NDTV Khabar

मुंबई


'मुंबई' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सिमी का सदस्य इल्यास अकरम खान दिल्ली के जामिया नगर में गिरफ्तार

    सिमी का सदस्य इल्यास अकरम खान दिल्ली के जामिया नगर में गिरफ्तार

    मुंबई एटीएस ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल से दिल्ली में रह रहे सिमी के सदस्य को गिरफ्तार करने में मदद मांगी थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल दिल्ली के जामिया नगर के शाहीन बाग इलाके में रेड करके इल्यास अकरम खान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया.

  • क्या है नागरिकता कानून? बीजेपी जनता को बताने के लिए देश भर में चलाएगी प्रचार अभियान

    क्या है नागरिकता कानून? बीजेपी जनता को बताने के लिए देश भर में चलाएगी प्रचार अभियान

    नागरिकता कानून (Citizenship law) का प्रचार किया जाएगा. बीजेपी (BJP) इसके बारे में पूरे देश की जनता को बताने के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार अभियान चलाएगी. इसके लिए पार्टी अपने नेताओं और प्रवक्ताओं को तैयार करने के लिए देश भर में वर्कशॉप का आयोजन करेगी. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने संसदीय दल की बैठक में कहा था कि कानून के बारे मे लोगों को बताया जाए.

  • पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक करार को लेकर सकारात्मक प्रगति से बाजार में तेजी का माहौल बना है जिससे कच्चे तेल के दाम को सपोर्ट मिल रहा है. तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की. हालांकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • नाबालिग बेटी के बलात्कार के आरोप में पिता गिरफ्तार

    नाबालिग बेटी के बलात्कार के आरोप में पिता गिरफ्तार

    पुलिस का कहना है कि उस समय उसने अपने पिता के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया था. इसके बाद समिति ने उसे उसके मामा को सौंप दिया. नौ दिसंबर को वह परतूर स्थित अपने मामा का घर छोड़ मुंबई पहुंच गई और आजाद मैदान में प्रदर्शन करने लगी.

  • मुश्किल में आतंक का सरगना हाफिज सईद, पाकिस्तान की कोर्ट ने टेरर फंडिंग के आरोप तय किए

    मुश्किल में आतंक का सरगना हाफिज सईद, पाकिस्तान की कोर्ट ने टेरर फंडिंग के आरोप तय किए

    पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (CTD) ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ ‘‘आतंकवाद वित्तपोषण’’ के आरोपों में पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 23 प्राथमिकी दर्ज की थीं और जमात -उद-दावा प्रमुख को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था.

  • दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सप्ताह आई तेजी के बाद फिर नरमी का रुख बना हुआ है.इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के फरवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 64.17 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    शिवसेना ने मुंबई के आरे कालोनी में पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं का हवाला देकर मेट्रो कोच रख रखाव के लिए पेड़ों को काटने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले अहम फैसलों में से एक के तहत इसके काम पर रोक लगा दी थी.

  • हिन्दी के प्रसिद्ध कथाकार स्वयं प्रकाश का निधन

    हिन्दी के प्रसिद्ध कथाकार स्वयं प्रकाश का निधन

    हिन्दी के प्रसिद्ध कथाकार स्वयं प्रकाश का शनिवार सुबह मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे. उनकी पुत्री अंकिता ने बताया कि वह पिछले एक माह से रक्त कैंसर से जूझ रहे थे.

  • भारत बोला- पाकिस्तान की मेहमाननवाजी का लुत्फ उठाते हुए खुले में घूम रहा है 26/11 का मास्टरमाइंड हाफिज सईद

    भारत बोला- पाकिस्तान की मेहमाननवाजी का लुत्फ उठाते हुए खुले में घूम रहा है 26/11 का मास्टरमाइंड हाफिज सईद

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया से कहा, 'हम सब जानते हैं कि इन हमलों का दोषी कौन है और हम यह भी जानते हैं कि इसका मास्टरमाइंड कौन है. हमें पता है कि मास्टरमाइंड खुले में घूम रहा है और पाकिस्तान की मेहमाननवाजी का लुत्फ उठा रहा है. हमने उनके साथ सारे सबूत सांझा किया है. कार्रवाई करना पाकिस्तान की जिम्मेदारी है. पाकिस्तान बहानेबाजी कर रहा है. वैश्विक समुदाय को लग रहा है कि पाकिस्तान मुंबई हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गंभीर नहीं है.'

  • मुंबई : 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

    मुंबई : 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

    एक तरफ घुसपैठियों को भारतीय नागरिक बनने से रोकने के लिए कड़े कानून बन रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ फर्जी दस्तावेजों के जरिए विदेशियों के पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. एक तरफ देश में नागरिकता कानून में संशोधन पर घमासान जारी है दूसरी तरफ सिर्फ 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनने का गोरखधंधा जारी है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच लोगों को पकड़ा है जिनमें दो बांग्लादेशी हैं.

