NDTV Khabar

मुंबई की सुरक्षा


'मुंबई की सुरक्षा' - 203 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई के ताज होटल को मिली 26/11 जैसे हमले की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा : पुलिस से जुड़े सूत्र

    मुंबई के ताज होटल को मिली 26/11 जैसे हमले की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा : पुलिस से जुड़े सूत्र

    अपने इस बयान में होटल ताज ने कहा है कि वो हर तरह से जांच एजेंसियों का सहयोग कर रहे हैं और साथ ही महमानों की सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया है.

  • 6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    भारत के इतिहास में छह मई का दिन आतंक के एक खौफनाक अध्याय से जुड़ा है. करीब एक दशक पहले मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों में से जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब को छह मई को ही फांसी की सजा सुनाई गई थी. 26 नवंबर, 2008 का वह दिन आज भी प्रत्येक देशवासी के रोंगटे खड़े कर देता है, जब देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में दस आतंकवादियों ने घातक हमला किया था. सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने में सफलता मिली. हमले में 166 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए. कसाब को 6 मई, 2010 को विशेष अदालत ने मौत की सज़ा सुनाई थी.

  • मुंबई: कई अस्पतालों ने भर्ती करने से किया इनकार, वकील की दिल के दौरे से मौत

    मुंबई: कई अस्पतालों ने भर्ती करने से किया इनकार, वकील की दिल के दौरे से मौत

    नवी मुंबई के वाशी इलाके के सेक्टर-17 के निवासी सावंत को 14 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ा था. दिन का खाना खाने के बाद वह बेहोश हो गए थे. उनकी पत्नी ने कहा, 'उनकी नब्ज चल रही थी. वह उस वक्त तक जिंदा थे. मैंने तुरंत एंबुलेंस बुलाई और उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया.' दीपाली ने कहा, 'लेकिन अस्पताल के सुरक्षा गार्ड ने गेट तक नहीं खोला. 

  • महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के पास चाय बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात जवानों को किया गया क्वारैन्टाइन

    महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के पास चाय बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात जवानों को किया गया क्वारैन्टाइन

    Maharashtra Corona Cases: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है अब तक 100 से ज्यादा लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है. इस बीच, सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 809 है, वहीं सिर्फ मुंबई से 491 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है.

  • मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

    मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा "मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले 10-25 वर्षों तक हमने क्या देखा? हमने पुणे, वडोदरा, अहमदनगर, दिल्ली और मुंबई में बम धमाके देखे. हर आठ से दस दिनों में धमाके होते थे और लोग मारे जाते थे. लेकिन पिछले 6 सालों में धमाके की एक भी घटना नहीं हुई." जावड़ेकर ने कहा, "यह ऐसे ही नहीं हुआ बल्कि प्रधानमंत्री द्वारा उठाए कुछ कड़े कदमों की बदौलत हुआ ताकि देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें."

  • महाराष्ट्र सरकार ने दी 'मुंबई 24 घंटे' की नीति को मंजूरी, तो सलमान खान के भाई बोले-नागरिकों की सुरक्षा..

    महाराष्ट्र सरकार ने दी 'मुंबई 24 घंटे' की नीति को मंजूरी, तो सलमान खान के भाई बोले-नागरिकों की सुरक्षा..

    इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित मंत्रालयों और एजेंसियों को नीति के कार्यान्वयन के बाद नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखने की आवश्यकता है.

  • महाराष्ट्र बंद: सुरक्षा कड़ी की गई, यातायात सेवाओं पर कोई असर नहीं

    महाराष्ट्र बंद: सुरक्षा कड़ी की गई, यातायात सेवाओं पर कोई असर नहीं

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देशभर में प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी के शुक्रवार को आहूत ‘महाराष्ट्र बंद’ के मद्देनजर राज्य भर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और इस दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवाएं एवं जनजीवन पर खास असर नहीं पड़ा. वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है. मुंबई में यातायात बाधित करने की कुछ घटनाओं और पथराव की छिट-पुट घटनाओं को छोड़कर शहर में बंद का कोई खास असर नहीं देखने को मिला.

  • मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुल सकेंगी दुकानें और मॉल, महाराष्‍ट्र मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुल सकेंगी दुकानें और मॉल, महाराष्‍ट्र मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    ठाकरे ने कहा कि मॉल और मिल परिसर में सुरक्षा और सीसीटीवी की व्यवस्था होगी और सभी को लाइसेंस लेना होगा. अगर प्रतिष्ठान अधिक पुलिस सुरक्षा की जरूरत महसूस करेंगे तो उन्हें इसके लिए भुगतान करना होगा. इस कदम की भाजपा की ओर से की गई आलोचना के बारे में पूछने पर मंत्री ने कहा कि ‘‘महाराष्ट्र विकास अघाड़ी’’ सरकार लोगों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए काम कर रही है

  • बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

    बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

    नोट में कहा गया था कि उसके शरीर पर बम लगे हुए हैं और वह इसे किसी भी क्षण विस्फोट कर सकती है. इसके बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रक (ATC) को सूचित किया, जिसने उसे शहर के हवाई अड्डा पर लौटने का निर्देश दिया. यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने हिरासत में ले लिया. अधिकारी ने बताया कि यात्री और विमान की गहन तलाशी ली गई, लेकिन कोई बम नहीं मिला.

