NDTV Khabar

मिचेल मार्श


'मिचेल मार्श' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus ODI Series: ऑस्‍ट्रेलिया को झटका, पहले वनडे में नहीं खेल पाएगा यह ऑलराउंडर..

    Ind vs Aus ODI Series: ऑस्‍ट्रेलिया को झटका, पहले वनडे में नहीं खेल पाएगा यह ऑलराउंडर..

    वनडे सीरीज के पहले ही मेजबान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Team) को झटका लगा है. बीमारी के कारण हरफनमौला मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पहले वनडे से बाहर हो गए हैं. उनके स्‍थान पर पर्थ स्‍कॉचर्स के बल्‍लेबाज एश्‍टन टर्नर को टीम में स्‍थान दिया गया है. पेट की तकलीफ के कारण मिचेल मॉर्श को पिछले दो दिन अस्‍पताल में गुजारने पड़े.

  • ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऐसे समय जब खिलाड़ी पैसे के पीछे भाग रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श ने बड़ी कमाई वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर काउंटी क्रिकेट को तरजीह देकर उदाहरण पेश किया है.मिचेल मार्श ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है और इसके बजाय वह लंबे प्रारूप में अपने खेल में सुधार करने के लिये इंग्लिश काउंटी सरे की तरफ से खेलेंगे.

  • INDvsAUS Test Series : चोट से परेशान ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी!

    INDvsAUS Test Series : चोट से परेशान ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी!

    भारत दौरे में सीरीज के अहम मोड़ पर खड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले कुछ दिनों से चोटों से परेशान है. ऑलराउंडर मिचेल मार्श के चोटिल हो जाने के बाद मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी इस दौरे से बाहर हो गए हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और चिंता की बात है. पुणे और बेंगलुरू की तरह ही रांची का विकेट भी स्पिनरों के लिए मददगार रहने की संभावना है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए उनके स्पिनरों का फिट रहना जरूरी है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुख्य स्पिनर ही चोटिल है...

  • आईपीएल शुरू होने से पहले पुणे को झटका, मिचेल मार्श का कंधा हुआ चोटिल

    आईपीएल शुरू होने से पहले पुणे को झटका, मिचेल मार्श का कंधा हुआ चोटिल

    ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में नहीं खेल पाएंगे.

  • INDvsAUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अंतिम दो टेस्ट से बाहर हुए

    INDvsAUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अंतिम दो टेस्ट से बाहर हुए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां टेस्ट सीरीज रोमांचक दौर में पहुंच गई है, वहीं दोनों ही टीमें चोट की समस्या से जूझ रही हैं. खासतौर से कंगारू टीम को शुक्रवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब उसके तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए. इससे पहले ऑलराउंडर मिचेल मार्श भी चोट के कारण बाहर हो चुके हैं.

  • रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

    रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर हैं. अब सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. इस बीच विवादों से घिरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोर का झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श बुधवार को भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं.

  • INDvsAUS Test : स्मिथ के छूटे कई कैच, फिफ्टी लगाकर ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत, इंडिया पर बनाई 298 रन की बढ़त

    INDvsAUS Test : स्मिथ के छूटे कई कैच, फिफ्टी लगाकर ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत, इंडिया पर बनाई 298 रन की बढ़त

    जब विश्व की दो टॉप टीमें भिड़ती हैं, तो मुकाबला रोमांचक होने की पूरी संभावना रहती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अब तक कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. पहले दिन जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दबदबा बनाया था, वहीं दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को 105 रन पर ही समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 260 रन बनाए. इस प्रकार पहली पारी के आधार पर उसे टीम इंडिया पर 155 रनों की बढ़त हासिल हो गई. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 143 रन बना लिए. स्टीव स्मिथ (59) और मिचेल मार्श (21) नाबाद लौटे. कंगारू टीम को कुल 298 रन की बढ़त हासिल हो गई है और उसका पलड़ा भारी नजर आने लगा है..

  • INDvsAUS : टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने पर टिकीं इस ऑलराउंडर की नजरें...

    INDvsAUS : टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने पर टिकीं इस ऑलराउंडर की नजरें...

    टीम इंडिया के साथ दो-दो हाथ करने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी है. उसके बल्लेबाजों ने भारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में कुछ इसी अंदाज में बैटिंग की और बड़ा स्कोर खड़ा किया. दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों कप्तान स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने शतक भी लगाए और भारत-ए के गेंदबाज उनको आउट नहीं कर पाए. अंत में दोनों रिटायर्ड हर्ट आउट हुए. इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के एक और बल्लेबाज बल्कि यूं कहें कि ऑलराउंडर ने अपनी छाप छोड़ी और 23 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया...

  • अभ्‍यास मैच: स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श के शतक, पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 327/5

    अभ्‍यास मैच: स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श के शतक, पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 327/5

    भारत दौरे पर अपने पहले अभ्‍यास मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. जहां कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और शॉन मार्श ने शतक जमाया, वहीं पीटर हैंड्सकोंब 45 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 5 विकेट पर 327 रन था, इनमें स्मिथ और मार्श शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए. खेल समाप्ति के समय मिचेल मार्श 16 और मैथ्‍यू वेड 7 रन बनाकर क्रीज पर थे.

