NDTV Khabar

मालेगांव धमाके


'मालेगांव धमाके' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मालेगांव ब्लास्ट केस: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की NIA कोर्ट में आज होगी पेशी

    मालेगांव ब्लास्ट केस: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की NIA कोर्ट में आज होगी पेशी

    मालेगांव बम धमाके की आरोपी और बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर शुक्रवार को एनआईए कोर्ट में सुबह 11 बजे पेश होंगी. उन्हें गुरुवार को भी कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह पहुंच नहीं सकी थीं. इस हफ्ते यह दूसरा मौका था, जब वह कोर्ट में पहुंच नहीं सकी.

  • MP Election Result 2019: भोपाल सीट से आगे चल रहीं साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने तोड़ा मौन व्रत, कही यह बात...

    MP Election Result 2019: भोपाल सीट से आगे चल रहीं साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ने तोड़ा मौन व्रत, कही यह बात...

    Pragya Singh Thakur मालेगांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा (Pragya Singh Thakur) ने अपने बयानों से राजनीतिक महौल में गर्मी ला दी थी. उनका एक बयान था कि उन्होंने मुम्बई एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को श्राप दिया था और इसके एक माह बाद आतंकियों की गोलियों से उनकी मौत हो गई.

  • मालेगांव ब्लास्ट 2008 : कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर समेत 7 आरोपियों पर आरोप तय, जानें- अब तक का घटनाक्रम

    मालेगांव ब्लास्ट 2008 : कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर समेत 7 आरोपियों पर आरोप तय, जानें- अब तक का घटनाक्रम

    साल 2008 के मालेगांव बम धमाकों में एनआईए की विशेष अदालत ने आज लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी 7 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिये.  29 सितंबर 2008 को हुए धमाके में 6 की जान गई थी और 100 से अधिक लोग जख्मी हुए थे.

  • 2008 मालेगांव ब्लास्ट: कर्नल पुरोहित को नहीं मिलती दिख रही राहत

    2008 मालेगांव ब्लास्ट: कर्नल पुरोहित को नहीं मिलती दिख रही राहत

    Malegaon blast 2008 : मालेगांव बम धमाके के आरोपी कर्नल पुरोहित को राहत मिलते नही दिख रही है.पुरोहित ने मामले पर लगे  UAPA कानून की वैधता को चुनौती दी है .जिस पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन आज बेंच बैठी ही नही.

  • मालेगांव ब्लास्ट : जानिए इस केस से जुड़ी 10 खास बातें...

    मालेगांव ब्लास्ट : जानिए इस केस से जुड़ी 10 खास बातें...

    29 सितंबर 2008 को मालेगांव में अंजुमन चौक पर शकील गुड्स ट्रांसपोर्ट कंपनी के सामने हुए बम धमाके मामले में कर्नल श्रीकांत पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. इस धमाके में 6 की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे. कोर्ट ने बुधवार को दोनों आरोपियों पर से मकोका हटा दिया है. अब उनपर IPC की धाराओं के तहत मुकदमा चलेगा. आइये जानते हैं अब तक इस केस में कब क्या हुआ...

  • मालेगांव ब्लास्ट मामला : रिटायर्ड मेजर रमेश उपाध्याय को बड़ी राहत

    मालेगांव ब्लास्ट मामला : रिटायर्ड मेजर रमेश उपाध्याय को बड़ी राहत

    मालेगांव ब्लास्ट मामले में एक आरोपी रिटायर्ड मेजर रमेश उपाध्याय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मेजर रमेश उपाध्याय की जमानत रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया है. मालेगांव धमाके के एक आरोपी उपाध्याय को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दी थी. निसार अहमद ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी थी. 

  • मालेगांव बम धमाके मामले में दो आरोपियों को मिली जमानत

    मालेगांव बम धमाके मामले में दो आरोपियों को मिली जमानत

    एनआईए अदालत के न्यायाधीश एसडी टेकाले ने साजिश के आरोपों का सामना कर रहे सुधाकर चतुर्वेदी और सुधाकर द्विवेदी ऊर्फ शंकराचार्य को जमानत दे दी.

  • लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित का निलंबन नहीं होगा वापस, सेना ने बताईं ये 10 बातें

    लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित का निलंबन नहीं होगा वापस, सेना ने बताईं ये 10 बातें

    मालेगांव बम धमाके के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित नौ साल बाद जेल से बाहर आ गए हैं, लेकिन सेना उनका निलंबन तुरंत वापस नहीं लेगा. हालांकि रिहाई के बाद उन्हें लेने के लिए सेना की तीन गाड़ियां तलोजा जेल पहुंची थीं. 9 साल बाद नवी मुंबई के तलोजा जेल से रिहा हुए लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित रिहाई के बाद सीधे कोलाबा में मिलिट्री इंटेलिजेंस की अपनी यूनिट में गए. सेना की ओर जारी बयान में कर्नल पुरोहित को लेकर कुछ नियम कायदे बताए गए हैं. आइए उनपर नजर डालते हैं.

  • आतंकियों से लड़ चुके हैं कर्नल पुरोहित, सेना के गोदाम से RDX चुराने के आरोप में गए थे जेल

    आतंकियों से लड़ चुके हैं कर्नल पुरोहित, सेना के गोदाम से RDX चुराने के आरोप में गए थे जेल

    मालेगांव बम धमाके के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित नौ साल बाद जेल से रिहा हो गए हैं.

  • मालेगांव धमाके के आरोपी कर्नल पुरोहित 9 साल बाद जेल से बाहर आए, सेना की गाड़ी में बैठकर हुए रवाना

    मालेगांव धमाके के आरोपी कर्नल पुरोहित 9 साल बाद जेल से बाहर आए, सेना की गाड़ी में बैठकर हुए रवाना

    मालेगांव धमाके के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित आज जेल से रिहा हो गए. सोमवार को ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन कुछ कागजी कार्यवाही की वजह से मंगलवार को रिहाई नहीं हो सकी.

