NDTV Khabar

मायावती रैली


'मायावती रैली' - 95 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAA को लेकर प्रियंका गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा - देश की जागरूक जनता सब जानती है...

    CAA को लेकर प्रियंका गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा - देश की जागरूक जनता सब जानती है...

    मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में सीएए समर्थक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि 'इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है. मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बात है तो दिखाएं.'

  • अखिलेश यादव का BJP पर तंज- जनता झूठे बाबा से यही कहेगी, बाबा इस बार जाना, तो लौट कर कभी न आना

    अखिलेश यादव का BJP पर तंज- जनता झूठे बाबा से यही कहेगी, बाबा इस बार जाना, तो लौट कर कभी न आना

    लखनऊ में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह कहा था कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बात है तो दिखाएं.

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली चुनाव से ठीक पहले कोर्ट ने दी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दिल्ली आने की इजाजत

    TOP 5 NEWS: दिल्ली चुनाव से ठीक पहले कोर्ट ने दी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दिल्ली आने की इजाजत

    लखनऊ में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बाद है तो दिखाएं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है. अफगानिस्तान में बुद्ध की प्रतिमाएं तोड़ी गईं.

  • मैं लखनऊ की धरती से डंके की चोट पर कह रहा हूं, सिटिजनशिप एक्ट वापस नहीं होने वाला : अमित शाह

    मैं लखनऊ की धरती से डंके की चोट पर कह रहा हूं, सिटिजनशिप एक्ट वापस नहीं होने वाला : अमित शाह

    लखनऊ में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बाद है तो दिखाएं.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियां आयोजित की जायेंगी.  सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में तीन फ़रवरी को आयोजित होगी. पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है.

  • विधानसभा उपचुनाव में बीएसपी के अकेले लड़ने के फैसले पर अखिलेश यादव ने कहा- मुझे इसकी जानकारी नहीं

    विधानसभा उपचुनाव में बीएसपी के अकेले लड़ने के फैसले पर अखिलेश यादव ने कहा- मुझे इसकी जानकारी नहीं

    एक ओर जहां बीसपी सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. जिस समय मायावती ने अपने पार्टी नेताओं के बीच यह फैसला कर रही थीं उसी समय अखिलेश यादव आजमगढ़ में कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित कर रहे थे. इसके बाद मीडिया से उन्होंने बातचीत की. जब उनसे बीएसपी सुप्रीमो मायावती के इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे इसकी जानकारी नहीं है, मैं तो आजमगढ़ में हूं'.

  • लोकसभा चुनाव 2019: बंगाल में EC के फैसले पर एकजुट विपक्ष, ममता ने कांग्रेस, मायावती और अखिलेश को कहा 'शुक्रिया', बोलीं-जनता देगी जवाब

    लोकसभा चुनाव 2019: बंगाल में EC के फैसले पर एकजुट विपक्ष, ममता ने कांग्रेस, मायावती और अखिलेश को कहा 'शुक्रिया', बोलीं-जनता देगी जवाब

    पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने रैली और सभाओं द्वारा चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है. चुनाव आयोग के इस कदम को तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बीजेपी का दबाव बताया है.

  • क्या चुनाव बाद मायावती एक बार फिर BJP से हाथ मिला लेंगी? अखिलेश यादव ने NDTV को दिया यह जवाब

    क्या चुनाव बाद मायावती एक बार फिर BJP से हाथ मिला लेंगी? अखिलेश यादव ने NDTV को दिया यह जवाब

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. आखिरी चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होने हैं. नतीजे 23 मई को आएंगे. इस बीच यूपी के गाजीपुर में चुनावी रैली के बाद NDTV ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से कई मुद्दों पर बात की.

  • मायावती ने भाजपा पर लगाया कांग्रेस जितनी भ्रष्ट पार्टी होने का आरोप, बोलीं- जुमलेबाजी में व्यस्त रही, लेकिन...

    मायावती ने भाजपा पर लगाया कांग्रेस जितनी भ्रष्ट पार्टी होने का आरोप, बोलीं- जुमलेबाजी में व्यस्त रही, लेकिन...

