NDTV Khabar

मीरवाइज उमर फारूक


'मीरवाइज उमर फारूक' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज फारूक ने अपनी रिहाई के लिए भरा बॉन्ड

    वरिष्ठ अलगाववादी नेता और हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए अधिकारियों के समक्ष बॉन्ड भरा है. शीर्ष खुफिया सूत्रों ने श्रीनगर में आईएएनएस को बताया, 'यह करीब एक पखवाड़े पहले हुआ. अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक नजरबंद किए गए उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने अपनी रिहाई के लिए बॉन्ड भरा है.' सूत्रों ने बताया कि इन नेताओं के स्वीकारनामे में वर्णित है कि एक बार निवारक नजरबंदी हटने के बाद ये लोग घाटी में कानून व व्यवस्था को बिगाड़ने वाली किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे.

  • आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से NIA आज करेगी पूछताछ

    आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से  NIA आज करेगी पूछताछ

    अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक  ने आतंकियों को धन मुहैया करवाने से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष दिल्ली में पेश होने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी रविवार को हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने दी. एनआईए ने हाल ही में मीरवाइज को तीसरा नोटिस भेजकर उन्हें आठ अप्रैल को दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था.

  • मीरवाइज जांच में सहयोग को तैयार, आतंकी वित्तपोषण का आरोप हास्यास्पद : हुर्रियत

    मीरवाइज जांच में सहयोग को तैयार, आतंकी वित्तपोषण का आरोप हास्यास्पद : हुर्रियत

    हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक किसी भी जांच में शामिल होने को तैयार हैं, लेकिन उन पर आतंकवादी गतिविधियों के वित्त-पोषण का आरोप लगाना ‘‘हास्यास्पद’’ और ‘‘राजनीतिक बदले की भावना’’ है.

  • NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

    NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के बेटे और मीरवाइज को किया दिल्ली तलब, आज होगी पूछताछ

    एनआईए ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अलगाववादी समूहों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के मामले में मीरवाइज समेत अलगाववादी नेताओं के परिसरों पर 26 फरवरी को तलाशी ली थी. एनआईए के दल ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मीरवाइज, नसीम गिलानी और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष अशरफ सहराई समेत कुछ अलगाववादी नेताओं के घरों पर तलाशी ली.

  • NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित कई अलगाववादियों के घरों पर छापे मारे

    NIA ने कश्मीर में मीरवाइज सहित कई अलगाववादियों के घरों पर छापे मारे

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी और अलगाववादी संगठनों को वित्त पोषण के मामले में मीरवाइज उमर फारूक और अन्य अलगाववादियों के परिसरों सहित सात स्थानों पर मंगलवार को छापे मारे. एजेंसी ने कहा कि उसने मीरवाइज के घर से उच्च तकनीकी इंटरनेट संचार प्रणाली जब्त की.

  • पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    इसके अलावा हमले के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने के लिए काम शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दी है.

  • पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब

    पाकिस्तान के मंत्री की हुर्रियत नेता से बातचीत पर भारत ने जताई नाराजगी, पाक उच्चायुक्त को किया गया तलब

    पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि कुरैशी ने हुर्रियत नेता से बात की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया. मंत्रालय ने कहा कि गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से कहा कि निंदनीय हरकत ने पाकिस्तान के अपने मानकों द्वारा भी अंतरराष्ट्रीय संबंधों के सभी नियमों का उल्लंघन किया और कुरैशी के कदम उनके पड़ोसी देश के आंतरिक मामलों में सीधी दखलअंदाजी के समान है.

  • NEWS FLASH: पाक विदेश मंत्री की मीरवाइज उमर फारूक से फोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया

    NEWS FLASH: पाक विदेश मंत्री की मीरवाइज उमर फारूक से फोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं?

    नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं?

    उमर ने एक ट्वीट में कहा, ‘नॉर्वे के नेता कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या (विदेश मंत्री) सुषमा स्वराज जी या (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) अजीत डोभाल जी नॉर्वे के पूर्व प्रधानमंत्री की यात्रा सही परिप्रेक्ष्य में विभाजित राज्य के दोनों ओर (कश्मीर और पाक के कब्जे वाले कश्मीर) कराने की सोच रहे हैं, या हमें अफवाहों और कयासों पर भरोसा करना चाहिए.’

