NDTV Khabar

मुंबई


'मुंबई' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

    IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

    यह वाकया आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान आया जब उमेश यादव ने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन वे रोहित शर्मा द्वारा कैच कर लिए गए. मैदान पर मौजूद अम्‍पायरों ने यह देखने के लिए कि कहीं बुमराह की यह गेंद नोबॉल तो नहीं हैं, थर्ड अम्‍पायर की मदद मांगी. लेकिन मजे की बात यह रही कि थर्ड अम्‍पायर को जो वीडियो दिखाया गया उसमें उमेश यादव बैटिंग एंड के बजाय नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े नजर आए.

  • VIDEO: ड्वेन ब्रावो के रैप पर झूमकर नाचे विराट कोहली, भज्जी-राहुल ने भी किया डांस

    VIDEO: ड्वेन ब्रावो के रैप पर झूमकर नाचे विराट कोहली, भज्जी-राहुल ने भी किया डांस

    डीजे ब्रावो ने मुंबई में विराट कोहली सिग्नेचर हेडवियर कलेक्शन इवेंट के मौके पर रैपिंग की. इस मौके पर विराट ने ब्रावो के रैपिंग सान्ग पर डांस मूव्स भी दिखाएं.

  • IPL 2018: जब RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने आपा खोया, इस मुद्दे पर अम्‍पायर से बहस में उलझे...

    IPL 2018: जब RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने आपा खोया, इस मुद्दे पर अम्‍पायर से बहस में उलझे...

    मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर विराट की अम्‍पायर नितिन मेनन से यह बहस उस समय हुई जब MI के आलराउंडर हार्दिक पंड्या के खिलाफ कॉट बिहाइंड का फैसला बदल दिया गया. यह घटना उस समय हुई जब मुंबई इंडियंस की पारी के 19वें ओवर के दौरान क्रिस वोक्‍स की गेंद पर हार्दिक के खिलाफ विकेट के पीछे कैच की अपील हुई. अम्‍पायर मेनन ने बिना समय गंवाए अंगुली उठा दी. अम्‍पायर के इस फैसले से हार्दिक हैरान नजर आए. उन्‍होंने तत्‍काल इस फैसले के खिलाफ रिव्‍यू मांगा.

  • मुंबई धमाके मामले के दोषी ताहिर मर्चेंट की अस्पताल में मौत, सुनाई गई थी फांसी की सजा

    मुंबई धमाके मामले के दोषी ताहिर मर्चेंट की अस्पताल में मौत, सुनाई गई थी फांसी की सजा

    कारागार विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक डॉ भूषण कुमार उपाध्याय ने कहा कि यरवदा जेल में बंद ताहिर मर्चेंट नाम के एक दोषी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ससून अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इलाज के दौरान सुबह तीन बजकर 45 मिनट पर उसकी मौत हो गई.

  • IPL 2018: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी 94 रन की शानदार पारी का श्रेय...

    IPL 2018: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी 94 रन की शानदार पारी का श्रेय...

    टीम ने कल यहां खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को 46 रन से पराजित किया. मैच में मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने 52 गेंद में 94 रन की बेहतरीन पारी खेली. रोहित ने अपनी इस पारी का बहुत कुछ श्रेय ओपनर ईविन लेविस को दिया है. उन्‍होंने कहा कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने उन्हें क्रीज पर पैर जमाने का मौका दिया. लेविस ने भी इस मैच में 65 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

  • मैकडोनाल्ड्स की फ्रेंचाइज पर आयकर का छापा

    मैकडोनाल्ड्स की फ्रेंचाइज पर आयकर का छापा

    आयकर विभाग ने फूड चेन श्रृंखला मैकडोनाल्ड्स की मास्टर फ्रेंचाइज हार्डकैसल रेस्तरां प्राइवेट लि . (एचआरपीएल) के दिल्ली और मुंबई परिसरों पर छापेमारी की. आयकर अधिकारियों ने कहा कि कर चोरी के आरोप में यह कार्रवाई की गई है.

  • लागत के लिहाज से सस्ता पड़ेगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, कारण बताया केंद्रीय मंत्री ने

    लागत के लिहाज से सस्ता पड़ेगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, कारण बताया केंद्रीय मंत्री ने

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई के बीच प्रस्तावित राजमार्ग के नए रूट से परियोजना की जमीन अधिग्रहण लागत 20,000 करोड़ रुपये तक कम होगी. इसके तहत यह राजमार्ग पिछड़े व अविकसित इलाकों से होकर गुजरेगा. इसके साथ ही प्रस्तावित परियोजना से इन दो महानगरों के बीच यात्रा दूरी भी 125 किलोमीटर कम होगी.

  • 40 साल से गायब था यह शख्स, अब YouTube की मदद से परिवार से मिला

    40 साल से गायब था यह शख्स, अब YouTube की मदद से परिवार से मिला

    खोमदान सिंह जब 1978 में इंफाल में अपने घर से चले गये थे तब वह 26 साल के थे. परिवार को पता नहीं चला कि 40 सालों तक वह कहां थे

  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 46 रन से हराया, काम नहीं आया विराट कोहली का संघर्ष

    IPL 2018: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 46 रन से हराया, काम नहीं आया विराट कोहली का संघर्ष

    मैच 46 रन से जीतते हुए रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में अपना जीत का खाता खोला. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम कप्‍तान रोहित शर्मा (94 रन 52 गेंद, 10 चौके और पांच छक्‍के)और ओपनर ईविन लेविस (65 रन, 42 गेंद, छह चौके और पांच छक्‍के) की तूफानी पारियों की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 213 रन बनाने में सफल रही. जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी.

