने के लिए दाखिल CBI की याचिका पर सुनवाई टली

    पूर्व CM लालू प्रसाद यादव की सजा बढ़ाने के लिए दाखिल CBI की याचिका पर सुनवाई टली

    दाखिल याचिका में कहा गया है कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में CBI की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद, डॉ. आरके राणा, बेक जूलियस, अधीप चंद्र चैधरी, महेश प्रसाद, फूलचंद्र सिंह और सुबीर भट्टाचार्य को साढ़े तीन-तीन साल की सजा सुनाई है, जबकि इसी मामले में जगदीश शर्मा को सात साल की सजा सुनाई गई है.

  • राज्य मानवाधिकार आयोग ने 'लिव-इन रिलेशनशिप' के खिलाफ कानून बनाने की अनुशंसा की

    राज्य मानवाधिकार आयोग ने 'लिव-इन रिलेशनशिप' के खिलाफ कानून बनाने की अनुशंसा की

    राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को राज्य सरकार से 'लिव-इन-रिलेशनशिप' की बढ़ती हुई प्रवृत्ति को रोकने के लिये और समाज में महिलाओं के सम्मानपूर्वक जीवन के अधिकार को सुरक्षित करने के लिये कानून बनाने की अनुशंसा की है. आयोग के अध्यक्ष न्यायाधीश प्रकाश टाटिया और न्यायाधीश महेश चंद्र शर्मा की एक खंडपीठ ने बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव और गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को एक पत्र लिखकर राज्य सरकार से अनुशंसा की है कि इस मामले में कानून बनाये. आयोग ने केन्द्र सरकार से भी कानून बनाने का आग्रह किया है. 

  • Saaho: बाहुबली प्रभास की 'साहो' अब 15 अगस्त पर नहीं होगी रिलीज, सामने आई ये वजह

    Saaho: बाहुबली प्रभास की 'साहो' अब 15 अगस्त पर नहीं होगी रिलीज, सामने आई ये वजह

    Saaho: तेलुगू सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की ‘साहो (Saaho)’ में श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, चंकी पांडेय, महेश मांजरेकर, अरुण विजय और मुरली शर्मा भी नजर आएंगे. साहो को हिंदी, तमिल और तेलुगू में एक साथ बनाया जा रहा है.

  • केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से रंगदारी वसूलने की कोशिश, खबरिया चैनल के संपादक और उसकी महिला मित्र गिरफ्तार

    केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से रंगदारी वसूलने की कोशिश, खबरिया चैनल के संपादक और उसकी महिला मित्र गिरफ्तार

    पुलिस ने केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा (Mahesh Sharma) से एक स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर करीब 10 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने का प्रयास करने के आरोप में एक खबरिया चैनल के संपादक और उसकी महिला साथी को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पूर्व में पुलिस ने पैसा वसूलने आई उक्त चैनल की एक महिला रिपोर्टर को गिरफ्तार किया था.

  • केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग, 2 करोड़ मांगने वाली लड़की गिरफ्तार

    केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग, 2 करोड़ मांगने वाली लड़की गिरफ्तार

    सोमवार को नोएडा के कैलाश अस्पताल में 2-3 घंटे हाईवोल्टेज ड्रामा चला. जिले के एसएसपी वैभव कृष्ण और तमाम अधिकारी अस्पताल पहुंच गए. अस्पताल में गेट बंद कर मीडिया की एंट्री बंद कर दी गयी. शुरू में समझ नहीं आया कि आखिर क्या हुआ है लेकिन काफी देर बाद एसएसपी वैभव कृष्ण बाहर आये. उन्होंने बताया कि उन्हें करीब ढाई बजे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का फोन आया था. उन्होंने बताया कि उन्हें कोई ब्लैकमेल कर रहा है.

