NDTV Khabar

मानहानि मामला


'मानहानि मामला' - 145 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मानहानि मामला: दिल्ली की आदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दी जमानत

    मानहानि मामला: दिल्ली की आदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को दी जमानत

    दोनों को 10-10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली. इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी.

  • मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मामले के सिलसिले में शनिवार को पटना की अदालत से जमानत मिल गई है. उन्हें यह जमानत 10 हजार रुपए के मुचलके पर मिली है. जमानत मिलने के बाद कोर्ट से बाहर मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, 'ये मेरी लड़ाई भारत के संविधान को बचाने की है हमारी लड़ाई RSS और नरेंद्र मोदी की विचारधारा से है.'

  • मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले ही एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता ने 2017 में बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़ने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया था. आरएसएस ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है. इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.

  • मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी पर भी ऐसे मामले दायर किए थे जिन्हें खारिज कर दिया गया था. जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है.

  • मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा राहुल गांधी  के खिलाफ दायर मानहानि मामले के में गुरुवार सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. दरअसल यह मामला राहुल द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा-आरएसएस विचारधारा से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है.

  • अरविंद केजरीवाल ने गौतम गंभीर के ट्वीट को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा 

    अरविंद केजरीवाल ने गौतम गंभीर के ट्वीट को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा 

    अपमानजनक पर्चे कथित तौर पर बांटे जाने को लेकर पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी मार्लेना द्वारा गंभीर और भाजपा के खिलाफ मानहानि का एक मामला दायर करने के बाद भाजपा उम्मीदवार (गंभीर) ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि मैं अरविंद केजरीवाल जैसा मुख्यमंत्री पाने को लेकर शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं.

  • पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पूर्वी दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर पलटवार किया. गौतम गंभीर ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अगर आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

  • बिहार की अदालत ने राहुल गांधी से 20 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा, जानें क्या है पूरा मामला

    बिहार की अदालत ने राहुल गांधी से 20 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा, जानें क्या है पूरा मामला

    पटना की एक अदालत ने शनिवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि वाद के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष को 20 मई को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया.

  • मानहानि केस: CJI ने संजय निरुपम से कहा- टीवी डिबेट में क्यों जाते हैं, वहां लड़ाई हो जाती है तो कोर्ट चले आते हैं

    मानहानि केस: CJI ने संजय निरुपम से कहा- टीवी डिबेट में क्यों जाते हैं, वहां लड़ाई हो जाती है तो कोर्ट चले आते हैं

    दिल्ली हाईकोर्ट से संजय निरुपम को राहत नहीं मिली थी. दिसंबर 2018 में दिल्ली हाईकोर्ट ने स्मृति ईरानी द्वारा संजय निरुपम के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले को जारी रखा था और मामले को रद्द करने से इनकार कर दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने माना था कि साल 2012 में एक टीवी शो के दौरान कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी पर निजी हमले करते हुए उनके लिए अपशब्द इस्तेमाल किए, इससे उनके ऊपर मानहानि का मामला बनता है.

  • राहुल गांधी के इस बयान पर भड़के सुशील मोदी, मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे

    राहुल गांधी के इस बयान पर भड़के सुशील मोदी, मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे

    बिहार के बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ मानहानि मामला (defamation suit) दायर करेंगे. राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम (Modi surname) वाले सभी लोगों को चोर कहने पर सुशील मोदी ने यह कदम उठाने की बात कही है. कर्नाटक में शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि 'चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है.' उन्होंने यह भी कहा था कि ‘सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं.’

  • सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, सीएजी का ऑडिट तो अब आया : संजय सिंह

    सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला, सीएजी का ऑडिट तो अब आया : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से झूठ बोला है. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि राफेल मामले में सीएजी ऑडिट हो चुका है. पीएसी ने उसकी जांच कर ली है. यह दोनों बातें झूठी थीं. उन्होंने कहा कि 'अब सुप्रीम कोर्ट किस बात से नाराज है, मैं जानकारी लूंगा कि किस बात पर सुप्रीम कोर्ट ने आपत्ति जाहिर की है या किस वजह से उन्होंने मेरी बात को मानहानि माना है.'

  • #MeToo: एमजे अकबर मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

    #MeToo: एमजे अकबर मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

    दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. जे. अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सोमवार को पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत दे दी. 'मी टू’ अभियान के दौरान रमानी ने अकबर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था.

  • एमजे अकबर मानहानि मामले में कोर्ट ने पत्रकार प्रिया रमानी को किया तलब

    एमजे अकबर मानहानि मामले में कोर्ट ने पत्रकार प्रिया रमानी को किया तलब

    दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को 25 फरवरी को तलब किया है. रमानी द्वारा अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद उन्होंने यह मामला दायर किया था.

  • शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका, पीएमओ ने लिस्ट से हटाया मेरा नाम

    शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अपने साथ मंदिर में प्रवेश से रोका, पीएमओ ने लिस्ट से हटाया मेरा नाम

    मोदी पर की गई थरूर की कथित ‘बिच्छू' वाली टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया गया था. थरूर ने एक बार फिर मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो'' करार दिया जो कहता है था कि ‘‘मैं सारे जवाब जानता हूं.''

  • कपिल सिब्बल बोले- घबराए हुए हैं पीएम, पहले याद नहीं आए रामलला, अब चुनाव में फिर याद आए

    कपिल सिब्बल बोले- घबराए हुए हैं पीएम, पहले याद नहीं आए रामलला, अब चुनाव में फिर याद आए

    सिब्बल ने कहा, 'हम पीएम से पूछना चाहते हैं कि क्या कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट में किसी सुनवाई को रोक सकती है? यह सुप्रीम कोर्ट के प्रति मानहानि का मामला है. आप ये कहना चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट किसी के राजनीतिक दबाव में आ सकती है? ये शर्मनाक बात है. पीएम को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. पीएम मोदी को तथ्य ही नहीं मालूम हैं. कांग्रेस पार्टी तो इस केस में शामिल ही नहीं है. कांग्रेस इस मामले में पार्टी नहीं है. मैंने इस केस में जनवरी 2018 से पेश होना बंद कर दिया.'

  • मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

    मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

    राजीव बब्बर ने पटियाला कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सुनवाई की. अगली सुनवाई में राजीव बब्बर को शिकायत की गवाही की लिस्ट कोर्ट में पेश करनी होगी. दिल्ली भाजपा नेता राजीव बब्बर ने अपनी याचिका में कोर्ट में कहा कि शशि थरूर के इस बयान से भाजपा कार्यकर्ताओं, आरएसएस कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों को गहरा धक्का लगा है।

  • शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दायर

    शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दायर

    बब्बर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि थरूर ने दुर्भावनापूर्ण ढंग से यह बयान दिया जिससे न केवल हिंदू देवता का अनादर हुआ है बल्कि यह अपमानजनक भी है. उन्होंने कहा कि थरूर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. वकील नीरज के जरिए दायर शिकायत में बयान को असहनीय दुर्व्यवहार और लाखों लोगों की आस्था का पूरी तरह अपमान बताया गया है.

  • Thugs Of Hindostan: विवादों में फंसी ठग्स ऑफ हिंदोस्तां, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मामला कोर्ट में

    Thugs Of Hindostan: विवादों में फंसी ठग्स ऑफ हिंदोस्तां, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मामला कोर्ट में

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फिल्म 'ठग्स आफ हिंदोस्तां' (Thugs Of Hindostan) के अभिनेता आमिर खान(Aamir Khan) के खिलाफ जाति विशेष को अपमानित कर मानहानि करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का परिवाद दर्ज किया है.