  • वाह! महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

    वाह! महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

    केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली और मुंबई को जोड़ने वाले नए एक्सप्रेस हाईवे का निर्माण कराया जाएगा. इस हाईवे पर एक लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके बनने के बाद कार से दिल्ली से मुंबई का सफर 24 घंटे के बजाए 12 घंटे में ही पूरा जाएगा. परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने चंबल एक्सप्रेसवे निर्माण की योजना के बारे में भी लोगों को जानकारी दी.

  • बिहार के गांव में खेती-बाड़ी कर रहा है ये मशहूर एक्‍टर

    बिहार के गांव में खेती-बाड़ी कर रहा है ये मशहूर एक्‍टर

    कभी छोटे पर्दे पर अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले राजेश इन दिनों गांव में रहकर कभी गायों को खाना खिलाते हैं तो कभी गोबर साफ करते हैं. खास बात यह है कि इन सब कामों के बीच उन्‍हें मुंबई की याद कभी नहीं आती है.

  • VIDEO: सचिन ने रोड पर मजदूरों के साथ खेला क्रिकेट, देखते रह गए लोग

    VIDEO: सचिन ने रोड पर मजदूरों के साथ खेला क्रिकेट, देखते रह गए लोग

    गॉड ऑफ क्रिकेट माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर मुंबई में गली क्रिकेट खेलते नजर आए. मेट्रो कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के साथ वो क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं.

  • मुम्बई महानगरपालिका के अस्पतालों में सबसे अधिक हैं मनोरोगी

    मुम्बई महानगरपालिका के अस्पतालों में सबसे अधिक हैं मनोरोगी

    ऐसे रोगी 23 फीसद है. इन अस्पतालों में कुत्ता या अन्य जानवरों के डंक के शिकार मरीज 9.95 फीसद हैं. बाकी डेंगू , अस्थमा , मलेरिया और अन्य रोगों के रोगी हैं. महानगरपालिका आयुक्त अजय मेहता के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह अध्ययन किया. यह अध्ययन अक्तूबर , 2015 से सितंबर 2017 के दौरान किया गया है.

  • दवा और स्वास्थ्य सेवा कंपनियां देतीं हैं सबसे ज्यादा वेतन, शहरों में बेंगलुरु अव्वल: रिपोर्ट

    दवा और स्वास्थ्य सेवा कंपनियां देतीं हैं सबसे ज्यादा वेतन, शहरों में बेंगलुरु अव्वल: रिपोर्ट

    इस सूची में बेंगलुरु के बाद पुणे (10.3 लाख रुपये ) का नंबर आता है. रिपोर्ट के अनुसार तीसरे स्थान पर एनसीआर और मुंबई आता है. इन शहरों में प्रोफेशनल्स को औसतन 9.9 लाख और 9.2 लाख रुपये सालाना का पैकेज दिया जाता है. जबकि चेन्नई में यह वेतन आठ लाख रुपये, हैदराबाद में 7.9 लाख रुपये और कोलकाता में 7.2 लाख रुपये है.

  • भारत सहित पूरी दुनिया का 16 अप्रैल से है खास लगाव, जानें क्या-क्या हुआ था इस दिन

    भारत सहित पूरी दुनिया का 16 अप्रैल से है खास लगाव, जानें क्या-क्या हुआ था इस दिन

    यही वह दिन है, जब देश में पहली रेल चली थी. साल का 106वां दिन 16 अप्रैल एक और कारण से भी सदा याद किया जाएगा.

  • मुंबई में आईपीएल मैच के दौरान महिला से छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    मुंबई में आईपीएल मैच के दौरान महिला से छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल मैच के दौरान 24 साल की एक महिला से कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

  • कठुआ-उन्नाव रेप के विरोध में देश भर में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

    कठुआ-उन्नाव रेप के विरोध में देश भर में प्रदर्शन, दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

    कठुआ और उन्नाव रेप केस के विरोध में पूरे देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के अलावा मुंबई, बेंगलुरु, गोवा, भोपाल और केरल सहित देश के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतरे हैं. पिछले दो हफ्तों में गैंगरेप और हत्या के दो मामलों ने पूरे देश को सकते में डाल दिया है. पिछले हफ्ते रविवार को यूपी के उन्नाव की एक महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी. महिला का आरोप था कि बीजेपी विधायक ने उसके साथ रेप किया है. पूरे देश में इस मुद्दे पर चर्चा और विरोध के बाद आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है.

  • Ipl 2018: ...तो क्या मुंबई इंडियंस यह 'बड़ा इतिहास' इस बार भी दोहराएगी?

    Ipl 2018: ...तो क्या मुंबई इंडियंस यह 'बड़ा इतिहास' इस बार भी दोहराएगी?

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही है. उसके चाहने वाले निराश हैं, तो यहां खास बात भी है, जो उसके समर्थकों को कॉन्फिडेंस दे रही है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी आने वाले दिनों में बाकी टीमों का बैंड जरूर बजाएगी. हालांकि इतिहास के आंकड़ों का वर्तमान हालात से ज्यादा लेना-देना होता नहीं है, लेकिन ये आकड़े कुछ तो भरोसा देते ही हैं

Advertisement