NDTV Khabar

मायावती


'मायावती' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनभद्र हत्याकांड को लेकर मायावती ने किया ट्वीट, लिखा- विफलता छिपाने के लिए यूपी सरकार वहां किसी को नहीं जाने दे रही

    सोनभद्र हत्याकांड को लेकर मायावती ने किया ट्वीट, लिखा- विफलता छिपाने के लिए यूपी सरकार वहां किसी को नहीं जाने दे रही

    मायावती ने इस संबंध में ट्वीट किया है. मायावती ने लिखा: "यूपी सरकार जान-माल की सुरक्षा व जनहित के मामले में अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र जाने नहीं दे रही है."

  • भाई की संपत्ति हुई जब्त तो मायावती ने किया तीखा हमला- खुद की गिरेबां में झांके BJP, उसके पास अरबों-खरबों की संपत्ति कहां से आई

    भाई की संपत्ति हुई जब्त तो मायावती ने किया तीखा हमला- खुद की गिरेबां में झांके BJP, उसके पास अरबों-खरबों की संपत्ति कहां से आई

    नोएडा में अपने भाई की कथित बेनामी संपत्ति जब्त किए जाने से नाराज बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर बेहद तल्ख आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इस पार्टी ने पिछला लोकसभा चुनाव बेनामी संपत्ति के जरिए ही जीता है और उसे सबसे पहले इसका खुलासा करना चाहिए.

  • TOP 5 NEWS: मायावती के भाई-भाभी का प्लॉट आयकर विभाग ने किया जब्त, 100 बीमार बच्चों को कलेक्टर ने अपने बंगले में दी पनाह

    TOP 5 NEWS: मायावती के भाई-भाभी का प्लॉट आयकर विभाग ने किया जब्त, 100 बीमार बच्चों को कलेक्टर ने अपने बंगले में दी पनाह

    मुजफ्फरपुर के शिवाईपट्टी थाना के शीतलपट्टी गांव से नदी में डूबे एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. एक ओर कहा जा रहा है कि बच्चे की मौत डूबने से हुई, वहीं इस मामले में कुछ विरोधी बातें भी सामने आ रही हैं.

  • मायावती के भाई पर आयकर विभाग का शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

    मायावती के भाई पर आयकर विभाग का शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

    लोकसभा चुनाव के बाद बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कई बड़ी घोषणाएं की थी. मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी थी.

  • विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    सूत्र बताते हैं कि प्रदेश की जिन 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से केवल एक रामपुर ही सपा के कब्जे में है. ऐसे में रामपुर पर कब्जा बरकरार रखने के साथ समाजवादी अन्य सीटों पर भी बेहतर प्रदर्शन चाहती है. इसके सपा मुखिया अखिलेश यादव विदेश से लौटने के बाद लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. उपचुनाव के लिए सीटवार समीक्षा भी कर रहे हैं.

  • TOP 5 News: कर्नाटक में कांग्रेस के 5 विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मॉब लिंचिंग पर मायावती ने मोदी सरकार पर बोला हमला

    TOP 5 News: कर्नाटक में कांग्रेस के 5 विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मॉब लिंचिंग पर मायावती ने मोदी सरकार पर बोला हमला

    गोवा में बीजेपी सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. इसमें कांग्रेस से आए तीन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई है. इस विस्तार में 4 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है.

  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- गंभीर नहीं हैं केंद्र और राज्य सरकारें

    मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- गंभीर नहीं हैं केंद्र और राज्य सरकारें

    भीड़ हिंसा (मॉब लिन्चिंग) की घटनाओं पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को कहा कि इसकी जद में अब केवल दलित, आदिवासी और धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोग ही नहीं बल्कि सर्वसमाज के लोग भी आ रहे हैं और पुलिस भी इसका शिकार बन रही है.  उन्होंने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा, ''अब ये घटनायें काफी आम हो गई हैं और देश में लोकतन्त्र के हिंसक भीड़ तन्त्र में बदल जाने से सभ्य समाज में चिन्ता की लहर है.

  • उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश में अहम उपचुनाव से पहले विपक्ष के दो प्रमुख नेता मायावती और अखिलेश यादव बड़े संकट में फंसते दिख रहे हैं, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भष्टाचार के दो नए मामलों की जांच कर रही है, जो इन नेताओं के सरकार के समय हुए हैं. प्रदेश में 1,100 करोड़ रुपये के चीनी मिल घोटाले में नौकरशाहों और राजनेताओं की सांठगांठ की पोल खुल रही है. सरकारी संपत्तियों की बिक्री में बसपा सुप्रीमो मायावती के पूर्व सचिव नेतराम फंसे हैं, जबकि कई करोड़ के रेत खनन घोटाले का तार समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के सहयोगी गायत्री प्रजापति और छह नौकरशाहों से जुड़ा है.   

  • मायावती ने बीजेपी पर फिर साधा निशाना, कहा-सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही BJP

    मायावती ने बीजेपी पर फिर साधा निशाना, कहा-सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही BJP

    उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सत्ता का घोर दुरुपयोग करके विधायकों को तोड़ने का काम कर रही है, वह देश के लोकतंत्र को कलंकित करने वाला है.

  • पीएम मोदी की केक वाली टिप्पणी पर मायावती ने कसा तंज, लिखा- देश संकटों से जूझ रहा है और...

    पीएम मोदी की केक वाली टिप्पणी पर मायावती ने कसा तंज, लिखा-  देश संकटों से जूझ रहा है और...

    मायावती ने ट्वीट कर कहा कि जब देश की अधिसंख्य आबादी जबरदस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, बीमारी और अशिक्षा की समस्या से घिरकर रोजी-रोटी के लिए तरस रही है तो ऐसे में प्रधानमंत्री उनके लिए केक की बात कर रहे हैं. यह उनकी 'निरंकुशता' को जाहिर करता है. 

  • BSP प्रमुख मायावती बोलीं, मोदी सरकार का बजट धन्नासेठों के लिए, इससे तो...

    BSP प्रमुख मायावती बोलीं, मोदी सरकार का बजट धन्नासेठों के लिए, इससे तो...

    Budget 2019 India: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए बजट पेश किया. बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट बड़े पूंजीपतियों को राहत पहुंचाने वाला है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों की ही हर प्रकार से मदद करने वाला है.

  • आकाश विजयवर्गीय से ख़फा हुए PM मोदी, तो मायावती ने ली चुटकी, बोंली- ऐसी हरकतों से...

    आकाश विजयवर्गीय से ख़फा हुए PM मोदी, तो मायावती ने ली चुटकी, बोंली- ऐसी हरकतों से...

    BSP प्रमुख मायावती ने इंदौर नगर निगम के अधिकारी की बैट से पिटाई करने वाले  कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के बहाने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व के यदाकदा फटकार से अबतक स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है और न आगे इसकी कोई गारंटी है.

  • आखिर क्यों इस बार महज तीन दिन ही संसद जा पाए हैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पढ़िए क्या है इसकी वजह...

    आखिर क्यों इस बार महज तीन दिन ही संसद जा पाए हैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पढ़िए क्या है इसकी वजह...

    उन्होंने कहा कि वह इन दिनों निजी कारणों से व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि वह आए थे. अभी वह कुछ दिनों के लिए किसी काम से गए हैं. अब वह पांच जुलाई से संसद आएंगे. 

  • गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    मायावती ने पिछले दिनों बसपा की एक बैठक में सपा से गठबंधन को नुकसानदेह बताते हुए इसे खत्म कर दिया था और भविष्य में सभी चुनाव अपने बलबूते लड़ने का एलान किया था. बता दें, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश के 11 विधायक सांसद बन गये हैं. इनमें से आठ विधायक भाजपा और एक-एक विधायक सपा और बसपा के हैं. इन सीटों में रामपुर, टूंडला, इगलास, गंगोह, जलालपुर, जैदपुर, बलहा, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, प्रतापगढ़ और मानिकपुर शामिल हैं. इन सीटों पर उपचुनाव होना है. हालांकि उसकी तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

  • BSP ने सपा से खत्म किया गठबंधन, तो भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर बोले- मायावती ने तो...

