NDTV Khabar

मिस्त्र


'मिस्त्र' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मिस्र के गिरजाघरों में बम विस्फोट करने वाले 17 लोगों को मौत की सजा , 19 को उम्रकैद

    मिस्र के गिरजाघरों में बम विस्फोट करने वाले 17 लोगों को मौत की सजा , 19 को उम्रकैद

    मिस्र की एक सैन्य अदालत ने गुरुवार को इस्लामी संगठनों से जुड़े 17 लोगों को देश के तीन गिरजाघरों में बम विस्फोट के आरोप में मृत्युदंड की सजा सुनाई.

  • भारत से लड़ाकू विमान और मिसाइल खरीदेगा मिस्र , रक्षामंत्री करेंगी इस देश का दौरा

    भारत से लड़ाकू विमान और मिसाइल खरीदेगा मिस्र , रक्षामंत्री करेंगी इस देश का दौरा

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को मिस्र की यात्रा पर जा रही हैं. मिस्र ने भारत से स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और ब्रह्मोस सुपरसोनिक मिसाइल खरीदने की इच्छा जताई है.

  • Sarahah App की दीवानगी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, जानें इस ऐप के बारे में

    Sarahah App की दीवानगी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, जानें इस ऐप के बारे में

    पिछले एक हफ्ते और ज़्यादा समय से हम और आप देख रहे हैं कि सभी सोशल नेटवर्किंग साइट पर सराहा नाम के एक ऐप का जादू छाया हुआ है। यह ऐप कुछ महीनों पहले लॉन्च हुआ था और मिस्त्र व सऊदी अरब जैसे देशों में यह तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

  • दुनिया की सबसे भारी महिला ने दो महीने में कम किया 333 किलो वजन!

    दुनिया की सबसे भारी महिला ने दो महीने में कम किया 333 किलो वजन!

    दो महीने पहले दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद से अब यह तमगा छिन चुका है. मिस्त्र से भारत आने तक इमान अहमद 500 किलो की थीं, लेकिन मुंबई में वजन घटाने के ऑपरेशन और दो महीने की मेहनत से उनका वजन 333 किलो तक कम हो गया है. अब 171 किलो की इमान बिस्तर पर नहीं रहतीं बल्कि व्हील चेयर पर घूम रही हैं. एलेक्जेंड्रिया में अपने घर से मुंबई के सैफी अस्पताल तक उन्हें खास विमान, ट्रक और फिर क्रेन के जरिए पहुंचाया गया था. फरवरी 2017 में 25 साल में वे पहली बार घर से निकलीं. मुंबई में दो महीने के इलाज ने ही उन्हें व्हील चेयर पर घूमने-फिरने लायक बना दिया.

  • यात्रा वृतांत : बहार-ए-अरब के बाद

    यात्रा वृतांत : बहार-ए-अरब के बाद

    मिस्त्र की राजधानी काहिरा का सबसे पुराना बाजार खान ए खलीली..। यह वह अकेली जगह होगी जो घटते टूरिज्म के दौर में भी खचाखच लोगों से भरी है। यहां वक्त आज और बीते कल में लिपटा है, शीशे के धुंए में घुलता सा जो मिस्त्र में सबसे आम मंजर है।

  • शरीफ इस्माइल बने मिस्र के नए प्रधानमंत्री

    शरीफ इस्माइल बने मिस्र के नए प्रधानमंत्री

    मिस्र के पूर्व पेट्रोलियम मंत्री शरीफ इस्माइल ने शनिवार को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। हफ्ते भर पहले पूर्व मंत्रिमंडल ने भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर इस्तीफा दे दिया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, इस्माइल ने राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी के समक्ष शपथ ली।

  • मिस्त्र : संघर्ष में चार लोगों की मौत, 17 घायल

    मुस्लिम ब्रदरहुड के सैंकड़ों सदस्यों के संघर्षों में मारे जाने की पुण्यतिथि पर मोर्सी समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा देशभर में आयोजित धरने प्रदर्शनों और रैलियों के दौरान पुलिस तथा मोर्सी समर्थकों के बीच संघर्ष में कम से कम चार लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए।

  • लीबिया में सत्ता विरोधी प्रदर्शनों में 200 मरे

    लीबिया में सरकार ने विद्रोह से निपटने के लिए इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है और मीडिया के काम करने पर भी पाबंदियां लग गई हैं।

  • पत्रकारों पर हमला बर्दाश्त नहीं : कृष्णा

    कृष्णा ने कहा है कि मिस्र में वहां के हालात की जानकारी देने वाले पत्रकारों पर हमला करने और उन्हें बंधक बनाने की खबर से मुझे दुख हुआ है।

  • अल्टीमेटम खत्म, मुबारक ने कहा, नहीं दूंगा इस्तीफा

    मुबारक ने कहा कि वह तंग आ चुके हैं और सत्ता छोड़ना चाहते हैं, लेकिन आशंका है कि यदि इस समय वह सत्ता से हट गए, तो देश गर्त में चला जाएगा।

  • मिस्र : विरोध प्रदर्शनों के दौरान छह मरे, सैकड़ों गिरफ्तार

    मिस्र में राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक की तानाशाही के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान पत्रकारों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारी गिरफ्तार किए गए