NDTV Khabar

मिचेल स्‍टार्क


'मिचेल स्‍टार्क' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जोश हेजलवुड चोट के कारण हुए बाहर

    इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जोश हेजलवुड चोट के कारण हुए बाहर

    शीर्ष तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पीठ की समस्या के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. हेजलवुड वनडे टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. वह पीठ की समस्या के कारण इस दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं जा पाएंगे. इससे पहले दो अन्‍य तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क और पैट कमिंस भी चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे. हेजलवुड की जगह अनकैप्ड माइकल नेसेर को टीम में रखा गया है.

  • मुंबई इंडियंस को झटका, ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज चोट के कारण आईपीएल 2018 से हुआ बाहर

    मुंबई इंडियंस को झटका, ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज चोट के कारण आईपीएल 2018 से हुआ बाहर

    बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद लगे एक साल के बैन के कारण स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को से पहले ही बाहर होना पड़ा था. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) की ओर से इन दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों पर लगाए गए बैन के बाद बीसीसीआई ने भी इन दोनों क्रिकेटरों को आईपीएल 2018 से बाहर कर दिया था. इसके बाद मिचेल स्‍टार्क को पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. स्‍टार्क कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्‍सा थे. इस सूची में ताजा नाम ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का जुड़ा है.

  • स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाद मिचेल स्‍टॉर्क भी IPL 2018 से बाहर, यह है कारण...

    स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाद मिचेल स्‍टॉर्क भी IPL 2018 से बाहर, यह है कारण...

    इस चोट के कारण स्‍टॉर्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से प्रारंभ हुए चौथे टेस्‍ट की टीम में भी स्‍थान नहीं बना सके. स्‍टार्क की जगह शेड सेयर्स को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. गौरतलब है कि स्‍टॉर्क आईपीएल के इस सीजन में शाहरुख खान के स्‍वामित्‍व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्‍सा थे.

  • ICC रैंकिंग: डरबन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्‍टॉर्क को हुआ 'तिहरा फायदा', जानें कैसे...

    ICC रैंकिंग:  डरबन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्‍टॉर्क को हुआ 'तिहरा फायदा', जानें कैसे...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं. स्टार्क ने मैच में 109 रन देकर नौ विकेट लिए थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से मात दी. स्टार्क इस दौरान विरोधी टीम के गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर और मोर्ने मोर्केल को पछाड़ने में कामयाब रहे. इससे पहले दिसंबर 2016 में वह करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग तक पहुंचे थे.

  • AUS vs SA Test: एडेन मार्कराम और डिकॉक की पारियां बेकार, पहले टेस्‍ट में द. अफ्रीका हार की कगार पर

    AUS vs SA Test: एडेन मार्कराम और डिकॉक की पारियां बेकार, पहले टेस्‍ट में द. अफ्रीका हार की कगार पर

    इन दोनों बल्‍लेबाजों के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बावजूद मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 293 रन बना पाई है. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अब भी 124 रनों की जरूरत है और उसके पास एक ही विकेट शेष है. मैच में दक्षिण अफ्रीका की हार तय नजर आ रही है.

  • IPL नीलामी में बेन स्‍टोक्‍स, केरोन पोलार्ड, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आर. अश्विन जैसे खिलाड़ि‍यों पर खास निगाहें

    IPL नीलामी में बेन स्‍टोक्‍स, केरोन पोलार्ड, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आर. अश्विन जैसे खिलाड़ि‍यों पर खास निगाहें

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इस आयोजन के लिए नीलामी बेंगलूरू में होनी है. इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स और इयोन मोर्गन, वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल, इविन लुईस और ड्वेन ब्रावो, ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क और क्रिस लिन के अलावा देश के कई युवा क्रिकेटर भी आईपीएल नीलामी का हिस्‍सा होंगे.

  • एशेज सीरीज: चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ चोटग्रस्‍त

    एशेज सीरीज: चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ चोटग्रस्‍त

    एशेज सीरीज के अंतर्गत मंगलवार से प्रारंभ होने वाले चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिशेल स्टार्क एड़ी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जैकसन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है.

  • एशेज: तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, ऑस्‍ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्‍ट 120 रन से जीता

    एशेज: तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, ऑस्‍ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्‍ट 120 रन से जीता

    तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने कमाल करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में यादगार जीत दिला दी है. स्‍टार्क ने 88 रन देकर पांच विकेट लिए, उनके इस प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्‍ट 120 रनों से जीता. मैच के अंतिम दिन इंग्‍लैंड की जीत की उम्‍मीदें बरकरार थीं और स्‍टंप्‍स के समय टीम का स्‍कोर चार विकेट पर 176 रन था. टीम को जीत के लिए 178 रन की जरूरत थी लेकिन स्‍टार्क ने यह संभव नहीं होने दिया.

  • एशेज : पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम, दोनों टीमों के गिरे 10 विकेट

    एशेज : पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम, दोनों टीमों के गिरे 10 विकेट

    ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा. गाबा मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दोनों टीमों के कुल 10 विकेट गिरे.

  • ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, एक ही मैच में दो हैट्रिक लीं

    ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने किया कमाल, एक ही मैच में दो हैट्रिक लीं

    एशेज सीरीज के पहले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क ने इंग्‍लैंड टीम के सामने चेतावनी पेश कर दी है. स्टार्कऑस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक मैच में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं. अपने इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज से पहले अपनी शानदार फॉर्म में होने का भी संकेत दिया. एशेज में अपनी गेंदबाजी से स्‍टार्क इंग्‍लैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

  • AUSvsENG: एशेज से पहले मिचेल स्‍टार्क ने दिखाया जोरदार फॉर्म, घरेलू मैच में हैट्रिक ली

    AUSvsENG: एशेज से पहले मिचेल स्‍टार्क ने दिखाया जोरदार फॉर्म, घरेलू मैच में हैट्रिक ली

    एशेज सीरीज में गेंदबाजी में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रदर्शन का बहुत कुछ दारोमदार 145+ की गति से गेंद फेंकने वाले मिचेल स्‍टार्क पर होगा. इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के ठीक पहले मिचेल स्‍टार्क ने घरेलू मैच में हैट्रिक लेते हुए अपना शानदार फॉर्म दिखाया है. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने इस प्रदर्शन के जरिये इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को चेतावनी दे डाली है. स्‍टार्क ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए हैट्रिक ली.

  • ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा का इयान हिली और तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से है खास रिश्‍ता...

    ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा का इयान हिली और तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से है खास रिश्‍ता...

    कई लोगों को शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी कि एलिसा, ऑस्‍ट्रेलिया पुरुष टीम के मशहूर विकेटकीपर इयान हिली की भतीजी हैं. मजे की बात यह है कि एलिसा भी अपने अंकल इयान की तरह विकेटकीपिंग ही करती हैं.

  • INDvsAUS: विराट कोहली को आउट करने वाले मिचेल स्‍टार्क खुश हैं कि इन स्विंगर सही नही रही' !

    INDvsAUS: विराट कोहली को आउट करने वाले मिचेल स्‍टार्क खुश हैं कि इन स्विंगर सही नही रही' !

    पुणे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिहाज से विराट कोहली का पहली पारी में बिना कोई रन बनाए आउट होना सबसे बड़ी घटना रहा. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली जिस तरह से रनों का अंबार लगा रहे थे, उसे देखते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की राह की वही सबसे बड़ी बाधा थे. तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर विराट का कैच पीटर हैंड्सकोंब ने लपका.

  • INDvsAUS: कमजोर कड़ी माने जा रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर स्‍टीव ओकीफी की फिरकी पर नाचे भारतीय बल्‍लेबाज....

    INDvsAUS: कमजोर कड़ी माने जा रहे ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर स्‍टीव ओकीफी की फिरकी पर नाचे भारतीय बल्‍लेबाज....

    पुणे टेस्‍ट में टीम इंडिया के खिलाफ उतरी ऑस्‍ट्रेलिया टीम के गेंदबाजी आक्रमण में स्‍टीव ओकीफी को सबसे कमजोर कड़ी माना जा रहा था. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजी के खास स्‍तंभ तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड और ऑफ स्पिनर नायन लियोन के मुकाबले ओकीफी को ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी जा रही थी.

  • INDvsAUS: 104 पारियों और टेस्‍ट में दो साल से अधिक समय बाद 0 पर आउट हुए विराट कोहली

    INDvsAUS: 104 पारियों और टेस्‍ट में दो साल से अधिक समय बाद 0 पर आउट हुए विराट कोहली

    विराट कोहली कै. हेंड्सकोंब बो मिचेल स्‍टॉर्क 0....टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के नाम के आगे 0 का स्‍कोर आमतौर पर कम ही दिखाई देता है. इस दौर में तो शायद बिल्‍कुल नहीं जब विराट करियर के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्‍ट में जब विराट बिना कोई रन बनाए आउट हुए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी.

  • INDvsAUS: भारत दौरे में सफलता के लिए 'एसजी' गेंद को स्विंग कराने का अभ्‍यास कर रहे मिचेल स्‍टार्क

    INDvsAUS: भारत दौरे में सफलता के लिए 'एसजी' गेंद को स्विंग कराने का अभ्‍यास कर रहे मिचेल स्‍टार्क

    भारत दौरे में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपने तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से काफी उम्‍मीदें हैं. कंगारू टीम को उम्‍मीद है कि अपनी गति और स्विंग से स्‍टॉर्क, भारतीय बल्‍लेबाजों की यहीं के मैदानों पर कठिन परीक्षा ले सकते हैं. टीम प्रबंधन और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ की ओर से की जा रही इन अपेक्षाओं से स्‍टार्क अच्‍छी तरह से वाफिक हैं. उन्‍होंने कहा है कि वे भारत की स्पिन की अनुकूल पिचों पर एसजी गेंद से पारंपरिक और रिवर्स स्विंग हासिल करने का प्रयास करेंगे.

  • AUSvsPAK :ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क बोले, जीत के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी

    AUSvsPAK :ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क बोले, जीत के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी

    पाकिस्‍तान के खिलाफ ब्रिस्‍बेन डे-नाइट टेस्‍ट में जीत हासिल करने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने राहत की सांस ली. यह मैच बेहद रोमांचक रहा और आखिरी क्षण तक यह तय कर पाना मुश्किल हो रहा था कि जीत किस टीम के खाते में जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com