NDTV Khabar

मारुति स्विफ्ट


'मारुति स्विफ्ट' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में पत्रकार को नकाबपोश बदमाशों ने मारी गोली, कार पर अंडे भी फेंके

    दिल्ली में पत्रकार को नकाबपोश बदमाशों ने मारी गोली, कार पर अंडे भी फेंके

    दिल्ली के वसुंधरा एन्क्लेव इलाके में एक महिला पत्रकार मिताली चंदोला पर नकाबपोश बदमाशों ने उनकी कार फायरिंग की है जिसमें वह घायल हो गई हैं. फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं. मिली जानकारी के मुताबिक मिताली नोएडा में रहती हैं. बीती रात 12.30 बजे वह अपनी कार हुंडई i20  से जा रही थीं तभी मारुति स्विफ्ट कार में सवार बदमाश पीछे से आए और दो गोली दाग दीं जिसमें एक गोली उनके हाथ में लग गई. पीड़िता ने पुलिस को यह भी बताया कि बदमाशों ने भागने से पहले उनकी कार अंडे भी फेंके हैं.

  • मारुति सुजुकी स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में जोड़ा ये फीचर

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में जोड़ा ये फीचर

    यह फीचर नई स्विफ्ट के 'जेडएक्सआई प्लस' और 'जेडडीआई प्लस' वेरिएंट्स के लिए है. स्विफ्ट पेट्रोल 'जेडएक्सआई प्लस' की एक्स शोरूम कीमत 7.76 लाख रुपये है, जबकि स्विफ्ट डीजल 'जेडडीआई प्लस' की 8.76 लाख रुपये है.

  • स्विफ्ट और डिजायर की कई गाड़ियां वापस बुलाएगी मारुति सुजुकी

    स्विफ्ट और डिजायर की कई गाड़ियां वापस बुलाएगी मारुति सुजुकी

    देश के सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुज़ुकी ने नई स्विफ़्ट और डिज़ायर के रीकॉल का ऐलान किया है. कंपनी ने 1279 कारों का रीकॉल करने की बात कही है. 

  • स्विफ्ट, बलेनो कारों के दोष दुरुस्त करेगी मारुति-सुजुकी

    स्विफ्ट, बलेनो कारों के दोष दुरुस्त करेगी मारुति-सुजुकी

    वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी ने मंगलवार को कहा कि वह नई स्विफ्ट और बलेनो कारों के लिए एक सर्विस अभियान शुरू करने जा रही है, जिसमें इन गाड़ियों के दोषपूर्ण ब्रेक वैक्यूम नली की जांच कर उसे ठीक किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक, एक दिसंबर, 2017 से 16 मार्च, 2018 के बीच निर्मित 52,686 नई स्विफ्ट और बलेनो कारों की इस अभियान के तहत जांच की जाएगी. 

  • सबसे ज्यादा बिकने वाली शीर्ष दस कारों की सूची में छह मारुति की, टॉप पर ऑल्टो

    सबसे ज्यादा बिकने वाली शीर्ष दस कारों की सूची में छह मारुति की, टॉप पर ऑल्टो

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया का भारतीय बाजार पर दबदबा कायम है. चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाली यात्री कारों की शीर्ष दस की सूची में छह मॉडल मारुति के हैं.

  • Maruti Suzuki Swift DZire का AGS वेरिएंट लॉन्च, कीमत 8.39 लाख रुपये

    Maruti Suzuki Swift DZire का AGS वेरिएंट लॉन्च, कीमत 8.39 लाख रुपये

    आखिरकार Maruti Suzuki Swift DZire को कंपनी ने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) से लैस कर दिया है। Swift DZire के AGS वेरिएंट को गुरुवार को लॉन्च किया गया। हालांकि, सिर्फ टॉप-एंड ZDi डीज़ल वेरिएंट को ही AGS से लैस किया गया है।

  • Maruti Suzuki Baleno Vs Maruti Suzuki Swift: जानिए कौन सी कार है बेहतर

    Maruti Suzuki Baleno Vs Maruti Suzuki Swift: जानिए कौन सी कार है बेहतर

    बाज़ार में कई ऐसे लोग हैं जो Swift और Baleno के बीच फर्क को समझ नहीं पा रहे। उनके लिए ये तय करना मुश्किल हो रहा है कि Maruti Suzuki Swift और Maruti Suzuki Baleno में से वो किसे अपनी पहली पसंद बनाएं। हम आपको ये बताते हैं कि Swift और Baleno में ऐसे कौन कौन से अंतर हैं जिससे आपको गाड़ी खरीदने से पहले तय करने में थोड़ी आसानी हो जाए।

  • 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी, जल्द होगी लॉन्च

    2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी, जल्द होगी लॉन्च

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर का नाम कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट सेडान में शुमार है। अब कंपनी ही इस कार को कई नए बदलावों के साथ बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है।

  • रेनो क्विड ने जून 2016 की बिक्री में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पीछे छोड़ा

    रेनो क्विड ने जून 2016 की बिक्री में मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पीछे छोड़ा