    मायावती ने बसपा और उसकी सहयोगी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की संयुक्त रैली में दावा किया कि कांग्रेस और भाजपा दलितों के समर्थन से सत्ता में आईं, लेकिन उनके लिये कुछ नहीं किया. उन्होंने रैली में कहा, "हमें उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं आने देना चाहिए."

  • पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस का पतन देखिये, यह ‘वोट कटवा’ पार्टी हो गई है

    पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस का पतन देखिये, यह ‘वोट कटवा’ पार्टी हो गई है

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रैली में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) कांग्रेस के प्रति नरम रुख दिखा रही है, लेकिन बसपा प्रमुख मायावती कांग्रेस पर हमला बोल रही हैं. पीएम ने रायबरेली में सपा की बैठक में प्रियंका गांधी की मौजूदगी का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता तो सपा के साथ मंच साझा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस का पतन तो देखिए, इसका दर्जा घटकर ‘वोट कटवा’ पार्टी का हो गया है.

  • जब चुनावी रैली में बसपा के कार्यकर्ता ने समाजवादी पार्टी समर्थक को किया 'किस'...देखें - VIDEO

    जब चुनावी रैली में बसपा के कार्यकर्ता ने समाजवादी पार्टी समर्थक को किया 'किस'...देखें - VIDEO

    कई दशकों तक एक-दूसरे के प्रतिदंद्वी रहे दल बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में गठबंधन करके लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ रहे हैं. इतना ही नहीं, दोनों पार्टियों के नेता संयुक्त रैलियां भी कर रहे हैं. यूपी में सपा-बसपा की संयुक्त रैली के दौरान जब एनडीटीवी ने एक बसपा कार्यकर्ता से पूछा कि गठबंधन ठीक चल रहा है? तो बसपा समर्थक ने सपा कार्यकर्ता को 'किस' करके प्यार जता दिया.

  • NDTV Exclusive Interview : राहुल गांधी ने बताया कि चुनाव में कांग्रेस की क्या है रणनीति, 10 points

    NDTV Exclusive Interview : राहुल गांधी ने बताया कि चुनाव में कांग्रेस की क्या है रणनीति, 10 points

    राजस्‍थान की एक रैली के दौरान NDTV के श्रीनिवासन जैन से बात करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि आखिर क्‍यों उन्‍हें लगता है कि राफेल डील में भ्रष्‍टाचार हुआ है, आखिर क्‍यों उन्‍होंने पूरे उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावती के खिलाफ उम्‍मीदवार उतारे, और क्‍या वे खुद को वाकई प्रधानमंत्री पद के लिए खुद को विपक्ष के उम्‍मीदवार के तौर पर देखते हैं.

  • मायावती को कांग्रेस दे रही है झटके पर झटका, रैली से पहले बीएसपी नेता को किया शामिल

    मायावती को कांग्रेस दे रही है झटके पर झटका, रैली से पहले बीएसपी नेता को किया शामिल

    मध्यप्रदेश के गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़िलाफ़ खड़े बीएसपी उम्मीदवार लोकेंद्र सिंह राजपूत कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. शनिवार को गुना में मायावती रैली करने वाली हैं. BSP के लिए ये एक बड़ा झटका है और ज़ाहिर है सिंधिया को इस से फ़ायदा होगा. लोकेंद्र सिंह राजपूत ने सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली. ज्योतिरादित्य सिंधिया इस सीट से 4 बार चुनाव जीत चुके हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के केपी यादव से हैं, केपी यादव भी पहले सिंधिया के क़रीबी हुआ करते थे. आपको बता दें कि बीएसपी नेता को कांग्रेस में शामिल करने के फैसले  पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस के बीच खटास और बढ़ सकती है क्योंकि एक तो मायावती मध्य प्रदेश में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के रवैये से खासे नाराज हैं.

  • वाराणसी से प्रियंका गांधी को न उताकर क्या कांग्रेस ने बीजेपी का नुकसान कर दिया है?