  • 1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    1st Phase Lok Sabha Elections 2019 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान और 10 बड़ी बातें

    17वीं लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है. 545 सीटों में से 91 सीटों के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इनमें 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं. आंध्र और तेलंगाना समेत 8 राज्यों में आज ही वोटिंग पूरी हो जाएगी. पहले चरण में क़रीब 14 करोड़ मतदाता 1279 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे. इस चरण में 1190 पुरुष और 89 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं. नितिन गडकरी, किरेन रिजीजू, हंसराज अहीर, सत्यपाल सिंह, महेश शर्मा, वीके सिंह, चिराग पासवान, अजय टम्टा समेत कई दिग्गज उम्मीदवारों की क़िस्मत आज ईवीएम में क़ैद हो जाएगी. आंध्र, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में आज ही विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग है.. शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं. यह पहला मौक़ा है जब सभी पोलिंग बूथ पर VVPAT का इस्तेमाल हो रहा है.. सात चरणों के मतदान के बाद 23 मई को नतीजे आएंगे.

  • पहले दौर के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमा, बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    पहले दौर के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमा, बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    इस चरण में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा पर दांव पर है. गाजियाबाद सीट से जहां विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह जनता से दोबारा उम्मीद लगाए बैठे है तो वहीं गौतमबुद्ध नगर से केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता महेश शर्मा भी रण में तैयारी कस ली है. उनके सामने कांग्रेस के डॉ. अरविंद सिंह खड़े होंगे.

  • Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा के लिए इस बार आसान नहीं है राह, देखें- आकड़े क्या कहते हैं

    Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा के लिए इस बार आसान नहीं है राह, देखें- आकड़े क्या कहते हैं

    दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) में इस बार लोकसभा चुनाव (General Election 2019) का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. पिछले चुनाव में ढाई लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज करने वाले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा (Dr Mahesh Sharma) के लिए इस बार राह आसान नहीं नजर आ रही है.

  • लोकसभा चुनाव : गौतमबुद्धनगर में भाजपा और गठबंधन के उम्मीदवार में कांटे की टक्कर

    लोकसभा चुनाव : गौतमबुद्धनगर में भाजपा और गठबंधन के उम्मीदवार में कांटे की टक्कर

    गौतमबुद्ध नगर से भाजपा ने फिर से डॉ महेश शर्मा को टिकट दिया है. वहीं सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के उम्मीदवार सतवीर नागर हैं. कांग्रेस ने युवा चेहरा अरविंद सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. तीनों उम्मीदवारों ने आज नामांकन दाखिल किए. 11 अप्रैल को मतदान होना है. चुनावी और जातीय समीकरण के मद्देनजर यहां कांटे की टक्कर भाजपा बनाम गठबंधन दिख रही है.

  • BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सतबीर नागर को उतारा

    BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के खिलाफ सतबीर नागर को उतारा

    उत्तर प्रदेश में मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इनके अलावा अजीत सिंह की पार्टी रालोद भी इस गठबंधन का हिस्सा है. बसपा 38, सपा (SP) 37 और रालोद तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं

    BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं

    नोएडा से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है. केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया. छत्तीसगढ़ से पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं जिसमें बस्तर से बैदूराम कश्यप शामिल हैं.

  • केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के बिगड़े बोल, प्रियंका गांधी के लिए बोला ऐसा...

    केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के बिगड़े बोल, प्रियंका गांधी के लिए बोला ऐसा...

    जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा, 'अगर बनर्जी यहां आकर कथक नाच करने लगें. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी यहां आकर गीत गाने लगें तो कौन सुन रहा है. इन्हीं लोगों ने इस मिट्टी के किसान के लाल और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह दुर्गति की थी. पहले सरकार बनवा दी और पीछे से समर्थन खींच लिया. ये मजबूत सरकार नहीं चाहते, ये कमजोर सरकार ही चाहते हैं. अगर ये 10-5 सीटें जीत जाएं, वही गनीमत है.'

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार बदल सकते हैं सीट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की नोएडा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार बदल सकते हैं सीट, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की नोएडा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

    उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन (SP-BSP Alliance) के मद्देनजर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सत्ता विरोधी लहर से पार पाने के लिए मौजूदा सदस्य को टिकट नहीं देने के अपने आजमाए गए फॉर्मूले के तहत काम कर रहे हैं. भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी नेतृत्व और स्थानीय आरएसएस इकाइयों द्वारा कराए गए शुरुआती सर्वेक्षण में गौतम बुद्ध नगर की ग्रामीण आबादी में पार्टी के प्रति गुस्सा था, जोकि क्षेत्र की कुल आबादी का 40 प्रतिशत है. संसदीय क्षेत्र में नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे शहर तो ग्रामीण इलाकों के विधानसभा क्षेत्र खुर्जा, सिंकदराबाद और जेवर आते हैं.

  • हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    26 मई 2014 को जब प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दी में शपथ ली थी तब उनके साथ सुषमा स्वराज, उमा भारती और हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली थी. सांसद के रूप में महेश गिरी, परवेज़ साहिब सिंह वर्मा, शांता कुमार, योगी आदित्यनाथ, महेश शर्मा, राजेंद्र अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली. 2017 में स्मृति ईरानी राज्य सभा का सासंद बनी थीं तो शपथ संस्कृत में ली थीं. मेसेज गया कि संस्कृत के लिए अब कुछ होने वाला है.

  • नोएडा सेक्टर 123 के लोगों को बड़ी राहत, नहीं डंप होगा कूड़ा: सूत्र

    नोएडा सेक्टर 123 के लोगों को बड़ी राहत, नहीं डंप होगा कूड़ा: सूत्र

    शुक्रवार सुबह से यहां कूड़ा भरा कोई ट्रक नहीं आया है. गुरुवार को नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन से मुख्यमंत्री की मुलाक़ात हुई थी.

  • एससीओ के महासचिव आज से भारत यात्रा पर, सुषमा-प्रभु से करेंगे मुलाकात

    एससीओ के महासचिव आज से भारत यात्रा पर, सुषमा-प्रभु से करेंगे मुलाकात

    शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के महासचिव राशिद अलीमोव मंगलवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे. वह इस राजनीतिक और सुरक्षा समूह की चीन में होने वाली अगली बैठक से महीने भर पहले भारत आ रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अलीमोव दो दिवसीय भारत यात्रा के लिए सोमवार को पहुंचेंगे. इस दौरान वह संस्कृति मंत्री महेश शर्मा से मुलाकात करेंगे. मंगलवार को वह सुषमा स्वराज और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से भी मुलाकात करेंगे. 

  • एससीओ के महासचिव आज से भारत यात्रा पर, सुषमा-प्रभु से करेंगे मुलाकात

    एससीओ के महासचिव आज से भारत यात्रा पर, सुषमा-प्रभु से करेंगे मुलाकात

    शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के महासचिव राशिद अलीमोव मंगलवार को नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे. वह इस राजनीतिक और सुरक्षा समूह की चीन में होने वाली अगली बैठक से महीने भर पहले भारत आ रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अलीमोव दो दिवसीय भारत यात्रा के लिए सोमवार को पहुंचेंगे. इस दौरान वह संस्कृति मंत्री महेश शर्मा से मुलाकात करेंगे. मंगलवार को वह सुषमा स्वराज और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से भी मुलाकात करेंगे. 

  • मुस्लिम ड्राइवर की वजह से कैब की बुकिंग कैंसिल करने वाले शख्स को फॉलो करते हैं कई मंत्री, पढ़ें ओला का जवाब

    मुस्लिम ड्राइवर की वजह से कैब की बुकिंग कैंसिल करने वाले शख्स को फॉलो करते हैं कई मंत्री, पढ़ें ओला का जवाब

    हाल ही में एक युवक ने ओला कैब की बुकिंग को महज इसलिए कैंसिल कर दिया क्योंकि उस ओला कैब का ड्राइवर मुस्लिम था. वह यहां ही नहीं रुका, उसने इस घटना को पोस्ट भी कर दिया, फिर होना क्या था, ट्विटर पर तो इस मुद्दे पर बहस ही छिड़ गई. दरअसल, मुस्लिम ड्राइवर होने की वजह से कैब को कैंसिल करने वाले शख्स का नाम है अभिषेक मिश्रा. अभिषेक मिश्रा खुद को विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा हुआ बताते हैं. ट्विटर पर करीब 14 हजार उनके फॉलोअर हैं, जिनमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा जैसे कई बड़े नाम भी शामिल हैं.