NDTV Khabar

मुंबई स्कूल


'मुंबई स्कूल' - 83 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'सीक्रेट गेम' सिखाने के नाम पर सात साल की बच्ची से किया जाता रहा गैंग रेप

    'सीक्रेट गेम' सिखाने के नाम पर सात साल की बच्ची से किया जाता रहा गैंग रेप

    मुंबई से सटे कल्याण में सात साल की मासूम के साथ गैंगरेप की का मामला सामने आया है. आरोपी करीब एक साल से मासूम बच्ची को फुसलाकर रेप करते रहे. गिरफ्तार तीनों आरोपी पीड़ित बच्ची के स्कूल के आसपास ही दूकानों के मालिक हैं. एक की गारमेंट की दुकान है तो दूसरे की बैग की दुकान है. तीसरा कैटरिंग की दुकान चलाता है.

  • भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच थमी मुंबई की रफ्तार, आज बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच थमी मुंबई की रफ्तार, आज बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज आज बंद रहेंगे. सरकार का कहना है कि मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों तक बहुत तेज बारिश होगी. पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा, 'मौसम विभाग ने रेड अलर्ट नोटिस जारी किया है. इससे साफ है कि मुंबई और उसके नजदीकी रायगढ़ में तेज बारिश होगी.' महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा, खेल और युवा कल्याण मंत्री आशीष शेलर ने ट्वीट कर कहा, 'मुंबई, थाने और कोंकन क्षेत्र में भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी स्कूलों और जूनियर कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है. स्थानीय माहौल को देखते हुए महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे.'

  • मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.

  • मुंबई: स्कूल जाने वाले बच्चों के बस्ते के वजन को कम करने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने की सुनवाई, कही यह बात...

    मुंबई: स्कूल जाने वाले बच्चों के बस्ते के वजन को कम करने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने की सुनवाई, कही यह बात...

    पीठ ने कहा कि हमारी किताबें बहुत वजनी होती थीं लेकिन हमें पीठ की कोई समस्या नहीं हुई. गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल दिल्ली हाईकोर्ट ने  दिल्ली में स्कूल बैग का भार औपचारिक रूप से तय कर दिया गया था. दिल्ली सरकार के सर्कुलर में यह जानकारी दी गई थी.

  • Mumbai Rains Updates: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने अस्पताल जाकर मलाड में दीवार गिरने की घटना में ज़ख्मी हुए लोगों का हालचाल जाना

    Mumbai Rains Updates: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने अस्पताल जाकर मलाड में दीवार गिरने की घटना में ज़ख्मी हुए लोगों का हालचाल जाना

    मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही पुणे और आसपास के क्षेत्रों में दो और तीन जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. प्रशासन ने मंगलवार को स्कूल और कॉलेजों की सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

  • बजरंग दल पर लगे गंभीर आरोप, बीजेपी नेता के स्कूल में छोटे बच्चों को दी बंदूक चलाने की ट्रेनिंग!

    बजरंग दल पर लगे गंभीर आरोप, बीजेपी नेता के स्कूल में छोटे बच्चों को दी बंदूक चलाने की ट्रेनिंग!

    मुंबई से सटे मीरा रोड में बीजेपी के नेता के स्कूल में बंदूक चलाने का प्रशिक्षण देने का आरोप लगा है. आरोप ये भी है कि बजरंग दल वालों ने छोटे बच्चों को भी हथियार चलाना सिखाया. मामले में सादिक बादशाह नाम के एक शख्स ने पुलिस थाने में शिकायत करने का दावा किया है. सादिक का कहना है कि देश मे पुलिस और सेना के रहते सेल्फ डिफेन्स प्रशिक्षण की क्या जरूरत है?

  • कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले रोशन तनेजा का हुआ निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

    कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले रोशन तनेजा का हुआ निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

    रोशन तनेजा (Roshan Taneja) के परिवार में पत्नी मीथिका और दो बेटे रोहित और राहुल हैं. सांताक्रूज वेस्ट के विद्युत शवदाहगृह में शाम को 4.30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा. वह कलाकारों को 1960 के दशक से अभिनय के गुर सिखाते चले आ रहे थे.उनकी शुरुआत एफटीआईआई, पुणे से हुई थी. इसके बाद उन्होंने मुंबई में रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग की नींव रखी थी.   

  • ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    यूनियनों ने सरकार पर श्रमिकों विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. देश के ज्यादातर इलाकों में सामान्य जनजीवन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. हालांकि, वामदल शासित केरल में यह आंदोलन पूरी तरह हड़ताल में तब्दील हो गया. वहां स्कूल, कॉलेज बंद रहे और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्ट के 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. उनकी यह हड़ताल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दिन ही शुरू हुई.

  • VIDEO: चर्च के पादरी ने लोगों के साथ किया मजेदार गरबा डांस, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश

    VIDEO: चर्च के पादरी ने लोगों के साथ किया मजेदार गरबा डांस, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश

    देखा जा सकता है कि फादर क्रिसपीनो डिसूजा माटुंगा के डॉन बॉस्को स्कूल में गरबा करते दिख रहे हैं. उनका डांस देखकर आपको भी अच्छा लगेगा.

  • क्रिस्टल टावर आग हादसा: स्कूल में सिखाए गये सेफ्टी टिप्स से इस बच्ची ने बचाई कई लोगों की जान

    क्रिस्टल टावर आग हादसा: स्कूल में सिखाए गये सेफ्टी टिप्स से इस बच्ची ने बचाई कई लोगों की जान

    मुंबई के परेल इलाके में स्थित क्रिस्टल टॉवर की 12वीं मंजिल पर आज सुबह आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 16 अन्य घायल हो गये. हालांकि, इस घटना मे एक बहादुर बच्ची की सीख ने कई लोगों की जान बचा दी. छोटी बच्ची ने स्कूल की में सिखाये गये फायर सेफ्टी टिप्स की मदद से अपने परिवार और पड़ोसियों को बचाया. दरअसल, 10 साल की छोटी बच्ची ने  अपने परिवार और पड़ोसियों को बचाने के लिए अग्नि सुरक्षा टिप्स का इस्तेमाल किया और उन्हें न घबराने और सांस लेने के लिए गीले रूमाल का उपयोग करने को कहा. 

  • मुंबई के स्कूल में आयरन की गोली खाने से छात्रा की मौत, 400 से ज्यादा बच्चे बीमार

    मुंबई के स्कूल में आयरन की गोली खाने से छात्रा की मौत, 400 से ज्यादा बच्चे बीमार

    बीएमसी ने बयान में कहा है कि उसे लड़की की बीमारी के बारे में जानकारी नहीं है. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों के अभिभावक इस खबर से परेशान हो गए और वे अपने बच्चों को लेकर घाटकोपर के राजवंडी अस्पताल और गोवंडी के शताब्दी अस्पताल में गए.

  • दिल्ली में केजी के बच्चों पर स्कूल का सितम, भारी बारिश से मुंबई बेहाल, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली में केजी के बच्चों पर स्कूल का सितम, भारी बारिश से मुंबई बेहाल, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश ने वहां के लोगों का बुरा हाल कर दिया है. बुधवार को भी बारिश हो रही है और अगले 48 घंटों के लिए भी चेतावनी जारी की है. वहीं झारखंड में लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने पर राहुल गांधी ने जयंत सिन्हा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इधर, अब एक बार फिर से दिल्ली में सीएम केजरीवाल और अफसरों में राशन योजना को लेकर तकरार बढ़ गई है. वहीं, दिल्ली में फीस न भरने पर स्कूल ने केजी के बच्चों को बेसमेंट में काफी समय तक बंद रखा. और उधर ट्विटर पर फॉलो किये जाने के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से भी आगे निकल गये हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