  • मालेगांव ब्लास्ट मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

    मालेगांव ब्लास्ट मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

    मालेगांव विस्फोट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. कर्नल पुरोहित के वकील हरीश साल्वे ने कोर्ट से कहा कि न्याय के हित में पुरोहित को जमानत मिलनी चाहिए. कर्नल पुरोहित का बम धमाके से कोई लिंक नहीं मिला है और अगर धमाके के आरोप हट जाते हैं तो अधिकतम सजा सात साल की हो सकती है जबकि वे नौ साल से जेल में हैं.

  • मालेगांव धमाका : बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को जमानत दी, जानिए इस केस से जुड़ी 10 अहम बातें

    मालेगांव धमाका : बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को जमानत दी,  जानिए इस केस से जुड़ी 10 अहम बातें

    2008 के मालेगांव धमाके के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जमानत दे दी है. इसके पहले जांच एजेंसी एनआईए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपनी जांच में क्लीन चिट दे चुकी है बावजूद इसके ट्रायल कोर्ट साध्वी को जमानत की खारिज कर चुकी है. एनआईए का दावा है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मुकदमा चलाने लायक सबूत नहीं है. इसकी वजह है मामले पर मकोका कानून का न बनना, जबकि ट्रायल कोर्ट ने अभी तक मकोका हटाने पर कोई फैसला नही दिया है.

  • वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद की जमानत मंजूर

    वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद की जमानत मंजूर

    साल 2007 में हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए धमाके के मामले में स्‍वामी असीमानंद को जमानत मिल गई है. और इस तरह अब असीमानंद की जेल से रिहाई का रास्‍ता साफ हो गया है. फिलहाल वह जयपुर जेल में बंद हैं. हाल ही में असीमानंद अजमेर ब्लास्ट केस में बरी हुए हैं और मालेगांव तथा समझौता केस में पहले ही उन्‍हें जमानत मिल चुकी है.

  • मालेगांव धमाका-2008 : सबूत के तौर पर पेश एक सीडी टूटी मिली, एक में सिर्फ आवाज

    मालेगांव धमाका-2008 : सबूत के तौर पर पेश एक सीडी टूटी मिली, एक में सिर्फ आवाज

    मालेगांव में 2008 में हुए धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत अर्जी पर सुनवाई में मंगलवार को एक नया मोड़ आ गया. बॉम्बे हाई कोर्ट ने आरोप पत्र के साथ सबूत के तौर पर कुछ सीडी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था. एनआईए ने मंगलवार को ट्रायल कोर्ट से सभी सीडी मंगाकर पेश कीं. एनआईए की मांग पर जस्टिस मोरे और शालिनी फंसलकर जोशी की बेंच ने बंद कमरे में सीडी को देखा. लेकिन हैरानी इस बात है कि अदालत में पेश सीडी में से एक टूटी हुई पाई गई. एक सीडी में सिर्फ आवाज सुनाई दे रही थी, वीडियो नहीं दिख रहा. इसके अलावा आर्टिकल नंबर 200 में संलग्न 11 सीडी के शीर्षक पढ़ने के बाद अदालत ने पाया कि वे सभी सीडी इस जमानत अर्जी की सुनवाई के लिए जरूरी नहीं हैं.

  • मालेगांव धमाके : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत अर्जी NIA कोर्ट ने की खारिज

    मालेगांव धमाके : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत अर्जी NIA कोर्ट ने की खारिज

    राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने मालेगांव बम धमाके (2008) की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। साध्वी की जमानत अर्जी पर सुनवाई पिछले सप्ताह ही पूरी हुई थी, जिसके बाद अदालत ने आज की तारीख मुक़र्रर की है।

  • मालेगांव 2008 बम धमाका : एनआईए की चार्जशीट ख़ारिज करने की मांग

    मालेगांव 2008 बम धमाका : एनआईए की चार्जशीट ख़ारिज करने की मांग

    मालेगांव बम धमाके में एनआईए की सप्लीमेंट्री चार्जशीट के विरोध का सिलसिला थम नहीं रहा। बुधवार को धमाके के एक पीड़ित निसार अहमद बिलाल ने तो दखल याचिका दायर कर एनआईए की सप्लीमेंट्री चार्जशीट को ही ख़ारिज करने की मांग की है। इसके अलावा मामले में कोई भी फैसला लेने से पहले एटीएस को सुनने की गुहार लगाई गई है।

  • मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पांचवी बार दी जमानत अर्जी

    मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पांचवी बार दी जमानत अर्जी

    मालेगांव 2008 धमाके में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अदालत में 5 वीं बार जमानत अर्जी दी है, जबकि सबको उम्मीद थी कि एनआईए से क्लीन चिट मिलने के बाद वे डिस्चार्ज अर्जी दायर करेंगी। कानून के जानकारों की मानें तो यह कदम एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।

  • मालेगांव धमाका 2008 : वह आठ साल से कर रही है अपने पति का इंतजार

    मालेगांव धमाका 2008 : वह आठ साल से कर रही है अपने पति का इंतजार

    इंदौर की पद्मा पाटीदार अपने पति की तलाश में मुंबई में हैं। आठ साल पहले उनके पति को महाराष्ट्र एटीएस मालेगांव 2008 धमाके के सिलसिले में पूछताछ के लिए लेकर आई थी। लेकिन उसके बाद से ही वे गायब हैं। पद्मा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से मिलकर मदद की गुहार लगाई।

Advertisement