NDTV Khabar

मां


'मां' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

    दिल्ली के बवाना में मां ने तस्कर को बेची बेटी, DCW ने मुक्त कराया

    इसके बाद हालांकि एक दिन के अंदर ही वह किसी तरह शाहिद के घर से भागने में सफल रही और बवाना में अपने घर पहुंचकर पड़ोसियों से मदद मांगी जिन्होंने दिल्ली महिला आयोग को फोन किया. लड़की अपनी मां, सौतेले पिता और चार भाई-बहनों के साथ रहती थी.

  • दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    होटल में सौदा करने के बाद निशा की मां ने उससे कहा कि उसे कहीं जाना है, शाहिद नाम का एक आदमी उसे घर ले जाएगा. मगर शाहिद उसे उसके घर ले जाने के बजाय, उसे बवाना गांव की ईश्वर कॉलोनी में अपने घर ले गया. शाहिद के घर की लड़कियों ने निशा से कहा कि वह शादी का जोड़ा पहने और तैयार हो जाए. पूछने पर उन्होंने उसे बताया कि उसकी मां ने उसे 1 लाख रुपये में बेच दिया है और वह अब रकम वसूलने के लिए उसे ग्राहकों के साथ सोना पड़ेगा. 

  • अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश ने कहा, ‘हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, इसलिए विश्वास है कि वहां से न्याय मिलेगा. ऐसे ही तमाम मुकदमें एक बार नेता जी मुलायम सिंह यादव पर भी दर्ज हुए थे, तब न्यायालय ने मदद की थी.’ सपा की ओर से जारी एक बयान में अखिलेश के हवाले से कहा गया, ‘प्रशासन जितना अन्याय करेगा, लोगों का सरकार पर उतना ही विश्वास कम होगा. वैसे भी आज जनता का भरोसा प्रशासन और सरकार से उठता ही जा रहा है. मुकदमों की सूची देखिए, किस-किस तरह के मामले दर्ज हुए हैं. मां रो रही है कि उनके बेटे को फर्जी फंसा दिया गया है.’

  • मुंबईः लोकल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    मुंबईः लोकल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन ठाणे रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ रही थी, तब उसने प्रसव पीड़ा में एक बच्चे को जन्म दिया. बाद में महिला को आपातकालीन उपचार के लिए ठाणे रेलवे स्टेशन पर रेलवे के वन रुपी क्लिनिक में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मां और बच्चे की प्राथमिक देखभाल की.

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    पीड़िता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि एक अन्य छात्रा का भी यौन शोषण करते थे. वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने सफाई देते हुये कहा कि मसाज/मालिश कराना कोई अपराध नहीं है. एसआईटी ने शुक्रवार देर शाम तक पीड़ित छात्रा के साथ चिन्मयानंद के आवास पर पूछताछ की. वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. टीम ने छात्रा की मां को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया है. 

  • अलीबाबा फाउंडर जैक मा विग और गिटार के साथ आए नज़र, अपने फेयरवेल पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

    अलीबाबा फाउंडर जैक मा विग और गिटार के साथ आए नज़र, अपने फेयरवेल पर किया धमाकेदार डांस, देखें VIDEO

    जैक मा रॉकस्टार परफॉर्मेंस दी हो, इससे पहले भी साल 2017 में उन्होंने अलीबाबा की वर्षगांठ कार्यक्रम में माइकल जैकसन (Michael Jackson) से प्रेरित डांस किया था. अपने फेयरवेल पर डांस से पहले जैक मा 996 फॉर्मूले के चलते सुर्खियों में थे. दरअसल, अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) ने अपने कर्मचारियों को एक मंत्रा दिया है कि 669 यानी हफ्ते के 6 दिन में 6 बार सेक्स (Sex for six day, six times), यहां 9 का मतलब ज्यादा समय से है. इससे पहले जैक मा ने 996 यानी सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक हफ्ते के 6 दिन काम (9 am to 9 pm, six days a week at workplace).

  • Tiktok Top 10: जब सासू मां ने बहू से पूछा- किचन का क्या काम आता है? मिला ऐसा जवाब

    Tiktok Top 10: जब सासू मां ने बहू से पूछा- किचन का क्या काम आता है? मिला ऐसा जवाब

    टिकटॉक पर रोज कई वीडियो वायरल होते हैं. जिसको खूब पसंद और शेयर किया जाता है. सांस-बहू का एक फनी वीडियो वायरल हो रहा है.

  • बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    एम्स में डॉक्टरों ने 10 वर्षीय एक लड़की की पीठ से दो इंच लंबी सूई सफलतापूर्वक निकाल ली. लड़की की मां ने घर के बिस्तर पर यह सूई छोड़ दी थी, जो लड़की के शरीर में घुस गई. लड़की ने घरवालों से शिकायत की कि उसकी पीठ में कुछ चुभ गया है क्योंकि उसे तेज दर्द महसूस हो रहा है लेकिन उसके माता-पिता इसकी वजह समझ नहीं सके.

  • दुर्लभ मामलाः 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी महिला, पहली बार अस्पताल में होगी उसकी डिलीवरी

    दुर्लभ मामलाः 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी महिला, पहली बार अस्पताल में होगी उसकी डिलीवरी

    खानाबदोश गोपाल समुदाय से आने वाली लंकाबाई खराट को स्थानीय अधिकारियों ने देखा, जो उसके 20वें गर्भधारण के बारे में जानकर हैरान थे. बीड जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया, 'इस वक्त उसके 11 बच्चे हैं और 38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली है.'

  • फीस जमा नहीं करने पर DPS में बच्चे को कहा जाने लगा डिफॉल्टर, मां पहुंची स्कूल और फिर...

    फीस जमा नहीं करने पर DPS में बच्चे को कहा जाने लगा डिफॉल्टर, मां पहुंची स्कूल और फिर...

    आरोप है कि जब बच्‍चे की मां अपने बेटे को स्‍कूल में प्रवेश दिए जाने को लेकर स्‍कूल बात करने पहुंची तो स्‍कूल ने मां-बेटे दोनों को ही स्‍कूल से निकाल दिया. मामला बरेली के दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल (डीपीएस) का है. महिला का आरोप है कि उसके बच्‍चे को सिर्फ इसलिए स्‍कूल में नहीं आने दिया जा रहा है क्‍योंकि उसे बच्‍चे की फीस जमा करने में देरी हो गई.

  • पिता ने किया नाबालिग बेटियों का यौन उत्पीड़न, मां ने दर्ज कराई शिकायत, हुआ गिरफ्तार

    पिता ने किया नाबालिग बेटियों का यौन उत्पीड़न, मां ने दर्ज कराई शिकायत, हुआ गिरफ्तार

    सोहना क्षेत्र में दो नाबालिग बेटियों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में एक पिता को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. इस घटना की जानकारी महिला पुलिस चौकी को नाबालिग लड़कियों की मां ने दी. उसका ताल्लुक नेपाल से है. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका पति यहां एक श्रमिक के रूप में काम करता है और उसने उसकी 17 वर्षीय बेटी से उसकी गैरमौजूदगी में दुष्कर्म किया. यह नाबालिग लड़की महिला की पहली शादी से है. महिला ने आरोप लगाया कि व्यक्ति ने अपनी नौ साल की बच्ची का भी कई बार यौन उत्पीड़न किया है.

  • TOP 5 NEWS: चंद्रयान से संपर्क टूटने के बाद पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, पूरे देश ने थपथपाई ISRO की पीठ

    TOP 5 NEWS: चंद्रयान से संपर्क टूटने के बाद पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, पूरे देश ने थपथपाई ISRO की पीठ

    TOP 5 NEWS: ‘चंद्रयान-2' के लैंडर ‘विक्रम' का बीती रात चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया. सपंर्क तब टूटा जब लैंडर चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबंधित घटनाक्रम के मद्देनजर आज सुबह आठ बजे राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ''आप वो लोग हैं जो मां भारती के लिए उसकी जय के लिए जीते हैं.

  • मिशन चंद्रयान : पीएम मोदी की इन 10 बातों को साफ संकेत, चांद पर लहराकर रहेगा तिरंगा

    मिशन चंद्रयान : पीएम मोदी की इन 10 बातों को साफ संकेत, चांद पर लहराकर रहेगा तिरंगा

    मिशन चंद्रयान के अंतिम क्षण में आई दिक्कतों के बाद आज सुबह 8 बजे पीएम मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मिशन के साथ जुड़ा हुआ हर व्यक्ति एक अलग ही अवस्था में था. बहुत से सवाल थे, बड़ी सफलता के साथ आगे बढ़ते हैं. अचानक सबकुछ नजर आना बंद हो गया, मैंने भी उस पल को आपके साथ जिया है. पीएम मोदी ने कहा कि चांद को छूने का जब्जा और बढ़ा है. असफलताओं से जूझना हमारी परंपरा और संस्कृति है. पीएम मोदी ने कहा मुझे और पूरे देश को इसरो के वैज्ञानिकों पर गर्व है. मैं और देश आपके साथ है. पीएम मोदी ने कहा कि आप वह लोग हैं जो मां भारती का सिर ऊंचा रखने के लिए पूरा जीवन खपा देते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ज्ञान का सबसे बड़ा शिक्षक विज्ञान है और विज्ञान असफलता नहीं होती है. पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान के सफर का आखिरी पड़ाव भले ही आशा के अनुरूप नहीं रही है लेकिन उसकी यात्रा शानदार रही है. पीएम मोदी की बातों से साफ संकेत है कि चांद पर तिरंगा लहराने की कोशिशों को अधूरा नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा ऑर्बिटर चंद्रमा के शानदार चक्कर लगा रहा है. गौरतलब है कि भारत के चंद्रयान-2 मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया। इसरो ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि विक्रम लैंडर उतर रहा था और लक्ष्य से 2.1 किलोमीटर पहले तक उसका काम सामान्य थाय उसके बाद लैंडर का संपर्क जमीन पर स्थित केंद्र से टूट गया. आंकड़ों का विश्लेषण किया जा रहा है.

  • पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा- चंद्रयान से संपर्क टूटा लेकिन हौसला नहीं, चांद को छूने का जज्बा मजबूत हुआ

    पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा- चंद्रयान से संपर्क टूटा लेकिन हौसला नहीं, चांद को छूने का जज्बा मजबूत हुआ

    उन्होंने कहा, ''आप वो लोग हैं जो मां भारती के लिए उसकी जय के लिए जीते हैं. आप वो लोग हैं जो मां भारती के जय के लिए जूझते हैं. आप वो लोग हैं जो मां भारती के लिए जज्बा रखते हैं.

  • Ramon Magsasay Award 2019 : रैमॉन मैगसेसे के मंच से बोले रवीश कुमार, मेरे साथ पूरी हिंदी पत्रकारिता आई है

    Ramon Magsasay Award 2019 : रैमॉन मैगसेसे के मंच से बोले रवीश कुमार, मेरे साथ पूरी हिंदी पत्रकारिता आई है

    आज NDTV और समस्त पत्रकारिता जगत के लिए बेहद गौरव का दिन है. NDTV इंडिया के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार एशिया के नोबेल कहे जाने वाले रैमॉन पुरस्कार से सम्मानित होने के लिए फ़िलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे और वहां रैमॉन मैगसेसे के मंच से बात रखी. उन्होंने कहा कि गौरव के इस क्षण में मेरी नज़र चांद पर भी है और ज़मीन पर भी, जहां चांद से भी ज़्यादा गहरे गड्ढे हैं. दुनियाभर में सूरज की आग में जलते लोकतंत्र को चांद की ठंडक चाहिए. यह ठंडक आएगी सूचनाओं की पवित्रता और साहसिकता से, न कि नेताओं की ऊंची आवाज़ से. सूचना जितनी पवित्र होगी, नागरिकों के बीच भरोसा उतना ही गहरा होगा. देश सही सूचनाओं से बनता है. फेक न्यूज़, प्रोपेगंडा और झूठे इतिहास से भीड़ बनती है. रैमॉन मैगसेसे फाउंडेशन का शुक्रिया, मुझे हिन्दी में बोलने का मौका दिया, वरना मेरी मां समझ ही नहीं पातीं, कि क्या बोल रहा हूं. आपके पास अंग्रेज़ी में अनुवाद है और यहां सब-टाइटल हैं.

  • सास से लड़ाई होने के बाद पत्नी ने छोड़ा घर तो बेटे ने मां के सिर पर दे मारा कूकर और फिर...

    सास से लड़ाई होने के बाद पत्नी ने छोड़ा घर तो बेटे ने मां के सिर पर दे मारा कूकर और फिर...

    पत्नी छोड़कर गई तो बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी. ठाणे के कल्याण इलाके में ये हादसा हुआ. 28 वर्षीय अमन हसन मुल्ला का मां रुक्साना महमूद खान से अक्सर झगड़ा होता था.

  • सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा मुफ्ती की बेटी को श्रीनगर जाने और मां से मिलने की इजाजत दी

    सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा मुफ्ती की बेटी को श्रीनगर जाने और मां से मिलने की इजाजत दी

    सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा मुफ्ती की बेटी को श्रीनगर जाने और मां से मिलने की इजाजत दी. आपको बता दें कि बीते एक महीने से महबूबा मुफ्ती घऱ में नजरबंद है.

  • मलबे में दब गए थे कुत्ते के पिल्ले, रोती रही मां तो शख्स ने ऐसे निकाला बाहर, देखें VIDEO

    मलबे में दब गए थे कुत्ते के पिल्ले, रोती रही मां तो शख्स ने ऐसे निकाला बाहर, देखें VIDEO

    मलबे में कुत्ते के पिल्ले दब गए थे. जिसको निकालने के लिए उनकी मां काफी कोशिश कर रही थी. लेकिन बड़े पत्थरों के नीचे दबे होने के कारण वो असमर्थ थी.