  • मुंबई में लगातार बारिश से ट्रेनें थमीं, स्कूल किये गये बंद : 10 बड़ी बातें

    मुंबई में लगातार बारिश से ट्रेनें थमीं, स्कूल किये गये बंद : 10 बड़ी बातें

    मुंबई में बारिश लगातार जारी है और अभी राहत मिलने की उम्मीद भी नहीं है. रेलवे ट्रैक पानी भरने से 90 लोकल ट्रेन रद्द कर दी गई हैं वहीं कुछ 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं. मुंबई में कल रात से भारी हुई है जिसकी वजह से जगह पानी भर गया है. मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश चेतावनी के बाद से 'डिब्बावालों' ने अपनी सेवाएं रोक दी हैं. सोमवार को मुंबई में सामान्य से 5 गुना ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

  • मुंबई में बारिश से अभी और बिगड़ सकते हैं हालात, स्कूल बंद करने का आदेश, 10 बड़ी बातें

    मुंबई में बारिश से अभी और बिगड़ सकते हैं हालात, स्कूल बंद करने का आदेश, 10 बड़ी बातें

    मुंबई और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के कारण आज कई जगहों पर जल-जमाव हो गया और कुछ मार्गों पर रेल पटरियां पानी में डूब गईं. मुंबई यातायात पुलिस के मुताबिक, एहतियाती उपाय के तहत घाटकोपर इलाके में एक रोड ओवर-ब्रिज को यातायात गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसा इसके एक खंभे में दरार देखे जाने के बाद किया गया. मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घाटकोपर पुल के नीचे से लंबी दूरी की और स्थानीय ट्रेनें गुजरती हैं और पिछले सप्ताह अंधेरी में पुल गिरने जैसी एक घटना से बचने के लिए इसे बंद करने का निर्णय लिया गया.

  • मुंबई के जुड़वां भाइयों को आईसीएसई बोर्ड में भी मिले समान अंक

    मुंबई के जुड़वां भाइयों को आईसीएसई बोर्ड में भी मिले समान अंक

    सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चे एक जैसे दिखते हैं और उनकी आदतें एक जैसी होती हैं लेकिन मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने आईसीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में एक समान अंक (96.5 प्रतिशत) हासिल कर लोगों को अचरज में डाल दिया है. रोहन और राहुल मुंबई के खार इलाके के जसुदाबेन एमएल स्कूल में पढ़ाई करते हैं. अच्छे अंक आने से प्रसन्न दोनों भाई विज्ञान विषय में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं.

  • श्रीदेवी की बेटी की तस्वीरें वायरल, स्टनिंग अवतार में Prom Night पर पहुंचीं

    श्रीदेवी की बेटी की तस्वीरें वायरल, स्टनिंग अवतार में Prom Night पर पहुंचीं

    श्रीदेवी की दोनों बेटियां जाह्नवी और खुशी कपूर बी-टाउन की पॉपुलर स्टार डॉटर्स में से एक हैं. 17 वर्षीय खुशी कपूर मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई हैं. Prom नाइट के लिए उन्होंने काले रंग का गाउन चुना, अपने लुक को उन्होंने रेड लिपस्टिक से कम्पलीट किया.

  • ठाणे में स्कूल के समीप 11 साल के छात्र की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    ठाणे में स्कूल के समीप 11 साल के छात्र की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    मुंबई से सटे ठाणे के मुरबाड इलाके में बुधवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक 11 वर्षीय छात्र का शव उसके स्कूल के बाहर बरामद किया गया. छात्र का शव स्कूल से सटी एक इमारत में मिला, जिसका निर्माण चल रहा था. गांव वालों के अनुसार छात्र उस इमारत में शौच करने जाते थे.

  • मुंबई: 8वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, इस वजह से उठाया यह कदम

    मुंबई: 8वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, इस वजह से उठाया यह कदम

    मुंबई में एक छात्रा की आत्महत्या का मामला सामने आया है. दरअसल, कुर्ला वेस्ट में 12 साल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि यह छात्रा मायकल हाई स्कूल की 8वीं कक्षा में पढ़ती थी. मगर परीक्षा में नकल करते वक्त उसे टीचर ने पकड़ लिया, जिसकी वजह से छात्रा ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है. 

Advertisement