NDTV Khabar

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष


'मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने एकनाथ गायकवाड़ को मुंबई इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया

    मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने एकनाथ गायकवाड़ को मुंबई इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया

    कांग्रेस ने एकनाथ गायकवाड़ को पार्टी की मुंबई इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गायकवाड़ को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है.

  • मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने इस नेता को बनाया मुंबई इकाई का अध्यक्ष

    मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने इस नेता को बनाया मुंबई इकाई का अध्यक्ष

    मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने एकनाथ गायकवाड़ को पार्टी की मुंबई इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने गायकवाड़ को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

  • मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद संभालते ही घुसपैठियों को दी यह चेतावनी

    मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद संभालते ही घुसपैठियों को दी यह चेतावनी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुंबई अध्यक्ष का पदभार सम्हालते ही मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई में रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों और फर्जी मतदाताओं के खिलाफ अभियान छेड़ने की चेतावनी दी है. लोढ़ा ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका अगला कदम बांग्लादेशी घुसपैठियों और आजमगढ़ आदि से आए फर्जी मतदाताओं के खिलाफ होगा.

  • Karnataka Crisis: कांग्रेस के दो और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

    Karnataka Crisis: कांग्रेस के दो और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

    कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवलिंगे गौड़ा बागी विधायकों से मुलाकात करने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं. यहां उन्हें रोकने के लिए होटल के बाहर पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस लगाई गई है.

  • कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

    कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

    देवड़ा (Milind Deora) राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सक्रिय होने के लिए दिल्ली आ सकते हैं. 26 जून को नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद देवड़ा ने इस्तीफा देने की मंशा जाहिर की थी. देवड़ा के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है, 'इसके बारे में मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को अवगत कराया गया है.' इस कदम को राहुल गांधी के AICC के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद एकजुटता और सामूहिक जिम्मेदारी के तौर पर देखा जा रहा है.

  • विधायक मुंबई में, CM विदेश में : क्या बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है, 10 बड़ी बातें

    विधायक मुंबई में, CM विदेश में : क्या बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है, 10 बड़ी बातें

    कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.. कर्नाटक विधानसभा से अब तक 11 विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. इस्तीफ़ा देने वालों में 8 विधायक कांग्रेस के जबकि तीन विधायक जेडीएस के हैं. ये सभी विधायक मुंबई पहुंच चुके हैं जहां उन्हें सोफिटेल होटल में ठहराया गया है. इधर, अपनी सरकार को बचाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री न्यूयॉर्क से भारत के लिए निकल पड़े हैं.. कांग्रेस ने भी दिल्ली में कर्नाटक के संकट से निपटने के लिए आपात बैठक की. जहां बीजेपी पर विधायकों की ख़रीद फरोख़्त का आरोप लगाया. यदि इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है तो सत्तारूढ़ गठबंधन (जिसके 118 विधायक हैं) 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत खो देगा. वहीं, भाजपा के 105 विधायक हैं. कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के समूह के अपना इस्तीफा सौंपने के लिए विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) के कार्यालय पहुंचने और बाद में राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने के बाद गठबंधन सरकार की स्थिरता का संकट गहरा गया है.

  • राहुल गांधी का वीडियो हुआ वायरल, ये फिल्म देखने पहुंचे थे सिनेमा हॉल

    राहुल गांधी का वीडियो हुआ वायरल, ये फिल्म देखने पहुंचे थे सिनेमा हॉल

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है और आज वे मुंबई में थे. मुंबई में वे मानहानि के एक केस में पेश होने के लिए गए थे. लेकिन राहुल गांधी का ये वीडियो पीवीआर सिनेमा का है.

  • शिवसेना के यह सांसद पहले MTNL में थे इंजीनियर, अब बनेंगे केंद्रीय मंत्री

    शिवसेना के यह सांसद पहले MTNL में थे इंजीनियर, अब बनेंगे केंद्रीय मंत्री

    मुंबई दक्षिण से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को गुरुवार को केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी. यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी.

  • पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार, छठे दिन भी किया गया प्रदर्शन

    पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार, छठे दिन भी किया गया प्रदर्शन

    मुंबई में नायर अस्पताल में जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी को जातिगत टिप्पणियों से परेशान कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने की आरोपी डॉक्टर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. दूसरी तरफ डॉक्टर पायल तड़वी की आत्महत्या के छठे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इसमें उसके परिवार वालों से लेकर कई नेता गण शामिल हुए.

  • उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जताया आभार तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूं किया रिप्लाई

    उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जताया आभार तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूं किया रिप्लाई

    उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार जताते हुए लिखाः 'चुनावी प्रक्रिया और भारत के राजनैतिक मूल्यों को बचाए रखने की मेरी खोज में मेरे साथ खड़े होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आभार.'