  • कश्मीर बंद : भारी सुरक्षाबल तैनात, रेल और इंटरनेट सेवाएं स्थगित 

    कश्मीर बंद : भारी सुरक्षाबल तैनात, रेल और इंटरनेट सेवाएं स्थगित 

    कश्मीर घाटी में आज अलगाववादियों ने बंद बुलाया है. बंद की वजह से घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. दूसरी तरफ घाटी और संवेदनशील क्षेत्रों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. घाटी में नागरिकों की हत्या के विरोध में सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक की अध्यक्षता में अलगाववादी समूह संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने घाटी में व्यापक बंद का आह्रान किया है.

  • जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ी, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

    जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ी, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

    जम्मू-कश्मीर मे अलगाववादियों पर सख्ती बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में लेने के बाद हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मीरवाइज उमर फारूक को भी नजरबंद कर दिया गया है. यह कदम इसलिए उठाए गए हैं ताकि अलगाववादी विरोध प्रदर्शन की अगुवाई नहीं कर सकें.

  • नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादियों का श्रीनगर में बंद का ऐलान, सुरक्षा की गई सख्त

    नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादियों का श्रीनगर में बंद का ऐलान, सुरक्षा की गई सख्त

    श्रीनगर प्रशासन ने नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादियों द्वारा आहूत प्रदर्शन रोकने के लिए शहर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादी संगठन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने बुधवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ आंतकवादियों की मुठभेड़ के दौरान चार नागरिकों के मारे जाने के विरोध में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है.

  • श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए प्रतिबंध

    श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए प्रतिबंध

    श्रीनगर शहर के कुछ हिस्सों और कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों में प्रशासन ने अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया है. सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई में अलगाववादी संगठन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने शुक्रवार की नमाज के बाद शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों का आह्रान किया था.

  • शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लिया

    शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लिया

    हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को बुधवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वह रविवार रात गोलीबारी में लोगों के मारे जाने की घटना के विरोध में दक्षिण कश्मीर के शोपियां शहर की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे थे. मीरवाइज और उनके समर्थक हुर्रियत नेता के निगीन स्थित आवास से बाहर आए. उनके हाथों में प्लेकार्ड और एक बैनर था. इस पर आम लोगों की हत्या पर रोक लगाने और सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून( अफस्पा) हटाने की मांग की गई थी.

  • श्रीनगर : यासीन मलिक गिरफ्तार, मीरवाइज नजरबंद

    श्रीनगर : यासीन मलिक गिरफ्तार, मीरवाइज नजरबंद

    जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया जबकि हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद किया गया.

  • हुर्रियत के नरम धड़े के भी हैं लश्‍कर के संबंध : एनआईए

    हुर्रियत के नरम धड़े के भी हैं लश्‍कर के संबंध : एनआईए

    हुर्रियत नेता मीरवाइज़ ऊमर फ़ारूक़ का राजनीतिक सलाहकार है शाहिद उल इस्लाम. एक तस्‍वीर सामने आई है जिसमें शाहिद हिज़्बुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर सैयद सलाहुद्दीन के साथ खड़ा है. शाहिद को सलाहुद्दीन के सबसे क़रीबी लोगों में एक माना जाता है. वही शाहिद उल इस्लाम आजकल एनआईए की गिरफ़्त में है.

  • कश्‍मीर : मीरवाइज के घर में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को प्रवेश नहीं करने दिया गया

    कश्‍मीर : मीरवाइज के घर में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मीडिया को प्रवेश नहीं करने दिया गया

    हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने कहा, 'मीरवाइज अपराह्न् तीन बजे एक संवाददाता सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले थे. उन्हें प्रेस को संबोधित करने से रोकने के लिए अधिकारियों ने सुरक्षा बलों का भारी दस्ता तैनात किया'. मीरवाइज की अब सोशल मीडिया के जरिये संवाददाताओं को संबोधित करने की योजना है.

  • सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

    सोशल मीडिया पर FIH प्रमुख नरेंद्र बत्रा ने की थी आपत्तिजनक टिप्‍पणी, बाद में पाकिस्‍तान सहित अन्‍य देशों से माफी मांगी

    हॉकी मैच के ही दिन ओवल में चैंपियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार के बाद बत्रा ने कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी थी.