    BSP ने सपा से खत्म किया गठबंधन, तो भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर बोले- मायावती ने तो...

    चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने कहा कि बसपा ने उत्तर प्रदेश में अपनी ताकत खो दी है. भीम आर्मी प्रमुख ने कहा, "जब उन्होंने सपा के साथ गठबंधन की घोषणा की, तो बसपा कार्यकर्ताओं ने खुद को आश्वस्त किया कि पार्टी आगे बढ़ेगी, लेकिन तभी उन्होंने गठबंधन तोड़ कर सभी को निराश कर दिया".  

  • Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    Top 5 News: लोकसभा में पीएम मोदी से कांग्रेस ने पूछा सवाल, मायावती ने सपा से नाता तोड़ा

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी से पूछा, आप सोनिया-राहुल को 'चोर' कहते हुए सत्ता में आए तो अब वे संसद में कैसे बैठे हैं. उन्होंने इस मामले को उठाकर दिखा दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर इन मुद्दों पर जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी. झारखंड के सरायकेला जिले के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के मुस्लिम युवक को जमकर पीटा, जिसकी बाद में मौत हो गई. राजस्थान के बाड़मेर में रामकथा के दौरान आंधी तूफान की वजह से पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए हैं.

  • मायावती ने तोड़ा सपा के साथ गठबंधन, कहा- आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव BSP अपने बूते लड़ेगी

    मायावती ने तोड़ा सपा के साथ गठबंधन, कहा- आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव BSP अपने बूते लड़ेगी

    बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'लोकसभा आम चुनाव के बाद सपा का व्यवहार बीएसपी को यह सोचने पर मजबूर करता है कि क्या ऐसा करके बीजेपी को आगे हरा पाना संभव होगा? जो संभव नहीं है. इसलिए पार्टी और मूवमेंट के हित में अब बीएसपी आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव अकेले अपने बूते पर ही लड़ेगी.'

  • 'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं', मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं',  मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    लोकसभा चुनाव से पहले जब सपा और बीएसपी के गठबंधन का ऐलान हो रहा था तो उस दिन मायावती और अखिलेश यादव के हावभाव को देखकर ऐसा लग रहा था कि अब यह दोनों पार्टियां मिलकर लंबे समय तक राजनीति करेंगी. अंकगणित भी उनके पक्ष में था और गोरखपुर-फूलपुर-कैराना के उपचुनाव में मिली जीत से उत्साह चरम पर था. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेता जमीनी हकीकत को भांप नहीं पाए और करारी हार का सामना करना पड़ गया. इस हार के साथ ही गठबंधन भी बिखर गया है. सपा को जहां 5 सीटें मिली हैं वहीं बीएसपी को 10 सीटें. एक तरह से देखा जाए तो बीएसपी को ज्यादा फायदा हुआ है क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. दूसरी ओर सारे समीकरणों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी 62 सीटें कामयाब हो गई. इस हार के साथ ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया और कहा कि सपा अपने कोर वोट यादवों का भी समर्थन नहीं पा सकी और यही वजह है कि उनकी पत्नी चुनाव हार गईं. इतना ही नहीं मायावती ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में भी अकेले लड़ने का ऐलान कर डाला. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव से उनके रिश्ते पर व्यक्तिगत तौर पर अच्छे हैं. वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव अभी तक पूरी तरह से सधे और रक्षात्मक बयान दे रहे हैं. लेकिन रविवार को हुई बीएसपी की एक अहम बैठक में मायावती ने रही-सही कसर भी पूरी कर डाली और उन्होंने अपने बयान से जाहिर कर दिया कि उनकी नजर में अब अखिलेश यादव की कोई अहमियत नहीं है.