    वाराणसी से प्रियंका गांधी को न उताकर क्या कांग्रेस ने बीजेपी का नुकसान कर दिया है?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के न लड़ने के पीछे अलग-अलग वजह सामने आ रही हैं. खबरों के मुताबिक बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रियंका गांधी वाड्रा को संयुक्त उम्मीदवार मानने इनकार कर दिया. लेकिन इन खबरों के बीच सीटों के अंकगणित पर ध्यान दें तो मामला कुछ और ही नजर आता है. उत्तर प्रदेश की जमीनी रिपोर्ट के मुताबिक सपा और बसपा के गठबंधन ने बीजेपी के लिए अच्छी खासी चुनौती खड़ी कर दी है. कई सीटें ऐसी हैं जहां पर दोनों पार्टियों का वोट बैंक बीजेपी से ज्यादा है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की कोशिश है कि दोनों पार्टियों के इस जातिगत गठजोड़ को काटने के लिए पूरे चुनाव को मोदी बनाम अन्य बना दिया जाए. इसलिए हर रैली में बीजेपी के नेता यही बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हर सीट पर पीएम मोदी ही चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन प्रियंका के आने और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस थोड़ा मजबूत होने से उत्तर प्रदेश की जंग त्रिकोणीय होती दिखाई दे रही है. इसका फायदा बीजेपी उठा सकती है.

  • उत्तर प्रदेश: क्या कहती है कन्नौज की सियासी आबोहवा, डिंपल यादव के प्रचार का आंखों देखा हाल

    उत्तर प्रदेश: क्या कहती है कन्नौज की सियासी आबोहवा, डिंपल यादव के प्रचार का आंखों देखा हाल

    गुरुवार को कन्नौज में रैली खत्म होने के बाद अखिलेश यादव मायावती के साथ दूसरी जगह प्रचार करने चले गए जबकि डिंपल यादव का काफिला कन्नौज में सतीश चंद्र मिश्रा की ससुराल में रुक गया है. यहां बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे, दामाद और बेटी से वो मिली.

  • महागठबंधन की रैली में कन्नौज पहुंचीं मायावती तो डिंपल यादव ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    महागठबंधन की रैली में कन्नौज पहुंचीं मायावती तो डिंपल यादव ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    कन्नौज में समाजवादी-बहुजन समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल महागठबंधन की रैली के दौरान अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

  • मायावती ने की तारीफ, अखिलेश यादव 'टाइगर बाम' की तरह

    मायावती ने की तारीफ, अखिलेश यादव 'टाइगर बाम' की तरह

    उत्तर प्रदेश की राजनीति के दो बड़े दिग्गज मुलायम सिंह यादव और मायावती जब दशकों पुरानी दुश्मनी भुलाकर मैनपुरी की रैली में एक ही मंच पर आए तो उनकी तस्वीरें खूब वायरल हुईं देखी गईं.  दुश्मनी भुलाकर दोनों नेताओं ने अब उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी को रोकने की कोशिश करने की एक तरह से कसम खाई है. इन दोनों नेताओं को एक साथ लाने में मुलायम सिंह के बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने का बड़ा रोल रहा है. समाजवादी पार्टी की डिजिटल सेल का दावा है कि इन दोनों नेताओं की संयुक्त रैली ने यूट्यूब में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लेकिन इस सबके होते हुए यह साफ नहीं है कि मुलायम  सिंह यादव और मायावती ने अपने-अपने कॉडर और वोटर को क्या संदेश दिया है जो कि एक दूसरे के विरोधी हैं. ऐसा लगता है कि कुछ खास नहीं. 

  • अखिलेश के सामने ही मायावती ने दी नसीहत: SP के लोगों को BSP से अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत, देखें VIDEO

    अखिलेश के सामने ही मायावती ने दी नसीहत: SP के लोगों को BSP से अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत, देखें VIDEO

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की संयुक्त रैली के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी और उनके समर्थकों को लेकर ऐसी टिप्पणी की है, जो अखिलेश यादव के मन में खटक सकता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com