  • Thane Railway ट्रैक से गुजर रहा था शख्स तभी तेज रफ्तार में सामने आ गई ट्रेन और... देखें Video

    Thane Railway ट्रैक से गुजर रहा था शख्स तभी तेज रफ्तार में सामने आ गई ट्रेन और... देखें Video

    मुंबई के थाने रेलवे स्टेशन में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. रेलवे पुलिस फोर्स के कांस्टेबल ने जान पर खेलकर एक शख्स की रेलने ट्रेक पर जान बचाई.

  • मुंबई में चलती ट्रेन से शख्स को बाहर फेंका, सीट को लेकर हुआ था झगड़ा

    मुंबई में चलती ट्रेन से शख्स को बाहर फेंका, सीट को लेकर हुआ था झगड़ा

    लोकल ट्रेन में सीट को लेकर हुए झगड़े में गुरुवार सुबह कुर्ला स्टेशन पर एक व्यक्ति को चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया गया. रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मध्य रेलवे की हार्बर लाइन पर तिलक नगर और कुर्ला स्टेशन के बीच यह वारदात हुई. पुलिस ने कहा कि मानखुर्द निवासी विजय गुप्ता (34) अपने काम पर जा रहे थे जब सीट को लेकर उनका एक समूह से झगड़ा हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब ट्रेन कुर्ला स्टेशन पहुंची तो उन्होंने उसे बाहर फेंक दिया. गंभीर रूप से घायल गुप्ता को सरकारी अस्पताल शायन में भर्ती कराया गया है.

  • IndiGo के विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी, आनन-फानन में एयरपोर्ट पर उतारा गया

    IndiGo के विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी, आनन-फानन में एयरपोर्ट पर उतारा गया

    इंडिगो के एक और विमान में गड़बड़ी की खबर सामने आई है. इंडिगो द्वारा ऑपरेट किए जा रहे A320निओ के इंजन में कंपन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा. यह दूसरा A320निओ एयरक्राफ्ट है जिसके इंजन में कंपन की शिकायत आई है. दोनों ही मामलों में विमान को नीचे उतारा गया और उसका निरीक्षण किया गया. इंडिगो ने एक बयान में यह जानकारी दी कि इंडिगो की फ्लाइट 6E-236 मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ रही थी तभी उसके पायलट ने इंस्ट्रूमेंटल पेनल पर एक एडवाइजरी देखी जिसमें इंजन के साथ कोई समस्या की बात कही जा रही थी. इसके बाद पायलट ने वापस मुंबई एयरपोर्ट पर लौटने का फैसला लिया.

  • स्प्लिट्सविला की पूर्व कंटेस्टेंट का पीछा कर रहा था शख्स, थोड़ी देर बाद कर दिया हमला

    स्प्लिट्सविला की पूर्व कंटेस्टेंट का पीछा कर रहा था शख्स, थोड़ी देर बाद कर दिया हमला

    व्यक्ति की पहचान शाहरुख शेख के तौर पर हुई है. वह वर्ली इलाके का निवासी है. उसने बताया कि वह दक्षिण मुंबई के एक नाइट क्लब में काम करता है.

  • पश्चिम बंगाल में 800 टन प्याज का आयात करेगी ममता सरकार, कीमत पहुंची 150 रुपये किलो

    पश्चिम बंगाल में 800 टन प्याज का आयात करेगी ममता सरकार, कीमत पहुंची 150 रुपये किलो

    राज्य सरकार ने प्याज (Onion) आयात का यह आर्डर मुंबई बंदरगाह तक पहुंचा कर 55 रुपये किलो के भाव पर दिया है. यह आर्डर भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ (नेफेड) के जरिये मंगाया जा रहा है.

  • डॉलर के मुकाबले रुपया शुरूआती कारोबार में आठ पैसे मजबूत

    डॉलर के मुकाबले रुपया शुरूआती कारोबार में आठ पैसे मजबूत

    गौरतलब है कि रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की द्वैमासिक बैठक मुंबई में हो रही है. इसके निर्णय पांच दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. देश की आर्थिक वृद्धि दर दूसरी तिमाही में गिर कर 4.5 प्रतिशत पर आ गयी है. इससे बाजार को लगता है कि रिजर्व बैंक सस्ते कर्ज की नीति जारी रखेगा और वह अपनी नीतिगत दर रेपो को और कम कर सकता है

  • पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं, डीजल के दाम भी स्थिर

    पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं, डीजल के दाम भी स्थिर

    रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता में सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी. देश की राजधानी दिल्ली में सात नवंबर के बाद पेट्रोल के दाम में 2.31 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. बीते सात नवंबर को दिल्ली में पेट्रोल 72.60 रुपये लीटर था.

  • शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़का

    शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स और निफ्टी लुढ़का

    सोमवार को शेयर बाजार में शुरुआती तेजी देखने को मिली थी, मुंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को एक समय 350 अंक ऊपर चल रहा था. लेकिन कारोबार के अंत में गिरावट देंखने को मिली, सेंसेक्स 8 अंको की बढ़त के साथ बंद हुआ वहीं निफ्टी में 8 अंक की गिरावट दर्ज की गई. बाजार में सेंसेक्स 40,802 पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 12,048 पर बंद हुआ.