    Renault ने जब इंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में उतरने का मन बनाया था तो किसी ने नहीं सोचा था कि उनका ये फैसला सही साबित होगा। Renault Kwid, लॉन्च के बाद से ही बंपर डिमांड में है। Renault Duster की सफलता के बाद Kwid को भी बाज़ार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

  • अब ABS और एयरबैग से लैस होगी Maruti Suzuki Swift और DZire

    अब ABS और एयरबैग से लैस होगी Maruti Suzuki Swift और DZire

    बाज़ार में अपनी पकड़ और मज़बूत बनाने के लिए मारुति सुजुकी ने मंगलवार को ये ऐलान कर दिया कि अब से Swift और DZire में ABS और एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर लिया गया है। ये फीचर्स इन दोनों कारों के सभी वेरिएंट में ऑप्शनल उपलब्ध होंगे।

  • Ford Figo, Maruti Swift या Hyundai Grand i10, जानिए कौन है बेहतर

    Ford Figo, Maruti Swift या Hyundai Grand i10, जानिए कौन है बेहतर

    इस साल भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार हैचबैक कारों के लिए कुछ खास नहीं रहा। लेकिन इस बीच Ford ने नई Figo को लॉन्च कर हैचबैक सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। Figo के लिए मुकाबला अभी भी काफी कठिन है। बाज़ार में फोर्ड फीगो का मुकाबला Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 के साथ है।

  • Maruti Swift Dzire और Ford Figo Aspire, जानिए कौन है बेहतर

    Maruti Swift Dzire और Ford Figo Aspire, जानिए कौन है बेहतर

    भारत में हैचबैक सेगमेंट की तरह ही सब-कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट भी कार निर्माताओं के लिए आसान नहीं है। अलग अलग कार कंपनियों के कई प्रयासों के बावजूद इस सेगमेंट में Maruti Suzuki Dzire का वर्चस्व कायम है। इस सेगमेंट में हाल ही में एक और कार ने इंट्री मारी Ford Figo Aspire ने. जानिए इन दोनों कारों में कौन-किससे बेहतर है.

  • टोक्यो मोटर शो के दौरान दिखेगी न्यू जेनेरेशन Swift की झलक

    टोक्यो मोटर शो के दौरान दिखेगी न्यू जेनेरेशन Swift की झलक

    Maruti Suzuki जल्द ही न्यू-जेनेरेशन Swift की पहली झलक दिखाने वाली है। नई Swift की पहली झलक अक्टूबर महीने में होने वाले 2015 टोक्यो मोटर शो के दौरान देखने को मिलेगी। हालांकि ये एक कॉन्सेप्ट कार होगी।

  • Review: जानिए कैसी है 'फोर्ड फीगो एस्पायर'

    Review: जानिए कैसी है 'फोर्ड फीगो एस्पायर'

    फोर्ड फीगो एस्पायर लॉन्च के लिए तैयार है। इस कार को चलाने के दौरान मैंने सबसे पहले जो चीज़ नोटिस की वो था इसका डिज़ाइन। फोर्ड फीगो एस्पायर डिज़ाइन, एक्सटीरियर फील और फिनिशिंग में मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट डिज़ायर और ह्युंडै एक्सेंट से कहीं बेहतर नज़र आई।

  • आ रही है Maruti की हाइब्रिड कार Swift Range Extender, साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च

    आ रही है Maruti की हाइब्रिड कार Swift Range Extender, साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च

    भारत सरकार ने हाल ही में नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान के तहत FAME इंडिया स्कीम लॉन्च किया है, जिसके तहत हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों को छूट दी गई है।

  • मारुति जल्द ला सकती है वैगनआर, स्विफ्ट, डिज़ायर और अर्टिगा का ऑटोमेटिक वर्जन

    मारुति जल्द ला सकती है वैगनआर, स्विफ्ट, डिज़ायर और अर्टिगा का ऑटोमेटिक वर्जन

    सेलेरियो ऑटोमेटिक की ज़बरदस्त सफलता के बाद मारुति सुज़ुकी इंडिया अपनी दूसरी गाड़ियों में भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाने की तैयारी में है।

  • कार खरीदने वालों के लिए बुरी ख़बर, मारुति ने 32,000 रुपये तक कीमतें बढ़ाईं

    कार खरीदने वालों के लिए बुरी ख़बर, मारुति ने 32,000 रुपये तक कीमतें बढ़ाईं

    देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी गाड़ियों के दाम में करीब 32,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा है, कंपनी की ओर से ये बढ़ोतरी Excise Duty यानि उत्पाद शुल्क में छूट के खत्म होने की वजह से की गई है।

  • मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डाटसन गो हुईं क्रैश टेस्ट में फेल

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डाटसन गो हुईं क्रैश टेस्ट में फेल

    भारत में लोकप्रिय कारें मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट तथा डाटसन गो ग्लोबल एनकैप (Global NCAP - Global New Car Assessment Programme) द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट के ताज़ा राउंड में फेल हो गई हैं।