  • पुणे के मिचेल मार्श चोट की वजह से आईपीएल 9 से बाहर

    पुणे के मिचेल मार्श चोट की वजह से आईपीएल 9 से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर मिचेल मार्श मांस-पेशियों में खिंचाव के चलते आईपीएल 9 से बाहर हो गए हैं। आईपीएल 9 में पुणे के लिए खेल रहे मार्श टूर्नामेंट बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक मार्श की चोट के स्कैन के बाद ही उनके वेस्ट इंडीज़ दौरे पर जाने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

  • पुणे सुपरजायन्ट्स के चार गेंदबाजों ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर लिया विकेट...

    पुणे सुपरजायन्ट्स के चार गेंदबाजों ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर लिया विकेट...

    आईपीएल में पहली बार उतरी राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स की टीम ने अपने प्रदर्शन से शनिवार को हर किसी को प्रभावित किया।

  • गेंदबाज तैयार, बल्लेबाज तैयार और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया.. क्यों? पढ़ें ये खबर

    गेंदबाज तैयार, बल्लेबाज तैयार और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया.. क्यों? पढ़ें ये खबर

    न्यूज़ीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चैपल-हैडली सीरीज़ के अंतिम वनडे मैच में एक अजीब वाक्या देखने को मिला। जहां गेंदबाज़ अगली गेंद डालने के लिए तैयार था लेकिन मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखकर बल्लेबाज़ को वापिस पैवेलियन भेज दिया गया।

  • फ्रेंचाइजियों ने ऑलराउंडर्स पर लगाया दांव, टॉप-10 खिलाड़ियों में वॉटसन और युवी जैसे 7 खिलाड़ी

    फ्रेंचाइजियों ने ऑलराउंडर्स पर लगाया दांव, टॉप-10 खिलाड़ियों में वॉटसन और युवी जैसे 7 खिलाड़ी

    दिल की धड़कनों को तेज करने वाले टी-20 क्रिकेट में अब ऐसे खिलाडि़यों को खास महत्‍व दिया जाता है जो गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फील्डिंग तीनों क्षेत्र में निपुण हों। यही कारण है कि आईपीएल 2016 के लिए हुई नीलामी के टॉप-10 खिलाडि़यों में सात ऑलराउंडर हैं।

  • मिचेल मार्श को आराम देने के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले से एलन बॉर्डर नाराज

    मिचेल मार्श को आराम देने के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले से एलन बॉर्डर नाराज

    भारत के खिलाफ ब्रिसबेन वनडे में मिचेल मार्श को आराम दिए जाने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के निर्णय से एलन बॉर्डर नाराज हैं। टीम के पूर्व कप्तान बॉर्डर ने बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि मार्श ने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेला है ऐसे में उन्‍हें क्‍यों आराम की जरूरत है।

  • ऑस्ट्रेलिया vs भारत: दूसरे वनडे के लिए मिचेल मार्श की जगह जॉन हेस्टिंग्स को मौका

    ऑस्ट्रेलिया vs भारत: दूसरे वनडे के लिए मिचेल मार्श की जगह जॉन हेस्टिंग्स को मौका

    पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे पहले वनडे मैच के दौरान ही मेजबान टीम ने दूसरे वनडे के लिए टीम में बदलाव का एलान कर दिया। टीम में मिचेल मार्श की जगह 30 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स को जगह दी गई है।

  • IND vs AUS: धोनी के लिए सिरदर्द बन सकते हैं ये पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

    IND vs AUS: धोनी के लिए सिरदर्द बन सकते हैं ये पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

    ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम अभ्‍यास मैचों में तो बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है लेकिन असली चुनौती अभी बाकी है। दूसरी तरफ धाकड़ गेंदबाज मोहम्‍मद शमी का चोटिल होकर दौरे से बाहर होने से भारत के सामने चुनौती खड़ी हो गई है।

  • ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट क्रिकेट में क्यों नहीं खलेगी वाटसन की कमी?

    ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट क्रिकेट में क्यों नहीं खलेगी वाटसन की कमी?

    शेन वाटसन एक जोरदार ऑलराउंडर रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वे अपनी पूरी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। टेस्ट मैचों में बल्ले से उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो आखिरी शतक उन्होंने 2013 के ऐशेज़ सीरीज मों पर्थ टेस्ट में बनाया था।

  • हैडिन-वॉटसन की लॉर्ड्स टेस्ट से छुट्टी, पीटर नेवी टीम में शामिल

    हैडिन-वॉटसन की लॉर्ड्स टेस्ट से छुट्टी, पीटर नेवी टीम में शामिल

    लॉर्ड्स टेस्ट से शेन वॉटसन और ब्रैड हैडिन की छुट्टी हो गई है। वॉटसन की जगह टीम में मिचेल मार्श और हैडिन की जगह पीटर नेवी को शामिल किया गया है। ऐशेज़ के पहले टेस्ट की दो पारियों में 34 साल के वॉटसन ने 30 और 19 रन बनाए तो हैडिन 22 और 7 रन बनाए। इसके अलावा हैडिन ने जो रूट का महत्वपूर्ण कैच भी छोड़ा।