  • राजनीति में शुरू होगी उर्मिला मांतोडकर की नई पारी, फिल्मों में कुछ ऐसा रहा उनका सफर

    राजनीति में शुरू होगी उर्मिला मांतोडकर की नई पारी, फिल्मों में कुछ ऐसा रहा उनका सफर

    जानीमानी बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर आज कांग्रेस में शामिल हो गईं. उर्मिला ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी ज्वाइन करने से पहले उर्मिला ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. फिल्म ‘मासूम’ से बतौर बाल कलाकार और ‘रंगीला’ से बतौर अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाने वाली उर्मिला अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रही हैं. इस मौके पर आइए नजर डालते हैं उनके फिल्मी सफर पर. 

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की छठवीं सूची, इन सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की छठवीं सूची, इन सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Chunav 2019) के लिए अपनी छठी सूची (Congress List) जारी कर दी है. इसमें महाराष्ट्र के 7 और केरल के दो उम्मीदवारों के नाम हैं. महाराष्ट्र के यवतमाल वाशिम सीट से महाराष्ट्र कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और मुंबई साउथ सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड उम्मीदवार होंगे. 

  • कांग्रेस को जिताइए और वन BHK पाइए- राहुल गांधी के हवाले से संजय निरुपम ने किया वादा

    कांग्रेस को जिताइए और वन BHK पाइए- राहुल गांधी के हवाले से संजय निरुपम ने किया वादा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने मुंबई की चुनावी रैली में पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों को पांच सौ वर्ग फिट का घर मुफ्त देने की वादा किया है. इस पर मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने एक ट्वीट कर लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की.

  • मुंबई : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चोर ही नहीं, डरपोक भी है चौकीदार

    मुंबई : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- चोर ही नहीं, डरपोक भी है चौकीदार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मुंबई में एक जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि चौकीदार चोर ही नहीं, डरपोक भी है. उन्होंने कहा कि क्या आपने ‘डरपोक चौकीदार’ को किसी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देखा है? मुझसे बहस करवा लो. चैलेंज है देश छोड़कर भाग जाएगा, डरपोक है.

  • लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की मुंबई इकाई में गुटबाजी, दिल्ली तक पहुंचा मामला

    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की मुंबई इकाई में गुटबाजी, दिल्ली तक पहुंचा मामला

    कांग्रेस की मुंबई इकाई (Mumbai Congress) में गुटबाजी की खबरें आ रही हैं. कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह और नसीम खान ने बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से राजधानी दिल्ली में मुलाकात की और पार्टी के मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरूपम को हटाने की मांग की. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का प्रमुख बनाने पर जोर दिया.

  • कर्नाटक का 'नाटक': मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारी सरकार स्थिर, बीजेपी जानबूझ कर फैला रही है झूठ

    कर्नाटक का 'नाटक': मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारी सरकार स्थिर, बीजेपी जानबूझ कर फैला रही है झूठ

    कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच खबर आ रही है कि मुंबई के रेनिसेन्स होटल में रूके कांग्रेस के तीन बाग़ी विधायक आज विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा भेज सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक़ दो निर्दलीयों को छोड़ और 9 विधायक हैं जो बीजेपी के संपर्क में हैं.जिनमें 4 बाग़ी विधायक आज मुंबई पहुंच सकते हैं. इससे पहले मंगलवार को दो विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया.

  • राहुल का पीएम मोदी पर हमला, 'पहले नारा था 'अच्छे दिन आएंगे', अब नारा है 'चौकीदार चोर है' यह कैसे हुआ?

    राहुल का पीएम मोदी पर हमला, 'पहले नारा था 'अच्छे दिन आएंगे', अब नारा है 'चौकीदार चोर है' यह कैसे हुआ?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के खरगौन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा, 'पहले नारा था 'अच्छे दिन आएंगे...', और अब नारा है 'चौकीदार चोर है...' यह कैसे हुआ है...? हम लोग चार साल में 'अच्छे दिन आएंगे' से 'चौकीदार चोर है' तक कैसे पहुंच गए...? यह किसका जादू है...? यह नरेंद्र मोदी जी का जादू है..."

  • BJP मंत्री सुभाष देशमुख ने राज्य के साथ 24 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी की : संजय निरूपम

    BJP मंत्री सुभाष देशमुख ने राज्य के साथ 24 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी की : संजय निरूपम

    निरूपम ने सोलापुर में संगठनों से जुडे़ दस्तावेज दिखाये जिसे उन्होंने मंत्री के स्वामित्व में बताया. मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष ने बताया, ‘‘सुभाष देशमुख ने राष्ट्रीय कृषि विभाग कार्यक्रम (एनएएफडी) के तहत कृषि मंत्रालय से 24.81 करोड़ रूपये की मंजूरी ली.’’ 

Advertisement