NDTV Khabar

मुंबई मेट्रो


'मुंबई मेट्रो' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देश के छह बड़े शहरों से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. एक सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को इस आदेश की जानकारी दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोरोनावायरस कें संक्रमण से ज्यादा जूझ रहे शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद- से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा रखा है. 

  • महाराष्ट्र : मुंबई के होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया

    महाराष्ट्र : मुंबई के होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया

    महाराष्ट्र के दक्षिण मुंबई (Mumbai) में एक पांच मंजिला होटल में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बचाए गए 25 लोगों में सभी डॉक्टर हैं, जो मेट्रो सिनेमा के पास स्थित होटल फॉर्च्यून में थे, जब वहां आग लगी थी.

  • मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर भरवाना हुआ सस्ता, 192 रुपये की भारी कटौती

    देश के सभी मेट्रो शहरों में गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों के दामों में 192 रुपये की भारी कटौती की गई है. यह कटौती लगातार तीसरे महीने की गई है. नए दरें 1 मई से लागू हो जाएंगी. नई दरों के ऐलान के बाद अब गैर सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर के दामों में दिल्ली 162.50 रुपये, मुंबई में 135.50 रुपये की कटौती हो जाएगी. ये सभी दाम 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के हैं. ये आंकड़े इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट में डालें हैं.

  • बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    खुदरा तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के मुताबिक, एक अप्रैल से दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 61.5 रुपये प्रति सिलेंडर और मुंबई में 62 रुपये कम हो गए हैं.

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • भारत में शुक्रवार को Coronavirus के सबसे ज्यादा मामले आए सामने, कहीं मॉल और बाजार बंद तो कहीं दफ्तर, 10 बातें

    भारत में शुक्रवार को Coronavirus के सबसे ज्यादा मामले आए सामने, कहीं मॉल और बाजार बंद तो कहीं दफ्तर, 10 बातें

    Coronavirus Update News: देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. अब तक इससे 236 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना से भारत में अब तक चार लोगों की मौतें हो चुकी हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि 23 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. इस बीच देश में आज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी. शुक्रवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना का कहर देखने हुए सरकार ने कई ऐहतियात कदम उठाए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई समेत कई शहरों में सारे दफ्तरों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सभी मॉल को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. उधर, कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज (CAT) ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक में फैसला लिया है कि शनिवार से तीन दिन तक दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे. इसके अलावा रविवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेगी. 

  • Coronavirus पर ट्वीट को लेकर दिव्यांका त्रिपाठी हुईं ट्रोल, अब Video डिलीट कर मांगी माफी, कही ये बात

    Coronavirus पर ट्वीट को लेकर दिव्यांका त्रिपाठी हुईं ट्रोल, अब Video डिलीट कर मांगी माफी, कही ये बात

    घातक कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर टेलीविजन एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) ने हाल ही में एक ट्वीट किया, जिसके चलते अब वह आलोचनाओं से घिर गई हैं. दिव्यांका ने ट्वीट किया था, "मुंबई में इतने कम ट्रैफिक को देखकर लगता है कि यह मेट्रो, पुलों और सड़कों को जल्दी पूरा करने का एक मौका है."

  • CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    CAA Protest LIVE Updates: गाजियाबाद में गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक बंद रहेंगे इंटरनेट

    पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं. दिल्ली में इस नए कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी.

  • बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    शिवसेना ने मुंबई के आरे कालोनी में पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं का हवाला देकर मेट्रो कोच रख रखाव के लिए पेड़ों को काटने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले अहम फैसलों में से एक के तहत इसके काम पर रोक लगा दी थी.

  • मुंबई : उद्धव ठाकरे ने की घोषणा, आरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए जाएंगे

    मुंबई : उद्धव ठाकरे ने की घोषणा, आरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए जाएंगे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात को कहा कि मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई रोकने की कोशिश करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामलों को वापस लिया जाएगा. मेट्रो 3 लाइन के मेट्रो कार शेड निर्माण के लिए अक्टूबर में आरे कॉलोनी में मुंबई मेट्रो रेल निगम लिमिटेड द्वारा पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर मामले दर्ज किए गए थे.

  • मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए आरे मेट्रो कार शेड का काम रोकने के आदेश

    मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए आरे मेट्रो कार शेड का काम रोकने के आदेश

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोपहर बाद औपचारिक रूप से अपना कार्यभार संभाल लिया. कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ने पहली बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं पहली बार राज्‍य सचिवालय में हूं. मैंने सचिवों के साथ बैठकी और एक दूसरे से परिचित हुए. मैंने उन्‍हें करदाताओं के पैसों का सही से इस्‍तेमाल करने का निर्देश दिया और कहा कि उसे बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए.'

  • मुंबई में मेट्रो कारशेड के लिए काटे गए पेड़ों के बदले लगाए गए 61% पेड़ मर गए, 1066 में से 684 सूखे: एक्टिविस्ट का दावा

    मुंबई में मेट्रो कारशेड के लिए काटे गए पेड़ों के बदले लगाए गए 61% पेड़ मर गए, 1066 में से 684 सूखे: एक्टिविस्ट का दावा

    कोलाबा से अंधेरी तक मेट्रो-3 प्रोजेक्ट के लिए MMRCL ने आरे के जंगलों से 1500 पेड़ों को उखाड़ा था. इनमें से 1066 पेड़ अलग-अलग स्थानों में लगाए गए इनमें से 684 पेड़ सूख गए हैं.

  • आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

    आरे में पेड़ कटाई का मामला अब 16 दिसंबर को होगी सुनवाई, फिलहाल मेट्रो कारशेड का निर्माण कार्य चलता रहेगा

    मुंबई नगर निगम की ओर से मुकुल रोहतगी ने बताया कि पेड़ों की कटाई और पौधे लगाने व उनके बचने की संभावना समेत विस्तृत ब्योरा अदालत को सौंपा गया. कोर्ट को इससे जुड़े तस्वीर भी उपलब्ध करवाए गए. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि अब तक 20900 पौधे लगाए जा चुके हैं.

  • Aarey Case: सुप्रीम कोर्ट और पेड़ न काटने के फैसले पर बरकरार, नहीं रुकेगा निर्माण कार्य

    Aarey Case: सुप्रीम कोर्ट और पेड़ न काटने के फैसले पर बरकरार, नहीं रुकेगा निर्माण कार्य

    मुंबई के आरे में पेड़ काटे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला दिया है. यानी और पेड़ नहीं काटे जाएंगे.

  • मंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड निर्माण स्थल पर पुलिस तैनात, आवाजाही सामान्य

    मंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड निर्माण स्थल पर पुलिस तैनात, आवाजाही सामान्य

    मुंबई के आरे कॉलोनी में मेट्रो कोट शेड के लिए पेड़ कटाई पर विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लगायी गई निषेधाज्ञा मंगलवार को हटा ली गई.

  • मुंबई : गोरेगांव की आरे कॉलोनी से धारा 144 सहित सभी प्रतिबंध हटाए गए

    मुंबई : गोरेगांव की आरे कॉलोनी से धारा 144 सहित सभी प्रतिबंध हटाए गए

    उपनगरीय क्षेत्र गोरेगांव के आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना के लिए पेड़ कटाई पर विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लगाई गई निषेधाज्ञा मंगलवार को हटा ली गई. पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में स्थिति सामान्य हो गई है और लोगों की आवाजाही और यातायात सामान्य है.

  • आरे में पेड़ों की कटाई पर रोक के आदेश को शिवसेना ने बताया पर्यावरणविदों की नैतिक जीत

    आरे में पेड़ों की कटाई पर रोक के आदेश को शिवसेना ने बताया पर्यावरणविदों की नैतिक जीत

    मेट्रो कोच शेड के लिए मुंबई की आरे कॉलोनी में और पेड़ काटने से प्रशासन को रोकने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश की शिवसेना ने सराहना की है. शिवसेना ने सोमवार को कहा कि यह पर्यावरणविदों के लिए ‘नैतिक जीत’ है .

  • Aarey Forest Issue: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरे विवाद पर टिप्पणी से किया इनकार, कही यह बात...

    Aarey Forest Issue: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरे विवाद पर टिप्पणी से किया इनकार, कही यह बात...

    केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरे कॉलोनी विवाद पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि भारत में हरित क्षेत्र 15,000 वर्ग किलोमीटर बढ़ा है. मुंबई की आरे कॉलोनी में ‘मेट्रो कोच शेड’ बनाने के लिए पेड़ काटने को लेकर उत्पन्न हुए विवाद पर जावड़ेकर ने पत्रकारों से कहा कि वह न्यायालय में विचाराधीन मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com