  • अगर चोरी या खो जाए आपका मोबाइल फोन, अब करना होगा ये काम

    अगर चोरी या खो जाए आपका मोबाइल फोन, अब करना होगा ये काम

    यह दिल्ली में खोये और चोरी मोबाइल फोन को बंद करवाने और उसका पता लगाने (ट्रेसिंग) की सुविधा देगा. इस पहल को सितंबर में मुंबई में पेश किया गया था. इसे दिल्ली-एनसीआर के लिए अब शुरू किया गया है. साल 2020 में इसके देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू होने की उम्मीद है. दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस पहल की शुरुआत करते हुए कहा कि देश की प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्रगति को देखते हुए मोबाइल फोन की सुरक्षा जरूरी है. दिल्ली-एनसीआर के उपयोगकर्ता इस पोर्टल (www.ceir.gov.in) से अपने खोये और चोरी फोन को बंद कराने के लिए अनुरोध कर सकेंगे.

  • मुंबई में CAA के विरोध में हुआ शांतिपूर्ण प्रदर्शन, बॉलीवुड एक्टर बोले- धन्यवाद मुंबई पुलिस...

    मुंबई में CAA के विरोध में हुआ शांतिपूर्ण प्रदर्शन, बॉलीवुड एक्टर बोले- धन्यवाद मुंबई पुलिस...

    बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने मुंबई के प्रदर्शन के बाद ट्वीट कियाः 'आज शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए वेलडन मुंबई और मुंबई पुलिस की भी तारीफ बनती है जिसने वहां मौजूद सभी लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखा.'

  • अयोध्या केस: फैसले से पहले मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा, नागरिकों से अफवाहों में यकीन न करने की अपील

    अयोध्या केस: फैसले से पहले मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा, नागरिकों से अफवाहों में यकीन न करने की अपील

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निषेधाज्ञा पहले से ही लागू है और शहर में फैसले का जश्न मनाने या इस पर दुख प्रकट करने के लिए किसी तरह के कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिसंबर 1992 में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद शहर में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे.

  • रिज़र्व बैंक के बाहर PMC खाताधारकों का प्रदर्शन, कहा - हमें हमारे पैसों की सुरक्षा पर आश्वासन चाहिए

    रिज़र्व बैंक के बाहर PMC खाताधारकों का प्रदर्शन, कहा - हमें हमारे पैसों की सुरक्षा पर आश्वासन चाहिए

    PMC बैंक से पैसों को निकालने पर लगी पाबंदी से परेशान लोगों ने शनिवार के दिन मुंबई स्थित आरबीआई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. लोग नाराज़ हैं कि 25 दिन बीत जाने के बावजूद उनके पैसों को लेकर कोई आश्वासन उन्हें नहीं दिया गया है.

  • आरे कॉलोनी में पेड़ कटने से बचाने वालों के साथ पुलिस ने किया अपराधियों जैसे सलूक

    आरे कॉलोनी में पेड़ कटने से बचाने वालों के साथ पुलिस ने किया अपराधियों जैसे सलूक

    मुंबई में आरे में रात के अंधेरे में पुलिस सुरक्षा के बीच पेड़ों को काटने से रोकने की कोशिश करने के कारण 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अब यह सभी जमानत पर बाहर हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में छात्र, आदिवासी महिलाएं, लॉ स्टूडेंट, स्टार्टअप शुरू करने वाले युवक भी शामिल थे. पुलिस ने इन सभी के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव किया. कई लोगों के घर वाले अब डरे हुए हैं.

  • सलमान खान के घर के बाहर Bigg Boss को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन, करणी सेना ने दी यह चेतावनी

    सलमान खान के घर के बाहर Bigg Boss को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन, करणी सेना ने दी यह चेतावनी

    फिल्म 'पद्मावत' के विरोध से चर्चा में आई करणी सेना भी फिर जाग उठी है. करणी सेना (Karni Sena) ने 'बिग बॉस' (Bigg Boss) कार्यक्रम के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायत के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शो के मेजबान सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

  • अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती

    अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती

    गुरुवार को अनंत चतुर्दशी को गणेश विसर्जन के दिन मुंबई पुलिस की तरफ से कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. सभी पुलिस वालों की साप्ताहिक छुट्टी रद्द कर दी गई है. तकरीबन 40 हजार पुलिस फोर्स शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़कों पर होगी. इसके अलावा SRPF, QRT, FORCE ONE, RAF और होम गॉर्ड भी तैनात रहेंगे. 5000 सीसीटीवी कैमरों के साथ भीड़ पर निगरानी के लिए 3 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

  • असम में NRC सूची जारी करने के बाद अब मुंबई के पास हिरासत केंद्र बनाने की तैयारी में सरकार: सूत्र

    असम में NRC सूची जारी करने के बाद अब मुंबई के पास हिरासत केंद्र बनाने की तैयारी में सरकार: सूत्र

    असम में कड़ी सुरक्षा के बीच 31 अगस्त को एनआरसी लिस्ट जारी कर दी गई थी. एनआरसी के समन्वयक प्रतीक हजेला ने बताया था कि 3,11,21,004 लोगों को लिस्ट में शामिल किया गया है. जबकि 19,06,657 लोगों को लिस्ट में जगह नहीं दी गई है. इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने कोई दावा नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा था कि जो लोग इससे सहमत नही हैं वे ट्रिब्युनल में अपील कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र राज्य के कई इलाक़ों में धारा 144 भी लगाई गई है. जिन लोगों के नाम अंतिम सूची में नहीं होंगे उनकी सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है.

  • मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com